ekterya.com

विंडो विसंवाहक को कैसे स्थापित करें

यहां हम आपको दिखाते हैं कि एक विंडो इन्सुलेटर स्थापित करके हीटिंग और एयर कंडीशनिंग में ऊर्जा और पैसा कैसे बचा सकता है।

चरणों

स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक से छवि 1. पीजीएन
1
ध्यान रखें कि विंडो इन्सुलेशन क्या है खिड़की के लिए इन्सुलेटर जो इस आलेख में चर्चा की जाती है और जिसके साथ अधिकांश हार्डवेयर स्टोर गिना जाता है, एक थर्मो संकुचन शीट है जो खिड़की के इंटीरियर फ्रेम के माध्यम से फैली हुई है जिसमें एक बुलबुले बनता है जो हवा के धाराओं को अवरुद्ध कर देता है और बीच में बाधित होता है। बहुत ठंडा (या बहुत गर्म) ग्लास के अंदर हवा के द्रव्यमान के संवहन खिड़की के प्लेट्स जो सीधे कांच से चिपके रहते हैं, जैसे कार की ध्रुवीकृत खिड़कियां, छाया, अलग और मजबूत करने के लिए, बहुत अलग हैं।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 2.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    2
    जिस विंडो को आप अलग करना चाहते हैं उसे चुनें आप शीट को हटाने के बिना खिड़की को खोलने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए बिना किसी इन्सुलेशन के रसोई घर के पास कम से कम एक खिड़की को छोड़ दें, अगर आपको भोजन जलाए जाने के बाद ज़ोर देना पड़ता है आप बिना किसी इन्सुलेशन के घर के विपरीत छोरों पर खिड़कियों को छोड़ सकते हैं, ताकि जब आप प्रत्येक सर्दी को फिर से अलग नहीं करना चाहते हैं, तो मौसम की स्थिति अच्छी हो जाएगी। आप इन्सुलेशन लागू करने के बाद खिड़की अंधा तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे, और खिड़की को कवर करने के लिए कुछ की कमी गर्मी को अंदर और बाहर फैलाने की अनुमति देगा, इसलिए इन्सुलेशन लागू न करें जहां अंधा कर रहे हैं, जब तक आपके पास नहीं पर्दे रात के दौरान खिड़की को कवर करने के लिए या आप चाहते हैं कि अंधाएं स्थायी रूप से बंद हों या लगभग बंद हो जाएं (हो सकता है कि किसी कोण में जहां थोड़ा सी प्रकाश के बीच में बिना सीधे इसे देख सकें)। एक खिड़की जो अक्सर स्किमिंग होगी, वह एक अच्छा उम्मीदवार नहीं होगा, क्योंकि पन्नी और उसके सील टेप फास्टनर बहुत मजबूत नहीं हैं
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 3. पीजीएन शीर्षक वाली छवि
    3
    खिड़कियां तैयार करें यह सब कुछ आप एक बार में चाहते हैं अलग करने के लिए और अधिक कुशल है। नीचे फ्रेम के चारों ओर मलबा निकालें, विंडो को बंद है, यह सील और फ्रेम के साथ यह साफ, स्वच्छ और अंधा समायोजित अगर कोई धूल है (एक वैक्यूम क्लीनर आदर्श है)। खिड़की और फ्रेम सूखा दो।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 4.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    4
    इन्सुलेट विंडो शीट के साथ बॉक्स खोलें और चिपकने वाला सीलिंग टेप को हटा दें। बस बॉक्स खोलने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें, तीक्ष्ण वस्तुओं का उपयोग न करें, आप अंदर शीट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पत्रिका को बाद में छोड़ दें
  • यदि आप टेप से बाहर निकलते हैं, तो निर्माता को बताओ कि आपके पास अब और नहीं है और अधिक की आवश्यकता है ऐसा लगता है कि वे इसे आपको मुफ्त में भेज देंगे। दो तरफा चिपकने वाले टेप के लंबे रोल, जो कमजोर होते हैं ताकि रंग उठा न हो, वे स्वयं के लिए खरीद के लिए उपलब्ध नहीं हैं।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    5
    टेप के आसंजन का परीक्षण करें
  • फ्रेम पर टेप का एक छोटा सा टुकड़ा गोंद
  • यदि चिपकने वाला टेप बहुत आसानी से आता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि फ्रेम में गंदगी या तेल है।
  • राग के साथ तेल और मिथाइलेटेड अल्कोहल या तारपीन (यूनाइटेड किंगडम में जाहिरा तौर पर सामान्य) या रिसाइटेड शराब (संयुक्त राज्य अमेरिका में आम) जैसे अवशेषों के लिए विलायक को साफ करें।
  • यह आर्द्रता को साफ करता है और किसी भी अवशेष को उखाड़ने के लिए एक नरम गर्मी का उपयोग करता है। थर्मोस्टेट को कई डिग्री चालू करें या खिड़की के सामान्य क्षेत्र में हीटर का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि कोई भी हामिडीफायर बंद कर दिया गया है और आपने कुछ घंटों के लिए गर्म पानी से उबला हुआ या कुछ भी नहीं धोया है।
  • धातु फ्रेम सबसे कठिन हैं धातु-फंसाया खिड़कियों से गंदगी को हटाने में और अधिक मुश्किल है, क्योंकि ठंड धातु ताजा नमी को बहुत जल्दी से आकर्षित करती है धातु फ्रेम चिकनी होना चाहिए - किसी भी ढीले रंग या जंग हटा दिया जाना चाहिए। अधिक से अधिक साफ़ करने के लिए बस प्लास्टिक ब्रश का उपयोग करें - कमजोर सतह को छोड़ दें या पुनर्निर्माण के समय के लिए उजागर करें।
  • Video: कैसे स्थापित करने के लिए 3 एम विंडो फिल्म इन्सुलेशन (Ecobob.co.nz)

