ekterya.com

एक नकली दीवार में अंतराल की मरम्मत कैसे करें

एक क्षतिग्रस्त झूठी दीवार को आसानी से कम से कम उपकरण के साथ व्यवस्थित किया जा सकता है। (इसे संकुचित दीवार, सिंथेटिक दीवार, जिप्सम बोर्ड या रॉक बोर्ड के रूप में भी जाना जाता है)। कई उपायों में क्षति की मरम्मत के लिए, निम्न चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

एक छोटे या मध्यम छेद (10 सेमी से कम व्यास) की मरम्मत करें: त्वरित विधि
ड्रायवल चरण 1 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि

Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

1
एक ही दीवार का एक टुकड़ा प्राप्त करें ये निर्माण के लिए हार्डवेयर स्टोर या शॉपिंग सेंटर पर उपलब्ध हैं उनके पास चिपकने वाले हैं जिनका समर्थन करने के लिए पीठ पर धातु प्लेट में उपयोग किया जाता है।
  • ड्रायवल चरण 2 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षतिग्रस्त परिधि को साफ करें रेजर के साथ, पूरे परिधि को आकार दें, एक ही सामग्री से लिफ्ट को हटाने और एक समान रूपरेखा परिधि बनाए रखने के लिए।
  • ड्रायवल चरण 3 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा खरीदी गई दीवार के टुकड़े पर होने वाले नुकसान के आकार का मिलान करें सुनिश्चित करें कि यह दीवार क्षति में तंग है, यह ढीली नहीं होना चाहिए।
  • ड्रायवल चरण 4 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिकतम आसंजन की गारंटी के लिए मरम्मत की जाने वाली क्षेत्र को साफ और सूखा। चिकना सतहों पर, जैसे रसोईघर, ट्रिस्डियम फॉस्फेट (टीएसपी) का उपयोग करें जो आपके पास रंग केन्द्रों में है। आप साबुन के साथ गर्म पानी आवेदन कर सकते हैं, बस दीवार को गीली होने में न दें।
  • ड्रायवल चरण 5 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    5
    किनारों पर कुछ चिपकने वाली दीवार पर पैच रखें और चाकू के साथ मदद करें। इसे थोड़ा सा अटक छोड़ दो। पैच फीका करने के लिए, चिपकने वितरित और बुलबुले को खत्म।
  • ड्रायवल चरण 6 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    6
    मरम्मत करने के लिए परिधि में एक कोटिंग परत (मिश्रण कहा जाता है) को लागू करने के लिए एक स्पॉटुला का प्रयोग करें। यह मरम्मत के आसपास के पूरे क्षेत्र में संक्रमण की सतह बनाने के लिए है चूंकि मरम्मत में कोई सीमा होगी, इसलिए इसे गायब करने के लिए कुछ किया जाना चाहिए। आप को कोटिंग लागू करने के लिए इसे आवेदन के फीका करने में सक्षम होना सीखना होगा। जब तक आप किसी भी पैच की सीमाओं के विलुप्त होने को प्राप्त नहीं करते तब तक अभ्यास करें। यह 1 से अधिक कोटिंग परत की आवश्यकता हो सकती है
  • उदाहरण: 5 और 8 सेमी के बीच छेद को सुधारने के लिए, 24 सेंटीमीटर के एक टुकड़े को कोटिंग के रूप में मिश्रण की एक परत को लागू करना आवश्यक है। इसे पिछले हाथ में धीरे और समान रूप से वितरित करने के लिए याद रखें
  • ड्रायवल चरण 7 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    7
    स्पूटुला के साथ संयुक्त संयोजित पर्याप्त मात्रा में लागू करें। वाइड स्पट्यूलास सबसे अच्छे परिणाम पेश करते हैं
  • ड्रायवल चरण 8 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    8
    स्पैटुला के साथ यौगिक वितरित करें दूसरे हाथ से पैच पर दबाव का समर्थन करते हैं, यह कोमल आंदोलन के साथ करते हैं और दीवार से 30 डिग्री पर रंग के साथ करते हैं। अगर समाप्त को फीका नहीं माना जाता है, तो स्पैटुला को गीला कर और खत्म को नरम करना। मुलायम स्थिरता के साथ मिश्रित करें और चिंता न करें, यह सही नहीं लगता है। एक बार कोटिंग सूखी है, आपके पास रेत है, बस यह सुनिश्चित करें कि आप सुखाने से पहले जितना संभव हो उतना छोड़ दें।
  • ड्रायवल चरण 9 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    9
    एक नई कोटिंग या सैंडिंग परत लगाने से पहले, पूरी तरह से सूखने की अनुमति देता है
  • ड्रायवल चरण 10 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    10
    एक बार सूखने पर, दीवारों के लिए सैंडर में दीवार के लिए एक सैंडपेपर रखें। (एक मानक sandpaper रेत, केवल अच्छी तरह से नहीं होगा।) यदि छर्रों या बुलबुला क्रेटर जैसी अपूर्णताएं हैं, तो धूल से बचने के लिए रेत के पहले उन्हें हटा दें।
  • ड्रायवल चरण 11 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    11
    मिश्रण के विशिष्ट अनुप्रयोगों के साथ छोटी खामियों को छुपाएं। स्पॉट या माइक्रो दरारों पर मिश्रण लागू करें। यह स्पष्ट है कि इसके लिए मरम्मत की छत को जारी रखने की आवश्यकता होगी अनुभव मिलने के बावजूद आपको रेत की ज़रूरत नहीं होगी।
  • विधि 2

