ekterya.com

कैसे छत के पास एक दीवार को पेंट करने के लिए

जिस क्षेत्र में आपकी दीवार अपनी छत के साथ मिलती है वह काफी छोटा है और अगर आप अपने कमरे के शीर्ष परिधि के चारों ओर पेंट करने की कोशिश करते समय उचित सावधानी नहीं लेते हैं, तो आप आसानी से पेंट के साथ छत को दाग सकते हैं या पेंट कर सकते हैं। छत के पास की दीवारों को पेंट करने से पहले, सुनिश्चित करें कि पेंटिंग के आवेदन के लिए कमरा तैयार किया गया है और यह कि छत पहले से पेंट आप चाहते हैं रंगों को छूने वाले रंगों को रोकने के लिए पेंट टेप का उपयोग करें, जिन्हें आप ब्रश के साथ दीवार के पहले पांच सेंटीमीटर (2 इंच) को पेंट और पेंट नहीं करना चाहते। इससे पहले कि आप बाकी दीवार को पेंट करना शुरू करें

चरणों

एक छत चरण 1 के पास पेंट वालस शीर्षक वाली छवि
1
कमरे से बाहर सब कुछ ले लो आपको सबसे पहले दीवारों पर लटका हुआ कुछ भी निकालना होगा, लेकिन जो कुछ भी हटाया जा सकता है, आपको उसे भी हटा देना चाहिए, जिसमें अन्य सजावट, फर्नीचर, विद्युत स्विच कवर और टेलिफोन रॉसेट्स के साथ लिड्स शामिल हैं। यद्यपि आप इन कवच में नहीं चलेगा जब आप छत के निकट की दीवार के शीर्ष को पेंट करेंगे, तो आप को बाकी दीवारों को पेंट करने में सक्षम होने के बाद उन्हें निकालना होगा। इसके अलावा, जैसा कि आप दीवार के शीर्ष को पेंट करते हैं, बूंदें उन पर गिर सकती हैं इन कारणों के लिए, आपको पेंट करने से पहले उन्हें निकालना होगा।
  • एक छत चरण 2 के पास पेंट वालस नाम वाली छवि
    2
    फर्श पर प्लास्टिक के कवर रखें। छत के पास की दीवार को पेंट करने पर, आप एक समय में बहुत रंगों में हेरफेर नहीं करेंगे, इसलिए, फर्श पर टपकाव के रंग की संभावना उतनी ऊंची नहीं है जितनी दीवार की पेंटिंग करते समय। लेकिन फिर भी, वहाँ एक जोखिम है। पेंट कंटेनर खोलने से पहले सुरक्षित रखें और मंजिल की रक्षा करें
  • एक छत चरण 3 के पास पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि
    3
    पहले छत को पेंट करता है यदि आप दीवारों के साथ छत को पेंट करने जा रहे हैं, तो आपको सबसे पहले छत को पेंट करना होगा। छत को पेंट करना अधिक कठिन है और आप दीवारों की पेंटिंग की तुलना में इस भाग को चित्रित करने में अधिक गलती कर सकते हैं। इसके अलावा, छत पर पेंट दीवारों तक झुका सकता है। यदि आप दीवारों को पहली बार चित्रित करते हैं, तो आपको संभवत: उसे पेंटिंग के बाद छत तक निकटतम क्षेत्र को फिर से रंगना होगा।
  • एक छत चरण के चारों ओर पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि

    Video: दीवार पोटीन बनावट रंग डिजाइन नीले और सफेद। Intzar मलिक 9690673110

    4
    जब तक छत पर पेंट सूखने को खत्म नहीं हो जाता तब तक रुको। आपको छत और आंशिक रूप से गीला पेंट टेप करना होगा, जो सूख जाता है, इससे अधिक आने की संभावना है। ब्रांड और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले रंग के आधार पर, दीवारों को पेंट करने से पहले आपको पूरी रात कुछ घंटों तक इंतजार करना पड़ सकता है
  • एक छत चरण 5 के पास पेंट वॉल्स शीर्षक वाली छवि
    5
    पेंट टेप के साथ दीवार के करीब की छत के हिस्से को कवर करें टेप में स्ट्रिप्स को 0.6 से 1 मी (2-3 फुट) लंबा रखें। यदि आप लंबे स्ट्रिप्स डालते हैं, तो आपको उन्हें जगह देना मुश्किल हो सकता है।
  • एक छत चरण 6 के पास पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: वॉल पुट्टी करने का तरीका How to apply wallputti

    छत के कोने पर पहली पट्टी के एक छोर को रखें, जहां छत दीवार में मिलती है। टेप पर दबाएं जब तक कि छत पर सपाट न हो।
  • एक छत चरण 7 के पास पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि
    7
    धीरे-धीरे खोलो और एक सीधी रेखा में छत की परिधि पर टेप फैलाएं, इसे दबाए रखें जब तक कि इसे ऊपर चिकनी न हो। कोई हवाई बुलबुले नहीं होना चाहिए अन्यथा, एक जोखिम है कि रंग टेप के नीचे रह जाता है और छत तक पहुंचता है।
  • एक छत चरण 8 के पास पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि
    8



