ekterya.com

कैसे अपने घर की छत को बदलने के लिए

किसी भी घर के मालिक को यह संभव के रूप में सुरक्षित होना चाहता है। सब कुछ छत से शुरू होता है हालांकि छत सामग्री आमतौर पर 20 या 30 साल तक चली जाती है, छतों को जल्दी या बाद में पहनना शुरू हो जाएगा और पेशेवरों की मरम्मत के लिए कई हजार डॉलर खर्च कर सकते हैं। सौभाग्य से, सही सामग्री, नियोजन, सावधानी और पर्याप्त प्रयास के साथ, किसी भी मालिक अपने घर की छत एक सुरक्षित और आर्थिक रूप से पुनर्निर्मित कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 की समीक्षा करें

चरणों

भाग 1

शुरू होता है
लेज़ शिन्गल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
छतों से संबंधित स्थानीय भवन कोडों को ध्यान में रखें कई बिल्डिंग कोड टाइल्स की परतों की संख्या को विनियमित करते हैं जो छत के साथ-साथ टाइल के लिए अधिकृत सामग्री भी हो सकती है।
  • तटीय क्षेत्रों में जो कई हवाओं और तूफानों का अनुभव करते हैं उनमें अधिकांश केंद्रीय क्षेत्रों में अलग-अलग लोडिंग और संरचनात्मक डिजाइन की आवश्यकता होती है। यदि आप तट पर रहते हैं और अपने घर छत चाहते हैं, तो आपको अपनी परियोजना की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित परमिट प्राप्त करने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • लेज़ शिन्गल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सभी आवश्यक परमिट प्राप्त करें अपने स्थानीय सरकारी एजेंसी से जांच करें यदि आपको अपने घर की छत बदलने से पहले एक इमारत परमिट की आवश्यकता हो। परमिट अक्सर शहर के निर्माण सेवाओं विभाग द्वारा की पेशकश की जाती हैं जहां आप रहते हैं। सामान्य तौर पर, यदि आप निम्नलिखित प्रदान करते हैं तो आप अपना प्रोजेक्ट अधिकृत कर सकते हैं:
  • यह सबूत है कि आप संपत्ति के मालिक हैं
  • अनुमति के लिए आवेदन (वे आपको प्रदान करते हैं)
  • मरम्मत की घोषणा करते हुए बताते हुए कि आप उस छत की जगह ले जाएंगे जो आप निकालने जा रहे हैं ताकि निर्माण वर्तमान कोड का अनुपालन करे।
  • निर्माण डिजाइन
  • भारोत्तोलन डिजाइन
  • 3
    एक उपयुक्त प्रकार की टाइल चुनें उपलब्ध कई प्रकार की टाइलें हैं, जिनमें से कुछ विशिष्ट मौसम और छत की शैलियों के लिए अधिक उपयुक्त हैं। अपने स्थान, आपके घर और परियोजना की विशिष्ट शैली के लिए उपयुक्त कुछ चुनें।
  • डामर दलदल ये सबसे आम प्रकार के छत के दालों हैं वे बहुत टिकाऊ होते हैं और उनकी जीवनकाल सही परिस्थितियों में 20 या 30 साल तक पहुंच सकती है। शीसे रेशा के साथ प्रबलित होने के नाते, डामर दाद अक्सर छत की एक पिच होती है जो दादों के ऊपर चिपक जाती है
