ekterya.com

एक मंजिल के शोर को कैसे कम करें

मंजिल creaks और शोर अक्सर नक्शेकदम की तरह लगता है के विस्तार के अलावा उत्पादन,। यह ज्यादातर पुराने भवनों, खराब इमारतों या दृढ़ लकड़ी फर्श में होता है। आपके भवन की समस्याओं के अनुसार, किसी मंजिल के शोर को मज़बूत करने के कई तरीके हैं। आप मंजिल तक गद्दी जोड़ने के नक्शेकदम पर और तंत्र की आवाज कम करने के लिए, विशिष्ट क्षेत्रों की मरम्मत क्योंकि मुस्कराते हुए और ढीली शिकंजा के शोर को कम करने या शोर को कम करने एक यौगिक उदासीनता और प्रतिरोधी आधार परत subfloor को जोड़ने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

पैडिंग जोड़ें
इमेज का शीर्षक कम करें तल आवाज़ चरण 1

Video: Japanese Apartment Tour in Osaka, Japan

1
शोर को अवशोषित करने के लिए उपकरणों के तहत एक रबर की चटाई रखें। रबड़ मैट अवशोषित और इस तरह के टीवी, स्टीरियो सिस्टम, वाशिंग मशीन, ड्रायर और डिशवाशर के रूप में घरेलू उपकरणों के शोर को कम। जब एक डिवाइस नीचे सीधे रखा, इस तरह के मैट कंपन गीला और शोर और प्रभाव को कम।
  • आप 5 और 9.5 मिमी (एक इंच के 1/5 और 3/8) के बीच मोटाई के साथ इंटरनेट पर क्वाल्टेड फ़र्श (जैसे हाथी बार्क चटाई) पा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें तल आवाज़ चरण 2
    2
    शोर को कम करने के लिए एक इंटरलेज फर्श स्थापित करें आप आसानी से अपने घर या गैरेज की मौजूदा मंजिल पर शोर को अवशोषित कि interlaced फर्श जगह कर सकते हैं फर्श को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त खरीदें और गद्देदार टाइलें रखें, पक्षों को जोड़कर उन्हें जोड़कर।
  • आप उन्हें आसानी से कट कर सकते हैं ताकि वे आपके कमरे के किनारों पर फिट हों। वे साफ करने में आसान होते हैं और एक रोगाणुरोधी सामग्री से बने होते हैं।
  • रिड्यूस फ्लोअर नॉइस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक कालीन स्थापित करें नीचे एक मोटी पैडिंग के साथ फ़र्श पर एक पैडिंग और कालीन को जोड़ना काफी महत्वपूर्ण होगा जैसे फ़ॉस्टेप्स। कालीन के नीचे स्थित गद्दी मोटाई, अधिक शोर कम हो जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो आप अपने मौजूदा हार्ड फ्लोर पर पेडिंग और कालीन स्थापित कर सकते हैं।
  • विधि 2

    शोर कम करें
    छोटू फर्श शोर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना वर्तमान मंजिल निकालें उप फ्लावर तक पहुंचने के लिए वर्तमान मंजिल को निकालना आवश्यक है। निकालें गलीचा, दृढ़ लकड़ी फर्श, लिनोलियम या खपरैल का छत. आप इसे केवल मंजिल के उस हिस्से पर कर सकते हैं जो शोर का कारण बनता है या पूरी मंजिल को पूरी उपप्रवाह तक पहुंचने के लिए निकालता है।
  • रिड्यूस फ्लोअर नॉइस स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    2
    मंजिल के शोर क्षेत्रों को चिह्नित करें इस प्रक्रिया के दौरान शोर क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित, चिह्नित और फ़ोकस करें। यदि आप एक दृढ़ लकड़ी फर्श के साथ काम कर रहे हैं और आप लंबे समय तक इमारत में हैं, तो आपको बहुत शोर या कमजोर क्षेत्रों की संभावना है।
  • छोटू फर्श शोर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    फर्श joists पता लगाएँ उन्हें बीम डिटेक्टर के साथ सबफ्लोर के नीचे खोजें आम तौर पर, फर्श बीम और सबफ्लोर के बीच के अंतराल के कारण पीसते हैं।
  • छोटू फर्श शोर चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    Joists में फर्श शिकंजा डालता है एक ड्रिल की मदद से, प्रत्येक शोर बीम में एक कोण पर 10 सेमी (3.5 से 4 इंच) को फर्श 9 के लिए एक या दो शिकंजा पूरी करता है। यह समर्थन बीम को मजबूत करेगा और शोर को समाप्त करेगा। सबफ्लोर तक पहुंचने के दौरान आसपास के बीमों पर भी ऐसा ही करें इस तरह, आप उप-फ्लावर को पेंच करेंगे और इसे कम शोर कर देगा।



  • छोटू फर्श शोर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    मंजिल बदलें स्थापित करें गलीचा, दृढ़ लकड़ी फर्श, लिनोलियम या खपरैल का छत. उसके बाद, कमजोर क्षेत्रों की जांच करें ताकि आप शोर की समस्या का समाधान कर सकें। यदि नहीं, तो एक दुकान, एक हार्डवेयर स्टोर या इंटरनेट पर लकड़ी के फर्श के शोर को कम करने के लिए एक किट खरीदें
  • विधि 3

