ekterya.com

चमड़े से गंध कैसे निकालें

चमड़ा एक सामग्री है जो पनीर की त्वचा से बना है। यह जैकेट, फर्नीचर, जूते, बैग, बेल्ट और कई अन्य उत्पादों को बनाने के लिए उपयोग किया जाता है हालांकि यह एक टिकाऊ सामग्री है, प्राकृतिक या सिंथेटिक फाइबर से साफ करना कठिन है चमड़े के फाइबर कसने की प्रक्रिया के "नए चमड़े की गंध" जैसे धुएं, भोजन, पसीना, सुगंध, ढालना या गंध जैसे मजबूत गंध को अवशोषित कर सकते हैं। चमड़े की गंधों को खत्म करने के लिए कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता हो सकती है, और संदेह के मामले में, हमेशा पेशेवरों को ऐसा करने का ध्यान रखना है जिससे सामग्री को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सके।

चरणों

विधि 1

घरेलू उपचार का उपयोग करें
चमड़ा चरण 1 के बाहर गंदगी की गड़बड़
1
गीला चमड़े को तुरंत सूखा लें यदि चमड़े गीले या मोल्ड में ढके हुए हैं, तो आपको नमी को जल्दी से निकालने की आवश्यकता है, क्योंकि यह स्थायी रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकता है और एक गंध पैदा कर सकता है जो निकालना बहुत कठिन होगा। सूखे चमड़े के कई सरल तरीके हैं:
  • इसे अपने घर में जगह पर रखें जहां पर अप्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश प्राप्त होता है। सूरज की किरणों के साथ सीधे संपर्क चमड़े को दरार और पहनने का कारण बन सकता है। एक खिड़की के बगल में एक जगह चुनें जो कि सूर्य की किरणों को फ़िल्टर कर सकती है या स्क्रीन के पीछे भी हो सकती है।
  • कम शक्ति में एक हेयर ड्रायर का उपयोग करें ड्रायर को चमड़े के बहुत करीब से बचाओ, क्योंकि इससे यह दरार हो सकता है नमी को अवशोषित करने और पानी के बड़े स्थानों से बचने के लिए किसी निश्चित दूरी पर चमड़े पर इसे पास करें।
  • चमड़े को साफ करने के लिए एक साफ सूखे कपड़े का प्रयोग करें, खासकर अगर यह जूते की एक जोड़ी, एक जैकेट या एक चमड़े का बैग है। शराब-आधारित उत्पादों या उन लोगों से बचें जो गंध को छिपाते हैं, जैसे इत्र, और सामग्री को अच्छी तरह से साफ करने के लिए साफ सूखे कपड़े का उपयोग करते हैं। इन उत्पादों के रसायनों चमड़े के छिद्रों को घुसना कर सकते हैं और वस्तु को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • लेदर स्टेप 2 से ग़लत गड़बड़ें
    2
    अखबार में चमड़े की वस्तु लपेटें या कागज लपेटकर पेपर। न्यूज़प्रिंट और रैपिंग पेपर की झरझरा गुणवत्ता चमड़े की वस्तु में गंध को अवशोषित करने के लिए उत्कृष्ट सामग्री बनाती है। हमेशा जांचें कि ऑब्जेक्ट पूरी तरह से सूखी है जैसे अखबार के रूप में। न्यूज़प्रिंट के ढीले फाइबर अन्य विकल्प, जैसे कार्यालय पेपर के मुकाबले, नरम और अधिक शोषक बनाते हैं।
  • एक बॉक्स में अखबारों की कई शीटों को पोंछें और इसके अंदर चमड़े की वस्तु को जगह दें। बॉक्स बंद करें और इसे एक से दो दिनों तक बंद कर दें।
  • चमड़े की वस्तु की जांच करें कि क्या अखबार ने गंध को प्रभावी ढंग से निकाला है या नहीं। हो सकता है कि आपको किसी अन्य दिन के अंदर वस्तु छोड़ने की आवश्यकता हो।
  • छवि का शीर्षक Get_Bad_Smells_out_of_Leather_Step_3

