ekterya.com

कैसे छत को मापने के लिए

यदि आप जानते हैं कि छत को मापने के कई तरीके हैं तो आप राहत महसूस कर सकते हैं यदि छत बहुत अधिक है या आप उन लोगों में से एक नहीं हैं जो हाइट्स पसंद करते हैं या सीढ़ियाँ चढ़ते हैं, तो आप जमीन से छत को माप सकते हैं। हालांकि यह मापन सटीक नहीं है जैसा कि आप छत पर होते हैं, ठीक से प्रत्येक अनुभाग को मापने के लिए, यह आपको सटीक गणना प्राप्त करने के लिए एक सन्निकटन देगा। आपको अभी भी सीढ़ी की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आपको छत के ऊपर जाने की ज़रूरत नहीं होगी।

चरणों

विधि 1
छत आरेख का मापन

छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 1
1
कागज के एक टुकड़े पर छत के आरेख का चित्र बनाएं छत के प्रत्येक भाग को चिह्नित करें अपने आकार की गणना की सुविधा के लिए आरेख में प्रत्येक माप लिखें। आप कहाँ जा चुके हैं और जो पहले से मापा गया है, उसके निरीक्षण करने में सक्षम होने से आपको इस प्रक्रिया को तेज करने में मदद मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 2
    2
    त्रिकोणीय खंडों का क्षेत्रफल ढूंढें यह उतना जटिल नहीं है जैसा आपको लगता है। त्रिभुज का क्षेत्र चौड़ाई (एल एक्स डब्ल्यू / 2) की लंबाई का आधा उत्पाद है। नेवें की लम्बाई और दूसरी ओर की ओर से केंद्र की ओर की लंबाई को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। दोनों नंबरों का उत्पाद ढूंढें और इसे 2 से विभाजित करें। आरेख में इस संख्या को इस क्षेत्र के वर्ग मीटर के रूप में रिकॉर्ड करें।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 3
    3

    Video: १ मिनट में मोबाइल से खेत की जमीन नापे

    आयत आकार वाले सेगमेंट के वर्ग मीटर का पता लगाएं। चतुर्भुज खंड की लंबाई और चौड़ाई को मापने के लिए टेप उपाय का उपयोग करें दोनों नंबरों का उत्पाद ढूंढें, जो वर्ग मीटर होंगे, जो कि आप अपने आरेख पर लिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 4
    4
    कुल वर्ग मीटर निर्धारित करें प्रत्येक सेगमेंट के लिए आपको मिले वर्ग मीटर जोड़ें यह राशि वर्ग मीटर की कुल राशि होगी जो छत की है।
  • मेज़र अ रूफ स्टेप 5 नामक छवि
    5
    उन सामग्री की मात्रा की गणना करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। छत की सामग्री को निर्धारित किया जाता है कि कैसे वर्ग की छत है और इसके अनुसार वर्ग मीटर की मात्रा के हिसाब से नहीं। यह जानने के लिए कि एक छत का वर्ग कितना है, वर्ग मीटर की संख्या का उपयोग करें और इसे 100 से विभाजित करें।
  • विधि 2
    दूरस्थ माप सेवाओं

    छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ चरण 6
    1
    इंटरनेट पर एक विकल्प की जांच करें 2007 के बाद से, कई ऑनलाइन सेवाओं में छत के माप उपलब्ध हैं ये सेवाएं किसी भी स्थान की छतों को मापने के लिए उपग्रह या हवाई चित्रों का उपयोग करती हैं। वे कंप्यूटर से दूरस्थ रूप से माप ले सकते हैं और उन्हें एक छोटे से शुल्क के बदले ई-मेल के जरिए भेज सकते हैं।
  • मेज़र अ रूफ स्टेप 7 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक बार जब आप मापन प्राप्त करते हैं, तो उस अतिरिक्त सामग्री को जोड़ना सुनिश्चित करें जो कि ऊपर छोड़ा जाएगा। शेष सामग्री छत की जटिलता पर निर्भर करती है और आप छत को कैसे तय करते हैं (यह करने के लिए 3 कदम हैं) लेख पढ़ें छत के लिए सामग्री की गणना कैसे करें इन गणनाओं के संबंध में अधिक सहायता प्राप्त करने के लिए
  • विधि 3
    जमीन से छत का मापन