    स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 6.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    6
    फ्रेम में चिपकने वाला टेप लागू करें यह मोल्डिंग के सामने, ऊर्ध्वाधर मोल्डिंग के सामने होगा। इसे मोल्डिंग पर एक रिज के अंदर रखो, अगर इसमें एक है, तो इसे सीधे रखें और मोल्डिंग के किनारे से सुरक्षित रखें। एक छोर को सही जगह पर काटकर उसे बुनाई से पहले काटें। जब आप एक टुकड़ा खत्म करते हैं, तो इसे किनारों पर रगड़ें और एक इंच (कुछ सेंटीमीटर) के बारे में कागज का समर्थन हटा दें जिससे कि अगले टुकड़े के साथ इसे बढ़ाना। सावधान रहें कि अपनी उंगलियों को चिपचिपा पक्ष या फ्रेम के क्षेत्र में स्पर्श न करें जहां आप इसे छड़ी करेंगे, क्योंकि इससे तेल की एक परत पैदा होगी जो आसंजन को कम करेगा।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक से छवि 7.jpg चरण
    7
    फर्म दबाव का उपयोग करते हुए टेप को दबाएं (थोड़ा झुर्रीदार बटलर पेपर का उपयोग करें)
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 8.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    8
    शीर्ष टुकड़े के पीछे और टुकड़े के प्रत्येक हिस्से से लगभग 6 इंच ऊपरी भाग को हटा दें।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 9.पीएनजी शीर्षक वाली छवि

    Video: विंडो इन्सुलेटर किट स्थापना

    9
    शीट खोलें ब्लेड पतली और मुश्किल वस्तुओं से क्षतिग्रस्त होने के लिए बहुत आसान है। यह स्थिर भी है, इसलिए इसे गंदगी या धूल से दूर रखें, अधिमानतः जमीन से दूर। यदि पैकेज में एकाधिक शीट हैं, तो एक समय में एक को खोलें- अगर पैकेज में एक बड़ी चादर है, तो इसे कैसे लगाएं और प्रत्येक विंडो में कट कर देखें ताकि कम नुकसान हो।