    Video: कैसे सस्ते चमड़ा की गंध निकालें: चमड़ा केयर

    3

    Video: कैसे चमड़े की गंध गेट आउट

    सिरका समाधान के साथ चमड़े को साफ करें सिरका में उपस्थित एसिड खराब गंध का सामना करने में मदद करेगा और इस पदार्थ की गंध (जो कि एक गंध भी हो सकती है) भी दूसरों के साथ नष्ट हो जाएगी
  • चमड़े की वस्तु पर किसी भी एसिड-आधारित क्लिनर का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक भाग पर एक परीक्षण करें कि यह सामग्री को फीका नहीं करता है। बराबर भागों सफेद डिस्टिल्ड सिरका और पानी मिलाएं ऑब्जेक्ट का एक छोटा सा क्षेत्र चुनें और लेदर पर समाधान लागू करें यदि सामग्री का कोई मलिनकिरण या टूटना नहीं है, तो इसे सिरका समाधान के साथ साफ करें।
  • सिरका समाधान के साथ चमड़े की सतह को साफ करने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें
  • आप सिरका समाधान के साथ चमड़े को स्प्रे करने के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग भी कर सकते हैं और फिर इसे एक कपड़ा के साथ पोंछ कर सकते हैं।
  • यदि गंध वास्तव में खराब है, तो आप चमड़े की वस्तु को पांच से दस मिनट के लिए सिरका समाधान में भिगो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सिरका में भिगोने के बाद चमड़े को अच्छी तरह से सूख लें, जिससे यह ढालना पैदा न हो।
  • Video: कैसे चमड़े से एक बासी गंध निकालें: चमड़ा केयर

    छवि का शीर्षक Get_Bad_Smells_out_of_Leather_Step_4
    4
    बेकिंग सोडा के समाधान में चमड़े को सील करें। बेकिंग सोडा odors को अवशोषित करने के लिए उत्कृष्ट है और चमड़े पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। आपको बेकिंग सोडा और एक तकिया या ज़ीप्लॉक बैग की आवश्यकता होगी जो चमड़े की वस्तु को फिट करने के लिए पर्याप्त है।
  • पिलकेके या ज़ीप्लॉक बैग में चमड़े की वस्तु रखें और इसकी सतह पर बेकिंग सोडा की एक पतली परत स्प्रे करें। आप गंधों को समाप्त करने के लिए चमड़े की वस्तु के अंदर स्प्रे भी कर सकते हैं
  • पिलकेके के अंत में बांधें या ज़ीप्लॉक बैग को सील करें। ऑब्जेक्ट बेकिंग सोडा में रात भर या 24 घंटों के लिए रहने दें।
  • एक छोटे वैक्यूम क्लीनर या एक साफ कपड़े का उपयोग करते समय बेकिंग सोडा को हटा दें। धीरे से बेकिंग सोडा को हटा दें और चमड़े को खरोंच से बचने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • बेकिंग सोडा के आवेदन प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि खराब गंध गायब हो जाए।



  • छवि का शीर्षक Get_Bad_Smells_out_of_Leather_Step_5
    5
    चमड़े की उम्र समय के साथ गंध को कम करने दें। चमड़े की प्रकृति के कारण, यह गंध को अवशोषित करता है, चाहे सिगरेट के धुएं से कमाना की प्रक्रिया की "नई गंध" हो, धीरे धीरे समय के साथ कम हो जाएगा। गंध को छिपाने वाले इत्र या एजेंटों की गंध को ढंकने की कोशिश करने के बजाय, जो वास्तव में गायब होने का समय बढ़ाएगा, चमड़े की वस्तु का नियमित रूप से उपयोग करें यदि आप बुरी गंध को संभाल सकते हैं, चमड़े की उम्र में मदद करने के लिए प्रतिदिन अपनी जैकेट या चमड़े के जूते पहनें।
  • उम्र बढ़ने की प्रक्रिया चमड़े को भी नरम करेगी, चमड़े के छिलका को प्रभावी ढंग से खोलने और बुरी गंध को छोडने के लिए।
  • विधि 2

