ekterya.com

मंजिल को साफ कैसे करें

सामान्य रूप से पैरों के निशान, टुकड़ों या गंदगी क्या आपकी मंजिल अच्छी नहीं लगती? मंजिल साफ करने का यह एक परिचय है जब तक कि यह पूरी तरह साफ न हो जाए। जब तक यह चमकदार नहीं है!

चरणों

छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 1
1
पहचानें कि आपके पास किस प्रकार का फर्श है इस लेख में, आपको व्यापक, वैक्यूमिंग और स्क्रबिंग के लिए कुछ बुनियादी कदम और युक्तियां मिलेंगी। हालांकि, कुछ प्रकार के फर्शों को विभिन्न सामग्रियों और उपकरणों की आवश्यकता होती है। मंजिल के प्रकार के अनुसार सर्वोत्तम प्रक्रिया ढूंढने के लिए, निम्नलिखित आइटमों की जांच करें:
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 2
    2

    Video: खून साफ और पतला करने के उपाय और 5 आसान घरेलू नुस्खे

    मंजिल के क्षेत्रों को सही क्रम में साफ करें स्मार्ट रहें: बचें "अटक जाओ" एक विशेष क्षेत्र में और इसके बाद कदम उठाने के बाद इसे फिर से धोना पड़ता है। किसी भी कमरे के सबसे दूर के कोने से दरवाजे तक साफ हो, इसलिए आपको अतिरिक्त काम करने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 3
    3
    गंदगी को हटाने और बाल और धूल एकत्र करने के लिए मंजिल को स्वीप करें यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप फर्श को गीला करने से पहले ऐसा करते हों, ताकि आप बिना पालन किए बिना इसे झाडू सकें। यदि आप चाहें, तो आप भी कामना कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 4
    4
    यदि संभव हो तो प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करें आप टाइल फर्श के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कर सकते हैं - गर्म पानी में 1/2 कप बेकिंग सोडा को भंग और फर्श को छिपाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए, सिरका का उपयोग करने की कोशिश करें - पानी का एक चौथाई के साथ सफेद सिरका के ¼ मिश्रण करें



  • स्वच्छ एक तल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    साबुन पानी की बाल्टी में एमओपी डुबकी करने के लिए दस्ताने का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 6
    6
    एक दिशा में स्क्रबिंग शुरू करें सावधानी से चलें, ताकि आपके द्वारा साफ किए गए इलाके गंदे न हों और पूरी मंजिल पूरी तरह से साफ़ न करें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 7
    7

    Video: बिजली का बिल कैसे करें कम how to save electricity bill Tips for Reduce electric bill

    यदि आवश्यक हो तो पानी बदलें। यदि पानी भूरा या गंदा हो जाता है, तो अधिक पानी और डिटर्जेंट या प्राकृतिक उत्पादों को जोड़ें। इसके अलावा, एमओपी कुल्ला।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 8
    8
    इसे एक दूसरे दौर दें इस समय, यह संभव है कि मंजिल में गंदगी के कुछ निशान हैं जो एमओपी साफ नहीं करते थे। यहां तक ​​कि चीर भी गंदगी फैल सकती थी। इसे हल करने के लिए, क्षेत्र को साफ पानी से बार-बार धो लें एक और विकल्प गर्म पानी के साथ फर्श छपने के लिए है, प्रतीक्षा करें और फिर क्षेत्र दो या तीन बार साफ़ करें फर्श को बाढ़ मत करो!
  • चेतावनी

    • जल एक बहुत महत्वपूर्ण संसाधन है - पानी को बचाने की कोशिश करें।
    • बहुत अक्सर फर्श को साफ करने के लिए आक्रामक रसायनों का उपयोग न करें।
    • फर्श की सफाई करते समय सावधान रहें - पर्ची या गिरने की कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com