ekterya.com

कैसे अपने पहले अपार्टमेंट में स्थानांतरित करने के लिए

क्या आप अंततः अपने माता-पिता के घर से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं? कुछ दोस्तों के साथ एक अपार्टमेंट प्राप्त करें और जल्द ही आपके पास अपना स्वयं का घर होगा। यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे ले जाना है! निम्न चरणों को पढ़ें और आप इसे प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर होंगे।

चरणों

आपकी प्रथम अपार्टमेंट में कदम आउट से घर ले जाने वाली छवि चरण 1
1
निर्णय लें कि क्या आप दूसरों के साथ आवास साझा करना चाहते हैं या नहीं यदि आप उन्हें सही तरीके से चुनते हैं तो रूममेट्स अच्छा है, क्योंकि वे आपको विभाग की लागत और कई अन्य खर्चों को विभाजित करने की अनुमति देंगे। वे घरेलू कार्यों के साथ सहयोग भी कर सकते हैं, और आवश्यक फर्नीचर का हिस्सा भी प्रदान कर सकते हैं। दूसरी ओर, यह करना भी जोखिम भरा है। व्यक्ति किराया का अपना हिस्सा केवल इसलिए रोक सकता है क्योंकि वे भुगतान नहीं कर सकते या नहीं करेंगे। ऐसा हो सकता है कि वे भोजन जैसी जरूरी चीजों की खरीद के साथ सहयोग न करें। वे घर के किसी भी काम में मदद नहीं कर सकते हैं ऐसा होने से रोकने के लिए, जहां तक ​​संभव हो, आपको संभवतः एक घनिष्ठ मित्र का चयन करना चाहिए, जो आपके जीवन की आदतें हैं
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    आपकी प्रथम अपार्टमेंट में चरण 2 से बाहर ले जाने के लिए छवि का शीर्षक चित्र
    2
    आप स्थानांतरित होने से पहले महीने की खोज करना शुरू कर देंगे। साइटों को देखने के लिए नियुक्तियों को व्यवस्थित करें नियुक्ति से पहले, क्षेत्र का मूल्यांकन करने के लिए साइट के आसपास ड्राइव करें पता करें कि उन जगहों पर आपको विभाग के क्षेत्र के संबंध में जाने की आवश्यकता है या नहीं। इन साइटों के संबंध में लगभग एक केंद्रीय क्षेत्र में एक विभाग का पता लगाएं। रहने के लिए एक जगह चुनें, क्योंकि यह आपके दोस्तों और उनकी जरूरतों के लिए सुविधाजनक है - यह भी आपका घर होगा और आपको एक बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी। कई किशोर कदम और एक जगह की तलाश करते हैं क्योंकि उनके दोस्त उस जगह की तरह सोचते हैं और यह सुपर अच्छा लगता है, वे ऐसा नहीं कर सकते "लोग" जब आपको उस साइट पर किराया का पहला महीना देना होगा जिसे उन्होंने पसंद किया था
  • आपकी प्रथम अपार्टमेंट में स्थानांतरित करें होम का शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: HOW TO MAKE LIFT PIT (Lift pit बनाने से पहले कौन -कौन सी बाते ध्यान रखें )

    3
    एक जगह की तलाश में, ध्यान रखें कि आपको शायद महल नहीं मिलेगा जगह की गुणवत्ता और अन्य किराए के साथ मूल्य की तुलना करें। क्या आप एक सस्ता किराया चाहते हैं, एक और अधिक सामान्य स्थान या आप बेहतर जगह पाने के लिए अधिक भुगतान करना चाहते हैं? यदि संभव हो, जब आप विभागों को देखने के लिए जाते हैं, तो एक मित्र और अपने माता-पिता को लेकर आओ- दोनों आप अपने निर्णय में आपकी मदद करने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण देखेंगे
  • छवि अपना पहला अपार्टमेंट चरण 4 में स्थानांतरित करें
    4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    घर की स्थिति के मालिक या उसके प्रबंधक के साथ एक सूची बनाओ एक पट्टे तैयार करें (या स्टेशनरी में कोई खरीद लें) - यह अच्छी तरह से पढ़ें, यह सुनिश्चित करें कि इसमें जमा (आमतौर पर एक महीने का किराया) जैसे पहलुओं को शामिल किया गया है और सेवाओं के भुगतान की ज़िम्मेदारी - इसे हस्ताक्षर करने से पहले कोई संदेह स्पष्ट करें। (मालिक शायद पहले से ही एक स्थापित अनुबंध है।)
  • मूव आउट ऑफ होम इन टु होम फर्स्ट अपार्टमेंट चरण 5
    5
    एक बजट तैयार करें बिजली, पानी, गैस, बीमा, भोजन, और कभी-कभी रात के समय के आउटिंग या फिल्म रेंटल जैसे खाते लागतों को लें। क्या आप इन खर्चों को अपने वेतन के साथ कवर करने में सक्षम होंगे? यदि आप अन्य लोगों के साथ रह रहे हैं, तो प्रत्येक के कुल योगदान की गणना करें और उनसे चर्चा करें कि खर्च कैसे विभाजित किया जाएगा।



