ekterya.com

सर्दियों के लिए नए लगाए पेड़ों को कैसे तैयार किया जाए

पेड़ परिदृश्य को सुशोभित कर सकते हैं, आवश्यक छाया प्रदान कर सकते हैं (पूरे दिन एयर कंडीशनिंग की आवश्यकता को समाप्त करने में मदद करें और इसलिए, धन और ऊर्जा की बचत) और प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से हवा को ऑक्सीजन बनाना। वे अपने सौंदर्य मूल्य के लिए अपने घर के मूल्य को बढ़ाते हैं। सर्दी में युवा पेड़ों की रक्षा के लिए, विशेष रूप से हवा, ठंढ, खराब सूरज और बर्फ से देखभाल की विशेष उपायों को लिया जाना चाहिए। मिनेसोटा (संयुक्त राज्य) जैसे स्थानों में, वे विशेष रूप से माफ़ी हिमपात रखते हैं हालांकि, सभी क्षेत्रों में कुछ प्रकार के जलवायु परिवर्तन से पीड़ित हैं और यही वजह है कि युवा वृक्षों को संरक्षित किया जाना चाहिए। मौसम के लिए पेड़ों को तैयार करने के बाद वर्ष में इसके खूबसूरत पत्ते के माध्यम से अपना पुरस्कार वर्ष होगा।

चरणों

शीतकालीन चरण 1 के लिए नवोदित वृक्षों को तैयार करें
1
किसी स्थानीय नर्सरी या घर के सुधार की दुकान पर एक विशेष पेड़ कवर खरीदें और सुनिश्चित करें कि आप सभी नए लगाए गए या पतले-पतले पेड़ों को कवर करने के लिए पर्याप्त खरीदते हैं, जैसे मेपलल और विलो नए पेड़ों को 2 सर्दियों के लिए कवर संरक्षण की आवश्यकता होगी और पतले छाल के पेड़ों की आवश्यकता 5 या अधिक सर्दियों के लिए होगी।
  • शीतकालीन चरण 2 के लिए नए वृक्षारोही पेड़ तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह पेड़ों के पेड़ों की रक्षा करता है (जिनकी पत्तियां सालाना गिरती हैं) पहले की शाखाओं तक पेड़ के ट्रंक को लपेटते हुए पेपर लपेट या प्लास्टिक के पेड़ के संरक्षक का उपयोग करके सनबर्न से। परतों को ओवरलैप करना सुनिश्चित करें और उन्हें टेप या स्ट्रिंग के साथ संलग्न करें आप इस संरक्षण को वसंत के पहले दिन निकाल सकते हैं।
  • शीतकालीन चरण 3 के लिए नए वृक्षारोही पेड़ तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह सदाबहार वृक्षों को सर्दी, सूखी हवा से हवा से उजागर क्षेत्रों, जैसे कि पेड़ के दक्षिणी चेहरे पर बर्लैप या शाखाएं डालकर बचाता है।
  • शीतकालीन चरण 4 के लिए नए वृक्षों के पेड़ को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पेड़ के आधार पर लगभग 10 से 20 सेमी (4 से 8 इंच) गीली घास की एक परत रखें, लेकिन पेड़ के ट्रंक को छूने न दें। तने से कम से कम 60 सेमी (2 फीट) गीली घास फैलाएं। गीली घास वृक्ष से पेड़ के आसपास की जमीन की रक्षा करेगा और जल पकड़े हुए जड़ प्रणाली में नमी प्रदान करेगा।
  • शीतकालीन चरण 5 के लिए नए वृक्षारोही पेड़ तैयार करें शीर्षक वाला चित्र



    5
    बहुत सारे पानी प्रदान करें, विशेषकर मिट्टी से पहले नए लगाए हुए वृक्षों की जड़ गेंद को अपने पेड़ को हाइड्रेटेड रखने के लिए जमा देता है। नए वृक्षों के पेड़ में अभी तक पृथ्वी की गहराई में पानी तक पहुंचने के लिए पर्याप्त रूप से स्थापित एक क्रांतिकारी व्यवस्था नहीं है।
  • शीतकालीन चरण 6 के लिए नए वृक्षारोही पेड़ तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जानवरों के नुकसान से अपने पेड़ों को सुरक्षित रखें, जो सर्दी में एक प्लास्टिक के पेड़ गार्ड, या अन्य विशेष रूप से पेड़ के नीचे, पेड़ के नीचे और लगभग 30 सेंटीमीटर बर्फ
  • Video: फूलों के पौधे घर पर ऐसे तैयार करें//Prepare the flowering plants at home

    शीतकालीन चरण 7 के लिए नए पौधों को तैयार करें
    7
    ढीला से सभी केंद्रीय शाखाओं को एक स्ट्रिंग, विशेष रूप से सदाबहार पेड़ों (सभी साल के दौर के साथ, जो बर्फ और बर्फ को कवर करने के लिए अधिक संवेदक होते हैं) के साथ टाई जाती हैं ताकि शाखाओं को तोड़ने और तोड़ने में मदद मिल सके। बर्फ और सर्दियों के तूफानों के संचय के परिणाम वसंत में यह सभी क्षतिग्रस्त शाखाओं को रोगों से बचने के लिए और अधिक शाखाओं को तोड़ने से बचाता है।
  • Video: पौधों की देखभाल कैसे करें। How to take care of plants

    युक्तियाँ

    • पतन के दौरान सभी पेड़ों को बहुत अच्छी तरह से पानी भरना सुनिश्चित करें और इससे पहले कि आपके पेड़ अपनी निष्क्रियता की अवधि शुरू करें। फ्रॉस्ट हमेशा जो नुकसान या पेड़ को मारते हैं, लेकिन पानी और निर्जलीकरण की कमी भी नहीं होती। अंगूठे का एक अच्छा नियम धन्यवाद के पास अपने पेड़ को तैयार करना है हालांकि, आपको अपनी स्थानीय प्रजातियों के लिए और अपने भौगोलिक क्षेत्र के लिए अधिक विशिष्ट जानकारी के लिए एक स्थानीय नर्सरी से पूछना चाहिए।

    चेतावनी

    • जब अपने पेड़ को कुछ लपेटकर या बांधना, तो सावधान रहें कि इस काम को पूरा करने के लिए आप जिस सामग्रियों का उपयोग करते हैं, ट्रंक को नुकसान न पहुंचा, उदाहरण के लिए, तार किसी भी क्षति, यहां तक ​​कि सबसे छोटी कटौती, आपके पेड़ को उस क्षेत्र में बीमारी या बर्फ के निर्माण के लिए अतिसंवेदनशील होने का कारण बन सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेड़ों के लिए सुरक्षात्मक कवर (प्लास्टिक या पेपर)
    • गीली घास
    • पेड़ों के लिए संरक्षक
    • बुरपेट या ताजे पेड़ की शाखाएं
    • करतनी
    • टेप या स्ट्रिंग
    • गार्डन नली और पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com