ekterya.com

कैसे अपने तहखाने निविड़ अंधकार करने के लिए

बहुत से घर बहुत ही उपयोगी स्थान के छिपे खजाने पर स्थित हैं: तहखाने हालांकि, पुराने घरों में कई बेसमेंट नमी या रिसाव हैं, और गेम रूम या कमरे के लिए उपयुक्त विकल्प नहीं पेश करते हैं। इससे पहले कि आप अपने तहखाने में एक रीमोडलिंग परियोजना के साथ शुरू कर सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पानी से बचें।

चरणों

Wikihow_basement_waterproofing_problems.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
पनरोक आपकी तहखाना चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने घर की परिधि को मापें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि नींव के बगल में जमीन विपरीत दिशा में एक झुकाव है, उनके प्रति नहीं। नींव के आसपास की भरण मिट्टी आम तौर पर आसपास के इलाकों से नीचे के स्तर को कम करती है जिससे फर्श को सिंक कर दिया जाता है और आपके घर की तरफ झुकाव होता है। यदि आवश्यक हो, तो फाउंडेशन के खिलाफ मिट्टी के चारों ओर मिट्टी को जोड़ने के लिए फाउंडेशन के खिलाफ कम से कम 2 इंच प्रति फुट की ढलान (अर्थात, प्रत्येक फुट के लिए 2-इंच का वंश जिसे आप से दूर चलना है) बनाने के लिए जोड़ें। सुनिश्चित करें कि उच्चतम भूमि सीमा से कम से कम 6 इंच कम हो, ताकि जमीन के साथ कोई संपर्क न हो क्योंकि यह कुछ समय के बाद कुछ निर्माण सामग्रियों को सड़ांध कर सकता है।
  • जल चित्रकारी आपकी तहखाना चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने नाले और नालियों की जांच करें आपके छत को वर्षा जल की एक बड़ी मात्रा में प्राप्त होता है और इसे इसके किनारे तक ले जाता है यदि यह पानी आपकी नींव के आगे जमीन पर जमा हो जाता है, तो आपको समस्याएं आ जाएंगी। सुनिश्चित करें कि आपके नाले स्वच्छ हैं, और यह कि आपके गियर अपने जल से अपने फाउंडेशन के कम से कम 5 फीट से पानी निकालते हैं।
  • Video: GIANT 6FT WATER BALLOON 100 BATH BOMBS EXPERIMENT!! *EXPLOSION*

