ekterya.com

एक साधारण 120 वी विद्युत सर्किट कैसे स्थापित करें

आम तौर पर, इलेक्ट्रीशियन को भर्ती करना 120वी सर्किट की बातों पर सबसे अच्छा काम है, लेकिन अगर आप ऐसा महसूस करते हैं, तो आप पैसे बचाने के लिए खुद को बचा सकते हैं। इस लेख में एक सरल 15 amp (15 amp) सर्किट को एक गोदाम के साथ स्थापित करने के लिए कदम शामिल हैं।

चरणों

छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 1
1
जिस पैनल पर आप काम करने जा रहे हैं उसकी आपूर्ति बंद करें पैनल पर सभी व्यक्तिगत स्विच बंद करें और फिर मुख्य स्विच बंद करें जो पैनल को शक्ति प्रदान करता है। यह बेहतर है, चूंकि यह एक छोटे से छोटे विद्युत उपकरणों को चलाने के लिए बहुत ही सुरक्षित है, केवल एक बार एक बड़े वर्तमान डिवाइस को संचालित करने के बजाय। जब सभी छोटे स्विच बंद हो जाते हैं, तो 50, 100 या अधिक एम्पोप्स के बड़े स्विच से बहने वाली मात्रा 0 होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 2
    2
    समझें कि यह WikiHow के बारे में है "एक सरल विद्युत परिपथ स्थापित करें"। इसमें निम्नलिखित जानकारी शामिल नहीं होती है, जो आप किस प्रकार की स्थापना के प्रकार के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं, और मौजूदा वायरिंग के प्रकार जो आप जुड़े हैं
  • बिजली के बक्से को चुनें और इंस्टॉल करें
  • चुनें और स्थापित करें conduits
  • एक नए सर्किट को समायोजित करने के लिए विद्युत पैनल में सुधार करें।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 3
    3
    इस परियोजना के साथ आगे बढ़ने से पहले निम्नलिखित आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए। वे इस लेख के दायरे से परे हैं, इसलिए इन तत्वों को आपके शुरू होने से पहले माना जाना चाहिए।
  • आपको प्राप्त करने और प्राप्य या जंक्शन बॉक्स को स्थापित करना होगा। ड्राईवल की दीवार में फ्लश स्थापना के लिए, आप एम्बेड करने के लिए एक चुन सकते हैं। अन्य प्रकार के प्रतिष्ठानों के लिए, एक कास्ट एल्यूमीनियम या पीवीसी वॉटरप्रूफ केस लागू किया जा सकता है।
  • आपको जंक्शन बॉक्स और विद्युत पैनल बॉक्स के बीच के केबल के लिए रास्ता निर्धारित करना होगा।
  • यदि आप सरल पृथक केबलों का उपयोग करते हैं, तो आपको निशुल्क स्थापित करना होगा।
  • यदि आप एक गैर-धातु केबल का उपयोग करते हैं तो आपको केबल स्थापित करना होगा (Romex)।
  • छवि शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 4
    4
    इलेक्ट्रोनिक पैनल बॉक्स से दूरी को आपके नए आउटलेट की स्थिति में निर्धारित किया गया है, जिस तरीके से आपने चुना है, और केबल की यात्रा के वास्तविक दूरी निर्धारित करने का प्रयास करें। कोनों के लिए थोड़ा अतिरिक्त अनुभाग छोड़ें, खासकर यदि आप डक्टक्ट्स स्थापित कर रहे हों, जिसके पास तेज कोणों पर बने होने के लिए व्यापक त्रिज्या के घटता है। आप बॉक्स को पूरा करने के स्विच या फ्यूज बॉक्स और तटस्थ टर्मिनलों और पृथ्वी या जमीन पैनल बॉक्स, और 15 या 20 सेमी करने के लिए तारों कनेक्ट करने के लिए कम से कम 60 सेमी छोड़ देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 5
    5
    जंक्शन बॉक्स से नाली के माध्यम से तार डालें। इलेक्ट्रिकल इन्सुलेट टेप के कुछ टुकड़े रखें केबलों के छोर पर, ताकि छोर पर तांबे शॉर्ट-सर्किट न करें या आपके लिए मौजूदा दिशा निर्देशित करे।
  • यदि आपने नलिका स्थापित की है और यह अनुभाग बहुत छोटा है, तो शायद आप बस आउटलेट बॉक्स से केबल को बिजली के पैनल में वापस धक्का कर सकते हैं।
