ekterya.com

कैसे एक टुकड़े टुकड़े में फर्श में चमक बहाल करने के लिए

टुकड़े टुकड़े फर्श उनके स्थायित्व, आसान रखरखाव और बहुमुखी प्रतिभा के लिए बहुत आवश्यक हैं इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि वे स्वच्छ और उज्ज्वल देखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इस तरह से रहेंगे अगर आप उनकी देखभाल करेंगे हालांकि, अनुपयुक्त सफाई उत्पादों से गंदगी और मलबे इस प्रकार के फर्श पर जमा कर सकते हैं और इसे अपारदर्शी छोड़ सकते हैं। अपनी चमक को बहाल करने की कुंजी यह है कि यह सही प्रकार के क्लीनर के साथ अच्छी तरह से साफ हो और भविष्य में कुछ उत्पादों को लागू करने से बचें।

चरणों

भाग 1

फर्श साफ करो
एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक जाओ शीर्षक छवि शीर्षक 1
1
बाररुलो या वैक्यूम क्लीनर पास करें एक microfiber एमओपी के साथ गंदगी और धूल निकालें एक विकल्प के रूप में, आप इसे वैक्यूम कर सकते हैं, लेकिन कड़ी मेहनत के गौण के साथ ऐसा कर सकते हैं ताकि टुकड़े टुकड़े को परिमार्जन न करें। रोलर आंदोलनकर्ता के साथ एक वैक्यूम का उपयोग न करें क्योंकि यह फर्श को भी परिमार्जन कर सकता है।
  • एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    क्लीनर चुनें कई टुकड़े टुकड़े फर्श पर रूपों की तरह धूसर अक्सर साबुन और तेल से बने लोगों सहित अनुचित क्लीनर के उपयोग के कारण होता है। इस समस्या को समाप्त करने का सबसे अच्छा विकल्प है फर्श के टुकड़े टुकड़े फर्श के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए फर्श क्लीनर का उपयोग करना। लेकिन लम्बेनेट के लिए अपना स्वयं का घर क्लीनिक तैयार करना भी संभव है। इस मामले में, स्प्रे बोतल में निम्नलिखित सामग्रियों को मिलाएं:
  • 1/2 कप (120 मिलीलीटर) पानी
  • 1/2 कप (120 मिलीलीटर) सफेद सिरका का
  • 1/2 कप (120 मिलीलीटर) isopropyl अल्कोहल का
  • 3
    फर्श पर क्लीनर स्प्रे करें उत्पाद की एक पतली और समान परत लागू करें एक मंजिल के साथ शुरू करो जो इसे पूरी तरह से एमओपी के साथ कवर करने के लिए नम मंजिल पर चलने की आवश्यकता के बिना कवर करने के लिए पर्याप्त है। चूंकि गीला पाने के लिए टुकड़े टुकड़े नहीं किया गया है, इसलिए आपको उस पर बहुत अधिक तरल लागू नहीं करना चाहिए।
  • एक बाल्टी के साथ एमओपी के साथ टुकड़े टुकड़े को कभी भी साफ न करें, क्योंकि यह बहुत नरम छोड़ देगा।
  • 4
    माइक्रोफैबर एमओपी के साथ क्षेत्र को साफ करें सतह के फाइबर की दिशा में साफ और साफ माइक्रोफाइबर एमओपी का उपयोग कर पूरे फर्श क्षेत्र को साफ करें। यह थोड़ा गीला दिखना चाहिए, बहुत ज्यादा नहीं।
  • टुकड़े टुकड़े पर स्पंज या स्ट्रिप एमओपी का प्रयोग न करें, क्योंकि आप मंजिल पर धारियाँ और अधिक नमी छोड़ सकते हैं।
  • 5
    जब तक मंजिल साफ न हो तब तक छोटे हिस्सों में कार्य करें कुछ कदम वापस लें और अगले मंजिल खंड पर क्लीनर स्प्रे करें। Microfiber एमओपी के साथ अनुभाग को साफ करें उत्पाद छिड़काव जारी रखें और जब तक यह पूरी तरह से साफ नहीं हो, तब तक छोटे खंडों में फर्श को फेंकना जारी रखें।
  • जब पूरी मंजिल साफ हो जाए, तो इसे 30 मिनट तक हवा में सूखने दें। किसी को भी चलना न दें, जबकि यह अभी भी गीला है या यह चमक को कम कर सकता है।
  • 6
    एक सूक्ष्म सूक्ष्म कपड़ा कपड़े के साथ फर्श पोलिश। सूखने के बाद, फर्श पर प्रकाश को देखो और जांच लें कि क्या ऐसे हिस्सों हैं जो अब भी अपारदर्शी हैं। एक साफ, शुष्क सूक्ष्म फाइबर कपड़ा के साथ चमक, रगड़ना और पॉलिश बहाल करने के लिए
  • भाग 2

