ekterya.com

दीमक के प्लेग की पहचान कैसे करें

दीमक कीटनाशक इमारतों और फर्नीचर के लिए व्यापक क्षति हो सकती है बाहरी संकेतों को दिखाई देने से पहले सबसे दीमक कीट अच्छी तरह से स्थापित होती हैं - लेकिन दीमक कीटों के लक्षणों से परिचित होने से आपको एक कीट की पहचान करने और तत्काल उपचार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

चरणों

एक दीमेट इंटेंस्टेशन चरण 1 पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
इमारत के अंदर झुंड के पंख वाले दीमक पर ध्यान दें - यह दीमक के प्लेग को इंगित करता है।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 2 को पहचानें
    2
    शराब की शीशी या छोटी शीशी में पंखों वाला दीमक रखें। यदि आपके पास आपूर्ति उपलब्ध नहीं है, तो एक छोटे से प्लास्टिक जिप्ने वाला बैग में थर्मैट को उठाएं। नमूने को एक विनाशकारी या एक सरकारी या विश्वविद्यालय के विस्तार कार्यालय में ले लें, जो आपको दीमक मिल सकता है।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 3 को पहचानें
    3
    नींव या बाहरी दीवारों में भूमिगत धरती ट्यूबों को देखें। भूमिगत दीमक मिट्टी के ट्यूबों का निर्माण करते हैं जिससे कि वे अपनी भूमिगत कालोनियों से अपने भोजन के स्रोतों तक यात्रा करते समय एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करते हैं। वे समर्थन खंभे और फर्श बीम पर भी मिल सकते हैं। मिट्टी के ट्यूब भूरे हैं और आमतौर पर, एक पेंसिल या कलम का व्यास, हालांकि कुछ बड़े हो सकते हैं।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 4 को पहचानें
    4
    आप पाते हैं कि किसी भी मिट्टी ट्यूब खोलें। दीमक के लिए देखो सामान्य तौर पर, आपको कार्यकर्ता दीमक मिल जाएंगे, जिनमें छोटे, पारभासी और श्वेत शरीर होंगे। यदि आप दीमक नहीं देखते हैं, तो वे उस विशेष ट्यूब को छोड़ सकते हैं और आपके पास अभी भी प्लेग हो सकता है
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 5 की पहचान करें
    5
    किसी भी क्षतिग्रस्त लकड़ी को ध्यान में रखें वार्निश या भूलभुलैया सुरंगों में दरारें लकड़ी में सूखी लकड़ी दीमक की एक प्लेग का संकेत कर सकती हैं। भूमिगत दीमक नसों के साथ लकड़ी को खोखते हैं, और आपको सूखी मिट्टी या अंदर की गंदगी मिलेगी।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 6 को पहचानें
    6
    लहराती या धँसा दीवार कवरिंग के लिए देखें कभी कभी, अवसाद होते हैं क्योंकि दीर्घाओं को दीवार के नीचे कवर होते हैं।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 7 को पहचानें



    7
    प्लास्टर दीवारों या प्लास्टर वाली दीवारों में छोटे छेदों की तलाश करें दीमक कीटों के कारण छेद किनारों पर कीचड़ होगा।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 8 को पहचानें छवि
    8

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's School Play / Tom Sawyer Raft / Fiscal Report Due

    पानी से क्षतिग्रस्त होने वाले क्षेत्रों का निरीक्षण करें दीमक की वजह से हुई क्षति उपस्थिति में समान हो सकती है, और इसमें भारी फर्श या छत और बक्के वाले बोर्ड या खिड़कियां शामिल हैं। दीमक कीटें भी मोल्ड गंध पैदा कर सकती हैं
  • इमेज नामक एक दीमटाइट इन्फेक्शन चरण 9 को पहचानें
    9
    Fecal गेंदों के लिए देखो सूखी लकड़ी दीमक, जो आम तौर पर दीवारों या फर्नीचर के अंदर रहते हैं, लकड़ी के भीतर कॉलोनियों का निर्माण करते हैं। वे अपने कचरे को मजबूर करने के लिए छेद बनाते हैं और छेद के पास झिल्लीदार छर्रों के ढेर छोड़ देते हैं। यह देखने के लिए कि क्या छोटे छेद हैं, फर्नीचर या दीवारों की जांच करें। छेद आमतौर पर फीका कर दिया जाएगा और अंदर से बंद कर दिया जाएगा। देखें कि छेद के पास फलक छर्रों के छोटे बवासीर हैं या नहीं। शुष्क लकड़ी दीमक की मलमल छरियां आम तौर पर शुष्क, मुलायम और पाउडर दिखती हैं और ये विभिन्न रंगों के हो सकते हैं।
  • एक रेखीय पराक्रम चरण 10 पहचानें चित्र
    10
    फसल छर्रों को स्वीप करें और उनसे छुटकारा पाएं। यह देखने के लिए हर दिन जगह की जांच करें कि क्या अधिक fecal छर्रों दिखाई दें। यदि नहीं, तो दीमक गायब हो सकते हैं या फिर एक नई कॉलोनी में स्थानांतरित हो सकते हैं।
  • एक दीमेटिक इन्फेक्शन चरण 11 को पहचानें
    11
    लकड़ी के फर्नीचर को टैप करें, यह देखने के लिए कि क्या फ्लेक्ल कण छोटे छेदों से बाहर आते हैं। यदि आप फर्नीचर, लकड़ी के फर्श या दीवारों में छोटे छेद या भूलभुलैया सुरंगों को देखते हैं, तो यह देखने के लिए मजबूती से मारा कि क्या किसी भी भेदी छल्ले छेद से गिरते हैं। कई पुरानी या पुराने फर्नीचर में छेद या सुरंग हो सकते हैं और नहीं पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन फसल छर्रों एक मौजूदा प्लेग का संकेत हैं।
  • युक्तियाँ

    • झुकाव के विशिष्ट समय में वसंत और गिरावट शामिल है, या उन क्षेत्रों में पहले बारिश के बाद, जिनके चिह्नित सूखे मौसम हैं।

    चेतावनी

    • एक व्यावसायिक संहारक के संपर्क में रहें, अगर आपको संदेह है कि आपके पास दीमक उपद्रव है अधिकांश किट अपने आप को दीमक की एक प्लेग को समाप्त नहीं बनाने के लिए, और अधिकांश लोग देखने के लिए जहां पता नहीं है, और न ही उन क्षेत्रों में जहाँ दीमक ग्रस्त है, या आवश्यक उपचार होने के लिए उन्हें मारने के लिए तक पहुँचने में सक्षम है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वायल या छोटा शीशी
    • शराब रगड़ना
    • प्लास्टिक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com