  • आपकी प्रथम अपार्टमेंट में मूव आउट ऑफ़ होम नाम वाली छवि चरण 6
    6
    अंदर चलें माता-पिता में आमतौर पर बहुत सारे फर्नीचर होते हैं जो वे उपयोग नहीं करते हैं, इसलिए वे आपके नए घर को प्रस्तुत करने और अनुकूलित करने के लिए एक शानदार मदद हो सकती हैं। उदाहरण के लिए: बिस्तर, क्रॉकरी, बर्तन और धूपदान, अलमारियों आदि। आप क्रेवित स्टोर्स या दान में भी खोज सकते हैं। हालांकि इस प्रकार के कुछ स्थानों को पसंद नहीं किया जा सकता है, फिर भी आप सस्ता चीज़ों को ले जा सकते हैं और फिर आप उन्हें अपनी जगह ले सकते हैं। उन चीजों की एक सूची बनाओ जो आपको ज़रूरत है और खरीदने या खरीदने से पहले उन सभी को प्राप्त कर सकते हैं, इस तरह से आप अपने आप को अकेले रहने के लिए सबसे अपरिहार्य नहीं देख पाएंगे
  • आपका पहला अपार्टमेंट चरण 7 में मूव आउट ऑफ़ होम नाम वाली छवि
    7

    Video: Our Japan Trip starts NOW! Flying to Japan from Canada Travel Vlog

    अपने पुराने कमरे के बारे में अपने माता-पिता से बात करें, आप अपनी सारी चीजें ले सकते हैं, कचरे में कई चीजों को फेंक सकते हैं या आपकी जितनी चीज़ों को छोड़ सकते हैं, उतनी ही छोड़ सकते हैं। जो कुछ भी आपको ज़रूरत नहीं है वह रूममेट द्वारा उपयोग किया जा सकता है, इसलिए पूछें इसके अलावा, आप उन चीज़ों को बेचने का प्रयास कर सकते हैं जो आप ऑनलाइन नहीं चाहते हैं या गेराज बिक्री में कुछ अतिरिक्त पैसा मिलते हैं। अपने माता-पिता को सब कुछ छोड़ना ठीक नहीं है, (जो कि लायक नहीं है या नहीं), तो कम से कम अगर आप इसे उपयोग या बेचने के लिए नहीं जा रहे हैं, जब तक कि वे उन चीजों को रखने के लिए सहमत न हों, आपको इसे दूर करना चाहिए कचरे के लिए
  • आपका पहला अपार्टमेंट चरण 8 में मूव आउट ऑफ़ होम शीर्षक वाला इमेज
    8
    पानी, गैस और बिजली जैसी सेवाओं के बिल के भुगतान के लिए एक खाता खोलें अक्सर, आप केवल पूर्व किरायेदारों का नाम अपने में बदल सकते हैं। - मकान मालिक से पूछें। (यह एक और मुद्दा है जो चलने से पहले अच्छी तरह से किया जाना चाहिए या न ही समस्याओं से बचने के लिए चले गए हैं)। कुछ मामलों में, वे उस खाते को खोलने के लिए एक जमा राशि का अनुरोध करते हैं।
  • आपका पहला अपार्टमेंट कदम 9 में मूव आउट ऑफ होम इनाम शीर्षक
    9
    अंतिम, लेकिन कम से कम, सुनिश्चित करें कि आप अपने बिलों का भुगतान करने के बाद अपने बिलों का भुगतान कर सकते हैं, कि आपकी नौकरी सुरक्षित है, और आपके पास आराम से रहने के लिए पर्याप्त पैसा होगा और हमेशा किराया, सेवाओं के लिए भुगतान करने से पीड़ित नहीं होगा , भोजन, अपनी कार के लिए गैस, और बीमा बहुत कम संसाधनों के साथ रहना आसान या मज़ा नहीं है आपके मासिक वेतन को अब तक आपके सभी खातों से पार करना पड़ता है, तभी आप आर्थिक तौर पर सुरक्षित हो सकते हैं। आपके माता-पिता ने आपको सोचा था कि आपके लिए यह अपने लिए आसान था, लेकिन वास्तविकता अलग है, लगभग 65% बच्चे जो कदम उठाते हैं, अपने माता-पिता को घर लौटते हैं या 3 महीने से कम समय में रहने के लिए जगह नहीं लेते। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं, अगर आपके माता-पिता आपको घर जाने नहीं देते हैं अपने घर को बुरे तरीके से मत छोड़ो- अपने माता-पिता से बात करें और घर छोड़ने से पहले मौजूद किसी भी समस्या को हल करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • घर से संबंधित मुद्दों को एक साथ चर्चा करने और योजना बनाने से आप और आपके रूममेट्स को घर के महत्व का महत्व मिलेगा। यदि आप घर के भीतर समुदाय की भावना विकसित करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपका रूममेट्स जगह में योगदान करने और रखने के लिए प्रसन्न होंगे। कभी-कभी एक साथ भोजन करना एक अच्छा विचार है
    • जितना संभव हो, तीन महीने का किराया, बिल, बीमा और भोजन के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा रखने की कोशिश करें। अगर आप या आपकी टीम में से किसी ने नौकरी खो दी है, तो यह सुरक्षा निधि आपको बुरे समय से बचा सकती है और इससे भी बुरा क्या है कि क्रेडिट जोखिम की सूची में गिरावट या किसी घर से बाहर चलना है।

