ekterya.com

कैसे कपड़े से मुहर के दाग को हटाने के लिए

कपड़ों से हटाने के लिए सीलर्स सबसे कठिन सामग्री में से एक हो सकते हैं अपनी प्रकृति के अनुसार, वे परिधान के तंतुओं में छानते हैं और उन में बंद होते हैं। हालांकि, धैर्य और दृढ़ता के साथ, आप कपड़ों के इस अंगूठ को समाप्त करने के लिए घर के तरीके का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

दाग रुक और खरोंच करें
क्लॉथ स्टाफ़ 5 से कोलाकिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
1
फ्रीजर में परिधान रखें। यदि आपको लगता है कि दाग के कपड़े पर कई दिन हैं, कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में परिधान को रखें। इससे सीलेंट को कठोर हो जाएगा। कुछ दिनों के बाद, आपको अपने नाखूनों के साथ या स्प्रेड चाकू के साथ "छील" की सबसे अधिक आसानी से छीलने में सक्षम होना चाहिए। सीलेंट जमने के बाद, परिधान से इसे ध्यान से हटा दें। सबसे बड़ा टुकड़ा एक बंद की तरह बंद होना चाहिए
  • एक विकल्प के रूप में, आप एक अंगूर का उपयोग कर सकते हैं। दाग पर एक बर्फ घन पकड़ो जब तक यह freezes। एक बार जमे हुए, सीलेंट ढीले आ जाएगा और आप इसे आसानी से अलग कर सकते हैं।
  • क्लॉथ स्टैप 6 से कोकिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    कैंची के साथ कपड़े पर दाग खरोंच। यह सीलेंट के टुकड़े को समाप्त करता है, थोड़ा बहुत कम है यदि दाग जमी है तो यह करना आसान होगा। आप फैलाने के लिए एक चाकू का उपयोग कर सकते हैं, एक फाइल या किसी अन्य बर्तन जो खरोंच सावधान रहें कि आप खुद को काट न दें और कपड़े को नुकसान न पहुंचे।
  • क्लॉथ के चरण 7 में कोलाईिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    नौकरी समाप्त करें अतिरिक्त मुहर को हटाने के बाद, बाकी के दागों को शराब या अन्य सफाई उत्पाद के साथ दाग़ कर दें। आपको ज्यादातर दागों को खरोंच या छीलने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन बाक़ी निशान लग सकते हैं।
  • विधि 2

    दाग साफ
    क्लॉथ स्टेप 1 से कलकिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    जितनी जल्दी हो सके सीलेंट का दाग का सामना करें। यदि आप इसे सूखने से पहले दाग देखते हैं, तो आप इसे पूरी तरह से छुटकारा पाने की अधिक संभावना रखते हैं। अपने सामान्य डिटर्जेंट के साथ सामान्य धोने के साथ वाशिंग मशीन में कपड़े धोने की कोशिश करें। अगर परिधान सफेद है, ब्लीच को और अधिक तीव्र धोने के लिए जोड़ें। नया सीलेंट दाग या जो पूरी तरह से सूखे नहीं हैं उन्हें सामान्य धोने से हटा दिया जा सकता है।
  • क्लॉथ स्टेप 2 से कॉलाईिंग स्टेंस निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    पानी से दाग साफ करें एक कपड़ा या कागज तौलिये नमस्कार करें। मजबूती से इसे सीलेंट के खिलाफ दबाएं और इसे गीला होने दें। क्षेत्र बार-बार गीला और धीरे से दाग को हटाने के लिए ऊतक को रगड़ें। कपड़ों के दाग के जितना संभव हो सके साफ करने का प्रयास करें।
  • इमेज का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 3

    Video: कपड़ों से दाग धब्बे मिटायें चुटकी में (Home Tips )