  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म चरण 10. पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    10
    खिड़की पर शीट को बेहतर तरीके से समायोजित करने के बारे में सोचें। यदि आपके पास खिड़की के आकार के लिए अलग-अलग शीट हैं, तो यह आसान होना चाहिए, लेकिन यदि आपके पास बहुत अधिक खिड़कियां हैं, तो उन्हें पहले माप दें। यह एक तंग फिट हो सकता है, इसलिए आपको संकीर्ण मार्जिन छोड़ना होगा या पूर्ण लंबाई तक पहुंचने के लिए ब्लेड का विस्तार करना होगा। आप शीट में डबल-पक्षीय चिपकने वाली टेप से जुड़ सकते हैं या यहां तक ​​कि स्पष्ट चौड़े चिपकने वाला टेप (जो संभवतः पेंट उठा सकते हैं) के साथ थोड़ा सा भी फैल सकता है। नीचे की बजाय ऊपर से शीट को पकड़ने और शीट को सामान्य से ऊपर से नीचे तक रखने के बाद खिड़की के शीर्ष पर छिपाना आसान हो जाता है। अगर आपके पास खिड़कियों के समूह या स्लाइडिंग कांच के दरवाज़े के इन्सुलेट के बाद बहुत बड़ी चादर या कुछ हिस्से है, तो "लंबा" पथ के बजाय, दीवार के माध्यम से "विस्तृत" पथ का उपयोग करना अधिक कुशल हो सकता है
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक वाली छवि चरण 11.jpg
    11
    खिड़की की पूरी चौड़ाई के साथ शीट के पहले 12 इंच को खोल देना। शेष पत्रक को छोड़ दें शीट स्थैतिक होने के कारण दृढ़ता से फंस गया है और इसे अलग करना मुश्किल हो सकता है। यदि यह आसानी से अलग नहीं है, अपने अंगूठे और उंगलियों को गीला कर दें और उन दोनों के बीच जोड़ शीट के छोर को धीरे से रगड़ें जब तक कि वे अलग न हों (यह कुछ समय ले सकता है और आप देखेंगे कि शीट अलग होने तक घर्षण बढ़ता है)। मुड़ा हुआ किनारे को पहचाना जा सकता है क्योंकि शीट सपाट हो जाने पर थोड़ा सा झुर्रियों वाली होती है। शीट को लागू करने से पहले इसे न छूएं क्योंकि इंटीरियर सतह तुरंत धूल को आकर्षित करने लगेंगे। रिबन के शीट के शीर्ष किनारों को गोंद करें, जिसकी ओर से शीट की ओर केंद्रित करें ताकि प्रत्येक तरफ अधिक हो।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म का शीर्षक वाला इमेज। स्टेप 12.jpg
    12
    यदि चादरें पाउडर हैं, तो पाउडर सतहों को कमरे में बाहर रखें, ताकि उन्हें साफ किया जा सके। ऐसा करने के लिए, फ्रेम के शीर्ष पर इन्सुलेट खिड़की शीट का पर्दाफाश करें, जब आप इसे अनवरोधित करते हैं ताकि आंतरिक सतहें जो उभर सकें, वह साफ हो जाती हैं जैसा कि आप खिड़की का सामना करना शुरू कर देते हैं।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इन्सुलेशन विंडो इन्सुलेशन फिल्म नामक छवि शीर्षक 13.jpg
    13
    खिड़की में ऊपर से नीचे की शीट को गोंद करें। के बारे में 6 इंच एक समय में चादर, कागज के पीछे से टेप हटाने (या यह सब एक ही बार में खींच) unwinds और टेप को चादर पूरी करता है। पक्षों को थोड़ा तना हुआ रखें और दोनों पक्षों से बराबर रखें। झुर्रियाँ एक समस्या नहीं कर रहे हैं: वे बाद में निकाल दिया जाएगा।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक शीर्षक से छवि कदम 14.jpg
    14
    टेप से दूसरे हाथ से पत्र धारण करते हुए अंतिम इंच और टेप को नीचे से निकालें। शीट के ऊपर गोंद। नहीं चादर खींच बजाय ajustarla- लिए, यह थोड़ा धक्का सीमा पार बेल्ट, कोनों सहित की पूरी चौड़ाई के लिए सुनिश्चित चिपका बनाने के लिए। यह एक आम कमजोर बिंदु क्योंकि तनाव टेप की चादर अन्य मोल्डिंग पर टेप के साथ के रूप में ही के माध्यम से नहीं बल्कि सीधे से सीमा में खींचने के लिए, आदत है।