    चेतावनी

    • ऐसे बेईमान अपार्टमेंट मालिक हैं, जो आपके अपार्टमेंट में अवैध कैमरे हो सकते हैं। बाथरूम जैसे क्षेत्रों (कोनों और सिंक के नीचे, शौचालय के पास) के साथ-साथ कमरों में अच्छी तरह से देखें
    • अपने माता-पिता की तरह कदम उठने से पहले मकान की यात्रा करना और अपने साथ एक बड़े परिचित को आना सुनिश्चित करें। स्वतंत्र होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको बेवकूफ होना चाहिए। क्या इस व्यक्ति को आप बाथटब, सिंक, शौचालय, पानी के दबाव आदि की जांच कर सकते हैं। आमतौर पर, पुराने वयस्कों के पास पहले से ही विभागों के साथ खराब अनुभव हो चुके हैं और उन साइट्स का पता लगाने में आपकी सहायता कर सकते हैं जो उपयुक्त नहीं हैं। निश्चित रूप से आप अपने पैसे के लिए सर्वोत्तम संभव प्राप्त करना चाहते हैं, सही है?
    • विभाग में अपने सहयोगियों का विश्लेषण करें। यदि आप दोस्तों के साथ रहते हैं, तो सोचें कि क्या आपके पास साफ-सफाई के समान मानक हैं या नहीं, और यदि वे किराए और बिल का भुगतान करने में सक्षम हैं या नहीं।
    • सुनिश्चित करें कि आप जिस व्यक्ति के साथ रह रहे हैं उसे आप जानते हैं
    • अपने रूममेट्स के साथ पहले से नियमों पर चर्चा करें क्या लोग अपार्टमेंट में सो सकते हैं? क्या किसी को रहने के लिए आमंत्रित करने से पहले इसे दूसरे कमरे में रहने वालों के साथ संवाद करना बेहतर होगा? पार्टियों को आयोजित किया जा सकता है या नहीं? जब तक आप पर संगीत हो सकता है? आखिरी चीज आप काम के लिए उठना है और अपने रहने वाले कमरे में सात लोगों को नशे में पीना है, और घर जाओ और यह अभी भी एक गड़बड़ है!
    • अपने अपार्टमेंट के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण करें और क्षेत्र में मौजूदा किरायेदारों से पूछें कि वे वहां कैसा रह रहे हैं। वे आपको कुछ सेवाओं, त्रासदी पड़ोसियों या उच्च अपराध दर के साथ क्षेत्र में समस्याओं की चेतावनी दे सकते हैं।
    • अधिक से अधिक खर्चों को फैलाने की कोशिश में किसी घर या अपार्टमेंट में अधिक से अधिक लोगों को लेने की कोशिश न करें - अगर आप किसी निश्चित साइट के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो कृपया स्वीकार करें कि हजारों संभव समाधान हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com