ekterya.com

कैसे थोड़ा पैसे के साथ अपने बाथरूम फिर से तैयार करें

क्या आप अपना बाथरूम एक नया और ताजा दिखना चाहते हैं? क्या आप हिचकिचाएंगे यदि आप एक घर खरीदते हैं क्योंकि बाथरूम आकर्षक नहीं है और फैशन से बाहर है? क्या आप अपने घर को बेचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि आप अपने बाथरूम को अपडेट करते हैं तो आप मूल्य में सुधार कर सकते हैं? बाथरूम एक हो सकता है, यदि फिर से फिर से तैयार करने के लिए सबसे महंगा नहीं है दरअसल, ऐसा निर्णय लेने के बारे में है जो आपको हाथ और पैर की कीमत नहीं देते हैं रीमॉडेलिंग की कीमत से बचने के लिए कई तरीके हैं, बुद्धिमानी से योजना बनाएं और स्वयं कार्य बल डाल दें। एक तंग बजट के तहत अपने बाथरूम को फिर से तैयार करने के लिए इन विचारों की समीक्षा करें

चरणों

एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
टाइल्स की जांच करें पुरानी टाईल्स, टूटी हुई या टूटी हुई है, और बाथरूम की नज़र को खो दिया है। सब कुछ ठीक करें जिसे पहले मरम्मत की जानी है और आपको सुधार में आश्चर्यचकित किया जाएगा। टाइल को स्थापित करना सीखने के लिए लंबे समय तक नहीं लेता है और न ही छानना या सीमेंट तैयार करना है - थोड़ा परीक्षण और त्रुटि और जल्द ही आप खुद को ऐसा करने में सहज महसूस करेंगे स्थापना के साथ मुख्य बात यह है कि धैर्य रखने और सटीकता का ख्याल रखना - यह नौकरी नहीं है जिसे पहुंचाया जा सकता है।
  • कभी-कभी टाइल के रंग को बदलते हुए पूरी तरह बाथरूम का अनुभव बदल सकता है। ऐसा करने का प्रयास अच्छी तरह से लायक है, और टाइल आमतौर पर नवीकरण बजट के लिए काफी सस्ती है।
एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • यदि आपको टाइल जोड़ों को ठीक करने की आवश्यकता है, तो आपको सीमेंट का इलाज करना चाहिए और उचित उपकरण का उपयोग करना चाहिए। निर्माण सामग्री बेचने वाले कुछ घर सुधार स्टोर कक्षाएं देते हैं कि यह कैसे करना है या यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, पेशेवर किराया करते हैं
    एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 2
  • एक बजट पर रीमोडेल आपका स्नानघर शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    दीवारों को फिर से पेंट करें रंग की एक नई परत कमरे को बदल देती है अगर आपके बाथरूम की दीवारों को वॉलपेपर के साथ कवर किया गया है, तो इसे एक वाष्पीकरणकर्ता से हटा दें (आप एक सप्ताह के अंत में एक किराए पर ले सकते हैं) यदि आप पेंट पर पेंटिंग कर रहे हैं, तो उन सभी क्षेत्रों को हटा दें जो गंदे, चिपचिपा या साफ-सफाई कर रहे हैं और थोड़ी मात्रा में रेत कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि चित्रकला से पहले दीवारें ढालना और नमी से मुक्त होती हैं - यदि वे पुनरावर्तक ढाले हैं, तो स्रोत की जांच करें और पेंट को ढालना अवरोधक जोड़ें
  • चिपकने वाली टेप को सभी किनारों पर पेंट करने के लिए पेंट करें (मोल्ड्स, टाइल, लकड़ी, आदि) और बाथरूम फर्नीचर, टब और शावर आदि को कवर करें। रंग के छप को पकड़ने के लिए कपड़े के साथ। पेंट दाग खत्म करना सस्ता बना है, इसलिए आपको उन्हें पहली जगह बनाने से बचना चाहिए।
    एक बजट पर रीमोडेल आपका बाथरूम शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 1
  • तटस्थ रंग एक स्नान शैली लंबे समय तक प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम हैं। विशेष रूप से जब आप घर को बेचना चाहते हैं क्रीमयुक्त, बेज रंग, सफेद या अन्य उथले रंगों का चयन करें और बाथरूम में रंग का एक स्पर्श जोड़ने के लिए सामान का उपयोग करें।
    एक बजट पर रीमोडेल आपका बाथरूम शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 2
  • क्षेत्रों को उजागर करने के लिए पेंट रंगों पर विपरीत विचार करें, जैसे विंडो फ्रेम और बाथरूम कैबिनेट, जहां उचित और उचित।
    एक बजट पर रीमोडेल आपका बाथट्ल शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 3
  • सस्ते पेंट की अपेक्षा करें, अगर आप वास्तव में बहुत बचत करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप चित्रकार को जानते हैं, तो आप वाणिज्यिक कीमतों को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं यदि वह आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं
  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    लकड़ी के फर्नीचर को पुनर्स्थापित करता है लकड़ी अपने अलमारियाँ और दाग हो सकता है सेंडिंग, या लकड़ी sanding और इसे फिर से पेंट एक रंग है कि बाथरूम की दीवारों पूरक के साथ। सुनिश्चित करें कि आप पनरोक लेटेक्स पेंट का प्रयोग करते हैं और सफेद रंग का उपयोग करने पर विचार करें।
  • पेंटिंग, वार्निशिंग या रंगाई से पहले लकड़ी के अलमारियाँ में किसी भी डेंट या टूटे हुए हिस्से की मरम्मत करें। छात्रों के लिए आप उसी रंग की लकड़ी का पेस्ट का उपयोग कर सकते हैं और फिर उस पर पेंट कर सकते हैं। ढीले टुकड़े फंसे या मजबूती से अटक जाए। किसी भी ढीले आइटम को दीवार या अन्य बैकस्ट में वापस ढक दिया जाना चाहिए ताकि उन्हें ढीला करने से रोक दिया जा सके।
    एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 3 बुलेट 1
  • आप तौलिये, पर्दे और कालीनों के साथ अपने फिर से तैयार कमरे में रंग की चमक जोड़ सकते हैं।
  • रिमोडेल आपका बाथरूम एक बजट पर चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    खिड़कियां और मंजिल के लकड़ी के किनारे पर एक नया पूरा करें नई लकड़ी खरीदने के बजाय, पुराने मोल्डिंग को ध्यान से हटा दें। एक गर्मी बंदूक, रेत के हिस्सों से पेंट निकालें और वार्निश को फिर से रंगे या लागू करें। किनारे लागत के एक अंश के साथ नए की तरह दिखेगा



