ekterya.com

कैसे एक हवादार चिमटा हुड को दूर करने के लिए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे चिमटा हुड, रेंज हुड, या जो भी आप चाहते हैं ... इसका मुख्य कार्य रसोईघर से जुड़े हवा को निकालना है। उस हवा में वसा, गर्मी, गंध और भाप शामिल हैं आप किसी बिंदु पर एक चिमटा हुड को बदलने या स्थायी रूप से निकाल सकते हैं। यद्यपि इन निर्देश हर प्रकार के चिमटा हुड पर लागू नहीं होते हैं, वे आपको इस प्रक्रिया का अवलोकन देंगे।

चरणों

1
कृपया इस लेख को पूरी तरह से शुरुआत से पहले पढ़िए।
  • 2
    पावर स्रोत डिस्कनेक्ट करें कई चिमटा डाकू एक विद्युत स्टोव से अलग सर्किट द्वारा संचालित होते हैं। संयुक्त राज्य में, अधिकांश विद्युत कुकर 208 या 240 वोल्ट हैं। अधिकांश चिमटा डाकू 120 वोल्ट हैं। एक एकल चरण (एकल चौड़ाई) या फ्यूज-प्रकार सर्किट ब्रेकर आमतौर पर चिमटा हुड को बिजली की आपूर्ति करने में सक्षम है। इसके विपरीत, 240 वोल्ट की विद्युत श्रेणी सामान्यतः एक दो चरण (डबल-वाइड) सर्किट ब्रेकर या दो कारतूस फ़्यूज़ द्वारा संचालित होती है। पंखे और हल्के (अगर सुसज्जित) चिमटा हुड की बारी करें और एक सहायक सर्किट को बंद कर दें और पंखे और प्रकाश बाहर जाने तक उन्हें फिर से चालू करें। यदि वे सर्किट नहीं ढूँढ पा रहे हैं, तो वे बंद कर सकते हैं विद्युत सेवा या पूरे घर में बिजली काटना मुख्य है।
  • 3
    काम करने के लिए कमरा बनाएं यदि संभव हो तो हुड के नीचे स्थित इलेक्ट्रिक स्टोव को निकालें गैस और प्रोपेन कुकर अक्सर आसानी से या मंजिल को नुकसान पहुंचाने के बिना स्थानांतरित करने के लिए बहुत भारी हैं इस प्रकार के बावजूद, बिजली के तारों और किसी भी लचीली गैस लाइनों की लंबाई पर ध्यान दें। इलेक्ट्रिक कुकर आमतौर पर पावर कॉर्ड का एक सेट शामिल होता है जो रिसीवर के आसान प्रविष्टि और हटाने की अनुमति देता है हालांकि, लाइसेंस प्राप्त पेशेवर द्वारा जब तक कि गैस और प्रोपेन लाइनों को ढीला या डिस्कनेक्ट नहीं किया जाना चाहिए। कई नए गैस और प्रोपेन रेंज और स्टोव में बिजली के केबल भी हैं
  • 4
    हुड के ऊपर सीधे क्षेत्र का निरीक्षण करें यह एक पेंट्री या अन्य भंडारण क्षेत्र हो सकता है जो हुड सुरक्षित, जुड़ा हुआ और हवादार (केवल वेंटिलेशन नलिकाओं के साथ हुड के मामले में) के बारे में जानकारी का एक उत्कृष्ट स्रोत हो सकता है।
  • 5
    सभी कवर, फिल्टर, लाइट बल्ब, आदि निकालें कई बार चिमटा डाकू इन वस्तुओं के पीछे छिपे हुए एक या एक से अधिक समर्थन द्वारा आयोजित किए जाते हैं।
  • 6
    तारों के कनेक्शन की पहचान करें आपके द्वारा हटाए गए कवरों में से एक को आपको फील्ड केबल डिब्बे में पहुंच देना चाहिए। यहां से चिमटा हुड खिलाया जाता है और यह वह जगह है जहां यह जोड़ता है। मास्किंग टेप (या अन्य विधि) पर लिखे गए नंबर के साथ प्रत्येक केबल को लेबल करें, अगर आपको इसे बाद में पुनः स्थापित करना होगा, ऐसे संगठन का उपयोग करें जो रंग, संख्या, पत्र या एक सेल फ़ोन के साथ ली गई तस्वीर के लिए कोडिंग के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। सुनिश्चित करें कि संगठन को यह समझना पर्याप्त है कि दिन या हफ्ते बाद जब आप उसे फिर से कनेक्ट करना चाहिए।
  • 7
    केबलों को डिस्कनेक्ट करें आम तौर पर, सफेद, काले और संभवत: एक हरे या छिद्रित हुड तार तार या कंडक्टर से समान रंग के तारों से जुड़े होते हैं, जो ब्लीच कनेक्टर या इस प्रयोजन के लिए डिज़ाइन किए गए किसी दूसरे कनेक्टर के साथ होते हैं। चूंकि केबलों को पिछले चरण में पहचान लिया गया था, इसलिए आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। बस बटुआ कनेक्टर्स या अन्य कनेक्टर को घुमाएं, कनेक्टर के साथ जितनी संभव हो उतनी केबल छोड़ने के लिए जितनी संभव हो उतनी कनेक्टर के साथ कनेक्टेड किसी भी केबल को काट लें।