  • लंबे समय तक के लिए, आपको केबल को पकड़ने के लिए नलिका में एक टेप को सम्मिलित करना पड़ सकता है
  • यदि आपके पास नाली नहीं है, तो आपको करना होगा "मछली" दीवार के माध्यम से तार पार करने के लिए वायर या छिलकों को निकालकर या संभवतः ड्रिल छेद 5/8 इंच या उससे अधिक के माध्यम से दीवार की ज्योतिषियों के माध्यम से।
  • किसी भी तरह से, आपको बिजली के पैनल और आउटलेट बॉक्स के बीच केबल पास करना होगा जो कि सामने नहीं आ रहा है, और इन्सुलेट शीथ क्षतिग्रस्त नहीं है।
  • छवि का शीर्षक तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 6
    6
    केबल को ऐसे तरीके से काट लें कि यह सॉकेट बॉक्स से 20 सेंटीमीटर निकल जाए, और बिजली के पैनल से 80 सेंटीमीटर निकल जाए।
  • छवि एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 7 शीर्षक है
    7
    बाहरी आवरण से लगभग 15 सेमी काट (आमतौर पर पीले या भूरे रंग) केबल का, सफेद या काले भीतर की शीथ को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहना यह आमतौर पर एक नंगे या हरी तार (जमीन या जमीन के तार), एक काला (चरण) तार और एक सफेद तार (तार "तटस्थ")।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 8
    8
    काले और सफेद तारों के छोर से 1.5 सेंटीमीटर इन्सुलेशन हटाता है। आप एक तार स्ट्रिपर है, तो बस क्लैंप स्लॉट जो आपके केबल के आकार से मेल खाती में इंसुलेटेड तार मीडिया दौरे वापस strippers इन्सुलेशन चिह्नित करने के लिए और केबल से गुजरता है। यह इन्सुलेशन को तांबे कंडक्टर के अंदर हानि पहुंचाए बिना हटा देगा।
  • यदि आप इन्सुलेशन को हटा नहीं सकते हैं, तो गेज 14 गेज का उपयोग करें। 12 गेज का उपयोग करने से केबल काटने की संभावना काफी कम हो जाती है। 14 गेज जबड़े का प्रयोग करते हुए केबल को सही कोण पर उपकरण पकड़ते हैं, या आप केबल को नुकसान पहुंचाएंगे। यह पृथ्वी या जमीनी तार के इन्सुलेशन को निकाल देता है अगर यह अछूता है यदि आप बहुत गहरा कटौती करते हैं, चिंता न करें ... टिप कट करें और पुनः प्रयास करें। केबल को काम करने के लिए बहुत कम होने से पहले आपके पास तीन या चार अवसर हैं केबल कटौती करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • छवि का शीर्षक तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 9
    9
    अपने जंक्शन बॉक्स में सभी टर्मिनलों को जोड़ने के लिए तांबे केबलों उजागर सिरों पर एक छोटा सा हुक बनाने के लिए सुई नाक चिमटा का प्रयोग करें अगर आप इस जैक के माध्यम से अतिरिक्त उपकरणों में शामिल नहीं होगा। यदि नहीं, तो रोल के अप्रयुक्त भाग से दो 20 सेमी के काले, सफेद, और हरे या नंगे तार को काटकर उपयोग करें "pigtails"।
  • छवि शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 10
    10
    उपरोक्त संकेतित तरीके से पिगेट की दोनों छोर सावधानी से छील कर दें। काले 20 सेमी चोटी के साथ सभी चरण के केबल (आमतौर पर लाल या काले) इकट्ठा। उन सभी को एक साथ त्याग दें और टिप पर उपयुक्त आकार के एक केबल नट रखें। केबल अखरोट के इन्सुलेट कोटिंग के बाहर कॉपर को उजागर नहीं किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 11
    11
    उजागर तांबा बेनी की नोक के साथ एक छोटे हुक बनाने के लिए चिमटी caja.Utiliza सुई टिप के सामने से कतार के साथ बॉक्स के पीछे की ओर समूह गुना,। यह काली तार केवल काले तारों के झुंड का प्रतिनिधित्व करता है, और यह पूरे गुच्छा की तुलना में काम करना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 12
