ekterya.com

कपड़े सॉफ़्नर से दाग कैसे निकालें

फ़ैब्रिक सॉफ्टनर कपड़े को नरम और ताजा महसूस करता है, हालांकि यह चिकनाई स्मीयर छोड़ सकता है। सौभाग्य से, अधिकांश मामलों में स्पॉट आसानी से साबुन और पानी से साफ किया जा सकता है, इसलिए वे लगभग कभी भी स्थायी नहीं होते हैं अगली बार जब आप अपने कपड़ों को धो लेंगे, तो दाग छोड़ने से फ़ैब्रिक सॉफ़्नर को रोकने के लिए कुछ अतिरिक्त उपाय लेंगे।

चरणों

भाग 1

प्रकाश स्पॉट को समाप्त करता है
कपड़ा कपड़ा सॉफ़्नर स्टेन्स चरण 1 को हटाएं
1
गर्म या गर्म पानी के साथ दाग गीला। परिधान के लेबल की जांच करें और पानी का उपयोग उच्चतम संभव तापमान पर करें जो नुकसान का कारण नहीं है। यदि आप केवल ठंडे पानी वाले किसी विशेष परिधान को धोने वाले हैं, तो ऐसा करें कि यह ख़राब न हो।
  • इमेज का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़्नर स्टेन्स निकालें चरण 2
    2
    साबुन का एक सरल पट्टी लें एक साबुन चुनें, जिसमें रंग, इत्र, लोशन या अन्य योजक नहीं होते हैं। यह सुविधाजनक है कि आप एक साधारण साबुन की तलाश करें यदि आप इसे नहीं ढूंढ सकते हैं, तो निम्न प्रयास करें:
  • डिश साबुन के कुछ बूंदों
  • शैम्पू के कुछ बूंदों
  • स्नान जेल के कुछ बूंदों
  • इमेज शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़्नर निकालें चरण 3
    3
    साबुन के साथ दाग को दबाएं दाग के खिलाफ साबुन को मजबूती से दबाएं और एक तरफ से दूसरे पक्ष को रगड़ें ताकि यह कपड़े के तंतुओं में प्रवेश कर सके। यदि आप डिश साबुन, शैंपू या शरीर धोने का उपयोग करने जा रहे हैं, तो दाग पर उत्पाद को रगड़ने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़्नर स्टेन्स 4 निकालें
    4

    Video: कैसे पेंट दाग निकालें

    कपड़े धोने की मशीन में कपड़ा रखो। परिधान के लिए उपयुक्त वॉश चक्र का उपयोग करें और फ़ैब्रिक सॉफ़्नर को न जोड़ें।
  • इमेज का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ्टर स्टेंस चरण 5 निकालें
    5
    सामान्य रूप में परिधान सूखी जब सूखने का चक्र समाप्त हो जाता है, तो दाग पूरी तरह से गायब होना चाहिए। यदि आप अभी भी फ़ैब्रिक सॉफ़्नर के दाग देखते हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • भाग 2

    मुश्किल दाग समाप्त होता है
    छवि का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़्नर स्टेन्स चरण 6
    1
    गर्म या गर्म पानी के साथ दाग गीला। परिधान के लेबल की जांच करें और पानी का उपयोग उच्चतम संभव तापमान पर करें जो नुकसान का कारण नहीं है। यदि आप केवल ठंडे पानी वाले किसी विशेष परिधान को धोने वाले हैं, तो ऐसा करें कि यह ख़राब न हो।
  • कपड़ा कपड़ा सॉफ़्नर स्टेन्स चरण 7 को हटा दें

    Video: लोहे की कढ़ाई और तवे की आसान सफ़ाई । Lohe ki Kadhai aur tawa Kaise saaf Karen

    2
    तरल डिटर्जेंट को दाग़ में रगड़ें। केंद्रित तरल डिटर्जेंट एक शक्तिशाली उत्पाद है, इसलिए आपको समस्याओं के बिना दाग का ख्याल रखना चाहिए। इस उत्पाद का उपयोग केवल फ़ैब्रिक सॉफ़्नर दागों पर करें जो कि विशेष रूप से बड़ी या निकालना मुश्किल है।
  • इमेज का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ्टेन स्टेंस चरण 8
    3

    Video: कपड़ों से बदबू और धब्बे मिटाने के 10 प्राकृतिक तरीके




    परिधान भिगोना छोड़ दो। कपड़ों को कुछ मिनट के लिए भिगो दें ताकि डिटर्जेंट दाग में प्रवेश कर सके और पूर्व-उपचार के रूप में कार्य करता हो।
  • इमेज का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ्टेन स्टेन्स निकालें चरण 9
    4
    उच्चतम संभव तापमान पर पानी के साथ परिधान धो लें जो कि सुरक्षित है। यदि संभव हो तो, गर्म पानी का उपयोग करें, यद्यपि परिधान लेबल कहता है: "केवल ठंडा पानी", आपको नुकसान से बचने के लिए निर्देशों का पालन करना होगा। कपड़े धोने की मशीन में उसी प्रकार का डिटर्जेंट जोड़ें जिसे आप दाग के पूर्व उपचार के लिए उपयोग करते हैं।
  • छवि का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़्नर स्टेन्स चरण 10
    5
    सामान्य रूप में परिधान सूखी जब सूखने का चक्र समाप्त हो जाता है, तो दाग पूरी तरह से गायब होना चाहिए। यदि आप अभी भी फ़ैब्रिक सॉफ़्नर के दाग देखते हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • भाग 3

