ekterya.com

कैसे एक एलेवेटर में फंस जा रहा है बचने के लिए

एक लिफ्ट में फंसना, जिसे एलेवेटर के रूप में भी जाना जाता है, कभी-कभी डरावना हो सकता है, खासकर यदि आप उन प्रकार के फिल्मों के प्रशंसक हैं, जिसमें लिफ्ट में कई त्रासदी हैं यहां तक ​​कि अगर वास्तविक जीवन में लिफ्ट में फंसते हुए फिल्मों की तरह नहीं है, तो यह जानना अभी भी ज़रूरी है कि यदि यह आपके साथ कभी भी होता है तो कैसे बचें।

चरणों

जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 1
1
शांत हो जाओ और घबराओ मत! आप इस में कई बार सुना होगा, और यह सच है कि डर या तो मदद नहीं करेगा है। यह आपको स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम नहीं होने के कारण होगा और यह स्थिति को सुधार नहीं करेगा। शांत रखें और याद रखें कि यह वास्तविकता नहीं है और एक फिल्म है, और यह संभावना नहीं है कि एक आधुनिक लिफ्ट दुर्घटना, भले ही तार टूट रहे हैं।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने वाला व्यक्ति
    2
    यदि यह अंधेरा है, तो प्रकाश का एक स्रोत देखें आधुनिक फोन आमतौर पर इसके लिए उपयोगी होते हैं।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 3
    3
    छत पर फंसे के दांतों के माध्यम से छल न लें। सौभाग्य से, आधुनिक लिफ्टों में छत पर फंसे नहीं हैं इस तरह से बचें बेहद खतरनाक होगा।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 4
    4

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Paper / Fire

    सभी नकारात्मक सोच को खत्म करें और सकारात्मक सोचें। याद रखें कि आप अभी भी जीवित हैं और जब आपका मन आपको बताता है कि दीवारें बंद हैं वे बंद नहीं कर रहे हैं, वे बंद नहीं जा रहे हैं और आप अभी भी सांस ले सकते हैं। बस यह ध्यान रखें कि लिफ्ट में आमतौर पर कैमरे होते हैं, अतः कुछ भी ऐसा मत करो जो मूर्खतापूर्ण लगता है और आपको पछतावा होगा (कल्पना करें कि लोग टेप देखकर क्या कहेंगे)।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 5
    5
    प्रत्येक मंजिल पर एक-एक करके बटन दबाएं फिर बटन का प्रयास करें जिसमें "दरवाजा खोलें" का फ़ंक्शन है। यदि बटनों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो लिफ्ट टूट गई है और आपको किसी को पता होना चाहिए।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 6



    6
    लिफ्ट दरवाजों के बीच स्लॉट के माध्यम से देखो।
  • यदि आप दरवाजे के बीच में प्रकाश देख सकते हैं, तो एलेवेटर ने एक मंजिल के पास बंद कर दिया है और यह संभव है कि आप मदद के लिए चीख लें और वहां से बाहर निकल जाएं, क्योंकि दरवाजे एक चाबी से खोले जा सकते हैं। अकेले दरवाजे खोलने की कोशिश न करें यदि एलेवेटर काम शुरू होता है जब आप आधे रास्ते से बाहर हो जाते हैं, तो आपको आश्चर्यजनक आश्चर्य हो सकता है
  • आप दरवाजे के बीच प्रकाश नहीं देख सकते हैं, लिफ्ट दो मंजिलों के बीच बंद कर दिया और कोई नहीं आप बाहर निकल सकते हैं अगर आप मदद के लिए चिल्लाने। आपातकालीन फ़ोन ढूंढें अगर कोई फोन नहीं है, तो एक अलार्म बटन होना चाहिए। इसे बार-बार दबाएं समय के साथ, किसी को आपको सुनना चाहिए और मदद चाहिए
  • अगर ऐसा लगता है कि कोई आपको सुनता नहीं, हार न दें! बटन दबाए रखें और सुनिश्चित करें कि आपको बचाया जा रहा है।
  • Video: The CIA, Drug Trafficking and American Politics: The Political Economy of War

    जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 7
    7
    समय को देखो यदि आप आधे से ज्यादा घंटे के लिए इंतजार कर रहे हैं और कोई भी आपको बाहर निकालने के लिए नहीं आया है, तो लिफ्ट के अंदर की दीवारों को चिल्लाने और हिट करने के लिए - अपने जूते हटा दें और उस के साथ मारा यदि इमारत में अभी भी लोग हैं, तो रात में आने से पहले आपको उनकी मदद लेनी चाहिए।
  • अगर सभी ने इमारत छोड़ दी है और कोई भी आपको जवाब नहीं देता है, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप रात को लिफ्ट में बिताएंगे। यदि ऐसा होता है, तो चिल्लाओ और मारो बंद करो - आप सो नहीं पाए बिना पूरा करना चाहते हैं। आप शायद पहले से थक चुके हैं ऊर्जा को बचाने के लिए आराम से जाओ और ऊर्जा बचा सकते हैं। सुबह में, भवन फिर से भरा होना चाहिए और फिर आप सहायता प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 8
    8
    एलेवेटर पैनल पर स्थित आपातकालीन बटन का उपयोग करने के लिए कॉल करें या आपातकालीन फ़ोन के साथ कॉल करें, जिसे एक ही स्थान पर होना चाहिए और आमतौर पर किसी डिब्बे के पीछे छिपा हुआ होना चाहिए। ज्यादातर देशों में, लिफ्ट में एक आपातकालीन टेलीफोन नंबर रखना अनिवार्य है। यदि आपके निपटान में इन विकल्पों में से कोई भी नहीं है, तो अगले चरण की कोशिश करें।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने के लिए एक लिफ्ट चरण 9
    9
    भवन बंद करने से पहले, देखें कि आपके फोन में संकेत या इंटरनेट है
  • यदि आपके पास कोई संकेत है, तो संबंधित आपातकालीन नंबर पर कॉल करें अपनी स्थिति बताएं और मदद मांगें उन्हें इमारत का पता बताएं कि आप कहां हैं और किन फर्श फंस गए हैं
  • अगर आपके पास वाई-फाई कनेक्शन है, तो किसी रिश्तेदार या मित्र से संपर्क करें। आप फेसबुक पर भी जा सकते हैं और एक दोस्त से यह पूछ सकते हैं कि वह आपको विश्वास करेंगे। उन्हें बताओ आप एक लिफ्ट बंद कर दिया है कि काम करने में कर रहे हैं और उनसे आपातकालीन नंबर पर कॉल और पुलिस को अपनी स्थिति की व्याख्या करने के। उन्हें इमारत का पता बताने के लिए मत भूलना। अब बस धैर्य से प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • नहीं आतंक में जाओ आपकी स्थिति उतनी बुरी नहीं है जितनी आप सोचते हैं और जब आप आतंकित करते हैं तो आप सुधार नहीं करते हैं।
    • सकारात्मक सोचो आपको जीवित रहने में कम कठिनाई होगी
    • आपको पता होना चाहिए कि एलीवेटर सुरक्षित होने के लिए तैयार किए गए हैं और बहुत ही कम मामलों में केवल मौत का कारण है।

    चेतावनी

    • छत के छल से बचें (यदि एलेवेटर ने उन्हें किया है) आप एक तरफ करने के लिए नीचे फेंकना सकता है या लिफ्ट आपरेशन जब तुम छत पर कर रहे हैं अप को फिर से शुरू, और आप कुचल सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक जूता
    • प्रकाश स्रोत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com