    एक छोटा छेद (5 सेमी से कम) की मरम्मत करें
    ड्रायवल चरण 12 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    1
    मरम्मत करने के लिए क्षेत्र को साफ करें एक रेजर के साथ पेरीफेरीज़ फ्लैट और बिना ढीली सामग्री जैसे लिंट या आँसू छोड़ देता है
  • Video: Suspense: Stand-In / Dead of Night / Phobia

    ड्रायवल चरण 13 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    2
    छिड़काव से पानी के साथ इलाज करने वाले क्षेत्र को हल्के से गीला करें। यह मिश्रण का पालन करने की अनुमति देगा यह कदम छोड़ा जा सकता है यदि आपके चिपकने वाला पानी के साथ संगत नहीं है, क्योंकि इसमें एट्रिलिक्स, पॉलिमर या अन्य समान पदार्थ शामिल हैं।
  • चिकना सतहों पर, जैसे कि खाना पकाने, ट्रिस्डियम फॉस्फेट (टीएसपी) का उपयोग करें, जो आपके रंग केंद्रों में है।
  • ड्रायवल चरण 14 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि

    Video: Our Miss Brooks: Board of Education Day / Cure That Habit / Professorship at State University

    3
    सतह साफ हो जाने के बाद, एक रंग के साथ संयुक्त परिसर की एक पर्याप्त मात्रा लागू करें। वाइड स्पट्यूलास सबसे अच्छे परिणाम पेश करते हैं
  • ड्रायवल चरण 15 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    4
    एक रंग के साथ सतह को नरम करना रंग को इंटीरियर के लिए लागू किया जाता है, इसे एक चिकनी गति से और दीवार से 30 डिग्री पर स्पोटुला के साथ करें। अगर समाप्त को फीका नहीं माना जाता है, तो स्पैटुला को गीला कर और खत्म को नरम करना। मुलायम स्थिरता के साथ मिश्रित करें और चिंता न करें, यह सही नहीं लगता है। एक बार कोटिंग सूखी है, तो आपको रेत के लिए है, बस सुनिश्चित करें कि आप इसे सुखाने से पहले जितना संभव हो उतना अच्छा छोड़ दें।
  • मिश्रित के कई पतली परतों को मोटी से अधिक रीढ़ उठाने के लिए उपयोग करना सुविधाजनक है, क्योंकि उत्तरार्द्ध सुखाने के दौरान बुलबुले और दरार उत्पन्न करेगा। हालांकि, यह परतों के बीच अतिरिक्त सुखाने का समय भी है। अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो तेजी से सुखाने वाला यौगिक खरीद लें और परिसर की पतली परत 30 मिनट से भी कम समय में सूख जाएगी।
  • ड्रायवल चरण 16 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    5
    कोटिंग की एक और परत लागू करने से पहले या यहां तक ​​कि sanding से पहले क्षेत्र सूखने की अनुमति दें अगर कभी पहली परत पूरी तरह से सूख नहीं है तो यौगिक की दूसरी परत कभी भी लागू न करें।
  • ड्रायवल चरण 17 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    6
    एक बार सूखने पर, दीवारों के लिए सैंडर में दीवार के लिए एक सैंडपेपर रखें। अगर लिपटे या बुलबुला क्रेटर जैसे अपरिपक्व होते हैं, तो उन्हें रेत से पहले स्पैटुला से हटा दें और इस प्रकार धूल से बचें।
  • ड्रायवल चरण 18 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    7
    मिश्रण के विशिष्ट अनुप्रयोगों के साथ छोटी खामियों को छुपाएं। अंक या सूक्ष्म दरारों पर मिश्रण को अनुभव के साथ लागू करें, यह कदम बिना sanding के कर देगा।
  • विधि 3

