ekterya.com

कैसे छत drywall स्थापित करने के लिए

छत पर ड्राईवाल की स्थापना एक बहुत सरल प्रक्रिया है, लेकिन अगर आप अकेले काम करते हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है यह कहा जा सकता है कि कोई भी कुछ समायोजन करके इस कार्य को अपने आप में कर सकता है। यहां हम कुछ कदम पेश करते हैं जो प्रक्रिया में आपकी मदद करेंगे और साथ ही आप सीखेंगे कि छत पर ड्राईवाल कैसे इंस्टॉल करें।

चरणों

इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
साइट का निरीक्षण करें और रुकावटें देखें, जैसे बिजली के केबल, नलिकाएं या निकलने वाली पाइप। इन बाधाओं के आसपास सूखी दीवार के लिए एक फ्लैट और यहां तक ​​कि सतह को प्राप्त करने के लिए फ़्रेम में फ़र्इंग स्ट्रिप्स स्थापित करें
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्थापना प्रक्रिया के दौरान एक संदर्भ के रूप में छत के बीम के स्थान को इंगित करने के लिए दीवार पर बीम को चिह्नित करें। आप प्रकाश जुड़नार और बिजली के बक्से के स्थान को भी चिह्नित करना चाहेंगे।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: 2017 Drywall Repair Ideas - Quick Set Hot Mud And Drywall Repair

    यदि आवश्यक हो तो टी-आकार का क्लैंप बनाएं जब आप अकेले काम कर रहे हैं, तो यह सुविधापक को छत तक बढ़ाने के लिए आवश्यक लिफ्ट और समर्थन प्रदान करेगा 2.5 सेंटीमीटर x 10 सेमी (1 इंच x 4 इंच) के 60 सेमी (2 फीट) का एक टुकड़ा का प्रयोग करें और इसे 5 सेंटीमीटर x 10 सेंटीमीटर (2 इंच x 4 इंच) में रख दें जो कि काफी बड़ी है मंजिल से छत तक मौजूद लंबाई की तुलना में 30.5 सेमी (1 फीट) अधिक।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कोने से शुरू होने वाले drywall को पकड़ो, जहां आप एक पूर्ण शीट का उपयोग कर सकते हैं। पहली शीट को छत पर बढ़ाएं ताकि आप बीम के साथ प्लेसमेंट का विचार प्राप्त कर सकें।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    जब तक आप नहीं जानते कि मुस्कराते हुए गोंद लागू करने से पहले आप प्रत्येक शीट को कहाँ ले जा रहे हैं ड्राईव से गोंद 15 मिनट में सूख जाता है, तो आप तैयार रहना चाहते हैं।
  • इन्सटेंस्ट सीईलींग ड्रायवल स्टेप 6 नामक छवि
    6
    टी के आकार का दबाना, या एक दोस्त की मदद से, छत तक प्लास्टर की पहली शीट बढ़ाएं और इसे कोने में मजबूती से स्लाइड करें। सुनिश्चित करें कि शीट के तेज किनारों को जमीन का सामना करना पड़ता है।
  • इन्सट्यूड सीरिंग ड्रायवल स्टेप 7 नामक छवि
    7
    पहली दीवार के साथ पालन करें, हमेशा सुनिश्चित करें कि तेज किनारों को दूसरे के ऊपर एक और बाकी का सामना करना पड़ता है तेज किनारों को टेपिंग और चिपकाने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।



  • इन्सट्यूड सीरिंग ड्रायवल स्टेप 8 नामक छवि
    8
    शिकंजा या नाखूनों का इस्तेमाल करते हुए छत के मुंह पर जिप्सम की शीट्स को स्थायी रूप से ठीक करें आपके द्वारा चुने गए फास्टनरों के प्रमुखों को काग़ज़ को तोड़ने से थोड़ा सा पेपर कोटिंग के साथ संपर्क में आना चाहिए।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 9 नामक छवि
    9
    प्रत्येक शीट के किनारों से 0.95 सेमी (3/8 इंच) पेंच फास्टनरों, और उन्हें परिधि के साथ एक दूसरे से 17.5 सेमी (7 इंच) अलग कर दिया। आंतरिक बीम के साथ लगभग 30.5 सेमी (12 इंच) की वृद्धि में फास्टनरों को स्थापित करें।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 10 नामक छवि
    10
    जोड़ों को चौंका करने के लिए आधे शीट की सूखी दीवार के साथ दूसरी पंक्ति शुरू करें यह स्थिरता को मजबूत करेगा
  • Video: Bathroom Ceiling Exhaust Fan--How to Remove Replace Install-- Tips/Tricks

    इन्सट्यूड सीरिंग ड्रायवल स्टेप 11 नामक छवि
    11
    ड्राईव शीट के ऊर्ध्वाधर मिडपॉइंट में कटौती करने के लिए लाइन को मापें और चिह्नित करें। कटौती करते समय अपने चाकू की सहायता करने के लिए एक सीधा किनारे का उपयोग करें फ़ॉल या टेबल पर एक मामूली कोण पर पैनल झुकाएं, फिर उसे दो में तोड़ने के लिए नीचे दबाएं पेपर बैकिंग के माध्यम से काटने के लिए चाकू का उपयोग करें
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 12 नामक छवि
    12
    पहले एक चाक के साथ लाइन को चिह्नित करके ड्राईव की लंबाई काटा। पहले चाकू के साथ रेखा को चिह्नित करें - फिर, दूसरे पास पर, गहराई से कट करें।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 13 नामक छवि
    13

    Video: Drywall छत रुको कैसे - होम मरम्मत ट्यूटर द्वारा

    वाल्ट या प्रकाश जुड़नार के ऊपर पैनल स्थापित करें, शुरुआत में थोड़ा करें एक गौण किनारे या वेंट को काटने के लिए रोटरी ड्रिल का उपयोग करें, और उसके बाद सभी किनारों को ठीक करें।
  • इन्सटेंस्ट सीरींग ड्रायवल स्टेप 14 नामक छवि
    14
    दीवारों की ओर जाने से पहले पूरी छत की स्थापना के साथ समाप्त करें
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप उन्हें उपयोग करने के लिए तैयार नहीं होते, फर्श पर ड्राईव की चादरें रखें। यह उन्हें झुकने से रोक देगा।
    • जिप्सम बोर्ड मोटाई की एक विस्तृत विविधता में आता है। अनुशंसित मोटाई छत पर 1.5 सेमी (5/8 इंच) स्थापित होने के लिए है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com