ekterya.com

कैसे कपड़े से दाग हटाने के लिए कि रंगीन कपड़े से धोया गया

जब आप देखते हैं कि डाई को एक वस्त्र से दूसरे स्थानांतरित कर दिया गया है, तो आप आतंक कर सकते हैं। हालांकि, आप कुछ सरल चरणों के साथ डाई को निकाल सकते हैं। ड्रायर में परिधान डाल से बचें क्योंकि यह दाग को स्थायी बना देगा। डाई को हटाने के लिए सर्वोत्तम विधि चुनने से पहले आपको परिधान के सभी लेबल भी पढ़ना चाहिए।

चरणों

विधि 1

डाई दाग सुरक्षित रूप से निकालें
क्लॉथ कपड़े धोने में पायदान 1
1
ड्रायर में परिधान को न रखें। यह महत्वपूर्ण है कि आप परिधान को ड्रायर पर दाग न डालें क्योंकि ऐसा करने से कपड़े पर तले हुए दाग ठीक हो जाएंगे। रंग स्थान स्थायी होगा, इसलिए यह परिधान पूरी तरह से बर्बाद कर देगा।
  • क्लोन के कपड़े धोने के चरण 2 में रंग निकालें
    2
    कपड़ा अलग करें जब आपको पता चलता है कि किसी वस्त्र का रंग सफेद वस्त्र में स्थानांतरित कर दिया गया है, तो सफेद कपड़ों से रंग का वस्त्र अलग कर दिया गया है। इस तरह, आप डाई को अन्य कपड़ों में स्थानांतरित होने से रोकेंगे।
  • चित्र रंग से हटाने के लिए कपड़े धोने के लिए कदम चरण 3

    Video: अब सफ़ेद कपड़ों का पीलापन दाग धब्बे पसीने की बदबू सब हटाए चुटकियों में देखिये ये जबरदस्त ट्रिक

    3
    कपड़े के लेबल पढ़ें कपड़ों को दागने वाले रंग को हटाने की कोशिश करने से पहले, आपको लेबल को सावधानी से पढ़ना होगा लेबल आपको बताएंगे कि ब्लीच जैसे कुछ उत्पादों का उपयोग करना सुरक्षित है, और किस तापमान पर आपको कपड़े धोना चाहिए
  • विधि 2

    लिनन से रंग निकालें
    चित्र को हटा दें
    1
    ब्लीच या सिरका में लिनेन भरी एक बाथटब में या एक बड़े सिंक में सफेद कपड़े रखें। एक कप (235 मिलीलीटर) सफेद सिरका का जोड़ें यदि लेबल इंगित करता है कि आप ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं, तो आप क्लोरीन के बिना ¼ कप (60 मिलीलीटर) ब्लीच के लिए सिरका को स्थानापन्न कर सकते हैं। ठंडा पानी के एक गैलन (4 लीटर) जोड़ें और आइटम को 30 मिनट के लिए भिगो दें।
  • रंग चित्रित करने के लिए कपड़े धोने के लिए कदम चरण 5
    2

    Video: 5 तरीके कपड़ो से दाग धब्बे कैसे हाटाये , How to remove stains from clothes

    कुल्ला और धो लो सनी के 30 मिनट के लिए भिगोने के बाद, इसे ठंडे पानी से कुल्ला। फिर, इसे वॉशिंग मशीन में डाल दें। डिटर्जेंट जोड़ें और इसे ठंडे पानी से धो लें। इसे हवा में सुखा दें
  • चित्र रंगीन कपड़े धोने में धो लें
    3
    एक रंग हटानेवाला की कोशिश करो अगर रंगीन सिरका या ब्लीच के साथ लिनन को धोने के बाद गायब नहीं हो जाता है, तो आप रंग हटानेवाला या रेशम रंग हटानेवाला या कार्बोना रंग रिमूवर की कोशिश कर सकते हैं। पैकेज में दर्शाए अनुसार पानी के साथ उत्पाद को मिलाएं और फिर सोखें, कपड़े धोने और कपड़े धो लें।
  • आप केवल पूरी तरह से सफेद कपड़े पर रंग हटानेवाला का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह कपड़े से सभी रंगों को निकाल देगा।
  • विधि 3

