ekterya.com

कंक्रीट गैन्ट्री से पेंट कैसे निकालें

यदि आपकी कंक्रीट पोर्टिको की पेंट नौकरी "बदसूरत" चिल्लाती है - तो आप इसे छिपा सकते हैं या इसे हटा सकते हैं इसे कैसे निकालना मुश्किल और समय लगता है, इसे ताजा रंग या अन्य कोटिंग के साथ छिपाते हुए आपको अधिक प्रसन्न किया जाता है, यह विचार करने के लिए वैकल्पिक मूल्य है। यदि आप निर्धारित हैं, हालांकि, गैन्ट्री से पेंट हटाने के लिए, आप इसे यांत्रिक या रासायनिक रूप से कर सकते हैं। यहां बताया गया है कि कैसे:

चरणों

कंक्रीट पोर्च चरण 1 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले यह मूल्यांकन करें कि नीचे की सतह कंक्रीट कास्ट, एक ठोस मोर्टार ब्लॉक या प्लास्टर जैसे कुछ प्रकार के कोटिंग का एक ब्लॉक है। कास्ट कंक्रीट अपेक्षाकृत अच्छी तरह से यांत्रिक सफाई के तरीकों जैसे कि सैंड्लालास्टिंग, दबाव धोने या स्क्रैपिंग का सामना कर सकती है। कंक्रीट कास्टिंग का सौंदर्य हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं, इसलिए पढ़ना जारी रखें।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 2 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपके पास मोर्टार या ब्लैक के ब्लॉक या कोटिंग के साथ एक प्लांट है, तो पेंट हटाने के यांत्रिक तरीके गंभीर रूप से आपकी दीवारों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 3 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    अब, परिभाषित करें कि क्या रंग अच्छी तरह से पालन कर रहा है या अगर इसमें बुलबुले, छीलने या छीलने हैं एक धातु आवरण और एक तार ब्रश का उपयोग करके एक आंशिक आसंजन को हाथ से छिड़कने वाले पेंट को दिखाया जा सकता है। हाथ स्क्रैपिंग और वायर ब्रश सबसे सुरक्षित तरीके हैं। यदि रंग ढीला है, तो यह विधि आसान है लेकिन थकाऊ है। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धैर्य नहीं है, तो एक दर्जन स्पॉटुला और तार ब्रश खरीदें और दोस्तों के एक समूह को सभी दिन एक स्क्रैपिंग पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें। हर किसी के लिए पेंट कणों को सांस लेने से रोकने के लिए सुरक्षा मास्क उपलब्ध हैं।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 4 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप अपनी दीवारों या ठोस फर्श को नुकसान पहुंचाने की परवाह नहीं करते हैं, तो दबाव वाले पानी या रेत जेटों के दबाव में पुराने रंग को हटाया जा सकता है। यदि आपके पास दबाव नली या सैंडब्लास्ट नहीं है, तो आप उन्हें स्थानीय उपकरण किराये की दुकानों या निकटतम और सबसे बड़ा घर आपूर्ति स्टोर पर किराए पर कर सकते हैं। जल्दी शुरू करो और आप एक दिन में एक पोर्च को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। आपके द्वारा किराए पर लिए गए उपकरण के साथ आने वाले निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें। नेत्र सुरक्षा का उपयोग करें और सावधान रहें कि आपके पैरों, पालतू जानवरों या किसी अन्य व्यक्ति की ओर रेत का पानी या पानी का निर्देशन न करें। यदि आपके पास अपने पोर्च के पास पड़ोसी हैं, तो ध्यान रखें कि कणों और एयरोसोल को उनके प्रति निर्देशित किया जा सकता है।
  • Video: How to Print From Smartphone||मोबाइल से प्रिंट निकालना सीखिए||

    कंक्रीट पोर्च चरण 5 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि

    Video: मोबाइल प्रिंट kaise se nikale- सभी एक / EPSON / एचपी / सैमसंग / कैनन / भाई / DELL में

    5
    एक बार जब आप अपनी मंजिल / दीवार के नीचे की सतह को देख सकते हैं, तो आप परिभाषित कर सकते हैं कि ठोस सतह पर कुछ सीलेंट या अन्य पारगम्यता समस्याओं के कारण पुरानी पेंट विफल हो गई है। इससे भी महत्वपूर्ण, आप परिभाषित कर सकते हैं कि क्या पानी का रिसाव या अन्य कोई समस्या है जिसने पुराने रंग को क्षति पहुंचाई है और उसे सही किया जाना चाहिए।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 6 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि



    6
    यदि आप जिस क्षेत्र का संचालन कर रहे हैं, वह बहुत बड़ी नहीं है, और विशेषकर यदि रंग ठोस को अच्छी तरह से पालन कर रहे हैं, तो आप रासायनिक हटाने के लिए विकल्प चुन सकते हैं। यदि आपके द्वारा हटाए जाने वाले रंग को पूरी तरह से कोटिंग नहीं है, लेकिन केवल रंग या छिड़कों का फैलाव, जब आप स्क्रैप या ब्रश करते समय गिर नहीं गए हैं, तो रसायनों के साथ साफ सफाई का सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है।
  • Video: कंप्यूटर se प्रिंट kaise nikale || कम्प्यूटर से प्रिंट निकालने का तरीका #technicalknow

    कंक्रीट पोर्च चरण 7 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    7
    ठोस या पत्थर में रंग के रसायनों से हटाने के लिए एसिड की आवश्यकता होती है। सबसे प्रभावी रूपिक एसिड है सदियों से चींटी काटने के जहर से फार्मिक एसिड को डिस्टिल्ड किया गया है। धूम्रपान श्वास न करें। धूम्रपान करने का जोखिम आपके ऑप्टिक नसों को नुकसान पहुंचा सकता है खुली और हवादार क्षेत्रों जैसे पोर्च के रूप में फार्मिक एसिड का उपयोग करने से समस्याएं पैदा नहीं होनी चाहिए, जब तक कि आप दस्ताने, लंबे बाजू वाली शर्ट और पैंट, बौछारों के खिलाफ आँख संरक्षण और एक श्वास के मुखौटा के साथ खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 8 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    8
    स्पंज या कपड़ा के साथ बोतल से सीधे एसिड लगाइए। इसे रंग में रहने के लिए पर्याप्त रूप से इसे भंग करने की अनुमति देता है पेंटिंग कितनी पुरानी और कड़ी के आधार पर अलग-अलग होती है जब रंग नरम होता है, तो आप उसे हाथ का एक टुकड़ा और एक तार ब्रश से हटा सकते हैं, फिर इसे ताजे पानी से साफ कर सकते हैं। एक पोर्च में, आप यह एक बगीचे नली के साथ कर सकते हैं।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 9 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    9
    जिस तरीके से आप रंग को हटाने के लिए उपयोग करते हैं, उसे ठीक से निपटाने के लिए स्क्रैप पेंट अवशेष एकत्र करें।
  • कंक्रीट पोर्च चरण 10 से पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आपको संदेह है कि रंग के अवशेषों में सीसा होता है, तो उचित प्रहस्तन और निपटान के बारे में जानने के लिए अपनी परियोजना शुरू करने से पहले अपने क्षेत्र में कचरा संग्रहण अधिकारियों से संपर्क करें। यदि आपको संदेह है कि रंग में सीसा है, स्थानीय कानूनों के लिए आपको इस परियोजना के लिए एक पेशेवर किराया करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आरंभ करने से पहले इसे जांचें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक सैंडब्लास्ट का उपयोग करते हैं, तो फ्रेम, शीशे को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए प्लास्टिक शीट्स के साथ खिड़कियां, दरवाजे और पास के फ्रेम को कवर करें
    • यदि आप दबाव में पानी का उपयोग करते हैं, तो स्प्रे सीधे खिड़की के फ़्रेम या दरवाजे पर डालने से बचें क्योंकि आप पानी को अपने घर में प्रवेश कर सकते हैं।
    • किसी भी पेंट कण को ​​श्वास / संभाल के खिलाफ सावधानी बरतें, खासकर अगर पुराने रंग में सीसा हो।
    • यह आसपास के वातावरण को प्लास्टिक शीट्स के साथ कवर करता है ताकि पौधों को एसिड भड़काने, रंग कणों या खरोंच से बचाया जा सके।

    चेतावनी

    • 85% की एकाग्रता के साथ फार्मिक एसिड ज्वलनशील नहीं है। यह कार्बन मोनोऑक्साइड और पानी में decomposes अमेरिका में और यूरोप, एक पतला रूप एक खाद्य परिरक्षक के रूप में प्रयोग किया जाता है। सभी रसायनों के साथ, लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें और किसी भी अप्रयुक्त रसायनों को सख्ती से लेबल पर दिए निर्देशों का पालन करें। 85% से अधिक एकाग्रता में फार्मिक एसिड समय के साथ अस्थिर हो सकता है अगर यह ठीक से संग्रहीत नहीं होता है
    • यदि आपको संदेह है कि आपके पेंट अवशेष में सीसा है, तो उचित कटाई और निपटान के बारे में जानने के लिए अपनी परियोजना शुरू करने से पहले स्थानीय कचरा संग्रह अधिकारियों से संपर्क करें। यदि आपको संदेह है कि आपके रंग में सीसा है, तो स्थानीय कानूनों के लिए आपको इस परियोजना के लिए एक पेशेवर किराया करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आरंभ करने से पहले इसे जांचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com