ekterya.com

चमड़े और अशुद्ध चमड़े में खरोंच या छेद की मरम्मत कैसे करें

एक चमड़े या नकली चमड़े के आइटम में एक खरोंच या छेद एक समस्या है जिसे आइटम को खो जाने या इसे फिर से सील करने जैसे महंगे पुनर्स्थापन करने से पहले आसानी से हल किया जा सकता है चाहे वह सोफा, एक चमड़े की जैकेट, मोटर साइकिल सीट या यात्रा बैग है, यहां दो विकल्प हैं जो चमड़े और त्वचा की मरम्मत करते हैं, घर पर और आर्थिक रूप से। नौकरी पर हाथ!

चरणों

विधि 1

स्वयं चिपकने वाला मरम्मत पैच के साथ

सबसे तेज़ और सबसे आसान विकल्प स्वयं-चिपकने वाले पैच का उपयोग करना है जो चमड़े और चमड़े की नकल करते हैं, सिंथेटिक चमड़े के साथ बने होते हैं और पहले से ही पीठ पर एक शक्तिशाली चिपकने वाला है। पैच आम तौर पर विभिन्न रंगों और आकारों में आते हैं, इसी तरह उन्हें टूटा या छेद को कवर करने के लिए बेहतर फिट करने में कटौती की जा सकती है।

1
क्षेत्र को साफ करें धूल और तेल कणों के साथ इलाज करने के लिए क्षेत्र को साफ करें ताकि पैच का पालन किया जा सके। त्वचा या चमड़े के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आप साबुनी पानी या ब्रश में ढंके हुए कपड़े का उपयोग कर सकते हैं यदि यह किसी न किसी सामग्री है, लेकिन आइटम को नुकसान न करने के लिए सावधान रहें

  • 2
    पैच छड़ी एक बार जब क्षेत्र की मरम्मत की जाये तो साफ और सूखा होता है, बस स्वयं चिपकने वाला पैच की सुरक्षात्मक शीट को हटा दें और क्षतिग्रस्त क्षेत्र को कवर करें।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    3
    आसंजन सुनिश्चित करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी दबाएं कि पैच ठीक से जुड़ा हुआ है। तैयार हो जाओ!

  • विधि 2

    तरल चमड़े और मरम्मत डाई के साथ


    आँखों या छोटे छेदों की मरम्मत के लिए तरल चमड़े का एक लचीला पेस्ट उपयुक्त है। इसका उपयोग थोड़ा और अधिक कौशल और धैर्य की आवश्यकता है।

    1
    उपकरण प्राप्त करें हार्डवेयर स्टोर में आपको किट मिलेंगे जो घर पर तरल चमड़े को लागू करने के लिए आवश्यक उपकरण लाएंगे। आपको एक स्पंज-सैंडपेपर, चमड़े के लिए एक डिज़्रेज़र, एक रंग, तरल चमड़े की ट्यूब और मरम्मत करने वाली डाई की आवश्यकता होगी। रंजक आमतौर पर विभिन्न प्रकार के रंगों में उपलब्ध होते हैं, जिसकी मरम्मत करने वाले आइटम का रंग सबसे अधिक होता है।

  • 2
    ली। किट में जाने के लिए उपयोग के लिए अच्छी तरह से संकेत पढ़ें सबसे पहले कड़े या खुली इलाकों को सुचारू रूप से रेत से भरा जाना चाहिए, साथ ही इलाज के लिए क्षेत्र को साफ और गहराया जाना चाहिए।

  • 3
    तरल चमड़े के साथ मरम्मत करें एक बार इलाके साफ और सूखने पर, तरल चमड़े को आंसू पर लागू करें या पेस्ट को समान रूप से फैलाने के लिए स्पॉटुला का उपयोग करके छेद भरें।

  • थोड़ी सी छोटी सी जाने के लिए और कई गुना करना बेहतर होता है जो एक समय में बहुत अधिक तरल चमड़े डालते हैं। आवेदन और आवेदन के बीच, उत्पाद को कम से कम दो घंटे तक सूखा दें।
  • 4
    मरम्मत की छाती रखो। सूखे के बाद, रंग से मिलान करने के लिए स्पंज के साथ मरम्मत करने वाली डाई को लागू करें और इष्टतम फिनिश दें। डाई को दो या तीन बार लागू करें और आवेदन और आवेदन के बीच क्षेत्र को सूखे के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें।

  • एक बार सूखा होने पर, आप कुर्सी, काठी, बैग या जैकेट की उपस्थिति को पुन: हाइड्रेट और वर्दी के लिए पूरे आइटम पर एक चमड़े कंडीशनर उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com