ekterya.com

नेल पॉलिश का उपयोग करके अपनी चाबियाँ कैसे व्यवस्थित करें

क्या आपके पास एक स्कूल के संरक्षक की तुलना में अधिक चाबियाँ हैं? क्या आपको हर बार जब आप अपने घर या कार्यालय में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आपको सही कुंजी की तलाश करनी चाहिए, जबकि आपको निराश मिल जाए, जब आपको इसे नहीं मिल पाता? इस समस्या का एक पुराना और बहुत आसान समाधान है: नेल पॉलिश के साथ एक अलग रंग में प्रत्येक कुंजी को पेंट करें। इस तरह आपको हर बार जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो सही कुंजी की खोज करने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।

चरणों

नेल पोलिश चरण 1 का उपयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
1
तय करें कि आप पूरे चाबियाँ या केवल सबसे महत्वपूर्ण लोगों को चित्रित करना चाहते हैं। कोई भी विधि ठीक है, जब तक यह आपके लिए काम करता है। और ध्यान रखें कि इस विधि का विचार आपको सही कुंजी खोजने में मदद करना है। यदि आपको याद नहीं है कि कुंजी क्या है "लाल"यह उन्हें पेंट करने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है। अच्छी बात यह है कि यह आपको प्रत्येक कुंजी के अनुरूप रंग जानने के लिए लंबा नहीं लगेगा
  • तय करें कि आप पूरी कुंजी को चित्रित करने जा रहे हैं या सिर्फ एक डाल दें "बिंदु" शीर्ष पर नेल पॉलिश का वास्तव में, यह नहीं पूरा कुंजी पेंट करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि तामचीनी समय के साथ बंद परत और अपनी जेब या पर्स में संकेत छोड़े खत्म हो जाएगा है। इसके अलावा, बहुत अधिक रंग थोड़ा अपुरा होता है। सामान्य तौर पर, यह इस तरह नीले, काले या बहुत प्रयास के बिना चाबी के व्यवस्थित करने के लिए और भी बहुत ध्यान आकर्षित नहीं हरी के रूप में कुछ सूक्ष्म रंग एक बिंदु पेंट करने के लिए, सबसे अच्छा है।
नेल पोलिश कदम 1 बुलेट 1 का प्रयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
  • एक ही स्थान के अनुरूप कुंजी समूह के मामले में आधार रंग के लिए विशिष्ट रंग जोड़ने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप कार्यालय की चाबी का एक सेट है, लेकिन उनमें से एक सामने के दरवाजे और एक कार्यालय में से मेल खाती है, तो आप दोनों लाल कुंजी रंग और उनमें से एक पर एक हरा बिंदु जगह अलग करने के लिए कर सकते हैं।
    नेल पोलिश कदम 1 बुलेट 2 का प्रयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
  • आप रात में या अंधेरे में रंगों को अलग करने के लिए फ्लोरोसेंट रंगों का उपयोग कर सकते हैं। तुम भी सोने या चांदी, या कुछ नेल पॉलिश कि कुंजी है कि आप आमतौर पर रात में उपयोग करने के लिए अंधेरे में चमकता है की तरह चमकदार रंगों का उपयोग कर सकते हैं।
    नेल पोलिश कदम 1 बुलेट 3 का उपयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
  • 2
    एक छोटा नक्शा बनाएं जिससे आपको यह याद करने में सहायता मिलती है कि प्रत्येक कुंजी के साथ क्या रंग से मेल खाती है हालांकि यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लगता है, यदि आपके पास कई चाबियाँ हैं, तो उनमें से प्रत्येक के रंग को याद रखना मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा, आपको उन्हें पेंट करने से पहले हर एक का रंग तय करना होगा। डिजिटल नक्शा बनाने या मैन्युअल मानचित्र स्कैन करने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि आपके फोन पर और अपने कंप्यूटर पर आसानी से पहुंच प्राप्त कर सकें।
  • प्रत्येक रंग और चाबी जो उस से मेल खाती है, लिखें। यदि आप मैन्युअल मानचित्र बनाते हैं, तो अपने कंप्यूटर की प्रतिलिपि स्कैन करें या इसे किसी डिजिटल फ़ाइल में करें जब आपके फोन में बैटरी नहीं होती है, तो इसके लिए आपके पर्स या बटुए में एक कॉपी होना उचित है
    नेल पॉलिश चरण 2 बुलेट 1 का प्रयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
  • 3
    रचनात्मक हो जाओ यद्यपि इस परियोजना का विचार श्रेणियों के माध्यम से अपनी चाबियाँ व्यवस्थित करना है, तो आप कई विविधताओं को जोड़ सकते हैं और प्रतिस्थापित कर सकते हैं "बिंदु" कील पॉलिश के साथ कुछ ज्यादा आकर्षक, जैसे:
  • कुछ विशेष कुंजी के लिए कुछ कलात्मक डिजाइन आप जानते हैं कि प्रत्येक भवन के अनुरूप किन चाबियाँ हैं, आप फूल, दिल या क्लबों को पेंट कर सकते हैं।
    नेल पोलिश कदम 3 बुलेट 1 का प्रयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
  • सजावटी नाखून स्टिकर देखें और कुछ चाबियों के लिए उनका उपयोग करें। आप उन विशेष स्टिकर का उपयोग नाखून या किसी अन्य स्टीकर के लिए मजेदार डिज़ाइन के साथ कर सकते हैं।