    एक मध्यम छेद (7 से 10 सेमी के बीच) की मरम्मत करें
    ड्रायवल चरण 1 9 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    1
    एक फ्रेम में क्षेत्र का पता लगाओ खाड़ी के चारों ओर एक बॉक्स या आयताकार आकर्षित करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें
  • ड्रायवल चरण 20 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    2
    घुमाव के लिए एक हाथ का उपयोग करें और अंतराल से प्रभावित क्षेत्र को हटा दें। ज्यामिति को समानांतर बनाकर, प्रतिस्थापन पैच प्राप्त करना बहुत आसान होगा।
  • ड्रायवल चरण 21 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रतिस्थापन सामग्री के पैच को काटें अंतराल के आयाम की तुलना में प्रत्येक पक्ष में लगभग 7 या 8 सेंटीमीटर बड़ा होना चाहिए।



  • ड्रायवल चरण 22 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    4
    पैच को छेद के पीछे और एक पेंसिल के साथ रखें, काटने के लिए परिधि को पेंट करें। सुनिश्चित करें कि आपने 4 कोनों के स्ट्रोक से पहले पैच को केंद्रित किया है।
  • ड्रायवल चरण 23 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    5
    पैच से किसी भी बर्गर्स को निकालें आपको पैच के प्रत्येक तरफ 7 या 8 सेमी से अधिक काटा जाना चाहिए।
  • ड्रायवल चरण 24 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    6
    पैच को छेद के अंदर रखें यह बहुत अच्छी तरह से फिट होना चाहिए, प्रत्येक पक्ष पर कुछ अतिरिक्त सेंटीमीटर छोड़कर।
  • ड्रायवल चरण 25 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    7
    यौगिक के साथ पैच को कवर करें और इसे व्यापक रूप से एक व्यापक रंग के साथ वितरित करें। जारी रखने से पहले क्षेत्र सूखने की अनुमति दें
  • ड्रायवल चरण 26 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    8
    हल्की रेत एक अच्छा सैंडपेपर के साथ क्षेत्र। जब समाप्त हो, सतह पर उत्पन्न धूल को हटाने के लिए स्पंज के साथ हल्के से गीला हो।
  • ड्रायवल चरण 27 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    9
    यौगिक के अधिक परतों को लागू करें यदि आप इसे सुविधाजनक मानते हैं, धीरे-धीरे सैंडिंग करते हैं और प्रत्येक आवेदन के बाद moistening करते हैं
  • विधि 4

    एक बड़े छेद की मरम्मत करें
    ड्रायवल चरण 28 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    1
    एक फ्रेम में क्षेत्र का पता लगाओ खाड़ी के चारों ओर एक बॉक्स या आयताकार आकर्षित करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें
  • ड्रायवल चरण 29 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    2
    घुमाव के लिए एक हाथ का उपयोग करें और अंतराल से प्रभावित क्षेत्र को हटा दें। ज्यामिति को समानांतर बनाकर, प्रतिस्थापन पैच प्राप्त करना बहुत आसान होगा।
  • ड्रायवल चरण 30 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    3
    खाई के आकार के लिए प्लाईवुड 5cm चौड़ाई 2cm मोटी और 10 सेमी अतिरिक्त लंबाई से कट कर सकते हैं। ये प्लाईवुड स्ट्रिप्स पैच के पीछे होंगे। बड़े नुकसान के लिए, बैकअप आवश्यक हैं।
  • ड्रायवल चरण 31 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    4
    ऊर्ध्वाधर या क्षैतिज स्ट्रिप्स रखें, जिस पर निर्भर करता है कि सबसे छोटा आयाम है। इन्हें केन्द्रित करें ताकि वे प्रत्येक पक्ष पर 5 सेमी बढ़ा सकें।
  • ड्रायवल चरण 32 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    5
    हर पट्टी को पकड़ो जब आप इसे अंतर की दीवार पर पेंच करते हैं। रॉक बोर्ड के लिए 1.25 "मोती का उपयोग करके, अपने हाथ से दीवार के पीछे स्ट्रिप्स पेंच करें आप एक फिलिप्स पेचकश, बिजली का पेचकश या ड्रिल का उपयोग कर सकते हैं पेंच की दीवारों को स्ट्रिप्स की तरफ खींची जाती है और एक बार कड़ा हो जाती है, दीवार में छिपाने के लिए उन्हें थोड़ी अधिक पेंच और इस तरह उन्हें यौगिक के साथ कवर किया जाता है
  • ड्रायवल चरण 33 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: House Hunting / Leroy's Job / Gildy Makes a Will

