ekterya.com

कैसे अपने रत्न और हीरे को साफ करने के लिए

रत्न और हीरे की सफाई करना एक आसान काम की तरह लग सकता है, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए कि पत्थर या इसके माउंट को चोट नहीं पहुंचाएं। यदि आप गलत तरीके या गलत समाधान का उपयोग कर पत्थर को साफ करने का प्रयास करते हैं, तो आप इसकी चमक को नुकसान पहुंचा सकते हैं पत्थर सुस्त हो जाएगा और आंखों के लिए आकर्षक नहीं होगा।

चरणों

स्वच्छ अपने जवाहरात और हीरे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कठिन जवाहरात के लिए, एक नरम ब्रश का उपयोग करें। एक बहुत ही इस्तेमाल किया उपकरण नरम बाल खट्टा टूथब्रश है। ब्रश नरम होना चाहिए, अन्यथा आप पत्थर या इसके माउंट को साफ करने से अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं एक कठिन ब्रश ब्रश मणि या हीरे के धातु के फ्रेम को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे जोखिम मत करो अपने गहने को साफ करने के लिए, गर्म पानी के कटोरे का उपयोग करें, और तरल डिशवास्टिंग डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को जोड़ें। इस समाधान के साथ गहने ब्रश करें
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 2
    2
    एक वाणिज्यिक गिलास क्लीनर का उपयोग करें जौहरी के द्वारा व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली विधि एक घर का ग्लास क्लीनर के साथ जवाहरात को साफ करना है क्लीनर गंदगी और तेल हटाता है, एक जीवंत चमक छोड़ रहा है। यदि आप अपनी त्वचा गंध को अवशोषित नहीं करना चाहते हैं, तो रबर के दस्ताने का उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 3

    Video: Heera Gemstone [Diamond] who should wear / हीरा रत्न किसे और कैसे धारण करना चाहिए ?

    3
    ग्लास क्लीनर का उपयोग करके गहने से गंदगी निकालें गर्म साबुन पानी के समाधान के साथ एक कटोरी भरें, और गहने सोखें। यदि आप इसे सिंक के अंदर करते हैं, तो अपने संबंधित प्लग के साथ नाली को कवर करना सुनिश्चित करें। आप अपने गहने को गलती से अपने घर के जल निकासी के माध्यम से नहीं जाना चाहते गहने को एक और कटोरा में स्थानांतरित करें, जो आपने पहले गिलास क्लीनर से भरा है। कटोरे में एक पल के लिए गहने छोड़ दो फिर अवशिष्ट गंदगी को हटाने के लिए अपने सॉफ्ट ब्रशल ब्रश का उपयोग करें। साफ पानी से कुल्ला और उन्हें सूखा दें
  • गहने पर ग्लास क्लीनर स्प्रे करें और उन्हें एक लिंट-फ्री क्लॉथ से साफ करें, जब तक कि वे सूखे न हों। यदि आप रसायनों से एलर्जी है, तो आपको क्लीनर के साथ गहनों को छिड़ना नहीं चाहिए, क्योंकि यह आपकी त्वचा पर गिर सकता है।
    इमेज का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 3 बुलेट 1
  • Video: ये रत्न धारण करने वाला व्यक्ति चढ़ता है तरक्की की नई नई सीढ़ियां

    Video: रत्नों में हीरा और सब्जियों में खीरा, जानिए खीरे के फायदे | Amazing Benefits of Cucumber for Health




    स्वच्छ अपने जवाहरात और हीरे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक अल्ट्रासोनिक क्लीनर का उपयोग करें यदि आप अधिक परिष्कृत होना चाहते हैं, तो आप अपने रत्न और हीरे को एक अल्ट्रासोनिक क्लीनर के साथ लाड़ सकते हैं। इन उपकरणों को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और कुशलता प्रदान करने के लिए नायाब मणि सफाई बिजली प्रदान! एक और बड़ा लाभ यह है कि ये क्लीनर आपके हाथों को छूने के बिना गंदगी साफ करते हैं। आपके हाथ बिल्कुल गंदे नहीं होंगे।
  • स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हमेशा विश्वसनीय बेकिंग पाउडर का प्रयोग करें। बेकिंग पाउडर में सफाई के लिए कई उपयोग हैं, और आप अपने गहने से गंदगी निकाल सकते हैं। एक पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग पाउडर को पानी के साथ मिलाएं। फिर रस्सी और धातुओं को धीरे से रगड़ने के लिए एक नरम ब्रश के साथ इस पेस्ट को लागू करें। फिर एक लिंट-फ्री क्लॉथ के साथ अंगूठी को सूखा और पॉलिश करें। आपके गहने चमकेंगे (यदि गहने बहुत गंदे हैं, तो एक मजबूत रासायनिक समाधान के उपयोग से आपके जवाहरात और हीरे चमकीले चमक जाएगी)।
  • स्वच्छ अपने रत्न और हीरे के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक अमोनिया क्लीनर का उपयोग करें यदि आप अमोनिया का उपयोग करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह एक बहुत मजबूत रासायनिक है। पानी के साथ समाधान पतला। आम तौर पर पानी के तीन भागों के लिए अमोनिया के एक हिस्से का समाधान सुरक्षित रूप से काम करने के लिए और गहने को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अंत में, एक बॉक्स में अपने सभी गहने एकत्रित नहीं करें। अपने खजाने को एक गहने के बक्से में बड़े करीने से स्टोर करें, या एक मुलायम कपड़े में लिपटे। हीरे और जवाहरात आसानी से अपने अंगूठियां, कंगन और हार से धातु को परिमार्जन कर सकते हैं। विभिन्न जवाहरात और धातुओं को अलग देखभाल की आवश्यकता होती है अपने पसंदीदा जवाहरात और उनकी सफाई प्रक्रियाओं के बारे में जानें यदि आप घर पर अपने गहने की सफाई की प्रक्रिया के बारे में अनिश्चित हैं, तो इसे एक पेशेवर के साथ लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com