  • 8
    केबल या नाली कनेक्टर निकालें केबल डिब्बे में केबल या कंडक्टर को रखे जाने वाले किसी भी सहायक उपकरण से निकालने के लिए कनेक्टर कुंडी को चालू करें। कुछ सामान उड़ा रहे हैं यदि आप हुड से स्थिरता नहीं निकाल सकते हैं, तो आप ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं जब हुड अब बढ़ते सतह पर सुरक्षित नहीं है, बाद में
  • 9

    Video: कैसे एक दीवार निकालने प्रशंसक को बदलने के लिए | वेंट-Axia सिल्हूट

    समर्थन को निकालें एक सहायक की मदद से आप घंटी को जगह में रखते हैं और दो समर्थन वाले सभी समर्थनों को हटा दें। घंटी के विपरीत छोर पर दो जगहों पर छोड़ दें बस इन दोनों को पर्याप्त समर्थन सतह और घंटी के बीच की जगह को देखने के लिए पर्याप्त रूप से ढीले कैसे इकाई संचालित है, आदि। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप घंटी के ऊपर की जगह का उपयोग नहीं कर सकते हैं, जैसा कि पिछले चरण में वर्णित है।
  • 10
    घंटी पकड़ो जब आप पिछले दो शिकंजे निकालते हैं, तो एक सहायक को जगह में हुड को पकड़ना होगा। उपकरण की दुकानों में बेचने वाली अधिकांश घंटियां बहुत भारी नहीं हैं, लेकिन वे मजबूत हैं। यदि आप अन्य विकल्प उपलब्ध नहीं हैं, तो आप एक ही समय में घंटी धारण करते समय अंतिम समर्थन को हटाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास कोई सहायक है तो यह बहुत आसान है उपयोग की जाने वाली निर्माण सामग्री और यूनिट के भौतिक आकार के आधार पर विशेष घंटी या माप करने के लिए बहुत भारी हो सकता है।
  • 11

    Video: DIY कैसे एक रसोई हुड फैन बदलें

    किसी भी जटिलता को ठीक करें हुड केवल पावर केबल या नाली के माध्यम से जोड़ा जाएगा (यदि आप इसे पिछले चरणों में डिस्कनेक्ट नहीं कर सकते हैं) या नलिकाओं की श्रृंखला (यदि कोई हो) के द्वारा। पावर स्रोत से निकालने के लिए हुड के ऊपर और नीचे कनेक्टर्स या सामान को एक्सेस करने की क्षमता का उपयोग करें। किसी भी श्रृंखला के नलिका को हुड से कनेक्ट करने के लिए इस्तेमाल होने वाले शिकंजे की उपस्थिति ढूंढें और उन्हें निकालें। अब आप घंटी को स्वतंत्र रूप से हटाने में सक्षम होना चाहिए
  • 12
    हुड से बिजली आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करें एक स्वीकृत विद्युत स्विच स्थापित करें यदि बिजली का हुड फिर से उपयोग नहीं किया जाएगा या आप कनेक्टर्स के साथ केबलों के सिरे को कवर कर सकते हैं ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके, जब आप बिजली चालू करते हैं तो संपर्क के दौरान कोई झटका नहीं आते हैं।
  • 13
    बिजली बहाल करें यदि आप डिस्कनेक्ट हो गए हैं विद्युत सेवा या यदि मुख्य या यदि हुड एक अन्य आवश्यक सर्किट का हिस्सा है, तो आपको जगह में फ़्यूज़ (एस) या सर्किट ब्रेकर () को बदलना होगा। सुनिश्चित करें कि आप केबल को सुरक्षित रूप से कवर करते हैं जैसा कि इस चरण से आगे बढ़ने से पहले पिछले चरण में वर्णित है।
  • युक्तियाँ

