ekterya.com

प्राच्य गलीचा कैसे साफ करें

ओरिएंटल कालीन किसी भी अपार्टमेंट या घर के लिए छूने के लिए विदेशी और परिष्कृत हैं एक ओरिएंटल गलीचा एक कमरे में जोड़ने का मतलब है कि यह आपके भोजन कक्ष के चरित्र को बदल देगा। ओरिएंटल कालीन, उनके नाम के बावजूद, ईरान, तुर्की, भारत, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व के अन्य हिस्सों से सावधानीपूर्वक कालीनों का वर्णन करते हैं। मूल रूप से ओरिएंटल कालीन केवल आयात द्वारा उपलब्ध थे आजकल, किसी भी अमेरिकी निर्माता से उच्च गुणवत्ता प्राच्य आसनों प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

1
दाग के तुरंत जवाब दें आप होने के तुरंत बाद स्पॉट को हल करके कई भविष्य की समस्याओं को बचा सकते हैं। दाग के किसी भी सेट को न दें, आप स्थायी रूप से अपने प्राच्य कालीन को नुकसान पहुंचा सकते हैं और महंगी व्यावसायिक सफाई की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप एक महीने में एक बार अपने कालीन को साफ करना चाहते हैं, चाहे आप कितना साफ महसूस करें कि यह हो सकता है, तो कालीन हर दिन उपयोग में बहुत गंदगी उठाते हैं।
  • 2
    दोनों तरफ वैक्यूम आपकी ओरिएंटल कार्पेट की नियमित सफाई करते समय आप जो करना चाहते हैं, वह सब गंदगी को कालीन से धूल और गंदगी को छोड़ने के लिए करना है। फर्श कालीन के एक कोने और अपनी मुट्ठी के साथ एक छोटी किक या झटका चुनें। यदि आप धूल या गंदगी का एक बादल देखते हैं जो सतह पर फट पड़ता है, तो कालीन एक साफ जगह की बेहद जरूरत है। इसे मोड़कर और नीचे खाली करने से पहले कालीन के शीर्ष पर वैक्यूम करें
  • 3



    ठंडे पानी और साबुन के समाधान का उपयोग करें। कालीनों के लिए सामान्य तरल साबुन या शैम्पू का उपयोग करें किसी भी मजबूत डिटर्जेंट का उपयोग न करें, इससे आपके कालीन के रंग और डिजाइन का कारण बन जाएगा और कालीन का मूल चरित्र खो जाएगा। समाधान में एक लंबे बालों वाली ब्रश या एक फर्म स्पंज गीले और टांके की दिशा के साथ चटाई समानांतर रगड़ें।
  • 4
    कालीन के किनारों के लिए उसी समाधान का उपयोग करें हल्के ब्रश का उपयोग करें और पट्टियों के माध्यम से काम करें, जैसे कि आप अपने बाल ब्रश कर रहे थे।
  • 5
    कालीन से सभी साबुन और किसी भी गंदगी अवशेष को कुल्ला करने के लिए कालीन पर ठंडे पानी चलाएं। जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि सभी साबुन हटा दिए गए हैं, तब तक इसे जितनी बार आवश्यक हो।
  • 6

    Video: Suspense: The Dead Sleep Lightly / Fire Burn and Cauldron Bubble / Fear Paints a Picture

    अपने कालीन से मोड़ो या अपने कालीन के सभी पानी बाहर निकालने के लिए क्लीनर का उपयोग करें अपना कालीन सपाट रखो और उसे सूखा दें। एक बार शीर्ष किया जाता है, कालीन के पीछे की ओर घुमाओ और दूसरे पक्ष को सूखा दें यदि आप एक के मालिक हैं, तो आप अपने गलीचा को एक कपड़े के कमरे से लटका चुन सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com