    जल चित्रकारी आपकी तहखाना चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    झाड़ियों और अन्य पौधों से सावधान रहें जो आपकी नींव के करीब हो सकते हैं। सड़े शाखाओं से पानी आपकी नींव के नीचे बह सकता है। आपको अपने निर्माण से अपने संयंत्रों को कम से कम 12 इंच रखना चाहिए, और एक छोटे से ढलान पर अपने तहखाने से पानी दूर करना चाहिए।
  • पनरोक आपका तहखाने चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अगर आपके पास छोटे या आंतरायिक लीक हैं तो अपनी दीवारों को निविड़िया बनाने के लिए ड्रिलोक या एक्सपीक्स जैसे किसी उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें। ड्रिलॉक सतह को निविड़ अंधकार बनाना है, लेकिन सील करने के लिए नहीं है। यह फैलता है क्योंकि यह दीवार का हिस्सा बनने के लिए सूख जाता है। ज़ीपेक्स सतह के लिए निविड़ अंधकार कंक्रीट को जोड़ने और इसके साथ बंधन की तरह अधिक है। चूंकि एक्सपैक्स नमी की मौजूदगी पर आधारित है, इसकी क्रिस्टल-साफ़ जलरोधी संरचना का निर्माण। अगर जब एक्सपेक्स लागू किया जाता है तो पानी के रिसाव के छोटे-छोटे क्षेत्र हैं, वे नमी प्रक्रिया के दौरान स्वयं-सील करेंगे। एक्सपीक्स भी ड्रिलॉक से 2 से 4 गुना अधिक महंगा है। इन समाधानों के साथ समस्या यह है कि तहखाने तल के नीचे या नीचे दीवारों के नीचे जमीन में पानी महत्वपूर्ण दबाव के कारण होता है, क्योंकि इसके ऊपर धरती के वजन पर दबाव होता है।
  • जलरोधक आपका तहखाने चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    खाली कंक्रीट की दीवारों में मरम्मत दोष, जैसे दरारें या जगहें जहां पाइप और छड़ कंक्रीट के माध्यम से चलती हैं। यदि आप किसी कंक्रीट की दीवार में दरारें देखते हैं, तो यह निश्चित रूप से दीवार की चौड़ाई को बढ़ाती है और यह पानी का एक संभावित स्रोत है। दरारें जो संरचनात्मक या थर्मल आंदोलनों का अनुभव नहीं करेंगे, ड्रिलॉका फास्ट प्लग उन्हें सील करने के लिए चिनाई में बहुत प्रभावी है। दीवार में एक दरार की मरम्मत का एक अन्य विश्वसनीय तरीका है, निर्माण के लिए एपॉक्सी राल के इंजेक्शन के साथ, ऊपर से नीचे तक, अंदर से दरार को घुमाने के लिए। सामान्यतया, दरार की मरम्मत में अनुभव वाला एक कार्यकर्ता इस के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। एपीॉनी रेजिन और पॉलीयुरेथेन सिस्टम के लिए "दो-यह-खुद" किट हैं, लेकिन वे कम विश्वसनीय हैं।
  • Wikihow_basement_waterproofing_solution.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पनरोक आपका तहखाने कदम 6 शीर्षक छवि
    6
    नाली स्थापित करने पर विचार करें यह मूल रूप से तहखाने मंजिल में एक छेद है जिसमें एक पंप होता है जब यह अच्छी तरह से जल स्तर बढ़ता है, तो पंप इसे पानी से निकालता है और घर से बाहर निकालता है, नींव से 10 फीट या उससे अधिक का काम करता है। एक सॉम्प स्थापित करने के लिए कुछ खास कौशल और अनुभव की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको अपने तहखाने के ठोस तल में ड्रिल या अन्यथा छेद करना होगा, एक छेद खोदकर, छिल में एक लाइनर डालकर, पंप को तार दें और जांच करें पंप से मौसम तक निकलें
  • पनरोक आपका तहखाने कदम 7 शीर्षक छवि
    7
    गंभीर रिसाव के मामलों के लिए फ्रांसीसी नाली की कोशिश करें। फ्रांसीसी नाली में निरंतर पाइप प्रणाली होती है, जो तहखाने के तल के नीचे और तहखाने की पूरी परिधि के साथ चलती है। एक नाली स्थापित करना एक फ्रांसीसी नाली स्थापित करना अधिक या कम है, लेकिन पूरे परिधि के साथ लगभग 12 इंच चौड़ा फर्श काटने और हटाने की आवश्यकता है, आपको 12 इंच खोदना होगा, इसे आसपास के मोटे बजरी के साथ भरना होगा पाइप, तो आपको फर्श को कवर करने के लिए सीमेंट वापस करना होगा। फ्रैंच नाली में हमेशा एक नाबदान और एक पंप शामिल होगा जो जल निकासी प्रणाली में प्रवेश करने वाले सभी पानी को हटा देगा।
  • पनरोक आपकी तहखाना चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    बाहर से निविड़ अंधकार एक विशेषज्ञ को अपनी नींव के आसपास हाइड्रोक्लेयर इंजेक्ट करना होगा। हाइड्रोक्ले (हाइड्रो मिट्टी) बेंटोनाइट का एक निविड़ अंधकार संस्करण है, जो कि बड़ी मात्रा में पानी को अवशोषित करने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध है। सामान्य रूप से बाहर से डाला जाता है, इसकी मिट्टी खाली जगह भरती है और पथों का अनुसरण करता है कि पानी आपके निर्माण के अंदर पहुंच जाता है और इसके साथ यह आपके तहखाने को स्थायी रूप से जब्त करता है। यह वही उत्पाद है जो जलरोधक सुरंगों, नाली, डंप, बगीचे के तालाबों, लिफ्ट गड्ढे आदि के लिए उपयोग किया जाता है, और यह बिल्ली कूड़े में सबसे महत्वपूर्ण घटक है।
  • युक्तियाँ

