ekterya.com

कैसे बर्गर कालीन साफ ​​करने के लिए

हज्जाम का कालीन किसी भी घर के लिए आरामदायक और सुरुचिपूर्ण सजावट हो सकता है। यदि आपके घर में हज्जाम कालीन हैं, या एक को स्थापित करने की सोच रहे हैं, तो यह समझना ज़रूरी है कि उनकी मूल सुंदरता और व्यावहारिकता को बनाए रखने के लिए उन्हें साफ करने और उन्हें ठीक करने के सर्वोत्तम तरीके क्या हैं। हज्जाम का कालीन के विभिन्न आकार हो सकते हैं और आमतौर पर ऊन, नायलॉन और अन्य फाइबर जैसे ओलेफिन से बने होते हैं। बर्गर कालीन को साफ करने के तरीके पर कई अलग-अलग तरीके और सिद्धांत हैं, जो बरबर सामग्री के आधार पर अक्सर आपकी कालीन बनते हैं।

चरणों

Video: ईस भजन का जादुई असर || जहाँ यह भजन बजता है भूत प्रेत बाधा दुःख भाग जाते हैं || संध्या कालीन भजन

स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पानी के साथ पहला परीक्षण. दूषित इलाके में ठंडे पानी लागू करना एक दाग को हटाने का सबसे सरल और आसान तरीका है। एक कपड़े के साथ ठंडा पानी लागू करें और धीरे से रगड़ें। पहले सूखी, तो कालीन पर आगे दाग नहीं फैलता है। हज्जाम कालीनों की बिक्री के पक्ष में सबसे अच्छा अंक यह है कि फाइबर पर बसने से पहले वे अपनी सतह पर दाग रख देते हैं। यह बहुत फायदेमंद है, विशेष रूप से जब एक अप्रत्याशित गिरना होता है, या जब सामान्य रूप से गंदगी सामान्य वस्त्र और आंसू के माध्यम से जमा होती है।
  • स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 2 नामक छवि

    Video: Fishing || Fish market in India/ मछली बाजार.

    2
    तुरंत साफ करें स्थायी दाग ​​से बचने का सबसे अच्छा तरीका है दाग को जल्दी से जवाब देना। स्थायी दाग ​​चाहे या नहीं, पहले ठंडे पानी डालने की कोशिश करें, कुछ बेहद जरूरी हो, अच्छी सूखी आकांक्षा के बाद। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप ठंडे पानी का उपयोग करते हैं हज्जाम कालीनों और उनकी जटिलताओं की विभिन्न गहराई से पानी को व्यवस्थित करने और संभवतः अस्वास्थ्यकर ढालना के संचय के लिए नेतृत्व करने में आसान हो जाता है। किसी भी नमी पर वैक्यूम करने से ऐसा होने से रोकने के लिए एक निश्चित तरीका है।



  • स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 3 नामक छवि
    3
    यदि संभव हो तो सूखी वैक्यूम सिस्टम का उपयोग करें जैसा कि पिछले चरण में वर्णित है, हज्जाम कालीनों की सबसे अधिक अन्य कालीन शैलियों की तुलना में अधिक घनत्व है। इसलिए यदि आप भाप सफाई प्रणाली का उपयोग करते हैं तो चूषण क्षेत्रों से पानी निकालना बहुत मुश्किल है। यह विशेष रूप से सच है अगर आपके पास नायलॉन बरबर का कालीन होता है, जो अन्य सामग्रियों की तुलना में धीरे-धीरे सूख जाता है
  • स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 4 नामक छवि
    4
    सबसे पहले, दाग से बचें। कुछ सरल चीजें जैसे घर में प्रवेश करते समय या दरवाजे के चारों ओर मैट रखने और अन्य उच्च यातायात वाले इलाके आपके बर्गर का कालीन बहुत मजबूत बनाए रखते हैं।
  • Video: TYT - Extended Clip July 6, 2011

    युक्तियाँ

    • जब एक दाग होता है तो स्पीड अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। संभावित रूप से हानिकारक दाग पर आपकी प्रतिक्रिया तेजी से, आप इसे हटाने और अपनी कालीन की मूल सुंदरता को बहाल करने की अधिक संभावना है।
    • यदि आप कालीन क्लीनर का उपयोग करना चुनते हैं, तो इसमें शामिल रसायनों की विषाक्तता पर चेतावनी लेबल देखें। ये रसायन हमेशा बच्चों और पालतू जानवरों के लिए संभावित खतरनाक होते हैं हालांकि ये सूत्र विशेष रूप से कालीनों के लिए बने होते हैं, कुछ को बरबर का कालीन फाइबर के लिए नहीं बनाया जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि इस उत्पाद में उपयोग करना सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com