ekterya.com

किसी अलार्म को स्थापित किए बिना अपने घर की रक्षा कैसे करें

अपने घर में आरामदायक और सुरक्षित महसूस करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है अपने घर की रक्षा करने के कई तरीके हैं जो काफी महंगे हैं, लेकिन सस्ता विकल्प भी हैं। इन चरणों का पालन करके, आप घुसपैठियों से महंगी सुरक्षा प्रणाली पर बड़े व्यय के बिना अपने घर की रक्षा कर पाएंगे।

चरणों

एक अलार्म चरण 1 के बिना संरक्षित एक गृह शीर्षक छवि
1
अपने दरवाजे के लिए एक कुंडी खरीदें आपका दरवाज़ा अधिक सुरक्षित है, बेहतर है
  • एक अलार्म चरण 2 के बिना रक्षा गृह को शीर्षक वाली छवि
    2
    अगर आपके पास एक अतिरिक्त कुंजी है, तो इसे अच्छी तरह से छिपाने के लिए सुनिश्चित करें दरवाज़े के फ्रेम के नीचे या क्लैन्सर के नीचे "छिपाना" न करें इसे स्टोर करने के लिए एक कम स्पष्ट स्थान खोजें
  • एक अलार्म के बिना रक्षा गृह को शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    घुमक्कड़ को बाहर से दरवाजा खोलने से रोकने के लिए लंबी छड़ें देखें, जिन्हें दरवाजा और मंजिल के बीच स्थापित किया जा सकता है। आप इन छड़ियों को एक दुकान में खरीद सकते हैं या उन्हें स्वयं बना सकते हैं।
  • एक चेतावनी के बिना एक घर की रक्षा करने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    अगर आपके पास ग्लास के दरवाज़े या स्लाइडिंग खिड़कियां हैं, तो प्रत्येक द्वार और खिड़की के आधार में एक झाड़ू के हाथ या लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा डालें, जिससे रेल या दरवाजा स्लाइड हो सके। इससे इसे खोलने से रोक दिया जाएगा
  • एक चेतावनी के बिना एक घर की रक्षा करने वाली छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    कुछ दीपक के लिए एक टाइमर स्थापित करें, ताकि जब आप घर पर न हों तब यह चालू और बंद हो जाए। यह संभावित घुसपैठियों को छाप देगी कि घर में कोई है चोर अपने घर में प्रवेश करने का प्रयास करने की संभावना कम है अगर उनका मानना ​​है कि इस प्रक्रिया में पकड़े, गिरफ्तार या घायल होने का खतरा है।
  • एक अलार्म चरण 6 के साथ रक्षा गृह को शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने घर में एक बंदूक रखने पर विचार करें, केवल आत्मरक्षा के लिए बेसबॉल चमगादड़ या अन्य क्लब इस समारोह को पूरा कर सकते हैं। आप एक बंदरगाह भी कर सकते हैं, क्योंकि ये काम दूरी पर सबसे अच्छा है, लेकिन याद रखें कि एक बंदरगाह के कब्जे में होने पर कई जोखिम हैं। सुनिश्चित करें कि आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि आप क्या करते हैं यदि आप अपने घर में एक बंदूक रखने के लिए चुनते हैं, साथ ही छोटे बच्चों की पहुंच से बाहर रहते हैं।
  • याद रखें कि कोई आपके से एक बंदूक ले सकता है और इसे आपके खिलाफ इस्तेमाल कर सकता है और, मुख्य रूप से, सुनिश्चित करें कि आपके पास इसका उपयोग करने के लिए सही प्रशिक्षण है।



  • एक अलार्म चरण 7 के साथ रक्षा गृह को शीर्षक
    7
    अपने दरवाजों और खिड़कियों पर टेप रखो। इससे आपको यह बताना होगा कि अगर कोई आपके बिना देखे बिना उन्हें खोलता है यदि कोई नियमित रूप से आपके घर में प्रवेश करता है, तो यह संभावना है कि वह इसे फिर से करने की कोशिश करेगा।
  • Video: राणा सांगा से हुए धोखे के कारण मुगलों का गुलाम बना भारत I Mughal Empire

