ekterya.com

कैसे उड़ चींटियों को मारने के लिए

उड़ान चींटियों चींटियों की एक अजीब प्रजाति नहीं हैं यह प्लेग सचमुच चींटियों की एक और प्रजाति से संबंधित नहीं है और पंखों की किस्मों को छोटी अवधि के लिए उठता है, जबकि चींटियों के दोस्त। यद्यपि आप कुछ उड़ान चींटियों कि यहाँ और वहाँ के आसपास बैठते हैं, अनदेखा कर सकते हैं जब एक प्लेग उठता समस्या बहुत बड़ा हो जाता है, और निश्चित रूप से इस समस्या से छुटकारा पाने चाहते हैं। आप उन चींटियों को नष्ट कर सकते हैं जो दृष्टि में हैं या आप सीधे उन उपनिवेशों पर हमला कर सकते हैं जहां से वे आते हैं।

चरणों

भाग 1
उड़ान चींटियों को एक करके एक को मार डालो

किल फ्लाइंग एंट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक वाणिज्यिक स्प्रे का उपयोग करें कीड़ों के खिलाफ विभिन्न प्रकार के वाणिज्यिक जहर हैं, आप उन्हें सभी किस्मों की चींटियों के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं, किसी भी प्रकार की स्प्रे उड़ान चींटियों के खिलाफ प्रभावी होनी चाहिए। यह चींटियों से लड़ने के लिए होता है जब वे उड़ते हैं, एनोसोल का चयन करके एक एटमोज़र को आसानी से बताता है जहां आप उसे स्प्रे करना चाहते हैं।
  • हमेशा लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करने से बचें, ताकि आप इसे गलत रूप से खतरे पैदा कर सकें।
  • कभी अपने घर में किसी अन्य व्यक्ति या जानवर को स्प्रे जहर सीधे नहीं।
  • यदि आप एक सीमित स्थान पर चींटियों को मारने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो जहर इस्तेमाल करते हैं वह घर के अंदर सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जो स्प्रे उपयोग करते हैं वह आपके क्षेत्र में कानूनी है।
  • किल फ्लाइंग एंट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक प्राकृतिक टकसाल स्प्रे करें आप स्प्रे बॉटल में साबुन और पानी के साथ तेल के मिश्रण से अपना स्वयं की कीटनाशक स्प्रे बना सकते हैं।
  • स्प्रे बोतल में एक तरल साबुन और पानी के दो मापों को मिलाकर, फिर पुदीनाशय के आवश्यक तेलों के कई बूंदों को जोड़ें। अच्छी तरह से सामग्री मिक्स इस समाधान को आप किसी भी फ्लाइंग एंट के खिलाफ स्प्रे करें, चाहे आप खड़े हो या उड़ रहे हों
  • किल फ्लाइंग एंट्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    डिश साबुन के साथ चींटियों को स्प्रे करें चींटियों को फेंकने से साबुत चींटियों को फेंकने के लिए प्रभावी होता है क्योंकि यह चींटियों के शरीर को जोड़ता है और जब तक वे मर जाते हैं उन्हें डिहाइड्रेट नहीं करते। एक समाधान बनाने के लिए आप आसानी से चींटियों पर हमला करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, सामान्य स्प्रे बोतल में पानी के साथ डिश साबुन पतला
