ekterya.com

स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट्स से डिकल्स को कैसे निकालना है

स्टेनलेस स्टील का उपयोग आम तौर पर आकर्षक रसोईघर बनाने और कवर करने के लिए किया जाता है। यदि आपके पास स्टेनलेस स्टील से बने किसी भी प्रकार की कलाकृति है, तो आप पहले से ही जानते हैं कि अन्य सामग्रियों की तुलना में यह आसानी से फिंगरप्रिंट और गंदगी से दागता है। चिपकने वाले स्टेनलेस स्टील से निकालने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है, क्योंकि उन्हें स्क्रैप करना, सतहों को नुकसान पहुंचा सकता है। अधिकांश चिपकने वाले पानी में घुलनशील होते हैं, पानी की घुलनशील होने के बजाय, ताकि आप उन्हें पानी आधारित डिटर्जेंट से नहीं हटा सकते। आप सतह को साफ और पोलिश करने के लिए डिकल और सिरका निकालने के लिए खाना पकाने के तेल का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

डिकल पर तेल को रगड़ें
स्टेनलेस स्टील चरण 1 से स्टिकर निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
समाचार पत्रों के साथ काम की सतह को कवर करें संभवतया, आप सभी प्रक्रियाओं में इस प्रक्रिया को नहीं चला सकते हैं, जैसे कि जब आप रेफ्रिजरेटर से डिकल निकालना चाहते हैं हालांकि, यदि आप एक टेबल या काउंटरटॉप पर काम करने जा रहे हैं, तो आपको स्पिल से बचने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए, क्योंकि तेल कुछ सतहों को दाग सकता है
  • स्टेनलेस स्टील चरण 2 से स्टिकर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि संभव हो तो काम की सतह पर स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट रखें। इस तरह, आप तेल को फैलाने से रोकेंगे सतह पर ऑब्जेक्ट डालते समय सावधान रहें यदि यह एक आर्टिफैक्ट है, तो टोस्टर की तरह, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक ओवरहांगिंग टुकड़ा पर आराम नहीं करता। अन्यथा, जब आप काम करते हैं तब आप स्थानांतरित हो सकते हैं और फैल का कारण बन सकते हैं।
  • 3
    खनिज तेल, बेबी ऑयल या जैतून का तेल के साथ एक मुलायम कपड़े का एक हिस्सा गीला। हालांकि, इसे पूरी तरह से सोख मत करो, बस इतना है कि आप तेल को अच्छी तरह से फैला सकते हैं। आप एक कपड़ा या एक कागज तौलिया का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक कागज़ के तौलिये का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे ठीक से अवशोषित करने के लिए इसे कई बार गुना करें
  • 4
    तेल को हल्के ढंग से द्रास पर रगड़ें और इसे बैठो। सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह डैलक को कवर करते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि तेल डिकल के किनारों में घुसा, जहां चिपकने वाला मजबूत होता है चलो तेल कुछ मिनट के लिए decal पर बैठो, पांच से अधिक नहीं उस समय स्टीकर के आकार और ताकत पर निर्भर करेगा।
  • 5
    सतह से चिपकने वाले को हटाने के लिए तेल के साथ कपड़ा का उपयोग करें। जिस तेल को डिसाल अवशोषित कर लेता है, वह इसे अपने चिपकने के साथ जहां से था, से स्थानांतरित कर देगा। उस समय, आप इसे रगड़कर निकाल सकते हैं। स्टेनलेस स्टील चमक की "नस" का पालन करें यदि आप कपड़े को अनाज की ओर नहीं रगड़ते हैं, तो आप सतह के खत्म को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • अनाज को खोजने के लिए, स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट को एक कोण पर दूर रखें जब तक कि इसे प्रकाश प्राप्त न हो जाए। उसके बाद, आपको ऊर्ध्वाधर या क्षैतिज रेखाएं दिखाई देंगी जो चमकती हैं। जब आप सतह पर कपड़ा पास करते हैं तो उनका पालन करें।
  • 6
    यदि कुछ शेष चिपकने वाला है तो तेल की एक नई परत को लागू करें पांच मिनट तक प्रतीक्षा करें और फिर से तेल से ढके कपड़े से साफ करें। आपको केवल बहुत संलग्न डिकलों के साथ ऐसा करना होगा।
  • 7
    पूरे स्टेनलेस स्टील की सतह के साथ तेल के साथ कपड़े पोंछें। तेल आप आसानी से उंगलियों के निशान और अन्य अंक को हटाने की अनुमति देगा। शिरा को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें, इस तरह से इस प्रक्रिया को बहुत आसान हो जाएगा
  • विधि 2