  • स्लेट टाइल्स वे सबसे ज्यादा और सबसे टिकाऊ टाइल आप खरीद सकते हैं। क्योंकि वे आसानी से तोड़ते हैं, आपको उन्हें कटाने के लिए विशेष दबाव कटर की जरूरत होती है और वे अन्य टाइल्स की तुलना में लगभग तीन गुना भारी होती हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी छत बदलने की परियोजना में स्लेट टाइल्स का उपयोग केवल तभी करें जब आप चुनौतियों का सामना करने के लिए अनुभवी छतदार हो यदि आप अपने घर के लिए एक अनूठी और टिकाऊ छत बनाना चाहते हैं तो स्लेट टाईल्स महान हैं और अतिरिक्त मील जाने के लिए तैयार हैं।
  • टुकड़े टुकड़े टाइल वे स्लेट टाइल की तरह दिखते हैं, लेकिन वे वास्तव में डामर के दामों के स्तर पर हैं वे समान हैं, लेकिन डामर के दालों की तुलना में थोड़ा मोटा है, इसलिए उनके साथ काम करना समान हो सकता है। यदि आपको बोर्ड पसंद है, लेकिन आपको यह काम थोड़ा आसान लगता है, तो इस प्रकार की टाइल का उपयोग करने पर विचार करें।
  • लकड़ी के टाइलें अक्सर वे देवदार, स्प्रूस या हाथ से काट पाइन के टुकड़े हैं लकड़ी के दाग नई इंग्लैंड के तटीय क्षेत्रों में आम हैं और प्राकृतिक पहनने का एक फैलाव और उपस्थिति की अनुमति देते हैं जो कुछ लोग पसंद करते हैं। उन्हें एक निश्चित दूरी पर रखा जाना चाहिए जिससे कि वे विस्तार कर सकें, लेकिन इन प्रकार की टाइलें आमतौर पर पिछले 30 वर्षों में हैं यदि वे ठीक से स्थापित हैं।
  • लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
    4
    परिभाषित करें कि आपको काम करने के लिए कितने टाइल चाहिए. टाइल को कवर करने वाली सतह का क्षेत्रफल 9.2 9 वर्ग मीटर (100 वर्ग फुट) के एक वर्ग के रूप में परिभाषित किया गया है। हालांकि, टाइल्स आमतौर पर बैचों में बेची जाती हैं और आम तौर पर 1 वर्ग के कवर के लिए 3 बैचों की आवश्यकता होती है।
  • आपको बहुत सारी चीजों का पता लगाना होगा, छत के प्रत्येक खंड की लम्बाई और चौड़ाई को मापना होगा और क्षेत्र प्राप्त करने के लिए दोनों को गुणा करना होगा। प्रत्येक अनुभाग के क्षेत्रों को जोड़ें, फिर 100 से विभाजित करें और आपको चौराहों की संख्या मिलेगी जो छत की है। इस संख्या को 3 तक गुणा करें, ताकि आपको कितने सारे लोग खरीद सकें।
  • ले शिंगल्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    टाइल की लंबाई को मापें, जब आप इसे छत पर रख देते हैं इससे यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपके द्वारा छत की जगह टाइलें कैसे दिखेंगी। ज्यादातर डामर का आकार लंबाई 91.4 सेंटीमीटर (3 फीट) की लंबाई में है। यदि आपकी छत की चौड़ाई टाइल की लंबाई का एक नियमित बहुमत नहीं है, तो आपके पास प्रत्येक पंक्ति के एक छोर पर एक टुकड़ा बचा होगा
  • टाइल की आखिरी पंक्ति को छत के किनारे से ऊपर लटका देना चाहिए। लकड़ी की टाइल के साथ एक छत के मामले में आपको उन टाइलों को काट देना होगा जो किनारों के किनारे जाने के लिए उन्हें समायोजित करने के लिए सीधी रेखा बनाते हैं।
  • भाग 2