    12
    शेष केबलों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आपके पास एक धातु बॉक्स है, तो आपको बॉक्स या ग्राउंड से कनेक्ट करने के लिए एक नग्न या हरे रंग की पनीर काट देना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 13
    13
    शॉट को देखें. आप गर्तिका के दूसरी तरफ स्क्रू देखेंगे शिकंजा दूसरे की तुलना में एक तरफ, काले रंग की ओर तांबा, और हल्के पक्ष के लिए चांदी, एक तरफ गहरा होगा। गर्तिका के पीछे आप शिकंजा के पास छोटे या छेद के चार सेट देखेंगे। वे तेज़ कनेक्शन अंक हैं
  • नोट: आप तारों शिकंजा या त्वरित कनेक्शन अंक का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, स्क्रू पसंदीदा तरीका है क्योंकि वे केबल और गर्तिका के बीच बेहतर संपर्क प्रदान करते हैं। इसके अलावा, यदि आप त्वरित कनेक्शन के लिए पर्याप्त केबल छील नहीं करते हैं, तो केबल समय के साथ ही ढीले हो सकता है और बाद के सभी कुर्सियां ​​विफल हो सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 14
    14
    सॉकेट स्क्रू के टर्मिनलों के चारों ओर तारों में बने हुक को लपेटें ऐसा करने से पीछे की तार बनाने की तुलना में काफी बेहतर कनेक्शन प्रदान किया जाता है, और अधिकांश इलेक्ट्रिक इस तकनीक के लिए अपने घरों में इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप रियर वायरिंग बनाने पर जोर देते हैं, तो काले वायर की टिप को अंधेरे शिकंजे के सबसे करीब छेद में डालें और जितनी दूर हो सके उसे दबाएं। केबल को धक्का देने के लिए आपको सुई नाक पहरों का उपयोग करना पड़ सकता है, क्योंकि कभी-कभी ये बहुत कठोर हो सकते हैं। केबल सभी 1.5 सेमी दर्ज करना चाहिए। हल्के रंग के शिकंजे के पास एक छेद में सफेद तार के साथ ऑपरेशन दोहराएं।
  • छवि शीर्षक एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 15
    15
    गर्तिका के एक छोर को देखो और एक हरे पेंच को देखो। उस हुक को रखें जिसे आपने हरे पेंच के चारों ओर बनाया था. स्क्रू कस जब तक कि यह सुरक्षित नहीं है यह कनेक्शन तंग होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 16
    16
    यह सर्किट सॉकेट के अंत में तारों को पूरा करता है
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 17
    17
    धीरे से सभी तारों को इलेक्ट्रिक बॉक्स में वापस धक्का दें, सॉकेट को जगह में पेंच और कवर को बदलें।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 18
    18
    विद्युत पैनल पर जाएं. सुनिश्चित करें कि वर्तमान का डिस्कनेक्ट हो गया है. लेकिन यह अभी भी एक अच्छा विचार है कि वे सभी प्रवाहकीय तारों और धातुओं का इलाज करें जैसे कि वे वर्तमान में थे।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 1 9
    19
    फर्श पर रबर चटाई रखें और उस पर खड़े जब आप इस काम करते हैं, और केबल पैनल से दूर मोड़, जबकि आप तो तैयार है कि अपने हाथों के पास सर्किट है कि संभावित सक्रिय कर रहे हैं काम नहीं कर रहे।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 20



    20