    एक चेतावनी के बिना एक घर की रक्षा करने वाली छवि शीर्षक 8
    8
    उन प्रकार की लेटेस्ट खरीदें जो आपके स्लाइडिंग खिड़कियों के लिए खराब हो जाते हैं, ताकि एक घुसपैठिए उन्हें खोलने से रोकने के लिए हो।
  • एक चेतावनी के बिना एक घर की रक्षा करने वाली छवि शीर्षक 9
    9
    थ्रेड जाल को स्थापित करने के विकल्प पर विचार करें। एक धागा जाल एक मछली पकड़ने वाली रेखा है, जो जमीन के ऊपर एक ध्रुव से बंधा है, जिसके कारण व्यक्ति ठोकर खाकर गुजरता है। वे आम तौर पर सीढ़ियों के ऊपर स्थित होते हैं। युक्ति को रखने से जो शोर (जैसे घंटी) को थ्रेड्स से बंधा देता है, ताकि आप जब एक व्यक्ति जाल को स्थापित करने के दौरान गुजरने की कोशिश करता है तो सुन सकते हैं।
  • एक अलार्म चरण 10 के बिना संरक्षित एक घर शीर्षक छवि

    Video: बस 9 गुरुवार साईं बाबा करेंगे मालामाल | श्री साईं बाबा करेंगे हर इच्छा पूरी | Astro Shastra

    10
    वॉचडॉग के विकल्प पर विचार करें कुत्ते बहुत अच्छे पालतू जानवर हैं, लेकिन वे एक सुरक्षा प्रणाली के रूप में भी काम कर सकते हैं।
  • चित्र अलार्म के बिना एक घर की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 11
    11
    यदि आप चिंतित हैं कि कोई आपके यार्ड में बाड़ पर कूद सकता है, तो कुछ पैकिंग टेप और हथियारों का एक बॉक्स प्राप्त करें। बाड़ के ऊपर किनारे पर टेप के साथ कीचड़ को गोंद, युक्तियों का सामना करना पड़ रहा है। यदि एक घुसपैठिए बाड़ पर कूदने की कोशिश कर रहा है, तो यह हमलों से चोट लगी होगी। यह निश्चित रूप से आपकी राय को बदल देगा कि आप अपने घर में फिर से प्रवेश करने की कोशिश करें या कम से कम यह आपको यह पूछेगा कि आप अपने घर के अंदर कौन-से फंस पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक सुरक्षा उपाय के रूप में एक रिवाल्वर खरीदने का निर्णय लेते हैं, लक्ष्य और हथियार सुरक्षा कक्षाएं लेना सुनिश्चित करें स्थानीय आग्नेयास्त्रों के कानूनों के बारे में पता करें
    • काली मिर्च गैस भी एक बहुत ही प्रभावी रक्षा हथियार है। इसे किसी भी शारीरिक शक्ति या महान कौशल की आवश्यकता नहीं है, और एक दूरी पर इस्तेमाल किया जा सकता है यह किसी के लिए आदर्श है, लेकिन विशेष रूप से युवा महिलाओं के लिए इसके अलावा, आपको घुसपैठ को मारने या गंभीर रूप से हानि करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, न ही उसे विशेष कानूनी परमिट की आवश्यकता होती है। यह काफी किफायती है और आप इसे कई दुकानों में पा सकते हैं या इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • "बॉबी ट्रैप" जाल का प्रयोग न करें वे अवैध हैं क्योंकि आप गंभीर क्षति या व्यक्ति को मार सकते हैं। आपका लक्ष्य स्वयं की सुरक्षा हो, घुसपैठियों को रचनात्मक रूप से चोट न दें
    • याद रखें कि एक "मूर्ख जाल" किसी के लिए खतरा हो सकता है आप अपने परिवार या पुलिस अधिकारियों के लोगों को अपने आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर यदि आप अपनी बाड़ पर तीखी वस्तुओं या कांटेदार तारों का उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com