    रंगीन कपड़े से रंग निकालें
    क्लोन के कपड़े धोने के लिए चरण 7
    1



    डिटर्जेंट के साथ इसे फिर से धोने की कोशिश करें यदि रंगारंग ने एक और रंग का कपड़ा दाग लिया है, तो आप आसानी से इसे हटा सकते हैं यदि आप डिटर्जेंट के साथ फिर से कपड़े धो लेते हैं। कपड़े धोने की मशीन में सना हुआ वस्तुओं को रखो। डिटर्जेंट जोड़ें और उन्हें लेबल पर दिए निर्देशों के अनुसार धो लें।
  • चित्र शीर्षक से कपड़े धोने में कपड़े धोने चरण 8
    2
    अपने कपड़ों को रंगीन कपड़ों के लिए उपयुक्त थोड़ा ब्लीच में भिगोएँ। यदि कपड़े फिर से धोने के बाद, हस्तांतरित डाई गायब नहीं होता है, तो आप उन्हें रंगीन कपड़े के लिए उपयुक्त ब्लीच के साथ सोख सकते हैं। रंग की ताकत निर्धारित करने के लिए कपड़ा के असतत क्षेत्र पर पहले परीक्षण करें। फिर, पैकेजिंग निर्देशों के अनुसार पानी में थोड़ा ब्लीच जोड़ें। कम से कम 8 घंटे के लिए सोखने के लिए कपड़ों को छोड़ दें, उन्हें कुल्ला, उन्हें धो लें और उन्हें हवा में सूखें।
  • चित्र रंगीन कपड़े धोने में धो लें
    3
    एक रंग रिसीवर आज़माएं एक रंग रिसीवर कपड़े का एक टुकड़ा है जो विशेष रूप से डाई को धोने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो वाशिंग मशीन में कपड़े से आता है। वॉशर में रंग रिसीवर रखें और फिर कपड़े को कपड़े के रूप में दिखाए अनुसार धो लें।
  • आप अपने स्थानीय सुपरमार्केट या इंटरनेट पर इन रंग रिसीवर खरीद सकते हैं।
  • विधि 4

    रंग दाग से बचें
    चित्र शीर्षक में कपड़े धोने में कपड़े धोने चरण 10
    1
    कपड़े के लेबल पढ़ें अन्य डाई के साथ धुंधला होने से वस्त्रों को रोकने के सबसे आसान तरीकों में से एक लेबल को पढ़ना है। कई वस्तुओं, जैसे कि अंधेरे डेनिम, में लेबल शामिल हैं, जो इंगित करते हैं कि रंगीन फीका हो सकता है। इसके अलावा, संकेत मिलता है कि आपको कपड़ों को अलग से धोना चाहिए।
  • क्लॉथ में कपड़े धोने से पहले छापें चित्र 11
    2
    कपड़ों को सॉर्ट करें आप दागों से बचने से बच सकते हैं यदि आप कपड़े ठीक तरह से धो लें और धो लें। उदाहरण के लिए, आपको अलग कपड़े, काले या काले कपड़े और अलग-अलग बवासीर में चमकीले रंग के कपड़े को अलग करना चाहिए। फिर, आपको प्रत्येक ढेर को अलग से धोना चाहिए ताकि उनके बीच का रंग स्थानांतरित न हो जाए।
  • रंग चित्रित करें चित्र रंग में ढालें
    3
    समस्याग्रस्त कपड़े अलग से धो लें कुछ ऐसे वस्त्र हैं जो समस्याग्रस्त हो सकते हैं और रंगीन स्पॉट्स पैदा कर सकते हैं। आपको उन्हें अलग से धोना चाहिए और कपड़ों के लेबल पर निर्देशों के अनुसार उदाहरण के लिए, यह एक अच्छा विचार है कि एक नई जोड़ी डार्क जींस या लाल कपास शर्ट को अलग से धोएं।
  • चित्र शीर्षक से कपड़े धोने में कपड़े धो लें चरण 13
    4
    गीला कपड़े एक साथ मत छोड़ो। यदि आप कपड़े धोने की मशीन से बाहर गीले कपड़े लेना भूल जाते हैं, तो यह संभव है कि डाई को एक कपड़ा से दूसरे में स्थानांतरित किया जाता है। इस से बचने के लिए, चक्र समाप्त होने पर हमेशा कपड़े धोने की मशीन से कपड़े निकालें। कपड़े धोने की टोकरी में कपड़े धोने से बाहर मत छोड़ो, जबकि गीला है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • ब्लीच
    • रंग हटानेवाला
    • सफेद सिरका
    • कपड़े धोने का डिटर्जेंट
    • वाशिंग मशीन
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com