ekterya.com

एक प्लंबर कैसे हो

एक पाइप कि पानी लीक की मरम्मत के लिए, एक प्लम्बर को स्थापित करने और करने के लिए एक विशेषज्ञ की जरूरत होने के लिए पानी के नल के नीचे रेंगने पैंट sagging के साथ एक आदमी की लोकप्रिय छवि के बावजूद मरम्मत जुड़नार और उपकरणों कि करने के लिए प्रशिक्षण से जुड़े हुए हैं एक घर या व्यवसाय की जल प्रणाली एक प्लम्बर होना करने के लिए इमारत नियमों को पता है, विमानों, जाना जाता पाइप सामग्री और निर्माण पढ़ सकते हैं और तेजी से करने के लिए, जानते हुए भी जल संरक्षण तकनीक आवश्यक है। यदि आप प्लंबर बनना चाहते हैं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करना चाहिए।

चरणों

एक प्लंबर चरण 1 नाम वाली छवि
1
अपने हाईस्कूल डिप्लोमा या जीईडी (सामान्य समतुल्य डिप्लोमा, या समकक्ष पढ़ाई डिप्लोमा) प्राप्त करें एक प्लंबर होने के लिए आपको गणित (विशेषकर बीजगणित और ज्यामिति), विज्ञान (विशेषकर भौतिकी) और कंप्यूटर विज्ञान (कंप्यूटर सहायता के साथ विशेष रूप से चित्रण) की आधार होना चाहिए। ड्राइंग और योजनाओं को पढ़ने में मददगार हो सकता है, अगर आपका स्कूल उन्हें प्रदान करता है
  • एक प्लंबर चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त करें कुछ उच्च विद्यालय व्यावसायिक पाइपलाइन कक्षाएं प्रदान करते हैं, लेकिन आप सबसे अधिक संभावना एक व्यावसायिक संस्थान या कॉलेज में व्यावसायिक पाइपलाइन कक्षाएं करेंगे। आप उस पाठ्यक्रम में एक प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे जो पानी की आपूर्ति और जल निकासी व्यवस्था को कवर करता है, साथ ही नलसाजी उपकरण जो उन्हें बनाते हैं। हालांकि, सभी प्लंबर इस तरह से अपने व्यावसायिक प्रशिक्षण नहीं मिलता है



  • छवि एक प्लंबर चरण 3 नामक

    Video: नलसाज: हाउस निर्माण के समय सीवेज लाइन ढलान क्यों ध्यान रखे?

    3
    सीखने का कार्यक्रम पूरा करें सीखना कार्यक्रम आम तौर पर एक प्लंबर होने के लिए सबसे पूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करते हैं आमतौर पर वे संयुक्त रूप से प्लंबर यूनियनों और उनके सहयोगियों या गैर-संघीय ठेकेदार संगठनों जैसे संयुक्त कामगार संघों और संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के नलसाजी उद्योग के प्रशिक्षुओं द्वारा संयुक्त रूप से ऑफ़र करते हैं (अंग्रेजी में: नलसाजी-ताप-शीतलक ठेकेदार के राष्ट्रीय संघ): Journeymen और संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के नलसाजी और Pipefitting उद्योग) या ठेकेदार नलसाजी, ताप के राष्ट्रीय संघ और प्रशीतन (अंग्रेजी के शिक्षुओं के संयुक्त संघ।
  • शिक्षुता कार्यक्रम नौकरी में सशुल्क एपेंटिसशिप के साथ कम से कम 144 घंटे प्रति वर्ष कक्षा निर्देश पर लिंक करते हैं। पिछले 4 से 5 साल के शिक्षुता कार्यक्रम और मूल पाइपलाइन कौशल से और अधिक परिष्कृत नौकरियों से आगे बढ़ते हैं, पेशे के सभी पहलुओं को कवर करते हैं।
  • Video: Introduction to Plumbing Tools (Part-1) (Hindi) (हिन्दी)

    एक प्लंबर चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    एक लाइसेंस प्राप्त करें अधिकांश क्षेत्रों में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्लंबर की आवश्यकता होती है एक सामान्य नियम के रूप में, प्लंबर को 2 से 5 साल का अनुभव होना चाहिए और नलसाजी और स्थानीय नियमों के अपने ज्ञान पर परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा। एक बार एक प्लंबर का लाइसेंस है, वह स्वतंत्र रूप से काम कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • प्लंबर प्लंबिंग विशेषता में अतिरिक्त प्रशिक्षण और प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय विशेषज्ञताओं में से एक पारिस्थितिक पाइपलाइन तकनीक हैं, जो पानी और ऊर्जा दोनों को बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com