    टेप के साथ की प्रक्रिया को दोहराएं, जितनी आपको आवश्यकता है उतने स्ट्रिप्स के साथ। जब आप कर लेंगे, आपकी छत के चारों ओर एक रिबन सीमा होनी चाहिए, जहां छत और दीवार एक साथ आती है।
  • एक छत चरण 9 के पास पेंट वालस शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक छोटे से कंटेनर में 1 या 2 कप (250 - 500 मिलीमीटर) दीवार पेंट डालें एक मानक पेंट ट्रे का प्रयोग केवल कार्य को और अधिक कठिन बना देगा, क्योंकि ये ट्रे भारी और मुश्किल सीढ़ी को हेरफेर करते हैं। इसके बजाय, एक छोटे कंटेनर आसानी से एक हाथ से आयोजित किया जा सकता है और शुरू करने के लिए, आपको केवल कुछ कप रंग की आवश्यकता है।
  • यदि आप अपनी छत के चारों ओर अंतरिक्ष को खत्म करने के लिए और अधिक रंग की आवश्यकता के लिए जा रहे हैं, तो आप अपने कंटेनर को फिर से पेंट कर सकते हैं जब आप उसे ले जाने के लिए सीढ़ी से निकाल सकते हैं।
  • Video: दीवार पर डिजाइन कैसे बनाएं

    एक छत चरण 10 के पास पेंट दीवारों नाम वाली छवि
    10
    पेंट में एक छोटा झुकाव ब्रश लीजिये। अधिकांश रंगों में ब्रश के नीचे किनारे के पहले 1.27 - 2.54 सेमी (0.5 - 1 इंच) को कवर करना चाहिए। यदि आप एक बड़े ब्रश का इस्तेमाल करते हैं, तो ब्रश के ऊपर किनारे पर पेंट छत के ऊपर रगड़ सकता है जैसा कि आप इसे दीवार पर ले जाते हैं एक फ्लैट या सपाट ब्रश जो किसी कोण पर तुला हुआ है, आपको दीवार की सतह को पेंट करने की अनुमति देगा, बिना गलती से ब्रश के ऊपर स्थित सतह को धुंधला कर देना चाहिए।
  • एक छत चरण 11 के पास पेंट वॉल्स शीर्षक वाली छवि
    11
    कमरे के कोने से शुरू, दीवार के खिलाफ अपने ब्रश को आराम करो। ब्रश के नीचे किनारे को टेप को मुश्किल से छूना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि रंग दीवार के शीर्ष को कवर करता है।
  • एक छत चरण 12 के पास पेंट वालस शीर्षक वाली छवि
    12
    दीवार के ऊपर से ब्रश 5 सेंटीमीटर (2 इंच) नीचे खींचें। ब्रश के साथ चित्रकारी अधिक समय लेती है लेकिन अधिक सटीक है। दीवार के 5 सेंटिमीटर (2 इंच) चित्रकारी करने से आपको बाद में चुप रहने की सुविधा मिलती है क्योंकि यह एक रोलर का उपयोग करके बाकी दीवार को चित्रित करता है, जिससे इसे छत के करीब भी लाया जा सकता है।
  • एक छत चरण 13 के पास पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि
    13
    कमरे के पूरे परिधि को पेंट करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। किनारों को चित्रित करने की इस प्रक्रिया का उपयोग पेशेवरों द्वारा भी दीवार के कम क्षेत्र में त्रुटियों के बिना पेंट करने के लिए किया जाता है जहां यह छत पर जुड़ जाता है। समाप्त होने पर, प्रत्येक दीवार के शीर्ष पर 5 सेमी (2 इंच) की एक निरंतर रेखा होगी।
  • एक छत चरण 14 के पास पेंट दीवारों शीर्षक वाली छवि
    14
    दीवार को पेंट करना जारी रखें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे, लेकिन टेप को हटाने से पहले रंग को सूखा दें।
  • जैसा कि आप बाकी के कमरे में पेंट करते हैं, बस अपने रोलर को दीवार पर पहले 5 सेमी (2 इंच) पट्टी की पेंट की ऊंचाई तक रोल करें। छत तक पहुंचने तक रोलर को रंग या रोल न करें।
  • पूरी दीवार सूखने के बाद, आप रंग को टेप को निकाल सकते हैं। यदि आप इसे हटाने से पहले इसे हटाते हैं, तो आप रंग से दीवार को दागते हैं, इससे बचने के लिए आपके सभी अन्य प्रयासों को बर्बाद कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि छत को धुंधला हो जाना से रंग को रोकने के सभी प्रयासों से काम नहीं किया जाता है, तो आप 6.5 - 12.7 मिलीमीटर (0.25-0.50) की सीलेंट को लागू करके छत और दीवार के बीच की जगह को ठीक करने का प्रयास कर सकते हैं। इंच) परिधि के चारों ओर मोटाई की
    • यह भी सुविधाजनक है कि आप फर्श और किनारों के किनारों को चित्रित करने पर विचार करें। ये क्षेत्र बहुत कम हैं और यदि आप उन्हें एक बड़े रोलर के साथ पेंट करने की कोशिश करते हैं तो यह खराब हो सकता है

    चेतावनी

    • अच्छे वेंटिलेशन के साथ रिक्त स्थान में केवल पेंट करें दरवाजे और खिड़कियां खोलें और यदि आवश्यक हो तो बिजली के प्रशंसकों को चलाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सीढ़ी
    • चित्रकारी टेप
    • तुला रंगीन ब्रश
    • चित्र
    • छोटा कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com