    पेशेवर उत्पादों का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक Get_Bad_Smells_out_of_Leather_Step_6
    1
    चमड़े की क्लीनर खरीदें आप अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में या यहां तक ​​कि जूते की दुकान में पेशेवर चमड़े की क्लीनर पा सकते हैं। हमेशा विशेष रूप से चमड़े के लिए डिजाइन किए क्लीनर का उपयोग करें
    • चमड़े पर क्लीनर को लागू करने के लिए आपको एक साफ कपड़े का उपयोग करना होगा। अधिकांश क्लीनर गंध को खत्म करने, रंग को संरक्षित करने, चमड़े को चमकाते हुए और क्रैकिंग से बचाने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Get_Bad_Smells_out_of_Leather_Step_7
    2
    स्थिति चमड़े की वस्तु आपको उन्हें साफ करने के बाद चमड़े की वस्तुओं को हमेशा हालत में रखना चाहिए। चमड़े का कंडीशनिंग, गंध को खत्म करने और चमड़े के रंग और चमक को बनाए रखने में मदद करेगा। कंडीशनिंग चमड़े के लिए कई विकल्प हैं:
  • उच्च गुणवत्ता वाले लिनन तेल: कंडीशनिंग चमड़े के वस्त्र और अन्य सामग्री के लिए यह एक बहुत प्रभावी प्राकृतिक तेल है। खराब गुणवत्ता के सन के तेल का उपयोग करने से बचें, यह प्रभावी नहीं होगा। चमड़े पर सनी के तेल को लगाने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें, ताकि वह सामग्री में अवशोषित हो सके।
  • बिटुमेन: चमड़े की हालत सबसे पुरानी विधि भी सबसे अच्छी में से एक है। जूते, जैकेट और चमड़े के बैग पर एक तरल बिटुमेन का प्रयोग करें। आप बूट और चमड़े के जूते के लिए डिब्बाबंद बिटुमेन का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप प्राकृतिक चमड़े को साफ करने जा रहे हैं, तो कारनाउमा मोम और प्राकृतिक अवयवों में बिटुमेन खरीदें।
  • व्यावसायिक चमड़े कंडीशनर: आप इस उत्पाद को स्थानीय आपूर्ति स्टोर पर खरीद सकते हैं। अधिकांश चमड़े कंडीशनर स्प्रे प्रस्तुति में आते हैं चमड़े की सतह पर कंडीशनर स्प्रे करें और रासायनिक सामग्री के छिद्रों में छू जाएगा। फिर यह गंध को खत्म कर देगा और इसे चमक देने में मदद करेगा
  • चमड़े की वस्तु पर saddles के लिए एक साबुन का उपयोग करने से बचें आपको बहुत कुछ कुल्ला करना होगा और चमड़े को एक लकीर वाली उपस्थिति या चिपचिपा सतह दे सकता है
  • छवि का शीर्षक Get_Bad_Smells_out_of_Leather_Step_8
    3
    एक पेशेवर द्वारा ऑब्जेक्ट को साफ और वातानुकूलित करने की संभावना पर विचार करें। यदि गंध घरेलू उपचार या एक ओवर-द-काउंटर चमड़े के क्लीनर के लिए प्रतिरोधी है, तो यह पेशेवर सफाई और कंडीशनिंग के लिए जूता स्टोर करने पर विचार करने का समय हो सकता है। चमड़े की वस्तु और गंध की गंभीरता के आधार पर, आपको समस्या का समाधान करने के लिए बहुत ज्यादा भुगतान नहीं करना पड़ सकता है।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com