ekterya.com

टाईल्स को कैसे रखा जाए

बारिश, बर्फ और ओलों के प्रभाव से ढलान छतों की रक्षा करते हैं, जबकि घर को एक आकर्षक कवर प्रदान करते हैं। टाइल्स की एक ठोस परत बनाए रखने से पानी के नुकसान और लीक से बचने का एक शानदार तरीका है। यदि आप सही ढंग से टाइल स्थापित करते हैं, तो आपको अगले 20 या 40 वर्षों के लिए समस्या नहीं होगी। टाइल स्थापित करना एक जटिल काम हो सकती है, लेकिन एक निविड़ अंधकार और आकर्षक छत होने का पुरस्कार इसके लायक हो सकता है अधिक निर्देश जानने के लिए पहला चरण पढ़ें

चरणों

भाग 1

टाइल्स स्थापित करें
लेज़ शिन्गल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
ठीक से टाइल्स को मापें आप पंक्तियों को व्यवस्थित करने के तरीके के आधार पर, आप बुनियादी 3-टैब विविधता का उपयोग करके 5 अलग-अलग टाइल आकारों को कट कर सकते हैं। आप मूल रूप से पहली पंक्ति शुरू करने के लिए एक जीभ (चौड़ाई वाला) का आधा हिस्सा लेंगे, प्रत्येक पंक्ति को भरने के लिए आवश्यक क्षेत्र को संशोधित करने के लिए "नहीं" का आयोजन करेगा आम तौर पर निम्न कटौती उपयोगी होते हैं:
  • टाइल्स की पहली पंक्ति से आधे जीभ निकालें
  • टाइल की दूसरी पंक्ति से एक पूर्ण जीभ निकालें
  • टाइल्स की तीसरी पंक्ति से एक टैब और आधा निकालें
  • टाइल की चौथी पंक्ति से 2 टैब निकालें
  • पांचवीं पंक्ति के लिए, अंतिम टैब का आधा हिस्सा निकाल दें
  • छठे पंक्ति के टैब काट नहीं करें
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    किनारे के किनारे, छत के निचले छोर पर एक प्रारंभिक पंक्ति स्थापित करें लगभग 18 मिमी (3/4 इंच) की दूरी पर टाइलों की टाइलें, जिनके पास जीभ टाइल के ऊपर पहुंचती है। इसके अलावा, टाइल के प्रत्येक छोर से 50 मिमी (2 इंच) की दूरी पर एक नाखून डाल दीजिए। उन्हें नाखूनों के साथ संरेखित करें कुल में आपको प्रत्येक टाइल के लिए 4 टैब्स के साथ 3 टैब्स का उपयोग करना चाहिए।
  • जब इन स्थानों में दाद व्यवस्थित करना आप अगले तख़्ती नाखून सिर को कवर का कारण होगा और आप नाखून बाद पंक्तियों हमेशा घुसना और लाइन है कि तुरंत नीचे (दूसरे शब्दों में के ऊपरी किनारे पकड़ अनुमति देते हैं, यह 8 की अनुमति देता है नाखून प्रत्येक टाइल पकड़)।
  • यदि आप बहुत गहरे नाखले होते हैं या इलेक्ट्रिक स्टेपलर बहुत ज्यादा प्रवेश करते हैं (लगभग टाईल्स के माध्यम से अपना रास्ता खोलना), तो नाखून टाइल के दूसरी तरफ गुजर जाएंगे और वे ढीले हो जाएँगे। हवाई कंप्रेसर को समायोजित करता है और स्टेपलर की गहराई कम तीव्रता के लिए करता है
  • लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: किचन की चिपचिपी टाइल्स चमकाए बिना रगडे सिर्फ़ 1 रुपये मे एक नई तरकीब

