ekterya.com

कैसे भाप के साथ बिस्तर कीड़े को मारने के लिए

बिस्तर कीड़े कठिन हो सकती हैं, लेकिन एक चीज जिसे वे विरोध नहीं कर सकते हैं वह एक स्टीम इंजन की गर्मी है एक स्टीम इंजन, बिस्तर कीड़े और अन्य कीटों जैसे कि धूल के कणों को खत्म करने का एक उत्कृष्ट रासायनिक मुक्त तरीका है। 250 डिग्री एफ तक पहुंचने पर भाप किसी भी बग या उसके अंडे को मार देगा। जब आप बिस्तर कीड़े के साथ एक क्षेत्र का इलाज करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ तरीकों का पालन करना चाहिए कि आप उन्हें पूरी तरह से और सुरक्षित तरीके से समाप्त कर दें।

चरणों

स्टीम स्टेप 1 के साथ किल बॉल बग्स शीर्षक वाली छवि
1
उस क्षेत्र में भाप का उपयोग करते समय सावधानी बरतें जो हाल ही में रसायनों के साथ इलाज किया गया है (डायटोमेसियस धरती पाउडर सहित) हीट रसायनों को तोड़ सकते हैं, अवशिष्ट प्रभाव को कम कर सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, भाप का उपयोग करने के बाद रसायनों को लागू करें।
  • स्टीम स्टेप 2 के साथ किल पल बग्स नामक छवि
    2
    स्टीम का उपयोग करने से पहले, वैक्यूम सभी क्षेत्रों को प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए इलाज किया जा रहा है। एक वैक्यूम क्लीनर का प्रयोग करें जिसमें वैक्यूम क्लीनर द्वारा पकड़े गए किसी भी बग से छुटकारा पाने के लिए बैग है। यदि आपके पास एक बैग के बिना वैक्यूम क्लीनर है, तो अपने घर के बाहर बैग में सभी सामान का निपटारा करें, बैग को सीधे खुले कचरा में रखें, फिर खाली कंटेनर और फिल्टर को गर्म पानी के रूप में धो लें क्योंकि वैक्यूम घटकों के रूप में सामना कर सकते हैं वैक्यूम क्लीनर में उन्हें वापस लाने से पहले उन्हें हवा में सूखने दें।
  • एक अन्य विकल्प परम दक्षता प्राप्त करने के लिए वैक्यूम और स्टीम कॉम्बो का उपयोग करना होगा।
  • स्टीम स्टेप 3 के साथ किल बॉल बग्स शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: छोटे बच्चो में होने वाली सर्दी, खांसी और जुकाम दूर करने का सरल उपाय; SARDI JUKAM KHANSI KA ILAJ

    संचालन को तैयार करने के लिए स्टीम मशीन के साथ आने वाले निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। याद रखें कि ये मशीनें बेहद गर्म भाप का उत्पादन करती हैं, इसलिए कृपया उन्हें प्रयोग करते समय सावधानी बरतें।
  • स्टीम स्टेप 4 के साथ किल बॉल बग्स शीर्षक वाला इमेज

    Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    4
    भाप का उपयोग करने से पहले, आपको एक तौलिया के साथ अतिरिक्त पानी की नोजल को साफ करने के लिए भाप को शुद्ध करना चाहिए, जिसे भाप के रूप में एकत्र किया गया है और अन्य स्थानों के बीच चलती है। एक बार पानी शुद्ध हो जाने पर, आप उचित सहायक को जोड़ सकते हैं और भाप बनाने के लिए पानी को गर्म करने शुरू कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, अधिक पानी को अवशोषित करने के लिए आपको हमेशा एक तौलिया रखना चाहिए जो उपयोग के दौरान जमा हो सकता है।
  • स्टीम स्टेप 5 के साथ किल बॉल बग्स शीर्षक वाला इमेज
    5



    जब आप भाप इंजन का उपयोग कर रहे हैं, तो पर्दे जैसे अपने कमरे के ऊपर से शुरू करें। और मंजिल की ओर काम करते हैं स्टीम का उपयोग गद्दे, मस्तक, सोफे, कालीन, पर्दे और अधिक पर किया जा सकता है। हालांकि, आपको प्लग या बिजली के उपकरणों पर भाप का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए।
  • स्टीम चरण 6 के साथ किल पल बग्स शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: What Will Kill Bed Bugs And Their Eggs?

    जब संभव हो, मुखपत्र के लिए एक बड़ी सहायक का उपयोग करें, क्योंकि छोटे सहायक बहुत सारे केंद्रीकृत दबाव बनाता है, और इसलिए उन्हें मारने के बजाय बेडबेग फैलता है। कुछ भाप मशीनों के दबाव को नियंत्रित करने के लिए एक वाल्व होता है, जिससे आपको वाष्प के दबाव को नियंत्रित करने की अनुमति मिलती है।
  • स्टीम स्टेप 7 के साथ किल बॉल बग्स शीर्षक वाली छवि
    7
    भाप इंजन के साथ अपना समय ले लो जिस सतह से आप काम कर रहे हैं, उस नोजल से दो इंच रखें और प्रति सेकंड एक इंच की दर से बढ़ो।
  • स्टीम स्टेप 8 के साथ किल बॉल बग्स शीर्षक वाली छवि
    8
    गद्दा पर भाप का उपयोग करने के बाद, इसे शीट या तकिए के साथ कवर करने से पहले पूरी तरह से सूखने दें। गद्दा सूखने से पहले इन चादरों को लागू करना मोल्ड में हो सकता है।
  • स्टीम स्टेप 9 के साथ किल बेड़े कीड़े शीर्षक वाली छवि
    9
    भाप का उपयोग करने के बाद, अगले कुछ दिनों में बिस्तर कीड़े के किसी भी संकेत के लिए सतर्क रहें। यदि बेडबग पुनरुत्थान के संकेत हैं, तो फिर से भाप के साथ क्षेत्र का इलाज करें। बिस्तर कीड़े के खिलाफ स्प्रे के साथ भाप उपचार का पालन करने के लिए हमेशा अनुशंसा की जाती है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्टीम मशीन
    • नमी वाला कपड़े
    • स्टीम इंजन (ईपीए को मंजूरी दे दी गई) का उपयोग करने के बाद चिक्सी के खिलाफ रक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com