    • "वेंटिलेशन" या "डक्टक्ट्स" वाले घंटियाँ वे हैं जो भाप, धुएं आदि निकालें। एक फिल्टर के माध्यम से और घर के बाहर नलिकाओं की एक श्रृंखला के माध्यम से फ़िल्टर हवा को छोडने के लिए।
    • पेंट्री के नीचे जाने वाले अधिकांश नए डाकू में नलिकाएं या वेंटिलेशन नहीं होते हैं, लेकिन इसे 8 x 25 सेंटीमीटर (3 x 10 इंच) के छेदों के साथ धातु प्लेट को निकालकर आसानी से वेंटेड प्रकार या नलिकाओं में परिवर्तित किया जा सकता है अगर यह आयताकार होता है, या 18 सेमी (7 इंच) अगर दौर, नलिकाओं की श्रृंखला को जोड़ने के लिए। इसे वेंटिलेशन या नलिकाओं के बिना अपने राज्य में लौटने के लिए और अधिक प्रयास लेता है, क्योंकि आपको प्लेट द्वारा छोड़ी गई छेद को कवर करना होगा।
    • यदि संभव हो तो अप्रयुक्त नलिकाओं की श्रृंखला निकालें अवांछित लीक से बचने के लिए, 20 सेमी (8 इंच) से अधिक की इन्सुलेट सामग्री वाली पाइपलाइनों की श्रृंखला को ब्लॉक करें। यदि आप उन्हें फिर से उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो घर के बाहर नलिकाएं से ग्रिलियां हटाने पर विचार करें
    • वेंटिलेशन के बिना घंटियाँ या नलिकाएं भाप, धुएं, आदि निकालें एक फिल्टर के माध्यम से और इसे एक ही कमरे में हवा में छिड़कने वाले हुड के सामने छेदों के माध्यम से वापस लाता है। कोई नलिकाएं आवश्यक नहीं हैं

    चेतावनी

    Video: बदलने के लिए या एक बाथरूम प्रशंसक की मरम्मत के लिए कैसे

    • चिमटा डाकू के फिल्टर को नियमित सफाई की आवश्यकता है तेल और तेल फिल्टर की सतह पर फंस रहे हैं और इससे हवा की मात्रा कम हो जाती है जिसे इसके माध्यम से निकाला जा सकता है। आखिरकार फिल्टर फंस जाएगा और एक अग्नि जोखिम उत्पन्न होगा।
    • फ़िल्टर के बिना हुड चलाने से तेल और तेल का इस्तेमाल प्रशंसक ब्लेड और निकास हुड और नलिकाओं की श्रृंखला (यदि कोई हो) के अंदर होता है। ये तेल और तेल समूह एक आग खतरा पैदा करते हैं और प्रशंसक ब्लेड को शेष राशि खो देते हैं। इस असंतुलन के कारण सामान्यतः हुड शोर का कारण होता है जब संचालन और इंजन अधिक से अधिक ताप के कारण उम्मीद से पहले विफल हो जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सहायक
    • screwdrivers
    • चिमटा
    • केबल कटर
    • केबल कनेक्टर्स
    • पुराने स्विच (यदि आप फिर से स्थापित नहीं जा रहे हैं)
    • स्टार और फ्लैट ड्रिल के साथ बैटरी के साथ ड्रिल (वैकल्पिक)
    • लालटेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com