    टाईल्स की पहली पंक्ति रखना ताकि वे सीधे संकीर्ण प्रारंभ पंक्ति को कवर कर सकें। प्रारंभिक पंक्ति (यह एक गाइड के रूप में काम करेगा) पर एक क्षैतिज रेखा खींचना करने के लिए चाक का उपयोग करें और पैकेज में मौजूद टाइल के पीछे से प्लास्टिक स्ट्रिप्स निकालें। पहली पंक्ति में 152.4 मिमी (6 इंच) काट कर आप पहली पंक्ति में स्थापित करते हैं और बाद की टाइल्स में कटौती नहीं करते हैं। इस तरह से टाइलों की व्यवस्था करके आप प्रारंभिक पंक्ति से ऊपर जाने वाली टाइल की पहली पंक्ति के छोरों में शामिल हो जाएंगे यह दाद स्थापित करने का बुनियादी तरीका है जिसे कभी-कभी "ऊर्ध्वाधर" आकार के रूप में जाना जाता है
  • आपके द्वारा खरीदे गए टाइलों के प्रकार के आधार पर, प्रारंभिक पंक्ति या पट्टी की एक रोल के रूप में विशेष रूप से तैयार की गई टाइल की एक पंक्ति हो सकती है, जिसे आप छत की लंबाई के अनुसार कट कर सकते हैं
  • आप टाईल्स को फ्लिप करके अप्रयुक्त टाइल से बना एक प्रारंभिक पंक्ति भी स्थापित कर सकते हैं ताकि टैब ऊपर इंगित कर सकें।
  • Video: बाथरूम किचन टाइल्स को क्लीन रखने के आसान तरीके - Onlymyhealth.com

    लेज़ शिंगल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    टाइल की दूसरी पंक्ति स्थापित करें। (पिछली पंक्ति में पहले तख़्ती के 17 सेंटीमीटर {6 इंच} धार) द्वारा एक जीभ के आधे छत से protrudes दूसरी पंक्ति की पहली टाइल स्थापित करें और ताकि उसके टैब का निचला छोर किनारे के खिलाफ रगड़ना नीचे टाइल के निशान के शीर्ष पर। जांघ की छत के बायीं किनारे से निकलने वाली जीभ का आधा भाग कटना आवश्यक है।
  • छत की नोक की दूसरी पंक्ति के पहले टाइल के निचले किनारे और छत की नोक की पहली पंक्ति के पहले टाइल के अंदर की ओर से चाक के साथ एक अनुलंब रेखा बनाएं। ये पंक्ति क्रमशः निम्नलिखित भी और अजीब पंक्तियों के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करेगी। छत की ओर क्षैतिज क्षैतिज टाइल स्थापित करना जारी रखें जब तक आप टिप तक नहीं पहुंच जाते।
  • ले शिंगल्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    आवश्यकता के अनुसार, चिमनी और छिद्रों के आसपास टाइल स्थापित करें छिद्रों पर कुछ एल्यूमीनियम शीट कील करें जहां आप छत को डूबने और टूटने से रोकने के लिए और लीक को रोकने और छेदों को रोकने के लिए अपनी उंगली डालें।
  • टार की एक परत के साथ चिमनी और छिद्रों को घेरना आवश्यक है और फिर कुछ धातु चमकती स्थापित करना आवश्यक है। आपको टाइलों को चमकाने के साथ जोड़ना चाहिए, जो आम तौर पर सीमेंट और नाखूनों के ऊपर टाइल के नीचे तय किया जाता है जो कि ऊपर और टाइल्स के किनारे होते हैं। इस तरह, पानी की छत के माध्यम से स्लाइड होगा, अधिक interlaced तहत नहीं चलेंगे चिमनी और छिद्रों के मामले में, ऊपर टाइल की पंक्तियों के नीचे और नीचे दादों की 2 या 3 पंक्तियों पर चमकती स्थापित करें।
  • लेज़ शिंगल स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    चिमनी के चारों ओर टाइल की पंक्तियों के साथ चमकता है। चिमनी के किनारे पर टाइल स्थापित करने से पहले ऊपरी छोर पर सीमेंट के साथ कुछ धातु चमकती चादरें और निकला हुआ किनारा के निचले आधे भाग को सुरक्षित करें। फिर, छत के लिए डामर सीमेंट का उपयोग करें जो शीर्ष शीट्स के नीचे की स्लाइड को चमकाने के निचले शीट को कवर करने के लिए।
  • लेटे शिंगल स्टेप 7 नाम वाली छवि



    7
    टाइल की अंतिम परत के साथ easels के किनारों में शामिल हों आप "ट्रेसज डी ट्रेसलेस" नामक एक विशेष प्रकार की टाइल का उपयोग कर सकते हैं या कुछ सामान्य टाइलों को 3 टैब के बराबर टुकड़ों में काट सकते हैं और फिर उन्हें छोडकर छत के छोर पर पूरी तरह फिट कर सकते हैं। जगह में टाइल सुरक्षित करने के लिए नाखूनों का उपयोग करें इस भाग के लिए आपको अधिक नाखों की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको टाइल्स की अधिक परतों को घुसना होगा।
  • भाग 2

