ekterya.com

कमरे को प्रकाश कैसे करें

एक कमरे में प्रकाश व्यवस्था में हेरफेर करना सबसे अच्छी रणनीति है जिसे इसे रोशन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप कुछ दर्पण लटकाते हैं और पूरे कमरे में रणनीतिक रूप से लैंप रखते हैं, तो आप चमक को काफी बढ़ा सकते हैं। एक कमरे को उजागर करने का एक अन्य शानदार तरीका है सफेद या दीवारों और छतों के लिए तटस्थ रंगों का संयोजन। जब आप फर्नीचर चुनते हैं, तो कुछ ऐसे हैं जो आधुनिक और सुरुचिपूर्ण हैं। इसके अलावा, कमरे में सामानों की मात्रा को कम करने का प्रयास करें ताकि इसे अधिक विशाल और चमकदार दिखाई दे।

चरणों

विधि 1
प्रकाश में हेरफेर

इमेज का शीर्षक है ब्राइटन अप ए रूम चरण 1
1
खिड़कियों के सामने बड़े दर्पण रुको। दर्पण एक अंधेरे कमरे को उजागर करने के लिए सबसे प्रभावी तरीके हैं। बड़ी खिड़की के सामने एक बड़ा दर्पण रखें
  • एक मेज दर्पण या एक खिड़की के बगल में एक दीवार दर्पण भी कमरा रोशन जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक है ब्राइटन अप ए रूम चरण 2
    2
    कमरे के प्रत्येक कोने में एक दीपक रखें छत रोशनी की तुलना में एक कमरे में दीवार बिखरे हुए प्रकाश की दीवार के लिए बेहतर है। कमरे के कम से कम तीन कोनों में एक दीपक रखें। उत्सर्जित प्रकाश पास की दीवारों और छत को उछाड़ देगा, जिससे परिवेश प्रकाश बढ़ेगा।
  • इसके अलावा, बदलते प्रकाश बल्ब dimly एक उच्च उत्सर्जन प्रकाश से जलाया, विशेष रूप से बल्ब गहरे रंग लैंप।
  • इमेज शीर्षक से ब्राइटन अप ए रूम चरण 3
    3
    खिड़कियों वाली दीवारों पर लंबवत रखें। दूसरे शब्दों में, एक खिड़की के पास एक दीवार के समतल अलमारियां रखें खिड़कियों के बगल में रखे गए समतल आने वाली रोशनी को अवशोषित करेंगे।
  • साथ ही आप पुस्तकें और सहायक उपकरण की मात्रा को कम करने की कोशिश करें जो कि आप अलमारियों पर डालते हैं।
  • ब्राइटन अप ए रूम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    खिड़कियों के पास के पेड़ों और झाड़ियों काटना। झाड़ियों और पेड़ों जो खिड़कियों के सामने या सामने हैं, वे प्रकाश की प्रविष्टि को अवरुद्ध कर सकते हैं। समय समय पर उन्हें छँटाई सुनिश्चित करें इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रकाश खिड़कियों और कमरे तक पहुंच जाए।
  • Video: Prakash Mali Bhajan - मनड़ो लाग्यो मेरो यार। राजस्थानी मारवाड़ी भजन। प्रकाश जी माली

    इमेज शीर्षक से ब्राइटन अप ए रूम चरण 5
    5
    समय-समय पर खिड़कियों को साफ करें। क्योंकि धूल, मिट्टी और splashing प्रकाश के प्रवेश द्वार ब्लॉक कर सकते हैं, आप एक या दो बार एक महीने के अंदर और खिड़कियों के बाहर साफ़ करना चाहिए, या जरूरत के रूप में। एक विंडो क्लीनर या विंडो क्लीनर का उपयोग करें यदि खिड़कियां साफ हैं, तो अधिक प्रकाश पारित हो सकता है, जो कमरे को रोशन करेगा।
  • विधि 2
    दीवारों और छतों को चित्रकारी

