ekterya.com

पिल्ला की मूत्र या मल को कैसे साफ करें

अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए कुत्तों को hydrants, पेड़ों और झाड़ियों में उनकी ज़रूरतें होती हैं इसका मतलब यह है कि आपके मूत्र की गंध बहुत मजबूत है। अधिकांश कुत्तों के लिए, तथ्य यह है कि एक स्थान पर मूत्र की गंध का मतलब है कि फिर से पेशाब करना ठीक है। यही कारण है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सावधान रहना होगा कि आप आपदा के स्थान से स्पॉट और गंध प्राप्त करते हैं। प्रत्येक नए कुत्ते का मतलब कम से कम एक बार घर पर अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करना है, इसलिए यहां कुछ अपरिहार्य साफ करने के लिए हम कुछ निर्देश प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

विधि 1
स्वच्छ मूत्र

छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 1
1
कुछ कागज़ के तौलिये या एक चीर इकट्ठा करो और अपने पैरों के साथ गीली जगह या दस्ताने का उपयोग करके दबाएं। जितना संभव हो उतना मूत्र को अवशोषित करने के लिए करीब 5 मिनट तक दबाए रखें।
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 2
    2
    जगह में स्प्रे कालीन क्लीनर लगभग 1 मिनट रुको, जगह में स्प्रे फिर से और फिर एक कागज तौलिया का उपयोग करके तरल को अवशोषित करें।
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 3
    3
    पूरे स्थान पर बेकिंग सोडा फैलाएं। सोडियम बाइकार्बोनेट न केवल गंध के साथ मदद करेगा, यह वहां से भी समाप्त कर देगा। बेकिंग सोडा की तरक्की करें और फिर वैक्यूम क्लीनर खाली करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • Video: आपके टट्टी का यह रंग बहुत कुछ बताता है आपकी हेल्थ के बारे में

    छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 4



    4
    चरण 2 दोहराएं यदि आप अभी भी दाग ​​देख रहे हैं। सफेद कालीनों के लिए, आपको पूरी तरह से दाग को हटाने के लिए एक विशेष क्लीनर की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    स्टूल को साफ करें

    छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 5
    1

    Video: Part 3 Rajendra SINGH Gurjar

    दस्ताने डाल दीजिए और अपना हाथ ऊपर-नीचे किराने की थैली में रखो।
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 6
    2
    अपने हाथ से एक कागज़ के तौलिया ले लो जो एक बैग में लिपटे है। के रूप में ज्यादा मल तो भाग 1. स्थानों के लिए फर्क सिर्फ इतना है की चरण दोहरा सकते हैं इकट्ठा जहां मल अधिक स्प्रे दाग और बेकिंग पाउडर स्प्रे करने के लिए किया है।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप साफ कर दें, वायु में निस्संक्रामक और दुर्गन्ध दूर करने वाला यंत्र स्प्रे करें यह रोगाणुओं को मार देगा और मूत्र और मल के गंध से छुटकारा पायेगा।
    • यदि मूत्र या मल टाइल्स पर या लकड़ी के फर्श पर हैं, तो आप सफाई के बाद जगह ब्लीच कर सकते हैं।
    • शुभकामनाएं! यदि आप अपने कुत्ते को इस अधिनियम में पकड़ते हैं, तो उसे सताएं ताकि वह जान जाए कि उसे घर पर ऐसा करना स्वीकार्य नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com