    अपनी छत तैयार करें

    Video: दीपावली की रात चुपचाप घर के छत पर रख दें खुद आएगी लक्ष्मी घर बरकत चारो तरफ से #Dipawali

    लेज़ शिंगल स्टेप 4 नामक छवि

    Video: छत पर चाइना मोजाइक कैसे करे

    1
    उचित सुरक्षा सावधानी बरतें कई छतों को बहुत ज्यादा ढोना पड़ता है और काम को सुरक्षित बनाने के लिए छत के फर्श की आवश्यकता होती है। छतों से गिरने और पैदल चलने वालों को मारने से उपकरण और उपकरण को रोकने के लिए स्कॉफॉल्ड्स और बेसबोर्ड छत के ऊपर और आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं
    • छत के किनारे के ऊपर छत के रैक को 5 x 25 सेमी (2 x 10 इंच), लगभग 91 सेमी (3 फीट) रखें। सुनिश्चित करें कि आप रबड़ के एक अच्छे जोड़ी पहनते हैं, ताकि आप छत पर काम करते समय पर्ची न करें। काले चश्मे और काम के दस्ताने भी उपयोगी होते हैं।
  • लेज़ शिंगल स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कचरा कंटेनर किराए पर लें पुरानी टाईल्स को फेंकने के लिए एक बड़ा डंपस्टर किराए पर करना उपयोगी है। आम तौर पर, यह पड़ोस में हासिल होता है और लगभग $ 200 की लागत होती है यदि आप इसे घर के जितना करीब रखें और एयर कंडीशनिंग इकाइयों, कोर्चेस और अन्य चीजों को कवर करें, जिन्हें आप टाइल और अन्य कचरे के नाखूनों के साथ डेंट या गंदा नहीं करना चाहते हैं, तो आप बाद में सफाई समय बचा सकते हैं।
  • 3
    कचरा कंटेनर के ऊपरी हिस्से में टाइल को हटाकर प्रारंभ करें एक बगीचे रैक या फावड़ा का उपयोग करें, छतों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया ताकि टाइल बंद हो सके और उन्हें तेज़ी से हटा दिया जाए या आप इसे हाथ से कर सकते हैं और हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं। नाखूनों का लाभ उठाएं, पहले रिज को ढोना और फिर टाइलें, उन्हें फावड़ा के साथ उठाकर उन्हें स्ट्रट्स पर ले जाना। फावड़ा के साथ कचरे में लेने के लिए लगातार ब्रेक ले लो शुरुआत में सभी नाखूनों को निकालने के बारे में चिंता न करें, उनमें से कुछ टाइल के साथ बाहर आते हैं और अन्य नहीं करेंगे
  • यह आमतौर पर नौकरी का सबसे खराब हिस्सा है और यह अधिक शारीरिक प्रयास की मांग करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका प्लान इसे पूरा करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास को ध्यान में रखे। टाइलें अक्सर भारी और गंदे होती हैं, इसलिए उन्हें छत के नीचे से निकालने और उन्हें कचरे तक ले जाने से पहले उन्हें लंबे समय तक ढेर न करें।
  • बहुत सावधानी से कदम रखें और सुनिश्चित करें कि आप कुछ के रूप में काम करते हैं। यदि आप बहुत ऊंची छत पर हैं तो सुरक्षा के दोहन में निवेश करने पर विचार करें।
  • 4
    ध्रुमरी, नलिकाएं और छत की फाइलों के आस-पास के धातु चमकाने को निकालें कुछ छतने धातु चमकती फिर से उपयोग करते हैं यदि यह अच्छी हालत में है, तो उस मामले में आपको सावधानी से नाखूनों को निकालना होगा और उनका उत्तोलन करना होगा। यद्यपि ईमानदार होने के बावजूद चूने के छिद्र में चमकती लगभग हमेशा पहना जाता है। जब आप परियोजना के माध्यम से आधे रास्ते पर होते हैं, तो सब कुछ बदलने पर विचार करें अगर यह संदिग्ध दिखता है, तो उसे छोड़ दें और एक नया इंस्टॉल करें।
  • 5
    छत को साफ करें छत को छूएं और इसे जितना संभव हो उतना स्वच्छ रूप से छोड़ दें, किसी भी आवारा नाखून को निकालने के लिए समय निकाल दें, जब आप टाइल्स हटाते समय बाहर नहीं आएंगे। साइडिंग में ढके हुए बोर्डों को फिर से खोलें यह देखने के लिए साइडिंग की जांच करें कि क्या क्षतिग्रस्त और सड़ा हुआ बोर्ड हैं और क्षतिग्रस्त वर्गों को उपयुक्त के रूप में बदलें
  • 6
    बर्फ और पानी के खिलाफ एक बाधा स्थापित करें और एक डामर महसूस किया। यह उप-परत मौसम के खिलाफ एक अस्थायी अवरोध के रूप में काम करेगा। अगर आपके पास गटर हैं, तो आपको छत में सभी गटरों को कवर करने के लिए बर्फ और पानी की बाधा की आवश्यकता होगी। इसे शीर्ष स्थान पर रखने के लिए कुछ इंच से अलग करके कील के साथ इसे जकड़ें। एक बार पूरे खंड की ब्रांडिंग लाइन के साथ कीलों से जुड़ा हुआ है, नीचे बढ़ाना, बैकिंग को वापस छीलना और फिर इसे वापस जगह में छोड़ दें। बर्फ और पानी की बाधा स्वचालित रूप से छत पर चिपक जाएगी
  • छत के बाकी हिस्सों पर एक 13.5 किलोग्राम (30 एलबी) लगाओ और स्टेपल करें कई 0.8 सेमी (5/16 इंच) स्टेपल्स का प्रयोग करें ताकि इसे महसूस किया जा सके और हवा से दूर होने से बचें। अब जब यह हथौड़ा-प्रकार के ऊन बेचने वाले (इसके बारे में $ 30 की लागत) के लायक है
  • 7
    Tarred कागज के साथ अपने छत "weatherproof" बनाने की प्रक्रिया को पूरा करें धातु डिस्क्स के आसपास लगभग 5 सेंटीमीटर (2 इंच) टिन का उपयोग करें और छत के नाखूनों के नीचे रखें ताकि उन्हें समाप्त होने से पहले हवाओं की स्थिति में ढंका और उड़ाने से प्रभावित किया जा सके टाइल्स जगह
  • काग़ज़ को गठबंधन रखें और छत के डेक पर सीधे स्कोर लाइन के साथ सीधे ऊपर से ऊपर के निशानों के निशान का उपयोग करें। एक सीधी रेखा के रूप में छत के नीचे का उपयोग न करें ऐसा करने से पेपर को झुकाया जायेगा, सामग्री में झुर्रियां छोड़नी चाहिए। छत के निचले किनारे पर 6.5 सेमी (1/4 इंच) से 1 सेमी (3/8 इंच) तक विस्तारित महसूस करने की अनुमति दें।
  • भाग 3

