ekterya.com

तहखाने में पानी के रिसाव की मरम्मत कैसे करें

एक तहखाने पानी निस्पंदन, मोल्ड बढ़ सकता है कि अपनी संपत्ति के लिए करता है महंगा क्षति के बिना है कि में। घर की संरचना करने के लिए स्वास्थ्य और व्यापक क्षति के लिए किसी भी जोखिम से बचने के लिए, आप का पता लगाने और किसी भी पानी रिसाव सुधारना होगा। तहखाने में किसी भी रिसाव को ठीक करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 1 नामक छवि
1
रिसाव के स्रोत की पहचान करने के लिए एक निरीक्षण करें (यानी, दीवार में एक दरार, खिड़की में एक रिसाव आदि)।) एक सुसज्जित तहखाने में लकड़ी, प्लास्टरबोर्ड और कालीन जैसे कार्बनिक सामग्री की सतहों को सावधानीपूर्वक देखें।
  • फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 2 नामक छवि
    2
    घर के चारों ओर 1.80 मीटर (6 फुट) खुदाई करें जब तक आप नींव तक नहीं पहुंचते। खाई को अन्य कार्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जो हम बाद में बताएंगे। आपको नींव को पैच करने और पानी निकालने के लिए एक पाइप स्थापित करने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता है।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 3 नामक छवि
    3
    दबाव में पानी के साथ नींव को साफ करें। नींव की सतह को साफ करने के लिए एक मजबूत ब्रश का उपयोग करें यदि दबाव पानी ने दीवार से सभी गंदगी को साफ नहीं किया। पैच क्षेत्र में थोड़ी झुकाव बनाएं दीवार की दिशा में झुकाव मंजिल से जाना चाहिए। यह पैच क्षेत्र को अधिक ताकत देता है और भविष्य में जल जमा कर सकता है।
  • फिक्स एक लेकसी तहखाने चरण 4 नामक छवि

    Video: खराब होने से बचाए, (गर्म) पानी की रोड कैसे ठीक करके रखे, वॉटर हीटर मरम्मत? || हर किसी के बारे में जानें

    4
    दरारें पैच करें दरार में कुछ सीमेंट जोड़ें और इसे पारंपरिक पैडल के साथ चिकना करें।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: पानी की टंकी लीकेज होने से पानी की सप्लाई बंद




    5
    पनरोक सील पेंट लागू करें। दीवारों के उपचार के लिए आप पनरोक पेंट का एक संयोजन खरीद सकते हैं, जिसमें epoxy या लेटेक है। इन चित्रों में से केवल आपको पानी जोड़ने की आवश्यकता होती है। यदि आप इस प्रकार के संयोजन का उपयोग करते हैं तो सुनिश्चित करें कि फ़ैक्टरी निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पनरोक झिल्ली स्थापित करें dimpled झिल्ली टिकाऊ प्लास्टिक और टिकाऊ है कि बाहर से नमी बाहर रहता है से बना है। यह उस सामग्री को रोकता है जो खाई को नींव की दीवार से संपर्क में आने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और दीवारों में दरारें में पैच के रूप में कार्य करता है।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: हिन्दी // पानी likij reping में समस्या में कपड़े धोने की मशीन मरम्मत

    यह सुनिश्चित करने के लिए कि फर्श का पानी दीवार के संपर्क में नहीं आ रहा है, नींव के आसपास एक नाली की पाइप स्थापित करें। जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है, घर के आधार पर एक नाली रखी गई है। अक्सर यह पाइप बजरी के बिस्तर में रखा जाता है जिससे कि पृथ्वी को प्रवेश करने से रोक दिया जा सके। पाइप मोटा है और प्रत्येक पक्ष पर 1.30 सेमी (1/2 इंच) का स्थान है। तो पत्थर शीर्ष पर रखा जाता है
  • फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 8
    8
    खाड़ी को उस मिट्टी से भरें जिसे आपने पहले खोदा और इसे अच्छी तरह से संकलित किया।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप नींव में एक ही दरार के साथ काम कर रहे हैं, तो यह पूरी नींव के आसपास इस कार्य को बेहतर करना है क्योंकि आपको तहखाने में एक और दरार दिखाई नहीं दे सकता है।
    • खाई से गंदगी बाउंस न करें, आप इसे बाद में उपयोग करेंगे। अगर आपके पास घर पर अच्छा लॉन है तो सुरक्षात्मक प्लास्टिक का उपयोग करें

    चेतावनी

    • तैयार हो जाओ क्योंकि आप खाई को खोदने पर बहुत कुछ व्यायाम करने जा रहे हैं। यह परियोजना का सबसे कठिन हिस्सा है, खासकर यदि आपके पास खुदाक नहीं है और जो लोग पूरे दिन खोदने में आपकी मदद कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com