    ब्राइटन अप ए रूम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    रंग सफेद या एक तटस्थ रंग का प्रयोग करें। यदि आप रंग को सफेद या एक तटस्थ रंग चुनते हैं तो आप एक कमरे को रोशन कर सकते हैं। कमरे में प्रकाश देने के लिए दीवारों को सफेद, हल्के भूरे या तन को पेंट करें।
    • यदि सफेद या तटस्थ रंग बहुत उबाऊ दिखते हैं, तो अपने पसंदीदा रंग का एक स्पष्ट संस्करण चुनें, जैसे हल्का नीला या हल्का हरा
  • इमेज का शीर्षक है ब्राइटन अप ए रूम चरण 7
    2
    छत को सफेद रंग दें प्रकाश और चमक प्रदान करने में सक्षम होने के लिए छत का रंग अंतर होगा। यदि आप दीवारों पर सफेद या तटस्थ रंग का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि छत के सफेद रंग को पेंट करें। यदि आप पस्टेल रंग का उपयोग करते हैं, तो एक हल्की छाया के साथ छत को पेंट करना सुनिश्चित करें।
  • यदि छत पर लकड़ी के बीम हैं, तो कमरे को और अधिक रोशन करने के लिए उन्हें सफेद रंग दें।
  • ब्राइटन अप ए रूम चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    केवल हाइलाइट्स में चमकदार रंग का उपयोग करें आप चमकदार रंगों का उपयोग करना चाहिए, तो, उन्हें इस्तेमाल दरवाजा फ्रेम या खिड़कियां, ट्रिम्स और मोल्डिंग में के रूप में केवल बढ़ाने के लिए। अगर आपको उदाहरण के लिए रंगीन सजावट alive- डाल चमक कम करने के बिना कमरे में रंग जोड़ सकते हैं, तो आप असबाब, तकियों, कालीनों, मोमबत्तियाँ, लैंप, विविध रंगों में vases और कलाकृति का उपयोग कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने पसंदीदा रंग के साथ दरवाजे और खिड़कियों के फ्रेम को पेंट कर सकते हैं, जबकि दीवारों और छत को सफेद छोड़ते हुए
  • विधि 3
    फर्नीचर चुनें

    इमेज शीर्षक से ब्राइटन अप ए रूम चरण 9
    1
    सुरुचिपूर्ण फर्नीचर चुनें खूबसूरत कुछ के लिए किसी न किसी और भारी फर्नीचर को बदलें फर्नीचर का चयन करें जिसमें ठीक रेखाएं और हल्के पैर हैं वर्तमान में, कई फर्नीचर जिन्हें "आधुनिक" माना जाता है, इन विशेषताओं को
    • इसके अलावा, कमरे में फर्नीचर की मात्रा को कम करने का प्रयास करें आप एक साधारण सोफे, एक कॉफी टेबल और एक साइड टेबल जोड़ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, ब्राइटन अप ए रूम चरण 10
    2
    हल्के रंगों में फर्नीचर चुनें तटस्थ या हल्के रंगों में सामान एक कमरे को उजागर करने का एक और शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए, आप एक सोफे और कुछ सफेद, ग्रे या टैन आर्मचर्स चुन सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ब्राइटन अप ए रूम चरण 11
    3
    काले और मोटे पर्दे से बचें। भारी पर्दे प्रकाश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देते हैं इसके बजाय पारदर्शी या पारभासी पर्दे चुनें। गोपनीयता बनाए रखते हुए रोमन अंधा, कमरे को रोशन करने का एक और शानदार तरीका है
  • इमेज का शीर्षक, ब्राइटन अप ए रूम चरण 12
    4
    हल्के रंगों में ऑक्सिलीरी और सेंटर टेबल चुनें आप जिस तरह से डेस्क, कॉफी टेबल या हल्के रंगों में साइड टेबल्स में एक कमरे को रोशन कर सकते हैं, इससे आपको आश्चर्य होगा। लकड़ी के रंगों के साथ भारी तालिकाओं का उपयोग करने के बजाय, एक कांच, ऐक्रेलिक या ल्यूकाइट तालिका चुनें।
  • विधि 4
    सहायक उपकरण का उपयोग करें

    इमेज का शीर्षक, ब्राइटन अप ए रूम चरण 13
    1
    हल्के रंगों में कला के काम का उपयोग करें जब आप कमरे के लिए कला के काम चुनते हैं, तो उन लोगों को चुनें जो उज्ज्वल और ज्वलंत रंग हैं तटस्थ या सफेद रंग के साथ काम भी अच्छे विकल्प हैं। कमरे के लिए अंधेरे काम छोड़ें जो अच्छी तरह से जला रहे हैं स्वाभाविक रूप से
  • Video: Prakash Mali Bhajan - शिव तांडव स्त्रोत। राजस्थानी भजन ।प्रकाश जी माली

    ब्राइटन अप ए रूम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    हल्के रंग का फर्श मैट चुनें यदि आपके पास अंधेरे लकड़ी के फर्श या अंधेरे कालीन हैं, तो एक प्रकाश टोन में एक चटाई प्रभाव पैदा करेगा। एक सफेद या तटस्थ रंग का कालीन तुरंत एक अंधेरे कमरे को रोशन करेगा।
  • इमेज शीर्षक से ब्राइटन अप ए रूम चरण 15
    3
    कमरे में सामान की मात्रा कम करें फर्नीचर की तरह, अत्यधिक जुड़नार कमरे को भर सकते हैं और इसे छोटा और गहरा लग सकता है। कुछ विशिष्ट सहायक उपकरण चुनें और उन्हें पूरे कमरे में वितरित करें
  • इसके अलावा, ऐसे सामान का चयन करने का प्रयास करें जो प्रकाश को पारदर्शी सामान (कांच, क्रिस्टल, ल्यूकैट या ऐक्रेलिक) के रूप में प्रतिबिंबित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com