ekterya.com

कैसे गीला बेसमेंट में मोल्ड विकास को रोकने के लिए

जब एक टूटी हुई पानी के पाइप, दोषपूर्ण नींव या फैल के कारण तहखाने गीला हो जाता है, तो मोल्ड बढ़ सकता है और आपके स्वास्थ्य और आपके घर में समस्या पैदा कर सकता है। एक गीला तहखाने में बढ़ने से रोकने और रोकने के लिए, आपको तहखाने के हवाले करने के लिए कुछ चरणों का पालन करना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके इसे पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें। गीला तहखाने में बढ़ने से मोल्ड को रोकने के विभिन्न तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: बोरेक्स साथ मोल्ड को मारने के लिए कैसे

अपने गीले तहखाने वेंट करें एयरफ्लो को बढ़ावा देने से तहखाने में सूखे और मोल्ड विकास को रोकने में मदद मिलेगी। तहखाने को हवा देने के लिए, आप दरवाजे, खिड़कियां खोल सकते हैं या पूरे कमरे में प्रशंसकों के आस-पास हो सकते हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    तहखाने से नरम और गीली वस्तुओं को तुरंत हटा दें गीले या गीला नरम ऑब्जेक्ट्स तहखाने में नमी का स्तर रख सकते हैं, जिसके कारण मोल्ड विकसित होता है। नरम और गीली वस्तुओं के कुछ उदाहरण जिन्हें आप तहखाने से निकालना चाहिए, कपड़े, किताबें और अख़बार, कालीन, गत्ता बक्से और जैसे।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: मोल्ड नि: शुल्क समाप्त तलघर - 4 तरीके मोल्ड को रोकने के लिए

    3
    सत्यापित करें कि कपड़े सुखाने की मशीन के वेंटिलेशन नल घर से बाहर हवा जारी है। यदि ड्रायर वाहिनी भरा हुआ या भरा हुआ है या हवा को बाहर नहीं निकला है, तो यह तहखाने में ढालना के विकास में योगदान दे सकता है।
  • बाहर जाकर कपड़े सुखाने की मशीन सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि हवा ठीक से वेंट के माध्यम से जारी है। यदि नहीं, तो आपको वाहिनी खोलने के लिए टूल का उपयोग करना चाहिए और लिंट या अन्य सामग्री को निकाल देना चाहिए जो वायु प्रवाह को अवरुद्ध कर रही है।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ठंडे आउटडोर तापमानों में संक्षेपण से उन्हें सुरक्षित रखने के लिए तहखाने पाइप या खिड़कियों को आच्छादित करता है यदि आपका तहखाने पानी और बर्फ के परिणामस्वरूप खिड़कियों या पाइप पर बने गीला है, तो ढालना उत्पन्न हो सकता है।
  • पाइप को लपेटने के लिए पाइप, शीसे रेशा और अन्य इन्सुलेट सामग्री के लिए कवर का उपयोग करें या अपनी खिड़कियों को कवर करें और ठंड के बाहर तापमान में कंडेनसेशन को रोकें।



  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    गीला तहखाने में एक dehumidifier का उपयोग करें एक dehumidifier हवा में अधिक नमी निकाल देगा और नमी और मोल्ड विकास के उच्च स्तर को रोकने में मदद करेगा।
  • जब आपके तहखाने में आर्द्रता 60% से ऊपर है, तो dehumidifier का उपयोग करें। मोल्ड विकास रोका जा सकता है जब सामान्य आर्द्रता उस स्तर से नीचे है।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जाँच करें कि वर्षा जल अपने घर और तहखाने में प्रवेश नहीं करता है। अगर बारिश के पानी के बाहर अपने तहखाने में प्रवेश जारी है, मोल्ड विकसित कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि सीवर और ड्रेनेज पाइप मलबे से मुक्त हैं और वे घर से निकल जाते हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जाँच करें कि बाहरी मंजिल घर के विपरीत दिशा में झुकती है। जब घर के चारों ओर की जमीन उसके स्तर या उससे अधिक है, तो पानी में घूमने और तहखाने में प्रवेश करने की अधिक संभावना है।
  • एक ठेकेदार के साथ काम करें ताकि बाहरी मंजिल घर के विपरीत दिशा में झुकता हो या मिट्टी के ढेर को जोड़ सके। आसपास के मिट्टी के बाकी हिस्सों की तुलना में आपका घर कम से कम 1, 52 मीटर (5 फुट) होना चाहिए।
  • 8
    अपने गीले तहखाने से बाहर पौधों को ले लो। आपके पौधों में नम पृथ्वी फैलकर फैल सकती है, जिससे यह आपके तहखाने में बढ़ सकता है।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके अपने तहखाने में सभी सतहों को निर्वात करें, जिसमें एक उच्च दक्षता वायु फ़िल्टर (HEPA) है। हेपा फ़िल्टर के साथ एक वैक्यूम हवा में और गीले तहखाने की सतहों पर मौजूद किसी भी मोल्ड स्पार्स को समाप्त करने में मदद करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com