ekterya.com

एक इंटीरियर दरवाजा कैसे स्थापित करें

चाहे आप खरोंच से एक कमरे शुरू कर रहे हैं या सिर्फ एक पुराने या पहना आउट दरवाजा बदलना चाहते हैं, एक दरवाजा स्थापित त्वरित और आसान है इस परियोजना के लिए केवल कुछ उपकरण की आवश्यकता है, और यदि आपके पास उन्हें अभी तक नहीं है तो सबसे अधिक किराए पर लिया जा सकता है चरण 1 के साथ आरंभ करें और जानें कि इंटीरियर दरवाजा कैसे इंस्टॉल करें।

ये निर्देश पहले से स्थापित दरवाजे के लिए हैं, या एक दरवाजा जो पहले से एक हिंगेड फ्रेम से जुड़ा हुआ है यदि आपके पास एक फ्रेम के बिना एक दरवाजा है और आपको इसे स्थापित करना है, इस आलेख को देखें.

चरणों

एक आंतरिक दरवाजा चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपना दरवाजा खरीदें दीवार में देहाती खोलने में फिट बैठने वाला एक दरवाज़ा खरीदें सामान्य तौर पर, दीवार के दरवाजे और उद्घाटन मानक आकार होते हैं, अक्सर 61 से 91 सेंटीमीटर (24 से 36 इंच)। द्वार के लिए देहाती उद्घाटन हमेशा 5 सेंटीमीटर (2 इंच) द्वार से खरीदा जाता है जो कि खरीदा जाता है (दरवाजे के चारों ओर स्ट्रिंग को शामिल नहीं करता है)। यह समायोजन की अनुमति देता है जब दरवाजा एक को प्राप्त करने के लिए स्थापित किया जाता है "स्तर" सीसा का
  • एक इंटीरियर द्वार चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    चीजों को सीधे करके शुरू करें दीवार पर सीसा रेखा खींचकर शुरू करें उद्घाटन से 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) के टिका के किनारे के उपाय 6 या 4 के स्तर का उपयोग करते हुए, पैनल के साथ एक रेखा खींचना। आप लेजर स्तरर का उपयोग भी कर सकते हैं, जो आसान और अधिक सटीक हो सकता है (कई मॉडल हैं जो दीवार से जुड़ा जा सकता है)
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    एक आंतरिक दरवाजा चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: 11 Septembre: à quoi est dû l'effondrement des 3 tours du World Trade Center ? (Partie 4)

    दरवाजे की स्थापना के लिए कोष्ठक जोड़ें। बोअर के बाहरी भाग पर दरवाजे के लिए 6 इंस्टॉलेशन ब्रैकेट जोड़ें, जिस लकड़ी के फ़्रेम को दरवाजा पूर्व-स्थापित किया गया है। तीन टिकाओं में से प्रत्येक के पीछे एक स्टैंड रखें डेक पर शेष तीन ब्रैकेट और द्वार के नीचे से 20 सेमी (8 इंच) अंतिम समर्थन रखें।
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    ब्रैकेट या पच्चर के शीर्ष में उद्घाटन में द्वार रखें। प्लेस 1/2 "(1.3 सेमी) दरवाजे के नीचे का समर्थन करता है अगर एक कालीन या दृढ़ लकड़ी या 1/4" (1/4 ") का समर्थन स्थापित किया जाना है, यदि टुकड़े टुकड़े स्थापित होना है। किसी मंजिल पर सीधे दरवाजा न रखें जो कि समाप्त नहीं हुआ है।
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    समर्थन जोड़ें भाग पर सीसा लाइन का उपयोग करना, द्वार के काज के भाग पर शीर्ष ब्रैकेट में पेंच। फिर दूसरे ब्रैकेट पर पहले स्क्रैप के रूप में समान संदर्भ स्तर का उपयोग करते हुए स्क्रू करें। हर एक के लिए एक ही संदर्भ स्तर का उपयोग करके दीवार को 3 कोष्ठक पेंच करने के बाद, दरवाज़ा स्तर है। अब जब आप शीर्ष ब्रैकेट में पेंच करते हैं तो द्वार और द्वार फ्रेम के बीच की जगह की जांच करें। इसे पिछले दो समर्थनों को पेंच करते समय देखें दरवाजा अब पूरी तरह से स्थापित हो जाएगा और दरवाजे के नीचे के ब्लॉक हटाए जा सकते हैं।
  • एक आंतरिक दरवाजा चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्थापित दरवाजे के आसपास कवर स्थापित करें। कवर, जिसे क्लेडिंग भी कहा जाता है, लकड़ी का बैंड होता है जो जोड़ों को छिपता है और काज के कुछ हिस्सों को छिपाता है। यदि सही ढंग से किया जाता है, तो कोटिंग पूरी तरह से दरवाजे के स्थापना का समर्थन छिपाना होगा। अपनी शैली को पूरा करने वाला एक आवरण चुनें और इसे काटने का उपयोग करें मिटर प्रकार के कोनों या अन्य शैलियों, आपकी प्राथमिकता के आधार पर
  • युक्तियाँ

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    Video: किचन की डिजाइन I kitchen rolling shutter I modular kitchen india in hindi I किचन टिप्स इन हिंदी I

    • दरवाजे के लिए त्वरित स्थापना ब्रैकेट का उपयोग करें
    • दरवाजा और फ्रेम के बीच की जगह समायोजित करते समय आपको दरवाजा फ्रेम को मोड़ना पड़ सकता है, बस ब्रैकेट में पेंच को पलटना, दरवाजा फ्रेम को स्थानांतरित करना और स्क्रू को फिर से समायोजित करना पड़ सकता है
    • जब एक ठोस आधार दरवाजा लगाया जाए, तो प्रत्येक 3 टिकाओं में से एक स्क्रू हटा दें और 2.5 इंच में से एक रखें। इससे दरवाजे की स्थिरता में वृद्धि होगी ब्रैकेट स्थापित करने के बाद दरवाजा फ्रेम फिटिंग से ताकत बढ़ जाएगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ड्रिल
    • पेंसिल
    • 4 या 6 फुट लेयर
    • दरवाजे की स्थापना के लिए समर्थन करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com