  • यदि टेप बाद में थ्रेसहोल्ड से बाहर आता है, तो आप समस्या को पारदर्शी पैकिंग टेप के साथ ठीक कर सकते हैं (जो इतना सही नहीं दिखता है और पेंट उठा सकता है)।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इंस्टाल विंडो इन्सुलेशन फिल्म नामक छवि शीर्षक 15.jpg
    15
    परिधि के चारों ओर टेप पर शीट को ध्यान से रगड़ें कठिन वस्तुओं का उपयोग न करें एक साफ कपड़े अच्छी तरह से काम करेंगे
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक शीर्षक छवि 16
    16
    एक चाकू के साथ ब्लेड के बाकी हिस्सों को काट लें जला जगह पर चादर जहां खिड़की और टेप, और चाकू के सिवा समानांतर पकड़े और खिड़की के केंद्र से दूर ओर इशारा करते हुए करने के लिए खड़ा रखने के लिए काट रहे हैं की धीरे, की एक इंच का एक अंश के लिए अतिरिक्त शीट में कटौती टेप के किनारे (एक से कम सेंटीमीटर) यह टेप के पास खिड़की के फ्रेम को परिमार्जन करने की आवश्यकता को समाप्त करता है। चाकू पकड़े, जबकि काटने बजाय एक ही बिंदु पर ढेर की चादर बार वापस करने के लिए स्वीप। देखभाल आवश्यक है क्योंकि चादर को टेप की रेखा के माध्यम से तोड़ा जा सकता है गर्मी लागू होने पर थोड़ी अधिक फिल्म भी बढ़ेगी और यह ध्यान में नहीं आता है।
  • यह जगह बहुत सावधान है, ताकि आप खिड़की पर गिर नहीं है, और चाकू बहुत कम विस्तार और पकड़ यह तो तुम एक दुर्घटना की स्थिति में गंभीरता से अपने आप को नहीं काटते।
  • स्थापित करें-खिड़की-इन्सुलेशन फिल्म-चरणीय-17.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि खिड़की इन्सुलेशन फिल्म शीर्षक शीर्षक से छवि चरण 17.jpg
    17
    झुर्रियों को हटाना, शीट को हटाने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग करें। इसे कुछ इंच दूर रखें- आप देखेंगे कि शीट हटना शुरू होती है। करीब सबसे अच्छा काम नहीं: केवल संभावित हीटिंग ड्रायर या ब्लेड को नुकसान पहुँचाए पर हवा का प्रवाह कम हो। एक पैटर्न में काम करते हैं, उदाहरण के लिए, किनारों से केंद्र तक एक सर्पिल। एक अंतरिक्ष में संकोचन सभी चारों ओर से झुर्रियों को हटा देगा निम्नलिखित के साथ जारी रखने से पहले झुर्रियों को दूर करने के लिए पर्याप्त क्षेत्र को कम करने की कोशिश मत करो। यह असमान तनाव का कारण होगा और संभवतः टेप से पत्र को अलग करेगा।
  • यदि हेयर ड्रायर अपने आप से बंद हो जाता है, तो यह अति गरम हो सकता है। शायद एक थर्मल रक्षक है जो अपने आप को रीसेट करता है, तो ड्रायर अनप्लग करें और के बारे में आधे घंटे के लिए ठंडा होने है।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो दिन का चयन करें जब मौसम बाहर जमी नहीं है। इससे फ्रेम के लिए पूरी तरह से सूखना आसान हो जाएगा, क्योंकि संक्षेपण कम होगा
    • यदि आप अपना खुद का रिबन खरीदते हैं, तो अच्छी कट प्रतिरोध के साथ एक रिबन चुनें। स्थानीय दुकानों में सबसे सस्ते प्लेटें कागज के लिए डिज़ाइन की गई हैं और काम नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों को तेजी से संकोचन के लिए एक बिजली के पंखे हीटर का उपयोग, लेकिन स्पष्ट रूप से यह है क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है की सलाह नहीं दी जा सकती है।
    • शीट को खींच न दें, ताकि यह बहुत तंग हो। बस टेप की तर्ज पर आपके रास्ते में झुर्रियों से बचने पर ध्यान केंद्रित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चाकू
    • मेथिलेटेड अल्कोहल, तारपीन या अल्कोहल
    • खिड़कियों के लिए इन्सुलेशन पैकेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com