  • पानी के साथ एक बोतल भरें और डिश साबुन का एक जेट जोड़ें। अच्छी तरह से मिलाएं ताकि साबुन को पानी में समान रूप से वितरित किया जा सके। उड़ान चींटियों के खिलाफ मिश्रण स्प्रे जब आप उन्हें खड़े या उड़ने देखते हैं
  • किल फ्लाइंग एंट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    थोड़ा डायटोमेसियस पृथ्वी (डायटोमाइट) रखें। यह पदार्थ उड़ान चींटियों को मृत्यु के निर्जलीकरण के कारण पैदा करता है। भोजन के संभावित स्रोतों के आस-पास इस पदार्थ के साथ एक परिधि रखें। यदि चींटियों इस पदार्थ पर खड़े हो जाते हैं, तो आपके शरीर को छोटे और अनियमित अनाज के द्वारा छिद्रित किया जाएगा। बाद में चींटी घावों के कारण मर जाएगी।
  • भोजन-ग्रेड डाइटेनॉमसियस पृथ्वी का उपयोग करें ताकि यह बच्चों या पालतू जानवरों के निकट उपयोग करने के लिए सुरक्षित हो।
  • उन क्षेत्रों में इस पदार्थ को स्प्रे करें जहां आपको लगता है कि आप चींटियों को पा सकते हैं। क्योंकि वहाँ इस बात सिर्फ एक दूर के भोजन के बगल में एक बिंदु पर उड़ान चींटियों उतरने का अधिक से अधिक संभावना करीब भोजन के स्रोत के लिए आप कर रहे हैं बेहतर होगा,।
  • डायटोमैसियस धरती को गीला न करें यह सूखा रखा जाना चाहिए ताकि तेज बीन्स संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से काम करें।
  • चींटियों प्रभाव को प्राप्त करने के लिए इस पदार्थ के माध्यम से जाना है के बाद से, वहाँ के रूप में चींटियों के इन प्रकार डायटोमेसियस पृथ्वी पर कदम रखने वाले बिना भोजन करने के लिए प्राप्त करने के लिए एक तरह से मिल सकता है प्रभावी, उड़ान चींटियों के खिलाफ होना निश्चित है। लेकिन क्योंकि यह चींटियों के खिलाफ एक शक्तिशाली विधि है, आप वैसे भी कोशिश कर सकते हैं।
  • किल फ्लाइंग ऐंट्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बिजली की कीट विनाश खरीदें ये डिवाइस विभिन्न प्रकार की उड़ान कीड़े के खिलाफ अच्छी तरह से काम करते हैं, और उड़ान चींटियां कोई अपवाद नहीं हैं। किसी ऐसे क्षेत्र में कीट संहारक लटका दें जहां यह चींटियों को आम तौर पर उड़ते हैं और इस डिवाइस को अपनी समस्या सुलझाने का ख्याल रखना है।
  • जब आप एक कीट संहारक को लटकाते हैं, तो इसे एक खुले क्षेत्र में रखें जहां कीट आसानी से उड़ सकती हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप डिवाइस को बच्चों या पालतू जानवरों से दूर रखें हालांकि विनाशकारी द्वारा उत्पादित बिजली आमतौर पर कुत्तों और बिल्लियों या अधिकतर बच्चों जैसे बड़े पालतू जानवरों को गंभीर नुकसान पहुंचाए जाने के लिए पर्याप्त नहीं है, यह पैदा होने वाला निर्जन दर्दनाक हो सकता है।
  • कीट संहारक अपने आप पर उड़ान चींटियों को आकर्षित करेंगे।
  • कीड़ों के उत्पीड़न के दुरुपयोग से बचने के लिए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें जो जोखिम पैदा कर सकता है।
  • किल फ्लाइंग एंट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: चींटियों का ‘घोसला’ बना 12 साल की बच्ची का कान...