    नेल पोलिश कदम 3 बुलेट 2 का प्रयोग करके आपकी कुंजी कुंजी का शीर्षक रंग कोड
  • 4
    चाबियाँ पेंट करें एक बार जब आप की योजना बनाई और रंगों और डिजाइनों को चुना है, बस नेल पॉलिश की ब्रश का उपयोग (या अन्य छोटे ब्रश यदि आप रंग का एक और प्रकार का उपयोग करें), बिंदु बनाने पूरा कुंजी रंग या डिजाइन आप चाहते बनाने के लिए। इसकी रक्षा करने के लिए सतह पर एक छोटे अखबार को रखकर ऐसा करने के लिए जगह तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • चाबियाँ पेंट करने पर, चिंता न करें, यदि आप कोई गलती करते हैं, क्योंकि आप तामचीनी रिमूवर का उपयोग कर सकते हैं और फिर से कोशिश कर सकते हैं। चूंकि चाबियाँ स्टील से बने हैं, आप नेल पॉलिश निकाल सकते हैं और शुरू कर सकते हैं।
    नेल पोलिश कदम 4 बुलेट 1 का प्रयोग करके आपकी चाबियाँ देखें
  • नेल पोलिश चरण 5 का प्रयोग करके रंग कोड आपकी कुंजी
    5
    चाबी का उपयोग करने से पहले तामचीनी सूखी चलो। नेल पॉलिश जल्दी से सूख जाती है, लेकिन सुनिश्चित करने के लिए 30 मिनट से 1 घंटे तक इंतजार करना महत्वपूर्ण है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    युक्तियाँ

    • नेल पॉलिश समय के साथ छील कर देगी - बस आवश्यक होने पर इसे फिर से लागू करें
    • अगर आप नेल पॉलिश के साथ अपनी चाबियाँ पेंट नहीं करना चाहते हैं, तो आप छोटे लेबल बना सकते हैं और उन्हें अपनी चाबियाँ पर पारदर्शी टेप के साथ चिपका सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप तामचीनी, नेल पॉलिश या किसी अन्य रंग को हटाकर काम करने जा रहे हैं, तो हमेशा अच्छी वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में इसे करें।
    • चाबी का केवल पीछे पेंट करें यदि आप पॉलिसी को लागू करते हैं या मुख्य बिट पर पेंट करते हैं, तो शायद आप लॉक को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • कुंजी बिट पर स्टिकर मत डालें, क्योंकि वे लॉक में फंस सकते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विभिन्न रंगों में पॉलिश कील
    • सजावटी स्टिकर (वैकल्पिक)
    • तामचीनी निकालें (बस मामले में)
    • चाबी का सेट
    • अख़बार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com