    कपड़े सॉफ़्नर के दाग से बचें
    छवि का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़नेर स्टेन्स 11
    1
    फ़ैब्रिक सॉफ्टनर कंटेनर के निर्देशों का पालन करें। कई मामलों में स्पॉट दिखाई देते हैं क्योंकि लोग प्राप्तकर्ता के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत अधिक कपड़े सॉफ्टनर का उपयोग करते हैं, तो बर्बाद दाग छोड़ सकता है।
  • इमेज का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़्नर स्टेन्स निकालें 12
    2
    कपड़े सॉफ़्नर को कम करने पर विचार करें एक केंद्रित कपड़े सॉफ़्नर एक पतला एक की तुलना में दाग छोड़ने की संभावना है। सॉफ्टनर को पतला करने के लिए, इसे वॉशिंग मशीन के औषधि में डालें और फिर उसी मात्रा में पानी डालें (माप के लिए आप कंटेनर के ढक्कन का उपयोग कर सकते हैं) सॉफ्टनर पतला कपड़े पर अवशेष नहीं छोड़ेगा।
  • इमेज का शीर्षक कपड़ा फैब्रिक सॉफ़नर स्टेन्स 13
    3
    कपड़े पर सीधे सॉफ्टनर डालना न करें। यदि वॉशर में कोई औषधि नहीं है, तो कपड़े सॉफ़्नर जोड़ने से पहले पानी भरने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आप सूखे कपड़ों पर सॉफ्टनर डालते हैं, तो यह दाग छोड़ने की अधिक संभावना होगी।
  • कपड़ा कपड़ा सॉफ़्नर स्टेन्स चरण 14 निकालें शीर्षक
    4
    एक प्राकृतिक कपड़े सॉफ़्नर के रूप में सफेद सिरका का उपयोग करें सफेद सिरका सॉफ्टनर के रूप में काम करता है, लेकिन दाग नहीं छोड़ता है। जब आप अपने कपड़े साफ करने के लिए जाते हैं तो वॉशर सॉफ्टनर मशीन में सफेद सिरका का एक कप डालना वाशिंग मशीन अपने सभी चक्रों के साथ समाप्त होने पर गंध गायब हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आप साधारण साबुन बार के साथ तरल डिश साबुन को बदल सकते हैं।
    • जबकि वाशिंग मशीन पानी से भर जाता है, फ़ैब्रिक सॉफ़्नर डालना और कपड़े पर सीधे न करें। कपड़ों को जोड़ने से पहले वॉशर पानी और कपड़े सॉफ़्नर को हल करें।
    • कुछ लोग स्पंज पर शराब का इस्तेमाल करते हैं और सॉफ्टनर दाग साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। यद्यपि यह विधि कुछ कपड़ों पर काम कर सकती है, इससे अन्य लोगों को नुकसान हो सकता है सॉफ़्नर दाग को साफ करने के लिए इस प्रक्रिया का पालन करने से पहले, हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कपड़ों के लेबलों को जांचना सुनिश्चित करें कि क्या शराब उन्हें नुकसान पहुंचा रही है।

    चेतावनी

    • कपड़ों पर कपड़ा सॉफ़्नर का उपयोग न करें जो उस उत्पाद के लिए उपयुक्त नहीं हैं। कपड़े धोने के निर्देशों के लिए परिधान लेबल की जांच करें और जांच करें कि कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग करने के लिए सुरक्षित है या नहीं। सामान्य तौर पर, आपको खेलों में सॉफ्टनर का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे उसके कार्य प्रभावित हो सकते हैं
    • वॉशिंग मशीन में बहुत अधिक कपड़े न जोड़ें यदि आप कपड़े धोने की मशीन में बहुत अधिक कपड़े जोड़ते हैं, तो सॉफ्टनर दाग को दिखाई देने की अधिक संभावना होगी।
    • यह संभव है कि कुछ तरल डिटर्जेंट दाग छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि आप एक डिटर्जेंट चुनते हैं जो विशेष रूप से फैब्रिक सॉफ्टनर से दाग हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    • सॉफ़्नर दाग अधिक कपड़े पर प्रकट होने की संभावना है अगर आप उच्च तापमान के लिए वॉशर या ड्रायर सेट करते हैं।
    • गीले कपड़े पर सीधे कपड़े सॉफ़्नर डालना न करें। इससे सॉफ्टनर को कपड़ों में घुसना और अवांछित दाग पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com