    पृथ्वी या ग्राउंड बस खोजें यह कई पेंच टर्मिनलों के साथ है, जिनके बिना अछूता केबलों और अछूता वाले केबल (जमीन या जमीन) के साथ समाप्त होता है, और इसमें अक्सर सफेद केबल होते हैं जो उसमें भी समाप्त होते हैं अधिकांश संपत्तियों में एक एकल विद्युत पैनल के पास तटस्थ और जमीन या जमीन के तारों को समाप्त करने के लिए इस प्रकार का एक बसबार होता है। इसकी आवश्यकता है कि अधिकांश गुण जिनके पास है "एक से अधिक" (एक अलग गेराज या कार्यशाला, या विस्तार या एक दूसरे घर के अलावा के दौरान प्रदान के लिए एक दूसरा पैनल आम हैं) बिजली के समाप्त केबल और पृथ्वी या जमीन के लिए एक busbar होने पैनल "अलग बसबार" तटस्थ केबलों की समाप्ति के लिए यह कहने के लिए पर्याप्त है कि यदि पैनल में केवल सफेद तारों को बंद करने के लिए एक बार होता है और दूसरे को केवल हरे या नंगे तारों को समाप्त करने के लिए, केवल ग्राउंड बस या जमीन या ग्राउंड तारों को जोड़कर दो प्रणालियों की अखंडता बनाए रखना बहुत जरूरी है या तटस्थ बसबार में द्रव्यमान और केवल तटस्थ तार। ऐसा करने में विफलता कोड का उल्लंघन है और बिजली के झटके का संभावित खतरा है।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 21
    21
    जमीन के तार को काट लें, ताकि यह अन्य तारों से अलग पथ का अनुसरण करने के बाद जमीन या जमीन के पोल पर आराम से पहुंच सके, आमतौर पर पैनल के निचले भाग पर जमीन या जमीन के पद के साथ दाएं किनारे पर। इसे बहुत कम कट मत करो, लेकिन इसे भी ढीली नहीं छोड़ें। अगर पृथ्वी या जमीन के तार में एक हरे रंग का इन्सुलेशन होता है, तो केबल अंत के इन्सुलेशन से 1.5 सेमी पट्टी करें।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 22
    22
    पृथ्वी या ग्राउंड बार पर एक अप्रयुक्त टर्मिनल खोजें, इसे थोड़ा सा स्क्रू करें, ग्राउंड या ग्राउंड वायर सम्मिलित करें और तार को सुरक्षित होने तक उजागर तांबा पर पेंच वापस कस लें। टर्मिनल के लिए केवल एक केबल रखें। पेंच के तहत चालक को कसने से अधिक मत करो।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 23
    23
    अगर यह मौजूद है तो तटस्थ पट्टी का पता लगाएं यह भूमि ध्रुव या जमीन के समान है, सिवाय इसके कि इसमें केवल सफेद तार होंगे। कई मामलों में, तटस्थ पट्टी और जमीनी पट्टी या जमीन समान हैं यदि यह मामला है, तो तटस्थ और जमीन या जमीन केबल दोनों ही एक ही बार में समाप्त होने चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 24
    24
    तटस्थ तार को काटें, और इन्सुलेशन से 1.5 सेमी छील कर दें और इसे उसी तरह बिजली टर्मिनल में संलग्न करें जैसा आपने जमीन या ग्राउंड वायर के लिए किया था। सिर्फ एक केबल प्रति टर्मिनल रखें। पेंच के तहत चालक को कसने से अधिक मत करो।
  • छवि का शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 25
    25
    उस विद्युत पैनल की जगह का पता लगाएँ जिस पर आप इस सर्किट को स्थापित करना चाहते हैं। ध्यान दें कि एक प्रवाहकीय बार है "अवस्था" जो एक तरफ से बाहर आता है, और एक प्लास्टिक की निकला हुआ किनारा या जमीन कनेक्शन या अन्य में जमीन (पैनल के निर्माता के आधार पर।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 26
    26
    सावधान रहना किसी भी प्रवाहकीय स्पर्श नहीं करने के लिए, आसानी से इस स्थान तक पहुंचने के लिए आवश्यक केबल की लंबाई निर्धारित करें, पैनल के बाहर के चारों ओर एक पथ का अनुसरण करें। केबल को उपयुक्त लंबाई में काटें।
  • Video: Stanley Meyer BUILD GUIDE Alternator Stator Windings Rotor HHo Hydrogen 9XG

    छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 27
    27
