ekterya.com

अपने बच्चे के प्रूफ खिड़कियों की रक्षा कैसे करें

विंडोज आमतौर पर एक व्यक्ति के घर के आसपास स्थित है उनकी ऊंचाई और स्थान के आधार पर, वे बच्चों के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते हैं। सौभाग्य से, आपके बच्चे के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए, आप बच्चे के सबूत खिड़कियों की सुरक्षा के लिए कई कदम उठा सकते हैं।

चरणों

बेबीप्रूफ विंडोज चरण 1 नामक छवि
1
इस बारे में सोचें कि आपके बच्चे किस खिड़कियों को स्पर्श या पुश कर सकते हैं कुछ उदाहरण खिड़कियां जो फर्श के करीब हैं या फ्रेंच दरवाजे जैसे कांच के दरवाजे हैं। इन दरवाजों में गिलास तोड़ सकते हैं यदि बच्चा उन्हें बहुत मुश्किल धक्का दे या खिलौने से उन्हें मारता है। ज्यादातर विशेषज्ञ सुझाते हैं कि इन प्रकार के दरवाजों में अधिक से अधिक सुरक्षा के लिए आपके पास ग्लास का टेम्पर्ड किया गया है। डबल-फ़लक खिड़कियां एक-फलक खिड़कियों से ज्यादा मजबूत हो सकती हैं-फिर भी वे टेम्पर्ड ग्लास के रूप में मजबूत नहीं हैं।
  • बेबीप्रूफ विंडोज़ चरण 2 नामक छवि
    2
    इस बारे में सोचें कि आपका बच्चा कौन सी खिड़कियां चढ़ सकता है या कौन सा गिर सकता है, खासकर यदि वे पहली मंजिल से ऊपर स्थित हैं आपको इन विंडो को सुरक्षित करना होगा ताकि वे 10 सेंटीमीटर से अधिक न खोलें।
  • कुछ विशिष्ट उपकरण हैं जो आप कम कीमत पर खरीद सकते हैं जो आपको अपनी विंडो को कितना बढ़ा सकते हैं। ये उपकरण आपके स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या ऑनलाइन पर उपलब्ध होने चाहिए।
  • Video: CS50 Live, Episode 009




    बेबीप्रूफ विंडोज़ पायरी 3 नाम की छवि

    Video: Suspense: Tree of Life / The Will to Power / Overture in Two Keys

    3
    अंधा उपयोग न करें: वे खतरनाक भी हैं
  • अंधा आसानी से बच्चे द्वारा खींचा जा सकता है सुनिश्चित करें कि वे आपके बच्चे की पहुंच से बाहर हैं
  • अंधा कर रही है और कम करने के लिए रस्सी गला घोंटने का एक गुप्त खतरे हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने बच्चे की पहुंच से बाहर कर दें आप तारों को बहुत लंबा हवा बनाने के लिए उपकरण खरीद सकते हैं, इसलिए वे लटका नहीं रहे हैं
  • युक्तियाँ

    Video: Calling All Cars: Hit and Run Driver / Trial by Talkie / Double Cross

    • अपने बच्चे के पालना को खिड़कियों से दूर रखें वह अपने पालना से खिड़की तक क्रॉल कर सकता था।
    • रचनात्मक तरीके के बारे में सोचें, जिसमें आपका बच्चा खिड़कियों तक पहुंच सकता है, हालांकि पहली नजर में वे पहुंच के भीतर नहीं लग रहे हैं।

    Video: Our Miss Brooks: Mash Notes to Harriet / New Girl in Town / Dinner Party / English Dept. / Problem

    चेतावनी

    • बच्चे के सबूत की कोई भी चीजें आपके बच्चे को सावधानीपूर्वक निगरानी करने की जगह नहीं लेती हैं शिशुओं को खतरनाक परिस्थितियों में बहुत जल्दी आ सकता है और यह महत्वपूर्ण है कि वे निगरानी रखे हुए हैं
    • यहां तक ​​कि विशेष ग्लास दीवार के रूप में मजबूत नहीं है और खिड़की को तोड़ने या किसी अन्य उपयोग के मामले में अतिरिक्त सुरक्षा का उपयोग करने पर विचार किया जाना चाहिए जो इसकी सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है।
    • खिड़की की खिड़कियां कमजोर होती हैं, खिड़कियों की तुलना में ज्यादा - आपको ये उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि इनमें से किसी एक पर झुकाव करते समय एक बच्चा खिड़की से बाहर निकल जाए। इसका उद्देश्य मच्छरों को घर से बाहर रखना है ताकि वे लोगों को काट न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com