    6
    अंतराल के आयामों को मापें और पैच प्राप्त करें। सुनिश्चित करें कि पैच प्रश्न में दीवार के रूप में एक ही मोटाई है। समर्थन स्ट्रिप्स के पैच को पेंच और परिसर के साथ कवर करने के लिए कसने पर।
  • ड्रायवल चरण 34 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    7
    पैच के आसपास रॉक बोर्ड के लिए चिपकने वाला लागू होता है
  • ड्रायवल चरण 35 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    8
    परिधि पर मिश्रित की एक छोटी परत को लागू करें और शिकंजा को कवर करें। जारी रखने से पहले क्षेत्र सूखा दें
  • ड्रायवल चरण 36 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    9
    हल्की रेत एक अच्छा सैंडपेपर के साथ क्षेत्र। सतह पर उत्पन्न धूल से बचने के लिए, एक टो के साथ सतह को हल्के से गीला करना।
  • ड्रायवल चरण 37 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    10
    यौगिक के अधिक परतों को लागू करें यदि आप फिट देखते हैं रेत आसानी से और सूखने दें, रेत से पहले क्षेत्र को गीला कर दें।
  • विधि 5

    मरम्मत करने वाले क्षेत्र को कम करें
    ड्रायवल चरण 38 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    1
    दीवार से मिलान करने के लिए मरम्मत क्षेत्र को बनाये रखें बनावट लागू करें, लौह धातुओं में एयरोसोल में उपलब्ध। कुछ डिब्बे में वांछित उपस्थिति और मोटाई प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक समायोज्य नोजल है। इसे रॉक बोर्ड के एक टुकड़े पर आज़माएं जिसे आप प्रयोग नहीं करते और अभ्यास करते हैं। सतह को बहुत करीब नहीं रख सकते हैं, यह अतिप्रवाह हो जाएगा।
    • कुछ मिनट के लिए गर्म पानी में डुबो सकता है और अच्छी तरह हिला सकता है, यह कम कर रहा है
    • आवेदन के 15 से 20 मिनट के बाद, नरम प्रभाव देने के लिए बनावट पर धीरे से स्लाइड करें ("नारंगी छील" प्रभाव के बजाय जो अकेले सूखने के लिए छोड़ दिया जाएगा)।
  • ड्रायवल चरण 39 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    2
    मरम्मत के क्षेत्र में सीलेंट के दो कोट को लागू करें। संभवतः एक हाथ पर्याप्त नहीं है, यह देखते हुए कि यौगिक इसे अवशोषित करेगा और न समाप्त हो जाएगा। मुहर मुहर लगाने और एक रोलर के साथ पेंट करें यदि संभव हो, तो ब्रश का निशान छोड़ने के बाद हार्डवेयर स्टोर में वे मरम्मत करने के लिए छोटे रोलर्स बेचते हैं, जो मानक रोलर्स की तुलना में सस्ता और आसान होते हैं।
  • ड्रायवल चरण 40 में मरम्मत छेद शीर्षक वाली छवि
    3
    सीलेंट शुष्क होने के बाद पेंट करें। इसमें कुछ घंटों लगते हैं, लेकिन इसे एक रात के लिए सूखा जाने की सलाह दी जाती है
  • युक्तियाँ