    3



    सिकुड़ने वाली शराब के साथ सीलेंट को लागू करता है। एक बार जब आप जितना सीलेंट उतना संभव निकालते हैं, शराब रगड़ने के साथ कुछ रसोई कागज को गीला कर दें। दाग को दृढ़ता से लागू करता है और शराब के कपड़े को अच्छी तरह से व्याप्त कर देता है। इसे खत्म करने के लिए आवश्यक रूप से कई बार दाग का आना।
  • आपको दाग को छुटकारा पाने तक कई बार इस प्रक्रिया को दोहराने पड़ सकते हैं। हर बार अधिक शराब जोड़ें
  • हमेशा रसोई के कागज का एक साफ भाग का उपयोग करें यदि रसोई का कागज दाग हो जाता है और अतिरिक्त सीलेंट के साथ संतृप्त हो जाता है, तो आपको इसे दूसरे से बदलना पड़ सकता है
  • क्लॉथ स्टैप 4 से कोलाईक स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    परिधान धो लें एक बार जब आप दाग को हटा लेते हैं, तो कपड़े के आइटम को ठंडा या गर्म पानी से धो लें। जब आप इसे कपड़े धोने की मशीन से निकालते हैं, तो जांच लें कि दाग पूरी तरह से हटा दिया गया है। आपको इसे पूरी तरह से समाप्त करने के लिए इसे कई बार धोना पड़ सकता है अगर दाग के निशान हैं तो ड्रायर में परिधान को मत डालें, क्योंकि गर्मी उसे कपड़े में ठीक कर सकता है।
  • विधि 3

    अन्य विधियां
    क्लॉथ स्टेप 8 से क्लाउकिंग स्टेंस को निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक रासायनिक क्लीनर का उपयोग करें नौकरी खत्म करने के लिए एक रासायनिक क्लीनर खरीदें सीलेंट के निशान हटाने के लिए विशेष रूप से उन लोगों की तलाश करें निर्माता के निर्देशों और चेतावनियों का पालन करने के लिए सुनिश्चित करें कि सब कुछ बिल्कुल साफ है
    • चेतावनी: विशेष कपड़े या अपने पसंदीदा कपड़े पर उन्हें इस्तेमाल करने से पहले हमेशा पुराने कपड़े पर नए सफाई उत्पादों का प्रयास करें।
  • इमेज का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 9
    2
    एक सैनिटरी क्लीनर का उपयोग करने की कोशिश करें जीवाणुरोधी सेनेटरी उत्पाद कपड़े से कुछ दाग निकाल सकते हैं और कभी-कभी सीलेंट पर प्रभावी होते हैं। सबसे पहले, दाग वाले क्षेत्र में थोड़ा स्वच्छता क्लीनर लागू करें धीरे से एक ऊतक या एक नम कपड़े के साथ क्षेत्र रगड़ें। यदि दाग बहुत प्रतिरोधी है तो आपको इसे कई बार करना पड़ सकता है
  • इमेज का शीर्षक क्लाउड से कलकिंग स्टेंस निकालें चरण 10
    3

    Video: पुराने से पुराने पिम्पल्स,दाग-धब्बे व किसी भी तरह के निशान हटाने का अचूक उपाय/How to Remove Pimples

    बाइकार्बोनेट के साथ रगड़ें पानी के साथ दाग का आना। कपड़े पर पाक सोडा डालो, जबकि यह अभी भी गीला है। कपड़े या तौलिया के साथ कपड़े पर रगड़ें जब तक कि मुहर को हटा दिया न जाए।
  • यदि आप सभी दाग ​​को खत्म करने का प्रबंधन नहीं करते हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं। इसके बाद, कपड़े धोने की मशीन में बेहतर परिणाम के लिए कपड़े धो लें।
  • Video: how to repair washing machine spinner क्या आप वॉशिंग मशीन में कपड़े धोते हैं तो जरुर देखें वीडियो

    युक्तियाँ

    • रगड़ने वाला शराब डेनिम, कपास या कपास और पॉलिएस्टर के मिश्रणों के साथ अच्छी तरह से काम करता है, जो फीका नहीं है। यदि आपके पास बीमा नहीं है यदि वे फीका या न हो, तो जारी रखने से पहले शराब को हेम या किसी दूसरे क्षेत्र में दिखाई दें।

    चेतावनी

    • रगड़ना शराब ज्वलनशील है हमेशा एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में आग या स्पार्क्स से दूर का उपयोग करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com