    नई छत रखो
    राइरोफ आपकी हाउस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    छत के परिधि के आसपास एक ड्रिप माउंट रखें छत के किनारे से परे लगने वाले पेपर के किनार से 30 सेंटीमीटर (12 इंच) की दूरी से अलग छत के लिए नाखून का उपयोग करें जो 6.5 मिमी (1/4 इंच) से 1 सेमी (3/8 इंच)
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    छत टाइल पर चमकता रखें, जहां दो अनुभाग एक हो्यो फ़ाइल बनाते हैं। Clawvalo के रूप में आप ड्रिप मोल्डिंग डाल दिया। फ्लैशिंग प्रीफैब्रिकेटेड, फिट या फ्लैट के लिए मुड़ा हुआ है और कटौती के लिए तैयार है।
  • कुछ छतवालों को पुराने फ्लास्क को बचाने की ज़रूरत है जो फिर से उपयोग की जाने वाली स्थिति में है। लीमा होया फ्लास्क लगभग हमेशा बाहर निकालता है, लेकिन यह देखने के लिए कि क्या यह अभी भी अच्छी स्थिति में है, अपने मापदंड का उपयोग करें आमतौर पर, आपको इसे बदलना होगा।



  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Ghar me barkat kaise ho जिस घर में होती हैं यह चीजें ! Vastu Shastra | Feng Shui Tips