    एक कुशनिंग कंपाउंड और एक बेस कोट का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक कम करें तल शोर चरण 9
    1
    वर्तमान मंजिल निकालें आपको उप फ्लावर तक पहुंचने के लिए वर्तमान मंजिल को निकाल देना होगा। निकालें गलीचा, दृढ़ लकड़ी फर्श, लिनोलियम या खपरैल का छत.
    • मंजिल को हटाने से पहले, जांच करें कि क्या आप नीचे दिए गए सबफ़्लूर तक पहुंच सकते हैं। यह संभव होगा यदि आपके घर में मेज़ैनीन हो।
  • छोटू फर्श शोर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    उप-फर्श पर एक कुशनिंग परिसर लागू करें शोर-प्रूफ परिसर चुनें (जैसे कि ग्रीन ग्लू) और इसे उप-फर्श पर लागू करें एक मकड़ी बंदूक की मदद से उपफ़्लूर के साथ समान रूप से इसे वितरित करें। आपको 1.2 x 2.4 मीटर (4 x 8 फीट) के प्रत्येक क्षेत्र के लिए दो उत्पाद ट्यूबों का उपयोग करना चाहिए।
  • छोटू फर्श शोर स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    गद्दी परिसर के ऊपर एक कठोर परत रखें। कुछ उत्पाद, जैसे कि ग्रीन ग्लू, को दो कठोर सतहों के बीच जाना चाहिए। यह देखने के लिए कि क्या यह मामला है, लेबल और उत्पाद निर्देश पढ़ें। यदि हां, तो उत्पाद के ऊपर एक हार्ड बोर्ड (जैसे कि सीमेंट बोर्ड या एक मध्यम घनत्व फाइबरबोर्ड) रखें।
  • रेड फॉर नूर स्टेफ 12 नामक छवि
    4
    जगह फोम, काग या बोर्ड के शीर्ष पर एक रबड़ की चटाई। बेहतर ध्वनि इन्सुलेशन के लिए कठोर परत पर कॉर्क, फोम या कटा हुआ रबड़ जैसे मजबूत आधार कोट को जोड़ें। फोम सबसे किफायती है कॉर्क अधिक महंगा है, लेकिन यह बेहतर शोर इन्सुलेटर है कटा हुआ रबड़ तीन सामग्री का सबसे महंगा हो सकता है, लेकिन अतिरिक्त द्रव्यमान शोर को बेहतर बना देगा।
  • Video: सारा करिश्मा "मोहब्बत" का है, वरना कौन पत्थर ...#928ghc ||Heart Touching Motivational Video||

    इमेज का शीर्षक कम करें तल आवाज़ चरण 13
    5
    मंजिल बदलें टेबल के ऊपर फर्श रखें। आप इसे स्थापित करने का निर्णय ले सकते हैं गलीचा, दृढ़ लकड़ी फर्श, लिनोलियम या खपरैल का छत. ये तत्व फर्श शोर को काफी कम करेंगे।
  • आप एक नया स्थायी कालीन या टाइल जोड़ने के लिए नहीं करना चाहते हैं, कालीन या कालीन आंतरिक शोर को कम करने के लिए एक सरल और आकर्षक तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • आप खिड़कियों और घर के अन्य भागों से आवाज़ को कम करने के लिए ध्वनिक इन्सुलेशन कार्पेट का उपयोग भी कर सकते हैं। एक बड़ी खरीद लें और शोर कम करने के लिए खिड़की के आकार के साथ इसे काट लें।
    • फर्श में कोई भी बदलाव करने से पहले, फर्श या हार्डवेयर की दुकान के लिए एक दुकान पर सलाह मांगें। फर्श और सबफ़्लूर की तस्वीरें लें ताकि वे आपको इस काम के लिए आवश्यक उपकरण और उत्पादों को बेहतर ढंग से चुन सकें।
    • जब भी आप शिकंजा, आरी और हार्ड लकड़ी के साथ काम करते हैं तो सुरक्षा चश्मा पहनना मत भूलें।
    • यदि पड़ोसियों ने अपने शोर से आपको परेशान किया है, तो उनसे पूछें कि क्या वे आपके द्वारा खरीदे गए एक एंटी-शोर क्वाल्टेड सामग्री स्थापित करना चाहते हैं। यद्यपि व्यय तुम्हारा होगा, आप लाभों का लाभ लेने के लिए भी एक होंगे। इसके अलावा, इस तरह से आप भविष्य के विवादों से बचेंगे।

    चेतावनी

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    • यदि आप स्वामी नहीं हैं तो अपनी इमारत के फर्श या उप-फर्श में परिवर्तन न करें। फर्श संरचना के साथ काम करने से पहले आपको वास्तविक मालिक से संपर्क करना चाहिए कुछ मालिक अपनी समस्याओं में बिना किसी सुधार के किसी भी सुधार को स्वीकार करते हैं, जब तक कि पेशेवरों को काम की देखभाल न हो।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com