    प्रत्यावर्तन पैटर्न का उपयोग करें
    लेज़ शिंगल्स स्टेप 8 नामक छवि
    1
    बुनियादी पैटर्न को समझें यदि आप उन्हें एक बुद्धिमान पैटर्न में स्थापित करते हैं, तो आप टाइल और आपकी छत को लंबे समय तक बनाएंगे। ऊपर वर्णित ऊर्ध्वाधर दिशा में मूल रूप से सबसे आसान और सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन व्यावसायिक श्रमिकों को टाइल्स लगाने और उन्हें यथासंभव लंबे समय तक बनाने के लिए सबसे उचित और कुशल तरीके के बारे में अलग राय है। उनकी राय अलग-अलग मात्रा के संबंध में भिन्न होती है जिन्हें आरोपित किया जाना चाहिए और जिस पद्धति में टाइल स्थापित होनी चाहिए। बुनियादी पैटर्न में शामिल हैं:
    • सीधे ऊर्ध्वाधर पैटर्न
    • बीच में ओवरलैप करें
    • 101.6 मिमी (4 इंच) की सुपरपोजिशन
    • 127 मिमी (5 इंच) की ओवरले
  • लेज़ शिंगल स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    आधा में ओवरले पैटर्न में उन्हें स्थापित करने के लिए प्रत्येक पंक्ति को दबाएं। अन्य सभी पैटर्न मूल रूप से एक ही तरह से काम करते हैं, एक विशेष राशि में पंक्तियों को अधिष्ठापन करते हैं। "मध्य में" या 152.4 मिमी (6 इंच) पंक्तियों को सुपरमिंपोल करके, आप बट जोड़ों और गटरों की रक्षा कर सकते हैं। इस पैटर्न में आप पिछली पंक्ति के किनारे से हर 152.4 मिमी (6 इंच) की नई पंक्ति शुरू करते हैं सातवें पंक्ति में, बट जोड़ों को फिर से लाइन और स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करेगा।
  • ले शिंगल स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिरिक्त सुरक्षा के लिए 101.6 मिमी और 127 मिमी (4 और 5 इंच) की पंक्तियों को समेटने पर विचार करें। विधि बिल्कुल वैसी ही है, हालांकि ओवरले के उपाय थोड़ा अलग है। 101.6 मिमी (4 इंच) के सुपरपॉज़िशन में, मानक टाइलें हर 10 पंक्तियों में फिर से खड़ी होंगी, जबकि 127 मिमी (5 इंच) ओवरले में वे इसे हर 8 पंक्तियों में करेंगे। अपनी छत के लिए सबसे उपयुक्त एक को चुनने के लिए प्रत्येक पैटर्न के लाभों को समझें:
  • 101.6 मिमी (4 इंच) पैटर्न की पेशकश की गई छोटी ओवरले थोड़ा आसान है क्योंकि यह आपको हर 2 पंक्तियों के टाइल काटने की अनुमति देता है, जिसका मतलब है कि आपके लिए कम काम है। दुर्भाग्य से, इसी कारण से पैटर्न बहुत ठंडे मौसम या स्थानों के लिए बहुत सुविधाजनक नहीं है जो बहुत नम हैं।
  • अधिकांश शौकिया श्रमिकों के लिए, 127 मिमी (5 इंच) पैटर्न सबसे सुविधाजनक है। यह पैटर्न प्रत्येक टाइल के लिए अधिकतम सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे यह बहुत ही संभावना नहीं है कि पानी टुकड़ों के जोड़ों के बीच घुमाएगा, साथ ही साथ आपको टाइल्स की अनियमितताओं को छिपाने और अपने सबसे ज्यादा पैसा बनाने की अनुमति देगा।
  • ले स्कीइंग स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    छत के प्रत्येक तरफ "स्तंभ में" टाइल स्थापित करने पर विचार करें, जब तक आप टिप पर नहीं पहुंच जाते इस तकनीक वाले टुकड़ों में प्रत्येक पंक्ति की पहली टाइल के रूप में समान आकार होता है (अर्थात, प्रत्येक टैब के लिए 3 टैब और टाइल कट वाली सामान्य टाइलें) क्षैतिज रूप से क्षैतिज रूप से स्थापित करने के लिए उपयोग की जाती हैं। आप तेजी से काम कर सकते हैं, क्योंकि आप अपने उपकरण को बंद रख सकते हैं और आपको टाइल की स्थिति बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • जब इस तरह से टाइलें लगाई जाती है तो कभी-कभी "किंकित पैटर्न" नामक एक समस्या हो सकती है जिसमें टाइलें घुमाए जाते हैं और उन स्थानों में जहां टाइलों के कॉलम में शामिल होते हैं यह समस्या तब होती है जब आपको टाइल के किनारे पर नाखून स्थापित करने के लिए एक टाइल के अंत को ऊपर उठाना पड़ता है इस पेंच से पानी टाइल के नीचे दर्ज हो सकता है और उन जगहों पर घूमते हैं जहां टाइल स्तंभ मिलते हैं।
  • कुछ मामलों में, इस पद्धति को लागू करने से सेवा जीवन और जलरोधी के बारे में निर्माता की वारंटी शून्य हो सकती है। यह ठेकेदारों के बीच एक आम बात है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक या अधिक पैटर्न का उपयोग करते हैं तो आप टाइल अधिक तेज़ और आसानी से स्थापित कर सकते हैं
    • गर्म दिन पर, काटने या दोपहर घंटे के दौरान महसूस किया और दाद पर चलने, के रूप में गर्मी आंशिक रूप से अनुभूत कागज और डामर दाद के undersides है, जो चिपचिपा डालता है और यह बनाता है पिघला सकता है से बचने खींचने, कुचल या फाड़ने से क्षतिग्रस्त होने की अधिक संभावना
    • "हटाने योग्य" प्लास्टिक स्ट्रिप्स कि सीलेंट लाइन टाइल्स की पीठ को कवर किया और पैकेजिंग पर चिपके हुए टुकड़े को रोकने के लिए लागू किया निकालें। यहां तक ​​कि अगर अपने स्थानीय हवाओं 97 किमी / घंटा (60 मील प्रति घंटे) या अधिक के पास कभी कभी अनुभव हैं, यह स्ट्रिप्स (विशेष रूप से छत के किनारों पर टाइल्स हवा के संपर्क में किया जा सकता है) को दूर करने के लिए आवश्यक है। यह एक अतिरिक्त काम है, लेकिन यह इसके लायक है क्योंकि यह पहली बार गर्म है और ताजा डामर चिपचिपा हो जाता है, छत के तत्वों में बहुत अच्छी तरह चिपक जाता है।
    • यदि आप लकड़ी के डेक में एक दरार या एक छेद में नाखून डालते हैं, तो यह अंततः छिद्र से 6.5 मिमी (1/4 इंच) के ऊपर टाइल से निकल जाएंगे। इससे छत के रिसाव होने का कारण होगा