    15 सेंटीमीटर (6 इंच) की जगह से अलग-अलग लाइनों की एक श्रृंखला बनाएं। सीधे टाइल के लिए लाइनों के पाठ्यक्रम को रखने के लिए चाक से चिह्न का उपयोग करें
  • 4
    प्रारंभिक कोर्स रखें. 15 सेमी (6 इंच) के अंतराल के साथ अपनी टाइलों के निशान के निशानों की संख्या का पालन करें। प्रत्येक टाइल के शीर्ष किनारे से नाखूनों के बीच 7 सेमी (3 इंच) की जगह छोड़ दें। टाइल के प्रकार आप खरीद के आधार पर, प्रारंभिक पंक्ति या साबुन का झाग आप अपने छत की लंबाई के कटौती कर सकते हैं के लिए सामग्री का एक रोल के लिए टाइल्स की एक विशेष समूह हो सकता है।
  • यदि आप उपयोग करने जा रहे हैं 3-टैब टाइल्स, कटआउट के ऊपर लगभग 1.8 सेंटीमीटर (3/4 इंच) की नाखियां रखें, जहां से टाइल टाइल के शीर्ष से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा, टाइल के प्रत्येक छोर पर एक 5 सेमी (2 इंच) नेल रखें, दूसरे दो के साथ गठबंधन। कुल में, आप उन्हें सुरक्षित करने के लिए प्रत्येक 3-टैब टाइल के लिए चार नाखूनों का उपयोग करेंगे।
    राइरोफ आपकी हाउस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
  • 5
    पहला कोर्स लगाएं एक गाइड के रूप में उपयोग करने के लिए प्रारंभिक पंक्ति को चिह्नित करने के लिए एक पंक्ति बनाएं और पैकेज में टाइल्स के पीछे से प्लास्टिक स्ट्रिप्स निकालें। पहली बार खुलने वाली पहली टाइल की लंबाई से 15 सेंटीमीटर (6 इंच) काटा, फिर उन्हें बिना कटाई के बाकी टाइलों का उपयोग करें। उन्हें इस तरह से संशोधित करने के लिए टाइल की पहली नियमित पंक्ति की समाप्ति में शामिल हो जाएंगे जो आपने प्रारंभिक टाइल के शीर्ष पर रखा था।
  • वैकल्पिक रूप से, आप पूर्ण आकार के दादों की एक प्रारंभिक पंक्ति का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि आप टैब का सामना नहीं करते।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    टाइल्स की दूसरी पंक्ति रखें। टैब के निचले हिस्से के लिए शीर्ष पंक्ति में पहले तख़्ती के किनारे से 17 सेमी (6 इंच) के पीछे दूसरी पंक्ति मध्य टैब में पहली तख़्ती रखो रिक्त स्थान स्थित टाइल में कटौती के शीर्ष को छूने नीचे दिए गए। गहरा छत के बायीं किनारे से फैला हुआ भाग में यह आधा जीभ काटा जाना चाहिए।
  • इसी तरह से टाइलें जारी रखें, प्रत्येक पंक्ति के अंत में जाने वाली अतिरिक्त जगह में फिट होने के लिए टाइल काटने नलिकाएं, चिमनी और फ्लैशओवर के बीच रिक्त स्थान छोड़ दें और उन क्षेत्रों में अधिक समय लें।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    7
    नलिकाएं और चिमनी के आसपास टाइल रखें ट्यूब से फिट होने वाले चमकीले वर्ग का कटौती करें जो कि ट्यूब से लगभग 15 सेंटीमीटर (6 इंच) फैलता है, जो कि ट्यूब में फिट होने के लिए काफी बड़ा केंद्र होता है चमकते हुए टाइलें रखें, गोंद का उपयोग करके उन्हें जगह में रखें और एक विशेष टाइल काटकर पाइप पर फिट करें और नौकरी खत्म करें।
  • वेंटिलेशन पाइप (वास्तव में वे केवल बोटगुआस हैं) के लिए "बूट" हैं जो आप उन्हें वेंटिलेशन पाइप पर स्लाइड करने या अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए खरीद सकते हैं। एक रबर वॉशर यह ठीक से फिट है और टपकता से संघ को रोकता है।
  • चिमनी के चारों ओर टाइलें लगाने के लिए, उन्हें ढकने के लिए कई बैटन स्लेट्स काट कर और चिमनी और छत की बाहरी किनारे की दीवार के बीच एक बंधन बनायें। उन्हें सामान्य रूप से स्थापित करें और टाइल्स को तब तक रखें जब तक कि वे चमकता के किनारे तक पहुंचें। छतों के लिए गोंद का प्रयोग करें और हमेशा की तरह चमकती पर टाइलें रखें।
  • राइरोफ आपकी हाउस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    पूर्वनिर्मित रिज स्थापित करें निर्माता के निर्देशों के अनुसार किसी भी उजागर नाखून पर सीमेंट छत चिपकने वाले का उपयोग करें। रिज टाइल्स या रिज टाइल्स का उपयोग एक ओर और दूसरे के साथ अपने पाठ्यक्रमों को जोड़ने के लिए किया जाता है, एक समान समाप्त होने के साथ उच्च भागों को खत्म करना।
  • हालांकि पूर्वनिर्मित लकीरें का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन यह नियमित रूप से 3-रीड टाइलों के साथ अपने खुद के लकीर को काटने और बनाने के लिए भी संभव है। उन्हें इच्छित आकार के अनुसार उन्हें काटें और उन्हें ऊंचे हिस्से पर गुना, उन्हें हमेशा की तरह स्थापित करना
  • 9
    नौकरी समाप्त करें रूफिंग बहुत सारे अव्यवस्था का कारण बनती है, इसलिए काम पर समय बचाने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप बाद में साफ कर सकें नाखून, खोपड़ी के टुकड़े और अन्य मलबे के टुकड़े से घर के चारों ओर यार्ड और क्षेत्र को दूषित हो सकता है, जो खतरनाक हो सकता है यदि आप वहां रहते हैं।
  • कुछ छत वाले खोखले नाखूनों को इकट्ठा करने के लिए उच्च शक्ति मैग्नेट (धातु डिटेक्टर के समान) पास करते हैं। कभी-कभी आप उन्हें छत के आपूर्ति भंडार पर किराए पर ले सकते हैं या आप उन्हें कुछ घंटों के लिए भी उधार ले सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वहाँ कोई खतरनाक नख नहीं हैं।
  • भाग 4