  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बाथरूम फर्नीचर सामान की जगह दरवाजे, नए तौलिया रैक और नए लैंप के लिए एक नया कैबिनेट खरीदें और हैंडल करें। एक नया दर्पण रखें और आपका बाथरूम पूरी तरह से नया दिखाई देगा। नई सख्ती से "नया" होना जरूरी नहीं है नीलामियों, गेराज बिक्री या ऑनलाइन में पिस्सू बाजार और बचत दुकानों की खोज करें, और आप एक अच्छी कीमत पर पुराने और नए कलाकृतियों दोनों पा सकते हैं।
  • कभी भी दरवाज़े के हैंडल बदलने की शक्ति को कम मत समझना नए रंग के साथ गंदे और पुराने अलमारी और एक संभाल परिवर्तन (आधुनिक हैंडल के साथ) को पूरी तरह से नया कैबिनेट के रूप में देखा जा सकता है!
  • प्रयुक्त चीजों को बेहतर बनाने के लिए बेझिझक - पेंट, वार्निश, मोज़ेक और अन्य खत्म उन्हें अविश्वसनीय चीज़ों में बदल सकते हैं।
  • Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    एक बजट पर रीमोडेल आपका बाथरूम शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    इसे स्वयं करने के लिए एक नलसाजी स्थापना पैकेज खरीदें आप दोपहर में अपने बाथटब में अपने शॉवर और सहायक उपकरण को अपडेट कर सकते हैं। इनमें से अधिकांश पैकेज बहुत विस्तृत निर्देश लेते हैं
  • यदि आप नल, शॉवर और साबुन व्यंजनों के सिर को बदलते हैं तो आप वास्तव में बाथरूम को सुशोभित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि रंग से मेल खाता है, हालांकि कांस्य और चांदी का थोड़ा सा बेदाब दिखता है, हालांकि यह आसानी से सुलझाया जा सकता है।
    एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 1
  • यदि आप बदलना चाहते हैं तो आप क्या करेंगे, उदाहरण के लिए बौछार, लेकिन बाथरूम नहीं, लेकिन रंग मेल नहीं खाते हैं? पेंट करने या रंगों के साथ टाइल को स्थापित करने की कोशिश करें, जिससे आप बहुत ज्यादा ध्यान न दें। बाथटब के मामले में, विशेष पेंट का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आवश्यक हो तो प्लास्टिक या ऐक्रेलिक बाथटब को फिर से तब्दील किया जा सकता है
    एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 2
  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    आपके द्वारा पहले से मौजूद फर्श का उपयोग करें लोग हमेशा बाथरूम के फर्श पर बारीकी से देखते हैं, क्योंकि यह स्वच्छता का नमूना है (या इसकी कमी)। इसलिए, सर्वोत्तम संभव तरीके से दिखने योग्य होना उपयुक्त है।
  • यदि आपके बाथरूम में एक लकड़ी के फर्श है, तो सप्ताहांत के दौरान एक सैंडर किराए पर और फर्श को बहाल करें रेत के बाद, वार्निश के 2 या 3 पतले कोट लागू करें - आपका फर्श नया जैसा दिखता है
    एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 7 बुलेट 1
  • यदि आपकी मंजिल में पुराने लिनोलियम का एक या एक से अधिक परत है, तो आप लिनोलियम (तेज चाकू का उपयोग करके) को निकाल सकते हैं और या तो दृढ़ लकड़ी के तल के नीचे छू सकते हैं या सस्ती विनील टाइल के साथ लिनोलियम को बदल सकते हैं।
  • टाइल के लिए, पिछले अनुभाग में देखें।
  • नियम नंबर एक - हमेशा से कालीन को बाथरूम से हटा दें, खासकर यदि आप जगह बेच रहे हैं जब यह कुछ दशक पहले बाथरूम कालीन के लिए फैशनेबल था, यह नमी और फफूंदी कारक रखने की वजह से खरीदारों, साथ ही प्रस्तुति के लिए आकर्षक नहीं था। बाथरूम के फर्श के लिए टाइल या दृढ़ लकड़ी फर्श बेहतर विकल्प हैं
  • 8