    कार्य और पैनल के लिए उपयुक्त स्विच का परीक्षण करें या चयन करें। पैनल कवर स्विच मॉडल की एक सूची प्रदान करेगा जिन्हें पैनल पर उपयोग के लिए पैनल जैसे यूएल (अंडरराइटर्स लैब्स), एफएम (फैक्टरी म्युचुअल) आदि के लिए स्वीकृत किया गया है। किसी भी परिस्थिति में इसे स्थापित नहीं किया जाना चाहिए। पैनल में कोई स्विच नहीं है जो इस सूची में नहीं आता है, भले ही वह फिट हो या न हो। स्क्वायर डी, मरे, आईटीई, सिल्वेनिया, वेस्टिंगहाउस आदि द्वारा निर्मित स्विच। वे उसी निर्माता द्वारा निर्मित पैनलों पर स्थापित होना चाहिए। दूसरे निर्माता के पैनल पर स्क्वायर डी स्विच (या कोई अन्य निर्माता) स्थापित करने की कोशिश करने की गलती न करें
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 28
    28
    बन्धन पेंच का पता लगाएँ "आसान" नए स्विच का अभी तक स्विच न रखें, लेकिन ध्यान दें कि पैनल में फिट करने के लिए एक स्लॉट कैसा है, और एक और स्लॉट है जिसमें बस बार फिट होगा।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 2 9
    29
    काली तार की नोक से 1.5 सेमी छील, इसे स्विच में डालें, और उसे इसे दृढ़ता से संलग्न करें
  • छवि का शीर्षक तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 30
    30
    सुनिश्चित करें कि आपका नया स्विच बंद है
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 31
    31
    रबड़ की चटाई पर खड़े होकर, एक तरफ अपनी ओर या अपनी पीठ के पीछे एक जगह रखें।.. यह एक बुरा मजाक नहीं है, लेकिन एक सुरक्षा उपाय है। यह दोनों हाथों से काम करना खतरनाक है क्योंकि यदि आप कुछ को स्पर्श करते हैं जो मौजूदा को सक्रिय करता है तो एक हाथ से, अपने दिल के माध्यम से, और दूसरे हाथ से बाहर चला सकते हैं। आपको केवल एक हाथ की ज़रूरत है, इसलिए दूसरे रास्ते से बाहर रखें।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 32
    32
    अपने निःशुल्क हाथ से, विद्युत पैनल के टैब पर स्विच स्लॉट को स्लाइड करें।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 33
    33
    फिर बिजली के संपर्क पर स्विच के दूसरे छोर को दृढ़ता से धक्का दें, जब तक कि अन्य स्विच के साथ गठबंधन नहीं किया जाता।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 34
    34
    पैनल के कवर पर जगह का पता लगाएँ जहां स्विच का खुलासा होना चाहिए। निश्चित रूप से एक धातु टैब है जिसे तोड़ा जाना चाहिए ताकि नया स्विच कवर के माध्यम से हो सके। मेटल टैब को तोड़ें और पैनल पर कवर रखें।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 35
    35
    पैनल की ऊर्जा को पुनर्स्थापित करता है मुख्य स्विच को फिर से चालू करके पहली चरण की शटडाउन प्रक्रिया के आदेश को बदलता है। इस बड़े वर्तमान स्विच में कोई बोझ नहीं है और परिणामस्वरूप कम वोल्टेज दे देंगे। एक समय में एक स्थान पर स्विच को ले जाकर सर्किट को बिजली बहाल करना जारी रखें। अंत तक नए सर्किट को चालू करने से पहले प्रतीक्षा करें। जब अन्य सभी सर्किटों को बहाल किया गया है, तो जांच लें कि सभी सर्किट और मूल विद्युत उपकरण फिर से काम कर रहे हैं। अगर कोई स्विच तुरंत कूदता है, तो यह शायद एक संकेत है कि आपने शॉर्ट सर्किट बनाया है। इस मामले में, आपको बिजली बंद करनी होगी और पैनल या अन्य कार्य का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करना होगा जब तक कि आप इसे ढूंढ न दें- या इलेक्ट्रीशियन को कॉल करें।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 36
    36
    नया सर्किट चालू करें यदि यह तुरंत कूदता है, तो आपको अपने कार्य और कनेक्शन की समीक्षा करनी होगी।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 37
    37
    इसे जांचने के लिए अपने नए सर्किट में दीपक को प्लग करें। अब अब ठीक से काम करने की संभावना है। मुस्कुराओ क्योंकि आप $ 300 या अधिक बचाएंगे!