    6
    चिपकने वाला टेप के साथ चींटियों को पकड़ो। भोजन के संभावित स्रोतों के आसपास चिपकने वाली टेप की परिधि रखें जब चींटियों टेप पर भूमि होती हैं तो वे फंस रहे होंगे और बचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इस पद्धति को प्रभावी बनाने के लिए, आपको रिबन के चिपचिपा पक्ष को स्थानांतरित करना चाहिए और इसे संभवतः खाद्य स्रोत के करीब रख दें। फ्लाइंग एंट्स ट्रेडमिल पर उतने ही कम होने की संभावना है, यदि यह भोजन के पास नहीं है।
  • चूंकि उड़ने वाले चींटियों को उड़ने और क्रॉलिंग से नहीं चलते हैं, इसलिए यह विधि हमेशा सबसे प्रभावी नहीं होती है। आखिरकार, आप गारंटी नहीं दे सकते कि फ्लाइंग एंट्स तकनीकी तौर पर बेल्ट पर लगी है इसलिए यह संभावना है कि वे चारों ओर उड़ते हैं। हालांकि, क्योंकि यह जहरीले या महंगी नहीं है, यह संभवतः प्रयास करने योग्य हो सकता है
  • भाग 2
    कॉलोनी पर हमला




    किल फ्लाइंग ऐंट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    घोंसले के निशान का पालन करें। उड़ान चींटियों के जड़ से छुटकारा पाने के लिए, आप उन घोंसले तक का पालन करना चाहिए जहां से वे आते हैं। चींटी कॉलोनी को खत्म करना अधिक स्थायीता के साथ एक समाधान प्रदान करेगा।
    • ध्यान रखें कि उड़ने वाले चींटियां केवल दूसरी चींटी प्रजातियों का यौन सक्रिय रूप है यही है, वे चींटियों की एक अलग प्रजाति नहीं हैं जब आप कॉलोनी उड़ान चींटियों संबंधित मिल जाए, आप देखेंगे कि यह बिना पंखों के ज्यादातर चींटियों से बना है देखेंगे, तो आप पंखों वे कहां से आए बिना चींटी कॉलोनी को खत्म करने की है, तो आप उड़ान चींटियों को मारने के लिए चाहता हूँ।
    • चींटियों का पालन करने की कोशिश करें जब वे उनकी कॉलोनी में वापस आते हैं। अगर आप उन जगहों को पा सकते हैं जहां वे आते हैं, आप उन्हें सीधे पर हमला कर सकते हैं लेकिन अगर आप असली घोंसला नहीं मिल रहा है, तो आप भी स्रोत, जहां से वे बिना पंखों के जहर उड़ान चींटियों और चींटियों छिड़काव आओ उनकी कॉलोनी समय लग सकता है हमला कर सकते हैं।
  • किल फ्लाइंग एंट्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    वाणिज्यिक कीटनाशक का उपयोग करें चींटियों और अन्य वाणिज्यिक जहरों के लिए चारा, फ्लाइंग चींटियों के खिलाफ प्रभावी होते हैं, जब तक कि लेबल यह इंगित करता है कि यह सभी प्रकार की चींटियों के लिए एक प्रभावी उत्पाद है। चीटियों को अपने घोंसले में वापस ले जाने वाली कीटनाशकों की खोज करें, क्योंकि वे अधिक क्षति करेंगे।
  • चींटी फँसाना चाहे सबसे प्रभावी चींटी पद्धतियां हैं, खासकर जब चींटियों को उड़ाने से लड़ते हैं चींटियों ने उनके उपनिवेशों में फँसाना चाहे, जहां रानी खाता और मर जाती है। रानी के मरने के बाद, बाकी कॉलोनी जल्द ही मुकाबला हो जाता है।
  • चींटियों के लिए चारा जेल, ग्रैन्यूल और पाउडर के रूप में आता है। इन फँसाना चाहे के अधिकांश पालतू जानवरों और बच्चों के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन यदि संभव हो तो आपको इसे पहुंच से बाहर रखना चाहिए।
  • ध्यान दें कि इन फँसाना चाहे चीनी या प्रोटीन के साथ किया जा सकता है, और प्रत्येक आधार चींटियों की विभिन्न प्रजातियों को आकर्षित करेगा। यदि एक चारा काम नहीं करता है, तो दूसरे की कोशिश करें
  • खतरों को पैदा करने वाले उत्पाद के अनुचित उपयोग से बचने के लिए हमेशा निर्देशों का पालन करें
  • किल फ्लाइंग एंट्स शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    एक बोरक्स और चीनी जाल बनाएँ बोरेक्स अत्यधिक चींटियों के लिए विषाक्त है, लेकिन यदि आप इसे कुछ मीठा के साथ मिश्रण, चींटियों विषाक्तता का पता नहीं लगा होगा और उनके कालोनियों मीठी गंध के लिए भोजन ले। जब रानी और बाकी कालोनी बोराकस खाती हैं, तो वे मरेंगे।