    चेतावनी

    • यदि आप ढलान छत पर काम करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो किसी और को यह करने के लिए किराया करें। ढालू छत पर चढ़ाई आप इस तरह के सुरक्षा कवच, बेल्ट, केबल, मचान, विशेष उपकरणों और पर्ची को रोकने के लिए विधियों, गिरने या उपकरण और सामग्री नीचे गिर के रूप में आवश्यक निवारक उपाय करने की जरूरत है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टाइल पैक
    • छत के लिए नाखून
    • कील वाशर (कागज सुरक्षित करने के लिए)
    • हथौड़ों
    • वायवीय कील बंदूक (वैकल्पिक)
    • टाइलों के लिए एक "इंटीरियर कोटिंग" के रूप में कार्य करता कागज या अन्य सामग्री लगाई गई
    • छत के लिए टैर या सीमेंट
    • धातु चमकती
    • धातु शीट
    • boxcutter
    • चाक
    • हार्नेस, समर्थन, स्कर्टिंग बोर्ड, छत (जो अलमारियों के समान हैं) या स्कैफोल्ड की एक प्रणाली के लिए समर्थन करता है (यदि छत का झुकाव बहुत स्पष्ट है)
    • बूट करने के लिए फांसी या स्क्वायर फावेल
    • बढ़त का किनारा
    • नाखूनों का रोल
    • ऊन बेचनेवाला
    • क्लीट्स
    • टेप उपाय
    • नियम भी कटौती करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com