ekterya.com

कैसे काले पैंट से लिंट को हटाने के लिए

लिंट एक अच्छा बाल है जो कपड़ों में ढीले और टूटे धागे से बनाया गया है। इसे हटाने से पीड़ित हो सकती है, खासकर अगर कपड़े काला हो। सफेद या भूरे रंग के फूलों के कचरे से काले वस्त्रों को रोकने के लिए, आप एक रोलर का उपयोग करके लिंट हटा सकते हैं या उन वस्तुओं और उत्पादों के साथ निकाल सकते हैं जिन्हें आप घर पर पा सकते हैं। आप काले रंग के कपड़ों में लिंट को रोकने के लिए भी उपाय कर सकते हैं और इसलिए आपके कपड़े स्वच्छ, साफ और पेशेवर दिखते हैं।

चरणों

विधि 1

रोलर लिंट रिमूवर का उपयोग करें
इमेज का शीर्षक, लिंट से ब्लैक पैंट चरण 1
1
खरीदें एक रोलर लिंट हटा दिया। आप लिंट को हटाने के लिए रोलर के साथ काले कपड़े से लिंट को प्रभावी ढंग से हटा सकते हैं। यह एक ऐसा उत्पाद है जिसे कपड़ों पर चिपचिपा कागज या चिपकने वाला पैड पारित करके लिंट को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप अपने स्थानीय स्टोर या ऑनलाइन पर एक मिल सकते हैं।
  • आप एक बड़े लिंट रोलर खरीदने के लिए चुन सकते हैं जो आपके कपड़ों के एक बड़े क्षेत्र को कवर करता है, ताकि आप एक समय में एक बड़ी मात्रा में एक-एक टुकड़े को निकाल सकें। आप छोटे रोल में भी निवेश कर सकते हैं, जब आप अपने कपड़े पर कुछ छोटे स्थान को हटाने की जल्दी में हैं तो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • ब्लैक पैंट चरण 2 से लिंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    रोल रोलर काले कपड़े पर लिंट हटा दिया। एक बार जब आप रोलर खरीदा है, तो आप इसे अपने कपड़े पर इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि सभी लिंट को छुटकारा पा सके। एक उच्च और सपाट सतह पर काले कपड़े बढ़ाएं, जैसे टेबल। फिर, लंबे समय तक स्ट्रोक में उस पर रोलर रोल करें ताकि लिंट हटाया जा सके। वर्गों में कपड़े पर रोल करें ताकि आप अपने कपड़ों पर सभी लिंट को हटा दें।
  • यदि आपके काले कपड़े पर बहुत सारे लिंट हैं, तो आपको कई बार रोल करना पड़ सकता है। यदि रोलर को हटा दिया जाता है तो चिपचिपा कागज होता है, तो इस्तेमाल किए गए कागज को निकाल दें ताकि रोलर पर एक नया हो, जिसे आप लिंट को हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट से ब्लैक पैंट चरण 3

    Video: DIY: एक प्रकार का वृक्ष आसानी से और शीघ्र निकालने के लिए कैसे कपड़ों से

    3
    रोलर को आसानी से ढूँढें जगह में लिंट को हटा दें। यदि आपके काले कपड़े अक्सर लिंट से भरे होते हैं, तो यह उस स्थान पर लिंट रोलर को रखने की सलाह दी जाती है जो आसानी से मिलती है या एक्सेस होती है। शायद आप अपने बैग या वॉलेट में एक रोलर ले सकते हैं आप अपने डेस्क पर काम पर या लॉकर में स्कूल में रख सकते हैं। इस तरह, समझना और उपयोग करना आसान होगा।
  • विधि 2

    घरेलू वस्तुओं के साथ लिंट निकालें
    काले रंग के पैंट्स के चरण 4 से लिंट निकालें