    Video: Free latrine online apply शौचालय के लिए फ्री में आवेदन करें और अनुदान राशि का लाभ उठाएं !!

    प्लेस सामान अपने सभी तौलिये, पर्दे और कालीनों को बदलें शॉवर पर्दा और नए पर्दे के छल्ले खरीदें आप सब कुछ अलग से खरीद सकते हैं या समन्वित श्रृंखला खरीद सकते हैं। दीवार पर कुछ तस्वीरें या सजीले टुकड़े जोड़ें (लेकिन इसे अधिक मत करना)। एक नई टोकरी और कागज की टोकरी खरीदें नए सामान का एक वर्गीकरण अपने बाथरूम की नज़र में सुधार कर सकता है भले ही आप दीवारों और फर्श को बदल न दें।

  • युक्तियाँ

    • कुछ हार्डवेयर स्टोर और घर सुधार स्टोर निःशुल्क "वर्क-डू" कक्षाएं प्रदान करते हैं, जो कि पेंटिंग से टाइल स्थापना से सब कुछ है।
    • आप धब्बा और गंदगी से छुटकारा पाने के लिए विरंजन द्वारा एक पहना लिनोलियम फर्श को छू सकते हैं।
    • यदि आप फर्श या बाथटब के लिए नई टाइल खरीदते हैं, तो आपके पास अतिरिक्त टुकड़े रखने के लिए पर्याप्त खरीद लें, अगर आपको भविष्य में मरम्मत करने की आवश्यकता है।
    • यदि आप अपने घर को बेचने की योजना बना रहे हैं, तो बिक्री की संभावनाओं को सुधारने के लिए आवश्यक होने के कारण बाथरूम में सुधार करने के सुझाव के लिए एक रियल एस्टेट एजेंट से पूछें। केवल उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो वास्तव में एक चिंता का विषय है और बाकी के रूप में इसे छोड़ दें।
    • टॉयलेटरीज़, फोटो, धोखेबाज़ चीज़ों आदि के साथ अपने बाथरूम को कुचल न दें। इससे यह जगह ले जाती है और संभावित खरीदारों (और अतिथियों) को दूर करता है।

    चेतावनी

    • पेंटिंग पर दिक्कत न करें थोड़ी अधिक व्यय करें और एक अच्छी गुणवत्ता वाली पेंट प्राप्त करें जो मोल्ड के लिए प्रतिरोधी है। इसे पूर्ण करने के लिए "प्राइमर" की एक परत और कम से कम दो अंतिम रंग लागू करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नवीनीकरण योजना (लिखने के लिए और आप को चित्रित करने के लिए आरेखित करें)
    • सफाई उपकरण
    • उपयुक्त उपकरण
    • जोड़ों के लिए टाइलें और सीमेंट या "ग्रउट"
    • पेंट और ब्रश
    • बाथरूम सामान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com