    अपनी छत को बनाए रखें
    1
    वर्ष में कम से कम एक बार अपनी छत का निरीक्षण करें यदि आप अपने घर में एक नई छत को सही ढंग से रखने के सभी प्रयासों के माध्यम से चले गए हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित निरीक्षण करें कि यह अच्छी स्थिति में रहता है। एक गर्म जलवायु की अपेक्षा करें और इसका निरीक्षण करना और लीक या अन्य समस्याओं की जांच के लिए बरसात की अवधि के बाद भी निरीक्षण करें। किसी भी घर के मालिक के लिए अपनी सीढ़ी निकालने और उनकी छत को ध्यान से देखने के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, खासकर तेज हवाओं और खराब मौसम वाले क्षेत्रों में।
  • 2
    फटा हुआ ढक्कन या अपने चमकती में जंग के लिए देखो। धातु खराब मौसम के लिए बहुत अधिक संभावना है। पहनने के संकेतों को देखने के लिए किसी भी उजागर चमक की जांच करें और प्रभावित क्षेत्रों पर वापस चकरा डालें।
  • 3
    तुला टाइल के लिए खोजें. खैर रखा टाइल अपने जीवनकाल में अपेक्षाकृत सपाट रहनी चाहिए, लेकिन बुलबुले फार्म शुरू हो जाएंगे और किनारों को ऊपर पहनते हैं क्योंकि वे पहनते हैं। शुरुआती वर्षों में यह समस्या नहीं होनी चाहिए, जब तक कि उनमें से कुछ अच्छी तरह से स्थापित न हों। उनको जांचना और किसी भी टाइल को ढीली रखने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • किसी भी ढीले नाखून को हथौड़ा या इसे हटा दें और टाइल को सुरक्षित करने के लिए एक नया उपयोग करें। छत गोंद को बचाने के मामले में आपको बाद में पैचिंग करना पड़ता है और जरूरत पड़ने पर थोड़ा और जोड़ना पड़ता है। सील करने के लिए गोंद के साथ फैला हुआ दिखने वाली किसी चमकती सील करें।
  • 4