    Video: DIY: कैसे घर पर जल्दी से कपड़े से एक प्रकार का वृक्ष निकालें

    1
    चिपकने वाली टेप का उपयोग करें आप सामान्य घरेलू सामान का उपयोग लिंट को हटाने के लिए कर सकते हैं, जैसे डक्ट टेप या अन्य चिपचिपा टेप उस पर रिबन का एक टुकड़ा मोड़ो ताकि उसके पास दो चिपचिपा पक्ष हों और फिर अपनी अंगुली पर एक पक्ष को रखें। काली कपड़े पर लिंट को हटाने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें
    • यदि आप परिधान के बड़े क्षेत्र से लिंट को हटाने का प्रयास करते हैं, तो आप दांते के लिए स्वयं-चिपकने वाले पेपर या स्वयं-चिपकने वाला लाइनर का उपयोग करके लिंट हटा सकते हैं। प्रेस और कपड़ों पर कागज रोल जब तक एक प्रकार का वृक्ष हटा दिया है।
  • काले रंग की पैंट से निकालें लिंट का शीर्षक चरण 5
    2
    एक पिमिस का पत्थर कपड़े से गुजरता है आप एक झींगा पत्थर के साथ लिंट को हटा सकते हैं। इन पत्थरों को पारंपरिक रूप से पैरों से मृत त्वचा को हटाने के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन इन्हें कपड़ों से लिंट को हटाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप अपनी स्थानीय फार्मेसी या ऑनलाइन पर पमिस पत्थर पा सकते हैं
  • यह सलाह दी जाती है कि आप काले कपड़े के एक छोटे से इलाके में पमिस का पत्थर का प्रयास करें जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कपड़े किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचे। काले रेशम या ठीक नायलॉन जैसे कपड़े आंसू सकते हैं यदि आप उन पर पमिस का पत्थर का उपयोग करते हैं।



  • इमेज का शीर्षक, लिंट से ब्लैक पैंट चरण 6
    3
    गीली ड्रायर शीट्स के साथ लिंट निकालें गीली ड्रायर शीट का प्रयोग अक्सर काले कपड़े से लिंट को हटाने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। जब तक लिंट बाहर नहीं आता तब तक अपने कपड़ों पर नम शीट मिक्स करें।
  • आप अपने कपड़ों पर लिंट को हटाने के लिए ड्रायर और क्लीन शीट का उपयोग भी कर सकते हैं। ड्रायर को "केवल हवा" सेटिंग में रखें और क्लीन शीट के साथ कपड़े पेश करें। कपड़ों को बिना किसी लिफ्ट के मशीन छोड़ देना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक: लिंट से ब्लैक पैंट चरण 7
    4
    वॉशिंग मशीन में कपड़े धो लें आप लिंट को हटाने के लिए कपड़े धोने की मशीन में काले कपड़े धोने की भी कोशिश कर सकते हैं। यदि कपड़े गिरने के लिए प्रवण होते हैं, जब आप उन्हें धो लें, उन्हें अंदर डाल दें और उस तरह से धो लें यदि कपड़ों को पहले से ही लिंट से ढंका हुआ है, तो इसे एक ही तरह से हटाने के लिए सही पक्ष से धो लें।
  • विधि 3

    काले कपड़े पर लिंट से बचें
    काले पंट्स से निकालें लिंट इमेज का शीर्षक चरण 8
    1
    अपने कपड़े कम अक्सर धो लें कपड़े धोने से अक्सर अधिक लिंट हो सकते हैं, क्योंकि प्रत्येक धोने से कपड़े के धागे को ढीला और जमा करना होता है। ऐसे कपड़ों को धो लें जो आप जानते हैं कि लिंट के लिए कम प्रवण होता है। कपड़ों को बहुत अधिक धोने से उन्हें अन्य तरीकों से नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए उन्हें कम धोना बेहतर होता है।
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आपके पास एक काले स्वेटर होता है जो आप नीचे एक टैंक टॉप के साथ पहनते हैं। आप इसे धोने से एक बार या दो बार उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • हालांकि, अगर आप देखते हैं कि जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप तंग लेते हैं, तो आपको बुरी गंध को खत्म करने के लिए अधिक बार इसे धोने की आवश्यकता हो सकती है आप अपने कपड़े फांसी भी कर सकते हैं ताकि खराब गंध हवादार हो, ताकि आप इसे धोने के बिना फिर से इस्तेमाल कर सकें।
  • काले पंट्स से निकालें लिंट का शीर्षक चित्र 9
    2
    चलो अपने कपड़े हवादार अक्सर ड्रायर में कपड़े रखकर उन्हें एक प्रकार का वृक्ष के साथ कवर किया जा सकता है। ड्रायर के बजाय काली कपड़े को फांसी और हवा में सूखने का प्रयास करें इससे उन लिंट की मात्रा कम हो जाएगी जो उनमें जमा होती है।
  • काले रंग की पैंट से निकालें लिंट इमेज का शीर्षक चरण 10
    3
    इसे इस्तेमाल करने से पहले अपने ड्रायर से लिंट को साफ करें अगर आप अपने कपड़े सूखने के लिए एक मशीन का उपयोग करते हैं, तो इसे प्रयोग करने से पहले लिंट को साफ करना सुनिश्चित करें। आपको ड्रायर में लिंट फिल्टर की जांच करनी चाहिए और उसे खाली करना चाहिए।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि ड्रायर के इंटीरियर के किसी अन्य हिस्से में कोई लिंट नहीं है। लिंट साफ करने से कपड़ों को उनके साथ कवर मशीन छोड़ने से रोक दिया जाएगा।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com