    टुकड़े टुकड़े को साफ और चमकदार रखें
    1
    बाररुलो या नियमित रूप से वैक्यूम क्लीनर पास करें। धूल और झींगा फर्श को गंदे लग सकता है और इसे खरोंच के साथ छोड़ देता है बाररुलो या सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार वैक्यूम क्लीनर पास करें और अधिक बार अगर आपके घर में बच्चों, पालतू जानवर या बहुत सारी गतिविधियां होंगी।
    • वैक्यूमिंग करते समय, हमेशा कठिन फर्श के लिए सहायक का उपयोग करें।



  • 2
    फर्श को नियमित रूप से उचित क्लीनर के साथ रखें वैक्यूमिंग के बाद एक सप्ताह में कम से कम एक बार इसे रखें। छोटे हिस्सों में फर्श पर क्लीनर छिड़का कर और microfiber mop पास करके कार्य करें। अपनी चमक बनाए रखने के लिए, विशेष रूप से laminates के लिए डिजाइन एक वाणिज्यिक या घरेलू क्लीनर का उपयोग करें
  • यदि आप अपारदर्शी उपस्थिति से बचने के लिए चाहते हैं, तो साबुन, तेल या मजबूत रसायन शामिल क्लीनर का उपयोग न करें।
  • एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 9
    3
    प्रवेश द्वार पर मैट रखें मैट न केवल आपके घर के मेहमानों का स्वागत करने के लिए अच्छा है, बल्कि गंदगी, कीचड़, धूल, नमी और अन्य कणों को फँसाने के लिए भी डिजाइन किया गया है जो आप बाहर से खींचते हैं। प्रवेश द्वारों में मैट रखने से आपको मंजिल को साफ रखने और आवृत्ति को कम करने की अनुमति मिलती है जिसके साथ आप इसे झाड़ूएंगे और इसे छीनी चाहिए
  • 4
    स्वच्छ तुरंत फैलता है टुकड़े टुकड़े फर्श बहुत टिकाऊ हैं, लेकिन वे गीला पाने के लिए नहीं बने हैं। बस फर्श पर भोजन फैलकर चम्मच या तौलिया के साथ ठोस कचरा एकत्र करें एक कपड़े या तौलिया के साथ स्वच्छ तरल पदार्थ, पिडल्स या फैल।
  • यदि आप इसे लंबे समय तक नमी रखते हैं, तो आप इसे ख़राब कर सकते हैं या किसी अन्य तरीके से इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • भाग 3

    टुकड़े टुकड़े को नुकसान पहुंचाने से बचें
    एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: Our Miss Brooks: Boynton's Barbecue / Boynton's Parents / Rare Black Orchid

    1
    मोम या फर्श को कभी भी पॉलिश न करें टुकड़े टुकड़े फर्श चमकदार हो जाते हैं, इसलिए आपको मोम या अन्य चमकाने वाले उत्पाद को लागू नहीं करना चाहिए। वास्तव में, ये पदार्थ खराब हो सकते हैं और फर्श को चमकदार छोड़ने के बजाय अपारदर्शी छोड़ सकते हैं।
    • अपनी चमक को बनाए रखने के लिए, इसे नियमित रूप से लामिनेट के लिए डिज़ाइन किए गए क्लीनर के साथ हटा दें।
  • एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2

    Video: The Invisible Man by H.G. Wells Class 12th Novel with Subtitles

    घर्षण स्पंज से बचें चूंकि टुकड़े टुकड़े फर्श आसानी से खरोंच किया जा सकता है, इसे बनाए रखने के लिए स्क्रबिंग स्पंज या घर्षण क्लीनर का उपयोग न करें। इसके लिए सबसे उपयुक्त सामग्री एक नरम और लिंट-फ्री माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा है।
  • घर्षण सामग्री इस्पात ऊन, स्क्रबिंग स्पंज और दस्त पैड हैं।
  • एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    नमी से साफ न करें भाप और अन्य तरल पदार्थों के नुकसान और टुकड़े टुकड़े फर्श ख़राब करना। किसी भी प्रकार के पानी आधारित सफाई विधि से बचें, जिसमें भाप क्लीनर, बाल्टी मोजे या स्प्रेयर भी शामिल हैं।
  • एक टुकड़े टुकड़े तल पर शाइन बैक को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4

    Video: God of War: The Lost Pages of Norse Myth - All Myths and Legends Podcast Episodes with Subtitles

    फर्नीचर के पैरों के लिए संरक्षक का उपयोग करें यदि आप कुर्सियों, तालिकाओं और अन्य फर्नीचर के पैरों के कारण खरोंच से बचने के लिए चाहते हैं, तो टुकड़े टुकड़े के साथ संपर्क में रहने वाले सभी फर्नीचर के आधार पर जगह महसूस की जाती है। कुर्सियों और तालिकाओं के पैरों के लिए, गोल और छोटे पैड का उपयोग करें बड़े और भारी फर्नीचर के मामले में, फर्श की रक्षा के लिए व्यापक पैड रखें।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com