ekterya.com

कैसे कॉफी मशीन के कॉफी आधार रीसायकल

पीने का कॉफी दुनिया भर के कई लोगों के लिए हर रोज़ की गतिविधि है। एक इलेक्ट्रिक कॉफी मेकर, एक फ्रांसीसी प्रेस एक Chemex कॉफी या कॉफी गुजर के अन्य विधि का उपयोग कर या नहीं, अगर आप सोच हो सकता है कि कैसे आप सब कुछ है कि कचरा में कॉफी आधार का इस्तेमाल किया फेंकने से बच सकते हैं। उत्तर सदस्यता में है। कॉफी आधार एक कार्बनिक हर्बल बात है, तो मिट्टी पर्यावरण की समृद्धि में सुधार उत्पन्न करने के लिए एक नियंत्रित में विघटित किया जा सकता है। साथ ही, कॉफी के मैदानों का उपयोग करते समय, आप लाभदायक विषय से छुटकारा पाने से बचते हैं। नीचे दी गई मार्गदर्शिका में कॉफी निर्माताओं के उपयोग किए गए कॉफी ग्राउंड को रीसाइक्लिंग के तीन तरीके शामिल हैं।

चरणों

विधि 1

उर्वरक को कॉफी आधार जोड़ें
आपकी कॉफी निर्माता से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कॉफी के आधार को लीजिए जो आपने पहले से ही इस्तेमाल किया है और कॉफी फिल्टर है। यदि आपके पास पहले से ही कंपोस्ट ढेर है, तो कीड़े का एक संयोजक, एक नगरपालिका उर्वरक सेवा, उपयोग की जाने वाली कॉफी मैदानों को आसान है।
  • इस्तेमाल किया कॉफी मैदानों के साथ ही पेपर फिल्टर इकट्ठा करके शुरू करें यदि आप एक का इस्तेमाल करते हैं पेपर फिल्टर उर्वरक के लिए कचरे के रूप में भी काम करता है।
  • कॉफी के मैदानों को स्टोर करने तक आपको उर्वरक के कंटेनर की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप उसे खाद ढेर तक नहीं ले जाते। यह हर बार जब आप कॉफ़ी पास करते हैं, तो यह आपको खाद ढेर पर जाने से रोक देगा।
  • आपका कॉफी निर्माता चरण 2 से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि
    2
    उर्वरक ढेर में कॉफी ग्राउंड रखें। कॉफी ग्राउंड और फिल्टर पूरी तरह से कार्बनिक हैं और खाद ढेर में सीधे रखा जा सकता है या कीड़े के कंटेनर में दफन किया जा सकता है।
  • आपकी कॉफी निर्माता से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3

    Video: कॉफी कचरे से कॉफी के कप बनाना | DW अंग्रेजी

    उर्वरक ढेर में कार्बन अमीर पदार्थ का स्तर समायोजित करता है। कॉफी का मैदान नाइट्रोजन में समृद्ध है, जो इसे "हरी" खाद सामग्री बनाता है। हरित मामलों को कार्बन में समृद्ध "भूरे रंग की" सामग्री के साथ संतुलन होना चाहिए। आप खाद ढेर करने के लिए कॉफी आधार का एक बहुत जोड़ दें, तो पोषक तत्वों के स्तर को समायोजित करने के लिए और अधिक कागज, सूखे पत्ते और अन्य कार्बन युक्त सामग्री जोड़ना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2

    पौधों को सीधे कॉफी ग्राउंड जोड़ें
    आपकी कॉफी निर्माता से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अपने पौधों को उर्वरक बनाने के लिए रीसायकल कॉफी ग्राउंड। क्योंकि कॉफी आधार दानेदार है और एक अपेक्षाकृत तटस्थ पीएच है, तो आप इसे रीसायकल (और फिल्टर त्यागने) उर्वरक के रूप में इस्तेमाल के लिए एक छोटे से कंटेनर में कर सकते हैं।



  • अपने गार्डन में उपयोग कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    2
    अपने पौधों के लिए कॉफी का उपयोग करें। जब आप कॉफी आधार का उपयोग करने के लिए तैयार हैं, तो बस पौधों की मिट्टी पर इसे फैलकर या अपनी उंगलियों के साथ फर्श पर रखें। इस्तेमाल की गई कॉफी जमीन सीधे मिट्टी में न केवल पौधों को नाइट्रोजन प्रदान करती है, बल्कि मिट्टी के पानी की अवधारण क्षमता में सुधार भी करता है।
  • विधि 3

    बाहरी मंजिल पर कॉफी मैदान फैलाएं
    आपकी कॉफी निर्माता से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1

    Video: आप कभी कॉफी मैदान दूर फेंक देते हैं यह देखने के बाद

    खुली हवा में जमीन पर वितरण के लिए बोर्ड कॉफी ग्राउंड। यदि आपके पास कंपोस्ट ढेर नहीं है और आपके पौधों के लिए अतिरिक्त उर्वरक की आवश्यकता नहीं है, तो कॉफी ग्राउंड को रीसायकल करने का एक तिहाई विकल्प है। एक छोटी कंटेनर में अपनी कॉफी मशीन से कॉफी डालकर शुरू करें, जैसा कि आप ऊपर दिए गए दो दो तरीकों के लिए करेंगे
  • आपकी कॉफी निर्माता से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    जमीन पर सड़क पर कॉफी का मैदान डालो। के रूप में जमीन पर एक काम कर कॉफी आधार ही जल्दी और पौधों के रूप में पोषक तत्वों को तुरंत उपलब्ध उपभोग करते हैं, आप कॉफी आधार सीधे जमीन पर सड़क पर डालना कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास बाहरी जमीन है तो अकेले रीसाइक्लिंग कॉफी मैदान की यह विधि उपयुक्त है। आपको उस जमीन पर डाल देना चाहिए जो आपकी नहीं है।
  • जब आप ऐसा करते हैं, तो पौधों को दफनाने के लिए कॉफी फेंकने से बचें। इसके विपरीत, पेड़ों के ठिकानों के चारों ओर घूमने पर विचार करें, वे स्वयं को निचोड़ते हैं और जीवन की योग्यता कम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सीधे पौधों का उपयोग करने के बिना कॉफी डालना कभी नहीं। कॉफी पारित होने से पहले, यह इतना अम्लीय और नाइट्रोजन में समृद्ध है कि यह पौधों को जला सकता है। हालांकि, उर्वरक बवासीर में अप्रयुक्त कॉफी ग्रामों को जोड़ा जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कॉफी आधार जैव ईंधन डबल दबाकर

    • कॉफी मेकर
    • कॉफी ग्राउंड
    • कॉफी फिल्टर
    • छोटे कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com