    • जब आप स्पैटुला के साथ यौगिक लागू करते हैं, तो इसे धो लें या पास के बीच अतिरिक्त को हटा दें। गंदे फावड़े के साथ यौगिक के आवेदन खराब परिणाम की गारंटी है।
    • एक आसान मरम्मत टिप: यदि नुकसान काफी छोटा है, तो एक तारा पेचकश ले लो और यौगिक के आवेदन को सुविधाजनक बनाने के लिए क्षति को थोड़ी-थोड़ी बढ़ा दें। यह मामूली क्षति की मरम्मत का एक तेज़ और आसान तरीका है
    • एक दीवार सैंडर में सैंडपेपर के साथ एक गद्देदार इंटरफ़ेस होता है, जो मानक पालिशर से बेहतर परिणाम देता है। इसके अलावा, दीवारों के लिए सैंडपार्स को कंपाउंड की धूल से साफ़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए मानक स्टैडपेपर नहीं।
    • यौगिक के पतली परतों को लागू करें, यह अत्यधिक sanding और धूल को खत्म करेगा।
    • सतह पर घाटियों को बनाने से बचें, घाटियों की तुलना में रेत के लिए अधिकता बनाने के लिए बेहतर है। कमी को कम करने की तुलना में अधिकता को खत्म करना आसान है। दूसरे शब्दों में, अधिक से अधिक होना बेहतर नहीं है (क्योंकि अधिक सूखा, रेत, स्क्रैप या हटाया जाएगा)
    • याद रखें कि एक नम कपड़े के साथ छोटे अधिशेष को कम करने से उन्हें सैंडिंग और स्वीकार्य परिणाम प्राप्त करने से भी कम गंदे होता है। (नीचे चेतावनी पढ़ें)

    चेतावनी

    • दीवार में ड्रिल करने से पहले, जांचें कि क्या उस बिंदु के पीछे कोई पाइप या केबल नहीं हैं।
    • रेतीली धूल से सावधान रहें, पिछले यौगिकों में एस्बेस्टोस होता है जो कैंसर का कारण बनता है। आपको धूल के मुकाबले मुखौटा का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह बड़ी मात्रा में श्वास लेने में स्वस्थ नहीं है।
    • दीवार को दबाने पर सावधान रहें यदि आप इसे थोड़े समय में एक ही स्थान में करते हैं, तो कवर पानी को पर्याप्त रूप से अवशोषित कर सकता है और चला सकता है, क्षतिग्रस्त हो सकता है, रेत के दौरान दबाव डाला जाता है, और चीजें अधिक कठिन बना सकती हैं। गीला करना रेत की तुलना में क्लीनर है, लेकिन आपको इसे कम से कम इस्तेमाल करना है रेत के लिए प्रयास करने से पहले मिश्रित पूरी तरह सूखे की अनुमति दें।
    • यौगिक लागू करते समय स्पैटुला का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि दीवार को कवर करने वाले कार्डबोर्ड को नुकसान पहुंचाना न दें, क्योंकि आप अधिक क्षेत्र की मरम्मत करना समाप्त करेंगे
    • एक बनावटी सतह छोड़कर खामियां कम दिखती हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सभी तरीकों में

    • रॉक बोर्ड (किसी भी हार्डवेयर स्टोर में उपलब्ध) के लिए समग्र में कुछ फाइबर होते हैं जो मिश्रित अधिक पक्षपाती बनाते हैं
    • दाढ़ी के लिए एक रेजर
    • विभिन्न चौड़ाई के स्पटुला (आमतौर पर 12 ")

    त्वरित विधि

    • दीवार के लिए पैच

    एक माध्यम छेद को ठीक करें

    • नियम या 60 सेमी के कोण
    • एक दीवार काटने के लिए देखा
    • आवश्यक आयामों को कवर करने के लिए दीवार का एक नया टुकड़ा

    एक बड़े छेद की मरम्मत करें

    • नियम या 60 सेमी के कोण
    • एक दीवार काटने के लिए देखा
    • आवश्यक आयामों को कवर करने के लिए दीवार का एक नया टुकड़ा
    • रॉक बोर्ड में शामिल होने के लिए टेप
    • प्लाईवुड 5cm चौड़ाई 2cm मोटे और 10cm लंबे अंतराल के छोटे आयाम से लंबा है
    • ड्रिल या स्टार्च टिप के साथ पेचकश
    • 3 सेमी की रॉक बोर्ड के लिए ढेर

    मरम्मत करने के लिए क्षेत्र की नकल करना

    • बनावट स्प्रे
    • सीलेंट
    • चित्र
    • रोलर पेंट करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com