ekterya.com

अपने कालीन से कॉफी का दाग कैसे हटाएं

जागने के लिए सुबह में अच्छी कॉफी की तुलना में कुछ भी बेहतर काम नहीं करता। कैफीन की नौकरी से पहले, हालांकि, यह संभावना है कि आप नींद के निशान हैं इनमें से किसी एक समय में, आप अपने पसंदीदा कालीन पर अपनी कॉफी फैल सकते हैं। चिंता मत करो अपने कालीन से किसी भी प्रकार के कॉफी दाग ​​को हटाने के लिए निम्नलिखित निर्देशों का पालन करें।

चरणों

कालीन कदम 1 से एक कॉफी दाग ​​निकालें शीर्षक छवि
1
कागज तौलिए से गर्भवती होने से पहले कॉफी एकत्र करने का प्रयास करें. बनाने से दाग को रोकने में समय निश्चित है, इसलिए जितनी जल्दी संभव हो उतना कॉफी जमा कर सकते हैं। याद रखें, कागज तौलिया आराम करो, प्रेस और निकालें इसे रगड़ना न करें
  • 2
    तय करें कि दाग का सामना कैसे करेंगे. यह आवश्यक है कि आप प्रत्येक प्रकार के कालीन पर दाग को दूर करने के लिए सही विधि जानते हों उदाहरण के लिए, इस तरह के ऊन के रूप में प्राकृतिक फाइबर तरल दाग पदच्युत के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया (इन रसायनों के बारे में चेतावनी देखें) और आप हमेशा सोचना चाहिए और या तो मूल्यवान या महंगे कालीन सफाई से पहले स्थिति का मूल्यांकन। जब संदेह में, एक पेशेवर कालीन क्लीनर फोन करें
  • 3
    दाग पर कुछ पानी को अतिक्रमण करें. कुछ गर्म (नहीं गर्म पानी) एक परमाणु यंत्र के अंदर रखें और दाग पर सामग्री को धीरे से स्प्रे करें। आप स्पंज के साथ दाग पर कुछ पानी डाल सकते हैं
  • 4
    सफाई मिश्रण तैयार करें. गर्म पानी की लीटर में ब्लीच या कालीन डिटर्जेंट के बिना हल्के डिटर्जेंट का एक चौथाई चम्मच जोड़ें। अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए एक कंटेनर में मिश्रण निकालें।
  • 5
    अपने कालीन पर विचारशील स्थान में समाधान का परीक्षण करें. किसी भी क्लीनर को लागू करने से पहले, इस पुस्तिका में दी गई गाड़ी सहित, अपने कालीन पर, कोने में क्लीनर या अपने कालीन पर छिपा स्थान का प्रयास करें। इसे उस जगह पर आज़माएं जिससे कोई और नहीं देख सके। एक बार जब आप यह कर लेंगे तो कुछ मिनटों के लिए मिश्रण छोड़ दें। अगर क्लीनर डिस्कोलर या कोई प्रमाण है कि यह कालीन बर्बाद कर रहा है, तो यह जल्दी से काम करता है ठंडे पानी और एक स्पंज के साथ क्लीनर अनुभाग को साफ करें यदि क्षति प्रतिवर्ती नहीं है, तो कम से कम यह आपके कालीन पर किसी दृश्य स्थान पर नहीं रहेगा।
  • 6



    दाग पर समाधान लागू करें. समाधान के साथ साफ कपड़े का एक टुकड़ा मोहित करें और दाग पर कपड़े का आराम छोड़ दें।
  • 7
    एक चम्मच के तल के साथ कपड़े का टुकड़ा मालिश कालीन के खिलाफ कपड़ा दबाकर चम्मच के नीचे का उपयोग करें एक छोर से शुरू करो और स्पॉटिंग से स्पॉट को रोकने के लिए केंद्र की तरफ बढ़ो। इस प्रक्रिया के माध्यम से, हम दाग को रगड़ या कालीन तंतुओं को नुकसान पहुंचाए बिना सफाई समाधान लागू होते हैं।
  • 8

    Video: एक कालीन से कॉफी दाग ​​निकालें कैसे

    दाग को कुल्ला. कालीन के टुकड़े को निकालें और दाग पर कुछ गर्म पानी स्प्रे करें। वैकल्पिक रूप से आप धीरे से दाग को दबाकर गर्म पानी से स्पंज को गीला कर सकते हैं।
  • कालीन कदम 9 से एक कॉफी दाग ​​निकालें शीर्षक छवि
    9

    Video: कैसे कालीन से कॉफी दाग ​​निकालें

    अतिरिक्त द्रव निकालें. एक डिश ड्रायर या मजबूत कागज तौलिए के साथ अतिरिक्त उठाओ। याद रखें, जगह, प्रेस, निकालें रगड़ना मत करो
  • 10

    Video: कालीन से बाहर कॉफी दाग ​​कैसे प्राप्त करें

    कालीन सूखी. दाग पर एक तौलिया या शोषक कागज का एक मोटी टुकड़ा रखें। शीर्ष पर एक प्लास्टिक की थैली रखें और फिर बैग पर भारी ऑब्जेक्ट रखें तौलिये हटाने से पहले इसे कई घंटे या सारी रात छोड़ दें। दाग चलेगा और क्योंकि यह प्रक्रिया गहरे तरीके से काम करती है, तो दाग फिर से प्रकट नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से कार्य करना जरूरी है, इसलिए संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए सुरक्षित है।

    चेतावनी

    • हम बाजार में दाग हटाने की एक लंबी सूची पा सकते हैं। एक नियम के रूप में, इन उत्पादों जब भी संभव से बचा जाना चाहिए, के रूप में वे अपने कालीन आसानी से नुकसान पहुंचा सकता है और caustics घटक है कि एक विशिष्ट दाग दूर करने के लिए आवश्यक नहीं हैं contenter कर सकते हैं। इन उत्पादों में से अधिकांश पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं और एलर्जी की प्रतिक्रियाओं या इससे भी बदतर हो सकते हैं, पालतू जानवरों और बच्चों में विष होने का कारण।
    • अपने हाथों में सुरक्षा का उपयोग करें अच्छे रबड़ के दस्ताने काम करेंगे लगभग सभी क्लीनर से संकेत मिलता है कि वे आपके हाथों की देखभाल करेंगे, लेकिन यह बेहतर होगा कि इन उत्पादों के साथ उनके पास पूर्ण संपर्क न हो।

    संबंधित लिंक

    • VideoJug.com इस लेख का मूल स्रोत पिछला लिंक है और लेख को अनुमति के साथ पुन: प्रस्तुत किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com