ekterya.com

सिरेमिक और चीनी मिट्टी के बरतन टाइलों के बीच का अंतर कैसे जानने के लिए

अपनी परियोजना के लिए स्लैब खरीदने से पहले, चीनी मिट्टी के बरतन और चीनी मिट्टी के बीच अंतर जानने के लिए महत्वपूर्ण है

चरणों

चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 1 के बीच अंतर बताओ चित्र
1
ध्यान दें कि दोनों मिट्टी और अन्य सामग्रियों के मिश्रण से बने होते हैं, और फिर लगभग 1400 डिग्री पर पकाया जाता है। सामान्य तौर पर, चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइल दोनों को "सिरेमिक टाइल्स" कहा जाता है ये स्लैब दो समूहों में विभाजित हैं: स्लैब जो चीनी मिट्टी के बरतन और चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब नहीं हैं। स्लैब जो चीनी मिट्टी के बरतन नहीं हैं उन्हें खुद के द्वारा सिरेमिक स्लैब के रूप में जाना जाता है, लेकिन चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब के अलावा। क्या आप उलझन में हैं? हम दो समूहों को और भी अधिक परिभाषित करेंगे:
  • समूह एक: स्लैब जो चीनी मिट्टी के बने नहीं होते हैं आमतौर पर लाल या सफेद मिट्टी के मिश्रण से बनाये जाते हैं। उनके पास टिकाऊ तामचीनी खत्म होती है जो समाप्त टुकड़े का रंग और डिजाइन करती है, हालांकि रंगों के लिए कई प्रकार की स्लैब डाईज का उपयोग किया जाता है। वे दोनों दीवार टाइल और फर्श टाइल अनुप्रयोगों में उपयोग किया जाता है और कोरियाई और चीनी मिट्टी के बरतन टाइल की तुलना में कटौती करने में आसान है। ये गैर-चीनी मिट्टी के बरतन सिरेमिक स्लैब आम तौर पर बहुत ही हल्के से मध्यम यातायात के लिए उपयुक्त होते हैं, क्योंकि वे अधिक चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब से पहनते हैं और छिद्र करते हैं।

Video: मिट्टी कश्मीर Bartan मे चकरी




चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें के बीच अंतर बताओ छवि चरण 1 बुलेट 1
  • समूह दो: चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब आम तौर पर चीनी मिट्टी के बरतन मिट्टी के पाउडर को दबाने की विधि द्वारा बनाई जाती है जो कि एक स्लैब बन जाती है जो कि सिरेमिक स्लैब्स से घनी और मजबूत होती है। खत्म एक बेहतर और नरम अनाज के साथ और अधिक चिह्नित कोण के साथ किया जाता है घुटा हुआ चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब बहुत कठिन हैं और गैर-चीनी मिट्टी के बरतन सिरेमिक स्लैब से पहनने और नुकसान के लिए अधिक प्रतिरोधी हैं। वे हल्के यातायात और भारी यातायात के लिए उत्कृष्ट हैं। पूर्ण चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब स्लैब की मोटाई में रंग और पैटर्न लेते हैं जिससे वे पहनने के लिए लगभग प्रतिरक्षा बनाते हैं और किसी भी आवेदन के लिए उपयुक्त हैं। चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब मैट फिनिश, अनछुए या पॉलिश फिनिश के साथ उपलब्ध हैं। चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें आम तौर पर समूह के एक सिरेमिक टाइल से लगभग 10% अधिक होती हैं
  • चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 2 के बीच अंतर बताओ चित्र
    2

    Video: पॉटरी ( इंडस्टरी) में कप कैसे बनते हैं,how to make cups in ceremic factory khurja/ by rajeev saini

    ध्यान रखें कि आपकी आवश्यकताओं के अनुसार कौन सा सबसे अच्छा है आपके द्वारा चुने गए स्लैब के बावजूद, वे आपके घर पर लालित्य देंगे और यही कारण है कि जो मालिक खुद को पसंद करते हैं वे अन्य प्रकार की दीवारों और फर्श की पट्टी पर स्लैब पसंद करते हैं। सिरेमिक या चीनी मिट्टी के बरतन टाइल चुनने से पहले इसे ध्यान में रखें जहां आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं।
  • अच्छी गुणवत्ता वाले सिरेमिक स्लैब प्राप्त करें यदि आप उन्हें उच्च यातायात क्षेत्र में उपयोग करना चाहते हैं, जैसे द्वार या एक बहुत ही प्रयोग किया गया गलियारा।
    चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 2 बुलेट 1 के बीच अंतर बताओ चित्र
  • बाथरूम या कपड़े धोने के कमरे के लिए, एक चीनी मिट्टी के बरतन स्लैब का उपयोग करें न केवल उनकी कठोरता के कारण वे अधिक टिकाऊ हैं, लेकिन वे नमी के प्रति अधिक प्रतिरोधी हैं। यह बाथरूम का फर्श, बाथरूम की दीवारें, वर्षा, और बाथटब के चारों ओर फ़र्श करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com