    Video: अपने छत के पंखे पर लगाये 3 मोर पंख फिर देखे चमत्कार

    अपनी छत से काई निकालें मोस और लाइसेंस एक छत के अस्तित्व का विनाश हैं ये घर नमी और आपकी टाईल्स के जीवन काल को कम कर सकते हैं। झाड़ू के साथ मृत काई निकालें और छत पर एक व्यावसायिक "एंटीमोग उपचार" लगाने पर विचार करें (आमतौर पर पड़ोस में $ 30 में प्राप्त किया गया)
  • एक प्राकृतिक विकल्प के लिए, बेकिंग सोडा के साथ अपनी छत स्प्रे करें कुछ एंटी-मॉस उत्पादों में तांबा ऑक्साइड या जस्ता होता है, जो भूजल के लिए हानिकारक होता है, न कि पालतू जानवरों और अन्य जानवरों का उल्लेख करने के लिए। मॉस बिल्डअप से ग्रस्त क्षेत्रों में पाक सोडा छिड़काव में खाड़ी पर काई रखने में मदद करता है।
  • 5
    नाले में डामर ग्रैन्यूल्स देखें। जब आपकी टाईल्स पहनना शुरू हो जाती है, तो आप यह देखना शुरू करेंगे कि टाइल्स के छोटे सुरक्षात्मक मोती बारिश छोड़ देते हैं और गटरों में खत्म होते हैं। यह एक संकेत है कि टाइल अपने जीवनकाल के अंत तक पहुंच रहे हैं और उन्हें जल्द ही बदलने की आवश्यकता होगी, क्योंकि वे सूरज की यूवी किरणों का सामना नहीं कर पाएंगे। एक और छत के बदलाव की योजना शुरू करें
  • 6
    ड्रिप के शुरुआती लक्षणों के लिए देखें अपने घर के अंदर, संभावित लीक के लक्षणों पर ध्यान दें। अपने घर के लिए एक गंभीर संरचनात्मक समस्या बनने से पहले जितनी जल्दी हो सके उन्हें ढूंढना सबसे अच्छा है। यदि आपके पास रिसाव है, तो एक छत बनाने के बारे में सोचें कि यह निर्धारित करने के लिए क्या मूल्यांकन किया जाना चाहिए कि क्या व्यवस्था की जानी चाहिए। खोज:
  • मकई के नीचे रंग छीलना
  • छत पर या फायरप्लेस के आसपास के गीले या अंधेरे क्षेत्रों
  • किसी भी डक्ट के आसपास पानी के धब्बे
  • युक्तियाँ

    • यदि आप छत को लगाए जाने से पहले मौसम अचानक बदलते हैं उन्हें एक साथ बांधें ताकि वे सुरक्षित हो।
    • घास में कोई लौंग नहीं छोड़े जाने के लिए एक उच्च शक्ति वाले चुंबक (या किराए पर एक) का प्रयोग करें उन खोखले घावों को टायर से ढकने या घास काटने की मशीन नुकसान पहुंचा सकता है।

    चेतावनी

    • सीढ़ी को सुरक्षित रखने के लिए उसे सुरक्षित रखने के लिए इसे सुरक्षित रखें जब तक कि आप अपना वजन ले रहे हों।
    • अपने आप से ईमानदार रहें, अगर आपके पास अच्छी शारीरिक स्थिति नहीं है, तो यह काम न करें। अपने घर की छत को बदलना एक ऐसी प्रक्रिया है जो बहुत सारे शारीरिक प्रयासों की मांग करती है और पीठ, पैर और मांसपेशियों पर बहुत दबाव डालती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रूफ टाइलें
    • टाइल छत पेपर
    • नाखून और स्टेपल
    • एल्यूमिनियम फ्लैशिंग शीट (एक रोल में आता है) और 3.5 मिलीग्राम (10 फुट) ड्रिप मोल्ड्स स्ट्रिप्स
    • छत के लिए सीमेंट डामर
    • चाक और चाक कॉर्ड बॉक्स
    • टेप उपाय
    • उपयोगिता चाकू
    • चौकोर किनारे वाले छतों या फावड़ियों के लिए फावड़ा
    • Tinsmith कैंची
    • हथौड़ा और हथौड़ा प्रकार का स्टेपलर
    • सीधे किनारे
    • जीभ के बिना टाइल के लिए रिज (3 टैब के साथ टाइल के तीसरे भाग में कटौती)
    • झाड़ू
    • सीढ़ी
    • सुरक्षा उपकरण: सुरक्षा चश्मा, रस्सियों और दोहन
    • dustman
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com