ekterya.com

सीढ़ियों तक ऊपर या नीचे जाने के लिए सोफे बिस्तर को कैसे स्थानांतरित किया जाए

यदि आपके पास कभी सोफे बेड था, तो आप जानते हैं कि यह कैसे ले जाने के लिए मुश्किल है, विशेष रूप से ऊपर या नीचे सीढ़ियों हालांकि, आप आश्चर्यचकित होंगे कि सोफे बिस्तर ऊपर और नीचे सीढ़ियों से ऊपर ले जाने के लिए कितना सरल और आसान है। यह लेख बताता है कि कैसे सीढ़ियों से सोफे बिस्तर को स्थानांतरित करने के लिए, लेकिन यह तब लागू किया जा सकता है जब आप इसे सीढ़ियों पर ले जाएं

चरणों

1
एक मार्ग साफ़ करें सुनिश्चित करें कि जिस सोफे का उपयोग आप सोफे बेड को स्थानांतरित करने के लिए कर रहे हैं या सभी अवरोधों से मुक्त होगा। इसके अलावा कम छत या बहुत संकीर्ण मार्गों का ध्यान रखें। इन बाधाओं की चौड़ाई और ऊंचाई को मापने और सोफे के आयामों की तुलना करने के लिए, यदि उपलब्ध हो, टेप का उपयोग करें।
  • 2
    एक कार्य योजना है सुनिश्चित करें कि आप और आपका आंदोलन साथी स्पष्ट हैं कि वे क्या करने जा रहे हैं ताकि वे आंदोलन को और अधिक कुशल बनाने और किसी को चोट पहुंचाने की संभावना कम करने के लिए अपने कार्यों को सिंक्रनाइज़ कर सकें। उन क्षेत्रों के लिए आंदोलन की चर्चा करें और जानें जो सोफे की आवाजाही में संभावित समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • 3
    गद्दे और तकिए निकालें लोड हल्का करने के लिए, गद्दा हटा दें यह आमतौर पर सोफे बिस्तर को पूरी तरह से अपने बिस्तर की स्थिति तक बढ़ाकर किया जा सकता है। नीचे आप गद्दे से जुड़े कुछ कपड़े संबंधों को देखेंगे और फिर फ्रेम के चारों ओर घुटने टेकेंगे। प्रत्येक संबंधों को दिलाने के लिए और गद्दे को एक क्षेत्र में रास्ते से बाहर निकालना। एक बार यह पूरा हो जाने पर, सोफे पर फ्रेम वापस गुना करें। किसी तकिए या कुशन को प्रतिस्थापित न करें
  • 4
    धनुष टाई आप सोफे बिस्तर पर जा रहे हैं जब इसे खोलने से रोकने के लिए आपको धातु फ्रेम बांधना होगा ऐसा करने के लिए आपको चार फीट लंबी रस्सी के बारे में रस्सी की आवश्यकता होगी। सोफे के सामने, जहां आप एक और केंद्र के चारों ओर बैठेंगे, सोफे बिस्तर के सामने गद्दा टाई। यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो आप सोफे के पीछे या बाहों में गद्दे को बांध सकते हैं।



  • 5
    अपनी पीठ पर सोफा बेड रखें अब आपको गत्ता को फर्श पर रख दिया जाएगा और कार्डबोर्ड में सोफे बिस्तर के पीछे रख दिया जाएगा। इस बिंदु पर आप सोफे बिस्तर को कार्डबोर्ड के टुकड़े तक सुरक्षित करने के लिए रस्सी का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं। अगर आपके पास फर्नीचर ट्रॉलियां हैं तो आप कार्डबोर्ड में सोफे सुरक्षित करने के बाद सोफे में जगह ले सकते हैं।
  • 6
    पैर निकालें यदि दरवाजे के माध्यम से अपने मार्ग को सुविधाजनक बनाने के लिए सोफे के पैरों को निकालना संभव हो। यदि यह संभव नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • 7
    दरवाजे के माध्यम से सोफे को ले जाएं सोफे को कार्डबोर्ड (और फर्नीचर ट्रॉलियों) पर पहले दरवाजे पर वापस स्लाइड करें। यदि पैरों को हटा दिया जाता है तो आपको कसकर से गुजरना होगा। यदि नहीं, तो आपको इसे झुकाव करना पड़ सकता है ताकि प्रत्येक चरण के पास गुजरता हो।
  • 8
    सोफे को सीढ़ियों से नीचे ले जाएं फर्नीचर ट्रॉलियों को निकालें, यदि आपके पास है सीढ़ियों के दूर की ओर दबाव रखते हुए आगे सोफे पर स्लाइड करें। यह आगे बढ़ने के रूप में सोफे नीचे की ओर झुकाव शुरू हो जाएगा धीरे-धीरे सोफे को सीढ़ियों पर व्यवस्थित करने की अनुमति दें जब तक यह सीढ़ियों पर पूरी तरह से नहीं हो रहा सोफे को ले जाएं। सीढ़ियों से आगे निकलने वाला व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि कार्डबोर्ड सीढ़ियों पर नहीं झुकता है और उस व्यक्ति को निर्देशित करता है, जब उसे पुश करने के दौरान सीढ़ियों से अधिक हो। कार्डबोर्ड सोफे और सीढ़ियों के बीच घर्षण को कम करता है, सीढ़ियों को संभालने के लिए एक आसान बाधा बना देता है। अगर सीढ़ियों के कोने या बदलने की दिशा सीढ़ियों की एक उड़ान में है, तो आपको सोफे का समर्थन उसके किसी एक छोर (हथियार) पर करना होगा। तो फिर यह मार्ग, इसका मतलब है कि मैं एक तरफ तो अन्य फिसलने से चल रहा था आगे बढ़, बोर्ड के लिए सीढ़ियों की अगली उड़ान सीढ़ियों की ओर का सामना करना पड़ रहा है। धीरे-धीरे सोफे को सीढ़ियों तक कम करें। एक व्यक्ति को सुनिश्चित करते हुए, जबकि दूसरे व्यक्ति को अपने सिर पर अपने हाथ का उपयोग करने के सोफे वापस सीढ़ियों के ढलान के नीचे कम करने के लिए की आवश्यकता होगी पर्ची नहीं करता है सोफे नीचे मार्गदर्शन करने की आवश्यकता होगी। जब तक सोफे पूरी तरह से सीढ़ियों से नीचे नहीं हो, तब तक इस चरण को दोहराएं।
  • 9
    सोफे फिसलने जारी रखें सोफे पर स्लाइड करें, या फर्नीचर ट्रॉलियों को बदलें और इसे अपने इच्छित स्थान पर ले जाएं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com