    Video: How to repair a hole in the ceiling - Repairing a Plasterboard Ceiling / Drywall Ceiling

    छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ चरण 8

    Video: छत का लोहा कैसे बंधे ये गलती ना करे chat ka loha bilding wark sivil line

    1



    मापने वाली टेप की मदद से जमीन के चारों तरफ जमीन से मापा जाता है। नेव को औचित्यपूर्ण करने के लिए प्रत्येक चेहरे के कुल में गणना किए गए उपायों को जोड़ना सुनिश्चित करें इन आंकड़ों को अपने आरेख में रिकॉर्ड करें।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 9
    2
    कुल वर्ग मीटर ढूंढें प्रत्येक वर्ग के लिए अनुमानित वर्ग मीटर जोड़ें। कुल छत के वर्ग मीटर नहीं हैं, लेकिन आपके घर का
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 10
    3
    घरों के वर्गों की संख्या का पता लगाएं। छत के वर्ग को खोजने के लिए, वर्ग मीटर की संख्या का उपयोग करें और इसे 100 से विभाजित करें
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ चरण 11
    4
    छत के झुकाव का पता लगाएं ढलान छत के ढलान को संदर्भित करता है यह माप विमान के ऊपर छत की ऊंचाई के साथ गणना की जाती है छत के किनारे से 30 सेंटीमीटर (12 इंच) के उपाय को मापें, यह कोर्स है, और निरीक्षण करें कि छत के कितने सेंटीमीटर हैं, ऊंचाई नीचे तालिका के ढलान के लिए गुणक ढूंढें छत झुकाव की ढलान की गुणक तालिका: 12 में 12 = 1,102, 3 में 12 = 1,134, 4 में 12 = 1,15 9, 5 में 12 = 1, 1 9 1, 6 में 12 = 1,230, 7 में 12 = 1,274, 8 में 12 = 132, 9 में 12 = 1,375, 10 में 12 = 1,432, 11 में 12 = 1,4 9, 12 में 12 = 1,554
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 12
    5
    छत की अंतिम गणना ढूंढें आपके द्वारा निर्धारित जमीनी स्तर की चौकोर संख्या का उपयोग करें और उसे उपयुक्त ढाल गुणक से गुणा करें। इस तरह आप छत के वर्ग को प्राप्त करेंगे।
  • विधि 4
    साधारण अनुमानित माप

    यह एक बहुत ही सटीक पद्धति नहीं है, लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है ताकि आपके पास अपनी छत के आकार का एक विचार हो, बहुत नज़दीक हो, जिसमें जानकारी शामिल है, जैसे कि ऊंचाई, आपके गेराज का आकार आदि जैसी आपकी पहुंच नहीं है। यह एक अनुमानित संख्या है, लेकिन करीब है

    छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ चरण 13
    1
    अपनी मंजिल योजना के लिए एक स्थान छोड़ने पर विचार करें मान लीजिए कि यह लगभग 186 वर्ग मीटर (2000 वर्ग फुट) है।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ चरण 14
    2
    यदि आपके घर में केवल एक मंजिल है, तो 93 वर्ग मीटर (1000 वर्ग फुट) जोड़ें। आपके पास करीब संख्या होगी 186 वर्ग मीटर (2000 वर्ग फीट) के उदाहरण में, आपके पास 279 वर्ग मीटर (3000 वर्ग फुट) की छत या 30 वर्ग मीटर हो सकती है, क्योंकि अधिकांश छतने इसे (1 वर्ग = 10 वर्ग मीटर) कहते हैं।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ रूफ स्टेप 15
    3
    यदि यह दो कहानियां हैं, तो मंजिल की योजना को 1.3 से बढ़ाएं। उल्लेख किया गया था कि मामले में, आपके घर में 242 वर्ग मीटर (2600 वर्ग फुट) या 26 वर्ग हो सकते हैं। फिर आपके पास एक करीबी नंबर होगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सीढ़ी
    • कागज़
    • लेखन उपकरण
    • टेप उपाय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com