    • आपको ध्यान देना चाहिए कि नमक और नींबू जमा ठोस ब्लॉकों पर होता है, जब पानी उनसे (सफेद धब्बे) निकलता है। किसी भी विधि का उपयोग करने से पहले इन्हें पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए। यह सबसे सामान्य कारण है कि सीलिंग काम नहीं करता है। दीवार और नक्काशी पर म्यूटिअटी एसिड छिड़का कर इसे किया जा सकता है। इसके बाद, एक नली का उपयोग कर पानी से कुल्ला और फिर वैक्यूम। आम तौर पर कई अनुप्रयोगों की आवश्यकता होगी। आप देखेंगे कि म्यूरीटिक एसिड दीवार की जमा राशि के साथ प्रतिक्रिया करता है।
    • एक नए घर का निर्माण जीवन के लिए इसे मुहर लगाने का सही समय है। प्लास्टिक की चादर और पॉलीस्टाय्रीन के पुराने संसाधन काम करते हैं, लेकिन आमतौर पर इसे नष्ट कर दिया जाता है जब यह कंक्रीट से भरा होता है, जिससे लीक हो जाता है। सील का यह रूप अंतरराष्ट्रीय निर्माण कोड का पालन नहीं करता, जैसा कि कई अन्य कोड, राज्य, नगरपालिका या राष्ट्रीय के साथ। DRYLOK के रचनाकारों ने निर्माण के लिए DRYLOK जलरोधी के साथ निर्माण के बाहरी भाग को कवर करने की सलाह दी। याद रखें कि जलरोधक सतह के रूप में ही उतना ही अच्छा है। उपकरण और पत्थरों से इसे बचाने के लिए इसे भरने से पहले एक लाइनर के साथ सतह को सुरक्षित रखें
    • आप किस प्रकार का सुरक्षा का उपयोग करना चाहते हैं, इसके बावजूद निर्देशों का पालन करें। खराब Xypex अनुप्रयोग निर्देशों का पालन नहीं करने से आते हैं, या अधिक विशेष रूप से, ठेकेदारों को अच्छी तरह से काम करने के लिए बहुत कष्टकारी होते हैं। एक्सपीक्स कम से कम दो चरणों की एक प्रणाली है, जहां एक अलग संरचना का सस्ता और पतला कोटिंग इस्तेमाल किया जाता है। बहुत से ठेकेदारों, फिनल परतों को लागू करने से, डायलेक के खिलाफ एक्सपेक्स की लागत को ऑफसेट करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • जब सीमेंट ड्रिल करते हैं, तो इसे प्रभावित क्षेत्र को सीमित करने के लिए छत से प्लास्टिक के साथ फर्श पर कवर करें।
    • नमूना पंप स्थापित करते समय, स्थानीय मतदान कोड का पालन करना सुनिश्चित करें। निकास के माध्यम से नाली में प्रवेश करने से पानी को रोकने के लिए कई सुविधाएं एक एक तरफ़ वाल्व की आवश्यकता होगी।
    • अपने तहखाने के लिए एक गंभीर रीमॉडेलिंग परियोजना शुरू करने से पहले, अपने तहखाने पर ध्यान दें जब मजबूत तूफान आते हैं अगर आप बिना किसी लीक के एक साल तक रह सकते हैं, तो आप शायद भविष्य में ठीक होने जा रहे हैं (जब तक आप नाली साफ रखेंगे और अपने निर्माण का ख्याल रखेंगे!)।
    • ऊर्जा बैकअप के साथ नाबदान के लिए पंप हैं "बेसमेंट वॉचडॉग" के लिए खोजें वे नालों के लिए उत्कृष्ट हैं जिनके पास पानी का एक निश्चित प्रवाह है क्योंकि आप जानते हैं कि यदि आप बिजली से बाहर हो जाते हैं या मुख्य पंप विफल रहता है तो आपके पास बैकअप होगा।

    चेतावनी

    • मोल्ड एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या पैदा कर सकता है आप अपने तहखाने को एक dehumidifier के साथ सूखा रख सकते हैं।
    • कंक्रीट काटने के दौरान हमेशा नेत्र सुरक्षा या श्वसन यंत्र पहनें
    • यदि पनरोक रंग काम नहीं कर रहा है तो आपको सबसे पहले पानी के अंदर से पानी देने से बाहर हाइड्रोस्टेटिक दबाव जारी करना होगा। आप तहखाने मंजिल को नष्ट किए बिना स्टेव स्थापित कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुरक्षात्मक लेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com