ekterya.com

एक गलीचा कैसे धोना

आपके घर में कालीन के साथ किसी के लिए दाग और गंदगी अनिवार्य है ये स्पॉट हमेशा नियमित स्प्रे दाग हटाने के साथ नहीं हटाए जा सकते हैं, लेकिन एक कालीन सफाई मशीन का उपयोग करके, आप बेहतर तरीके से गहरे दाग हटा सकते हैं। अपने कालीन धोने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

छवि का शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 1
1

Video: Boy Passes Away After Staining Carpet After 14 Years Mother Gets The Real Meaning

कालीन सफाई मशीन खरीदें या किराए पर लें आपके स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में एक मशीन हो सकती है या आप स्टोरों की एक बड़ी श्रृंखला में जा सकते हैं, जिनमें आमतौर पर किराए पर लेने की साइट होती है एक मशीन किराए पर एक लागत प्रभावी तरीका है यदि आपके पास बहुत से कालीन नहीं हैं या किसी कालीन सफाई मशीन की सामान्य रूप से आवश्यकता नहीं है बहुत सारे कालीनों या उच्च यातायात वाले घरों के लिए, मशीन खरीदना बेहतर हो सकता है आप कालीन से शैम्पू भी खरीद सकते हैं और इन किराये साइटों में दाग हटा सकते हैं
  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 2
    2
    वह कमरे साफ़ करें जो आप साफ करने जा रहे हैं एक समय में एक कमरे में काम करें और सभी फर्नीचर निकाल सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो सभी फर्नीचर को कमरे के एक तरफ बदल दें ताकि आप दूसरी तरफ साफ कर सकें। इससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जब आप फर्नीचर को नम कार्प पर डालते हैं। इससे कालीन ठीक से सूख नहीं सकता है।
  • छवि का शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 3
    3
    दाग हटानेवाला स्प्रे के साथ कठिन क्षेत्रों का इलाज करें निर्माता के निर्देशों के बाद सीधे दाग पर क्लीनर स्प्रे करें। कुछ स्प्रे दाग में रहते हैं जब तक कि उन्हें चूसा नहीं जाता है, जबकि दूसरों को साफ कपड़े से सूख जाता है। धूल कणों और कालीन फाइबर के बीच बिजली के आरोप को तोड़ने के लिए दाग हटानेवाला रसायनों का उपयोग करके काम करता है। यह गंदगी को तोड़ने और निपटान के लिए कालीन की सतह के करीब आने की सुविधा देता है।
  • शैंपू एक कार्पेट चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    4
    कालीन को साफ करने के लिए मशीन को तैयार करें निर्माता के निर्देशों के अनुसार निर्देशित पानी और शैंपू कालीन के साथ स्वच्छ पानी के साथ टैंक भरें। आवश्यक से अधिक शैम्पू का उपयोग न करें अत्यधिक शैम्पू कार्पेट पर अवशेषों को छोड़ देगा, गंदगी को सूखी मलबे का पालन करने और कार्पेट को फिर से गंदे लगने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन कदम 5
    5
    कमरे के एक कोने में शुरू करो और धीरे-धीरे कालीन सफाई मशीन के साथ आगे बढ़ें। मशीन नीचे ब्रश घूर्णन करती है, यह आंदोलन शैम्पू को गंदगी को हटाने के लिए कालीन के तंतुओं को घुसना करने की अनुमति देता है।



  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 6
    6
    रुको एक बार आप कमरे के दूसरे पक्ष के पास जाओ उस क्षेत्र पर धीरे-धीरे चलें जो आपने शैम्पू से धोया था। आपको मशीन में गंदे पानी देखना चाहिए और इसे अपशिष्ट जल के टैंक में खाली करना चाहिए। अधिक स्पॉट के लिए, आप आने पर आते हैं और कई बार स्पॉट तक पहुंच सकते हैं जब तक कि पानी साफ न हो जाए।
  • Video: अब फटे पुराने कपड़े मत फेको_यह मशीन कपड़ो को रुई मे बदल देगा। WG associate

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 7
    7
    पूरे कमरे को ऊपर और नीचे जाकर साफ करें, एक दीवार से दूसरे तक और बाद में जब तक कि चूहे बाहर निकलने वाली सीवेज साफ नहीं हो, तब तक काम करें। अपशिष्ट जल टैंक खाली करें और आवश्यक रूप से शैम्पू समाधान के साथ स्वच्छ पानी की टंकी फिर से भरें।
  • छवि का शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 8
    8
    फर्नीचर को फिर से रखने से पहले क्षेत्र सूखने के लिए पर्याप्त रुको। छोटे क्षेत्रों के लिए, वे सिर्फ 2 घंटे में सूख सकते हैं बड़े कमरे एक दिन ले सकते हैं ताकि सबकुछ पूरी तरह सूखा हो।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • अधिक गंदगी होने की संभावना को कम करने के लिए कमरे में ट्रैफ़िक की मात्रा को सीमित करें।

    चेतावनी

    • यदि संभव हो तो नम कार्प पर फर्नीचर न रखें। इससे पानी के कुछ फर्नीचर में ठहराव के कारण ढालना विकास का खतरा बढ़ जाता है जहां पैर का समर्थन होता है या उन क्षेत्रों में जहां सोफे के नीचे पर्याप्त हवा नहीं होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दाग हटानेवाला स्प्रे
    • मशीन कालीन साफ ​​करता है
    • कालीनों के लिए शैम्पू
    • जल।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com