ekterya.com

सिंथेटिक चमड़े से पेंट कैसे निकालें

यदि आप कृत्रिम चमड़े पर गलती से पेंट करते हैं, तो आप इसे कई तरह से हटा सकते हैं। यदि दाग अभी भी ताज़ा है, तो किसी भी अवशेष को हटाने के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करें और फिर एक तरल डिशवाशिंग समाधान और पानी के साथ दाग को साफ करें। सिंथेटिक चमड़े से सूखा दाग को हटाने के लिए आप इसे पानी और एक डिशवॉशर से साफ करने से पहले रंग को छानकर या ब्रश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

ताजा रंग निकालें
स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर चरण 1 नामक छवि
1
रंग को सूखे के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करें। जैसे ही आप सिंथेटिक चमड़े पर ताजा रंग की एक धब्बा देखते हैं, एक कागज तौलिया ले लो और इसका उपयोग जितना संभव हो उतना ताजा रंग को अवशोषित करने के लिए करें। मूल स्थान के किनारों से परे रंग फैलाने से बचने की कोशिश करें।
  • शेष सभी पेंट को अवशोषित करने के लिए आपको कई पेपर टॉवेल का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • स्क्रबिंग के बदले सूखा सुनिश्चित करें दाग को साफ़ करने से इसे और अधिक तेज़ी से सिंथेटिक चमड़े में घुसना होगा।
  • स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर स्टेप 2 नामक छवि

    Video: सबसे तेज़ !!! अशुद्ध चमड़े का पट्टा से पन्नी पेंट निकालें !!!!!! अशुद्ध चमड़े का पट्टा से पेंट निकालें

    2
    डेल वॉशर के 30 मिलीलीटर (1 ऑउंस) के साथ 950 मिलीलीटर (1/4 गैलन) पानी मिलाएं। एक बाल्टी या बड़े कटोरे में, गर्म पानी के 950 मिलीलीटर (1/4 गैलन) का मिश्रण 30 मिलीलीटर (1 ऑउंस) हल्के डिशवैशिंग तरल के साथ मिलाएं। एक साबुन सफाई समाधान प्राप्त करने के लिए दो सामग्रियों को मिलाएं।
  • स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    स्पंज के साथ बाकी पेंट को मिटा दें गर्म पानी में एक स्पंज डुबकी और हल्के डिशवाशिंग मिश्रण। अधिक पानी निचोड़ें और फिर स्पंज का उपयोग किसी भी शेष रंग के अवशेषों को साफ करने के लिए करें। सफाई समाधान में स्पंज को कुल्ला करें, जब उसके पक्ष में से एक रंग से संतृप्त हो जाए सफाई सत्र के दौरान आपको इसे कम से कम एक बार कुल्ला करना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि स्पंज केवल समाधान के साथ गीला है और यह भरी है।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा स्वाभाविक चरण 10
    4
    एक मुलायम कपड़े के साथ सिंथेटिक चमड़े को सूखे। एक बार जब आप शेष पेंट अवशेषों को सफलतापूर्वक हटा दिए हैं, तो क्षेत्र पूरी तरह से सूखा। ऐसा करने के लिए आप एक मुलायम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कपास या माइक्रोफाइबर क्लॉथ। आप अवशिष्ट नमी को हटाने के लिए एक कागज तौलिया भी उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    सूखी पेंट निकालें
    स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: कैसे विनाइल असबाब से सूखे रंग निकालने के लिए




    शुष्क रंग को परिमार्जन करने के लिए चाकू की नोक का उपयोग करें। चूंकि पेंट पहले से ही कृत्रिम चमड़े पर सूखा है, इसलिए आपको इसे हटाने के लिए एक तेज नाखून या चाकू का उपयोग करना होगा। धीरे से चाकू या नाखून की नोक के साथ रंग की सतह परिमार्जन। सिंथेटिक चमड़े को खरोंच या छिड़कने के लिए सावधान रहें
  • स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    टूथब्रश के साथ सूखी पेंट निकालें यदि आप एक चाकू या नेल की नोक के साथ आसानी से सूखे रंग को नहीं निकाल सकते, तो टूथब्रश की कोशिश करें। कोमल परिपत्र आंदोलनों बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें, ताकि सूखे पेंट सिंथेटिक चमड़े को छीलने लगे।
  • अधिक दबाव लागू न करें या आप सिंथेटिक चमड़े की सतह को परिमार्जन कर सकते हैं।
  • छवि चमड़ा चरण 1 का शीर्षक
    3
    गर्म, साबुन पानी के साथ क्षेत्र को साफ करें। 30 मिलीलीटर (1 ऑउंस) के साथ गर्म पानी का 950 मिलीलीटर (1/4 गैलन) डिशवॉशर मिलाएं। सफाई समाधान में एक स्पंज या मुलायम कपड़े डुबकी और गर्म साबुन पानी के साथ प्रभावित क्षेत्र को साफ करें। इससे सूखी पेंट के किसी भी छिड़काव को दूर करने में मदद मिलनी चाहिए।
  • जिद्दी दाग ​​के लिए, सफाई समाधान में टूथब्रश को डुबोकर और दाग साफ़ करें।
  • स्वच्छ पेंट ऑफ लेदर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक नरम कपड़े के साथ क्षेत्र सूखी एक बार जब आप सिंथेटिक चमड़े से सूखे पेंट निकाल देते हैं, तो प्रभावित क्षेत्र को सूक्ष्म फाइबर या कपास से बने कपड़े के साथ सूखा। सिंथेटिक चमड़े को सूखे करने के लिए आप एक कागज तौलिया भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • स्वच्छ चमड़ा पैंट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    सिंथेटिक चमड़े के लिए तैयार किए गए क्लीनशर्स का उपयोग करने पर विचार करें यदि आपके पास सिंथेटिक चमड़े पर मुश्किल दाग होता है जो गर्म साबुन पानी या स्क्रबिंग का जवाब नहीं देता है, तो आपको एक विशेष क्लीनर का इस्तेमाल करना पड़ सकता है कृत्रिम चमड़े के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए शुद्धिकारकों के लिए देखो और निर्माता के निर्देशों के अनुसार इसका उपयोग करें। आप इन क्लीनर को ताज़ा या शुष्क रंग में उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: हाउसकीपिंग टिप्स: कैसे चमड़े से पेंट निकालें

    चेतावनी

    • सिंथेटिक चमड़े में मजबूत सफाई का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे सामग्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com