    गर्मी और नारियल तेल का उपयोग करें
    1
    डीकेल गर्मी के लिए एक खुली लौ का उपयोग करें यदि आप एक हल्के आर्टिफैक्ट से डिकल को निकालने जा रहे हैं, तो आप डेक की ओर इशारा करते हुए लौ पर रख सकते हैं। यदि आप किसी ऐसी वस्तु पर इस पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं जिसे आप आसानी से नहीं उठा सकते हैं, तो ज्वाला को द्रास में ले जाएं। इसे लगभग 30 सेकंड के लिए डिकल पर पास करें ताकि यह पूरी तरह से समान रूप से गर्मी सुनिश्चित कर सके।
    • आप एक हल्का, मोमबत्ती या एक खुली लौ के रूप में एक मैच का उपयोग कर सकते हैं।
    • चिंता मत करो अगर आप सतह पर काले निशान देखते हैं। जब तक आप लौ को एक ही स्थान पर बहुत लंबे समय तक नहीं छोड़े, तब तक आप अंक आसानी से साफ़ कर सकते हैं।
  • 2



    स्टिकर को बंद करें डेक के ऊपर लौ को पार करने के बाद, मजबूत गोंद पिघल जाएगा और जला देगा। उस समय, आप समस्या के बिना अपनी उंगलियों से डिकल निकाल सकते हैं यदि आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको स्टिकर को थोड़ी अधिक गर्मी की आवश्यकता हो सकती है
  • 3
    नारियल के तेल के साथ अवशेषों को साफ करें आपको केवल नारियल के तेल की कुछ बूंदों की आवश्यकता होगी, जो कि आप अपनी उंगली से फैल सकते हैं जो कि डिकल के अवशेष पर निर्भर करता है। फिर, आप शेष गंदगी को पोंछने के लिए एक कागज तौलिया या एक मुलायम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं, जिसे आप आसानी से हटा सकते हैं।
  • लौ के कारण काले निशान को साफ करने के लिए आप नारियल का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विधि 3

    शराब के साथ decals निकालें
    1
    स्ट्रोक अल्कोहल एक कागज तौलिया पर रगड़ने के लिए और इसे डिकल पर रखें। जैसा कि मदिरा के शराब को कागज तौलिया से डिकल तक स्थानांतरित किया जाता है, यह गोंद को भंग करना शुरू कर देगा। आपको इसके लिए कुछ मिनट इंतजार करना होगा।
  • 2
    पेपर तौलिया के साथ डिकल को रगड़ें। शराब कार्य करने के बाद, अधिकांश गोंद भंग कर देगा ज्यादातर डीकाल या यह सब आसानी से आ जाएगा। कागज तौलिया के साथ सतह को ख़त्म करें और आप अधिकतर डिकल को उठा सकते हैं।
  • 3
    अपने नाखून के साथ किसी भी शेष चिपकने वाला रगड़ो। स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट के अनाज का पालन करना सुनिश्चित करें जैसा कि आप ऐसा करते हैं अन्यथा, सतह इसकी चमक या यहां तक ​​कि खरोंच खो सकते हैं। अल्कोहल के लिए धन्यवाद, आपको बस डैस्क के बाकी हिस्सों को खरोंच करना होगा।
  • विधि 4

    स्वच्छ और पॉलिश स्टेनलेस स्टील
    1
    सिरका के साथ एक मुलायम कपड़े के कोने को ढंकें और सतह को साफ करें सुनिश्चित करें कि आप जैतून का तेल निकालने के लिए पूरी सतह को साफ कर लें। आप देखेंगे कि सफेद डिस्टिल्ड सिरका सामान्य रूप से स्टेनलेस स्टील की सफाई और चमकाने के लिए उत्कृष्ट है।
  • 2
    गर्म पानी में एक कपड़े के साथ सतह को साफ कर दें इस कदम के लिए, आपको कपड़े पूरी तरह से डूब जाना चाहिए। पानी आप किसी भी शेष तेल या सिरका साफ करने की अनुमति देगा स्टेनलेस स्टील के "शिरा" की ओर स्वच्छ
  • 3
    सूखे कपड़े से पूरी तरह से सतह को साफ करें। सुनिश्चित करें कि आप स्टेनलेस स्टील पर कोई भी पानी नहीं छोड़ते, क्योंकि आप अंक छोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गंदगी, नमक, दूध या अम्लीय खाद्य पदार्थों के कारण इसे अंधेरे या गड़बड़ी से रोकने के लिए अक्सर स्वच्छ स्टेनलेस स्टील।
    • खनिज दाग या सतहों के निशान के गठन को रोकने के लिए हमेशा एक कपड़ा के साथ स्टेनलेस स्टील को सूखा।
    • रसोई के तेल की सफाई विधि के रूप में एक ही कदम का पालन करके आप डिकल से चिपचिपा अवशेषों को निकालने के लिए WD-40 बहुउद्देश्यीय तेल का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी स्टेनलेस स्टील सतहों पर इस्पात ऊन या अपघर्षक स्पंज का उपयोग नहीं करें।
    • स्टेनलेस स्टील पर संक्षारक समाधानों का उपयोग करने से बचें, जैसे बेंजीन या ब्लीच युक्त क्लीनर
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com