  • बराबर भागों में चीनी के साथ बोरक्स को मिलाएं। संयोजन को धीरे धीरे पानी जोड़ें, लगातार मिश्रण, जब तक आप एक पेस्ट प्राप्त न करें। इस पेस्ट को कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर फैलाएं और इसे उस क्षेत्र में रखें जहां आप जानते हैं कि चींटियों को चोदना होगा। पेस्ट चींटियों को आकर्षित करेगा, और अगर यह ठीक से काम करता है, तो वे कुछ पास्ता आपकी कॉलोनी में ले जाएंगे।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि कुछ दिनों में एक बोरैक्स पेस्ट ऐसा सूख जाता है, तो आपको पहले से तैयार करने के तुरंत बाद काम करना चाहिए।
  • पालतू या छोटे बच्चों के निकट बोरैक्स का प्रयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि यह उनके लिए भी जहरीली है।
  • किल फ्लाइंग ऐंट्स स्टेप 10 नामक छवि
    4
    यह उबलते पानी का उपयोग करता है चींटी कॉलोनी मिल जाने के बाद, एंथिल पर उबलते पानी डालना चींटियों को उबलते पानी से सीधा संपर्क होता है, और नए खतरे और बाकी की वजह से बाकी बस संभवतः कहीं और जाएंगे।
  • पानी थोड़ा गर्म नहीं होना चाहिए, यह उबलते होना चाहिए। जितना पानी आप एक चायदानी में कर सकते हैं उबाल लें। जैसे ही पानी तैयार हो जाता है, उसे मोमबत्ती से हटा दें और इसे अंथिल तक ले जाएं। पानी के साथ anthill गीला जबकि पानी संभव के रूप में गर्म है।
  • पानी डालने से पहले आप चींटियों के घोंसले के नीचे एक बर्तन का सामना कर सकते हैं। पॉट के आधार में नाली छेद के माध्यम से घोंसले में पानी डालो ऐसा करने से चींटियों को किसी भी डंक से बचाना होगा या चींटियों से काटने से बचा जा सकता है।
  • किल फ्लाइंग एंट्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    बेकिंग सोडा और पाउडर चीनी का उपयोग करके एक जाल रखें। बेकिंग सोडा एक और पदार्थ है जो चींटियों को मार सकता है। इसे पाउडर शुगर के साथ मिलाकर गंध को छिपाना होगा और फ्लाइंग चींटियों को रानी और घोंसले के लिए पदार्थ ले जाएगा। चींटियों जो खाते हैं वह मर जाएगा
  • सोडियम बाइकार्बोनेट एक अम्लीय पदार्थ से प्रतिक्रिया करता है कि चींटियों को स्वयं की रक्षा के लिए अंदर है। जब सोडियम बाइकार्बोनेट इस एसिड के साथ मिलाया जाता है, तो एक हिंसक प्रतिक्रिया होती है जो कि चींटियों को मारता है।
  • किल फ्लाइंग एंट्स स्टेप 12 नामक छवि
    6
    कृत्रिम मिठास के साथ चींटियों को मार डालो कुछ प्रकार के कृत्रिम मिठास चींटियों के लिए अत्यंत जहरीले होते हैं, यहां तक ​​कि मिठाई सुगंध अक्सर उन्हें आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है। चींटियों ने अपनी रानी और घोंसले को कृत्रिम स्वीटनर और सभी चींटियों को ले जाएगा जो मरेंगे।
  • विशेष रूप से Aspartame चींटियों में एक न्यूरोटॉक्सिन के रूप में कार्य करने के लिए जाना जाता है।
  • सेब के रस के साथ थोड़ा कृत्रिम स्वीटनर मिलाएं, पेस्ट बनाने के लिए सिर्फ सेब के जरूरी मात्रा में जोड़ें। चींटियों को इसे खाएंगे और इसे अपने घोंसले तक ले जाएगा, जिससे बाकी कॉलोनी को खाने और मरना होगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्प्रे जहर
    • परमाणु यंत्र के साथ बोतल
    • पेपरमिंट ऑयल
    • पानी
    • तरल साबुन को धोना देना
    • डायटोमेसियस पृथ्वी
    • इलेक्ट्रिक कीट संहारक
    • चिपकने वाली टेप
    • चींटियों के लिए चारा
    • चीनी
    • बोरेक्रस
    • कृत्रिम मिठास
    • बेकिंग सोडा
    • चायदानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com