  • युक्तियाँ

    • आप 20-amp सर्किट बनाने के लिए इसी प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं यदि (और केवल तभी) यदि आप 20-amp स्विच, 12-गेज तार और संयोजन में 20-amp सॉकेट को बदलते हैं सभी अन्य जगहों के बिना इन भागों में से किसी को प्रतिस्थापित न करें।
    • उन्हें अपने काम की समीक्षा करें $ 300 जो आपने बचाया है वह आपकी सभी संपत्तियों को खोने या बिजली के आग से धन्यवाद करने के लिए किसी चीज की तुलना में कुछ भी नहीं है।
    • अपने शहर के कानूनी कोड के आवेदन कार्यालय में इस प्रकार के कार्य को करने के लिए अनुमति के लिए आवेदन करें।

    चेतावनी

    • 20 ए कुर्सियों के साथ 15 ए स्विचेस का उपयोग न करें। 20 ए कुर्सियां ​​15 ए के उन विकल्पों से अलग दिखती हैं, और 20 ए सॉकेट का उपयोग भविष्य के उपयोगकर्ताओं को इंगित करता है कि 20 ए उपलब्ध पाई गई है, जो संभव नहीं होगा 15 ए स्विच के साथ (यह केवल वाणिज्यिक और औद्योगिक इमारतों पर लागू होता है, क्योंकि आवासीय भवनों को 20 ए सर्किटों के साथ 20 ए रसीप्टेक्स की आवश्यकता नहीं होती है)।
    • यदि आप बिजली के काम की सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरी तरह से नहीं जानते हैं, तो ऐसा मत करो। इस प्रकार के कार्य में त्रुटियां सचमुच घातक हैं
    • एक बिजली के पैनल के अंदर, मुख्य स्विच बंद होने पर भी, कई मामलों में घातक उच्च-वोल्टेज धाराएं उजागर हो सकती हैं, इसलिए मान लें कि आप सुरक्षित हैं क्योंकि आपके पास एक अच्छी तरह से बनाए रखा नया पैनल है।
    • यदि आप जमीन या जमीन पोस्ट या तटस्थ विद्युत टर्मिनल से जुड़े काले या लाल तारों को देखते हैं, काम नहीं करते हैं। यह एक संभावित खतरनाक गैर-मानक तारों को इंगित करता है। पैनल को फिर से बंद करना और काम करने के लिए आपको सलाह देने के लिए एक पेशेवर इलेक्ट्रीशियन किराया करना बेहतर होगा।
    • 14 गेज या छोटे केबल के साथ 20 ए स्विचेस का उपयोग न करें। यह आग का खतरा पैदा करता है, क्योंकि 14 गेज 15 ए के लिए अधिकतम है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 15 एक स्विच
    • उस जगह तक पहुंचने के लिए दो 14 गेज तारों की पर्याप्त मात्रा है जहां आप शॉट लेना चाहते हैं
    • एक 15 एक विद्युत आउटलेट
    • गर्तिका और केबल के लिए तैयार एक गर्तिका बॉक्स, तैयार
    • केबल के लिए बिजली के पैनल से जाने के लिए केबल के लिए एक मार्ग, केबल या कुछ अन्य स्वीकृत विधि
    • नया सर्किट स्थापित करने के लिए विद्युत पैनल में एक निशुल्क स्थान
    • तार स्ट्रिपर्स
    • सुई नाक सरौता
    • लंबे समय के लिए, टेप की आवश्यकता हो सकती है "मछली से" बिजली
    • रबर एकमात्र के साथ जूते, आदर्श रूप से एक रबर की चटाई के साथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com