ekterya.com

शौचालय टैंक कैसे साफ करें

गंध और बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए शौचालय टैंकों को अक्सर साफ करने की आवश्यकता होती है। वे वाणिज्यिक क्लीनर से साफ हो सकते हैं और थोड़ा स्क्रबिंग कर सकते हैं। जब वे बहुत गंदे होते हैं, ब्लीच का उपयोग करना आवश्यक है अपने शौचालय को साफ रखने के लिए नियमित रूप से अपने टैंक को साफ करें और एक नया गंध के साथ अपने बाथरूम।

चरणों

भाग 1
क्लीनर लागू करें

छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 1
1
टैंक खाली करो इसे खाली करने के लिए, पानी के नल को बंद करें आपको शौचालय की पीठ की दीवार के पास वाल्व मिलेगा। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, शौचालय के लीवर को खींचें। इससे टैंक में सारे पानी दूर हो जाएंगे।
  • Video: पिपरा,सुपौल : शौचालय टैंक साफ करने के दौरान चार मजदूर की मौत,परिजन मुआबजे की मांग की

    छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 2
    2
    उचित प्रकार का क्लीनर चुनें देखें कि आपका टैंक कितना गंदे है यदि यह अपेक्षाकृत साफ दिखता है, तो आपको केवल एक सरल निस्संक्रामक की आवश्यकता होगी आप अपने बाथरूम में हमेशा उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, कचरा एकत्र करने के लिए, आपको कुछ मजबूत की आवश्यकता होगी
  • यदि आप टैंक में कठिन खनिजों के जमा की खोज करते हैं, तो साफ सफेद सिरका का उपयोग करें
  • अगर टैंक में बहुत गंदगी और नमी होती है तो इसे ब्लीच से साफ करें और वाणिज्यिक क्लीनर के साथ नहीं।
  • छवि शीर्षक वाला एक स्वच्छ टॉयलेट टैंक चरण 3
    3
    क्लीनर को ठीक से लागू करें आप टैंक में ब्लीच और वाणिज्यिक क्लीनर स्प्रे या फ्लश कर सकते हैं। टैंक के नीचे और किनारों पर ध्यान दें, उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दे जहां गंदगी जमा हो गई है। ब्लीच का उपयोग करते समय सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ टॉयलेट टैंक चरण 4
    4
    खनिज जमा को साफ करने के लिए थोड़ी देर के लिए सिरका छोड़ दें खनिज जमा की बात आती है तो प्रक्रिया थोड़ा अलग होती है ओवरफ़्लो ट्यूब पर टैंक में खाली सफेद सिरका। शौचालय लीवर खींचने से पहले सिरका 12 घंटे पहले बैठें। जब 12 बजे पार हो गया, लीवर खींचें और आप सामान्य रूप से साफ करते हैं।
  • Video: पूर्ण टैंक साफ

    भाग 2
    अपने टैंक को साफ करें

    स्वच्छ एक शौचालय टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    दस्ताने रखो आमतौर पर शौचालय और स्नानघर, कई जीवाणु होते हैं अपने शौचालय टैंक की सफाई से पहले, दस्ताने की एक जोड़ी डाल दिया। रबड़ के दस्ताने आपको जीवाणु और रोगाणुओं से बचाने में मदद करेंगे।
    • यदि आप ब्लीच से साफ होने जा रहे हैं, तो आपकी त्वचा की रक्षा के लिए दस्ताने आवश्यक हैं।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 6



    2
    टैंक में क्लीनर छोड़ दें थोड़ी देर के लिए टैंक में अपने क्लीनर को छोड़ दें। अधिकांश क्लीनर को 10 या 15 मिनट के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। हालांकि, आपके क्लीनर पर विशिष्ट निर्देश पढ़ना अच्छा है।
  • टैंक को साफ करने से पहले 12 घंटे के लिए सिरका छोड़ना याद रखें।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 7
    3
    टैंक में क्लीनर को प्रतिबंधित करें टैंक में क्लीनर को साफ़ करने के लिए सफाई ब्रश, एक पुराने टूथब्रश या स्पंज का उपयोग करें। पक्षियों और टैंक के निचले हिस्से को जब तक शौचालय अच्छा नहीं बदबू आ रही है और आप गंदगी और संचित जमी हुई मल के किसी भी स्पष्ट संकेत को हटा दिया है।
  • Video: पानी के टैंक को मिनटों में साफ़ करें बिना खर्च गजब टिप !1000 लीटर के लिये!

    छवि शीर्षक वाला एक स्वच्छ शौचालय टैंक स्वच्छ 8
    4
    शौचालय के लीवर को खींचो एक बार जब आप टैंक को साफ़ कर लेते हैं, तो आप पानी खोल सकते हैं और लीवर खींच सकते हैं ताकि टैंक कुल्ला जा सके। यदि आप ब्लीच का इस्तेमाल करते हैं, टैंक में ठंडा, साफ पानी के 4 लीटर (1 गैलन) जोड़ें और फिर लीवर खींचें।
  • जब आप उस पर ब्लीच के साथ टैंक में पानी डालना अपनी आँखों की रक्षा के लिए googles का उपयोग करें
  • भाग 3
    अपने टैंक को साफ रखें

    छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 9
    1
    नियमित रूप से खनिज जमा को हटा दिया जाता है आखिरकार, खनिज जमा किसी भी शौचालय टैंक में जमा होता है। सप्ताह में एक बार अपने टैंक की जांच करें और अगर आप जमा राशि देखते हैं, तो सफेद सिरका का उपयोग करें सिरका के साथ टैंक भरें, इसे 12 घंटे तक बैठने दें और फिर शौचालय लीवर को कम करें और टैंक को साफ करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक स्वच्छ टॉयलेट टैंक चरण 10
    2
    शौचालयों के लिए दुर्गन्ध दूर करने वाली गोलियों के साथ सावधान रहें। स्टोर अपने टैंक में डाल देने के लिए दुर्गन्ध की गोलियां बेचते हैं और इस प्रकार एक अच्छी गंध है हालांकि, यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो ब्लीच युक्त उन का उपयोग न करें ये आपके टैंक के अंदर को नष्ट और नुकसान पहुंचाते हैं।
  • यदि आप नियमित रूप से अपने शौचालय टैक्सी को साफ करते हैं, तो आपको दुर्गन्ध दूर करने वाली गोलियों की ज़रूरत नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 11
    3
    एक साफ दिनचर्या स्थापित करें कई लोग नियमित रूप से शौचालय को साफ करते हैं, लेकिन वे टैंक के बारे में भूल जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप यह गलती नहीं करते हैं। महीने में कम से कम एक बार टैंक को साफ कर लें। यह आपके बाथरूम गंध को साफ और ताज़ा बना देगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com