ekterya.com

कैसे ठोस में ड्रिल करने के लिए

ठोस में एक छेद ड्रिलिंग एक उपयोगी और व्यावहारिक तकनीक है। आप अलमारियों को रख सकते हैं, चित्र लटका सकते हैं, लाइट स्थापित कर सकते हैं और किसी भी मरम्मत कार्य को कर सकते हैं। ड्रिल करने का तरीका जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

छवि का शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 1
1
एक अच्छा ड्रिल खरीदें या किराए पर लें यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक अच्छा ड्रिल है आपके पास ये विशेषताएं शामिल हैं:
  • समायोज्य गति
  • प्रभाव समारोह
  • गहराई समायोजन
  • अच्छी पकड़ (आपके दूसरे हाथ के लिए एक संभाल बहुत मददगार होगा)।
  • पावर। एक सस्ती ड्रिल के साथ शुरू करना जो कम शक्ति होती है, वह मुश्किल हो जाएगा और ड्रिल पर्याप्त नहीं होगी, यह गलत जगहों पर होगी या दीवार के रूप को नष्ट कर देगा। मूल्य के बारे में ज्यादा मत सोचो और ब्रांडेड उत्पाद (उदाहरण के लिए बॉश, डीवाल्ट, ब्लैकडीकर या मिकिता) खरीदें। यह इसके लायक होगा
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 2 में शीर्षक वाली छवि

    Video: 20 मरम्मत हक्स आपको पता होना चाहिए

    2
    ड्रिल का इस्तेमाल करना सीखें उपयोगकर्ता के मैनुअल को पढ़ें। प्रत्येक घुंडी और नियंत्रण के कार्य को जानें, साथ ही उपकरण को कॉन्फ़िगर करें। सुनिश्चित करें कि आप अगले कदम पर जाने से पहले ड्रिल के साथ सहज महसूस करते हैं।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    गहराई समायोजित करें कुछ अभ्यासों में गहराई समायोजन या गहराई नियंत्रण बार होगा, इसलिए उपयोगकर्ता के मैनुअल को पढ़ें और इसका उपयोग कैसे करें। यदि आपके पास यह नहीं है, तो पेंसिल या मास्किंग टेप के साथ वांछित गहराई को मापें और चिह्नित करें।
  • छवि का शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 4
    4
    ड्रिल ठीक से पकड़ो। इसे एक हाथ से पकड़ो, जैसे कि यह एक बंदूक था, और अपनी टांगी पर "" अपनी उंगली रखो " यदि आपके दूसरे हाथ के लिए ड्रिल में हैंडल है, तो इसका इस्तेमाल करें अन्यथा, पीठ पर अपना दूसरा हाथ डालें।



  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    छिद्र के स्थान पर एक चिह्न बनाएं एक पेंसिल के साथ, उस दीवार पर बिंदु को चिह्नित करें जिसे आप ड्रिल करना चाहते हैं। इसे एक छोटे डॉट या क्रॉस के साथ चिह्नित करें सुनिश्चित करें कि आपका ब्रांड बहुत बड़ा नहीं है
  • निशान में ड्रिल रखें। उस समय इसे रखने के लिए पर्याप्त दबाव लागू करें, लेकिन इसे बहुत कठिन नहीं दबाएं अभ्यास के साथ, आप सीखेंगे कि दबाव का सही मात्रा क्या है
  • कम गति का उपयोग करके ड्रिल करें (यदि उपकरण में एक गति नियंत्रण है) या छोटे प्रभाव में (यदि आपके पास नियंत्रण नहीं है)। एक छिछोरा छिद्र बनाएं जो निशान में छेद को सही बनाने के लिए ड्रिल को मार्गदर्शित करता है।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 6 में शीर्षक वाली छवि

    Video: SUPORTE PARA FURADEIRA DE BANCADA CASEIRA, RECICLAGEM, TALADRO DE BANCO, DRILLING MACHINE HOME BENCH

    6
    Pierces। एक उच्च गति और प्रभाव समारोह का उपयोग करें (यदि आपकी ड्रिल है), और पिछले चरण में आपके द्वारा उथले छेद में ड्रिल करें। आपको दीवार के खिलाफ कुछ बल लागू करना होगा, खासकर अगर ड्रिल कम शक्ति में से एक है यदि आपके ड्रिल में स्वत: असर फ़ंक्शन नहीं है, तो इसे थोड़ा हटा दें और इसे हर 10 सेकंड या फिर पुन: दबाएं। यदि ड्रिल ड्रिल करने में कुछ समय लगता है, तो इसे समय-समय पर हटा दें और उसे कुछ सेकंड के लिए शांत करने दें। वांछित गहराई तक पहुंचने के बाद बंद करो
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    समस्याओं का समाधान कभी-कभी एक ड्रिल अपेक्षित रूप से काम नहीं करता है आप "बीम" या बहुत मुश्किल कंक्रीट का एक टुकड़ा हिट कर सकते हैं इन मामलों में, आपको छेद में एक चिनाई कील को सम्मिलित करना होगा और उसे हथौड़ा देना होगा। यह कंक्रीट को तोड़ने में मदद करेगा फिर, ड्रिल को फिर से डालें और ड्रिलिंग जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि एक ठोस ड्रिल के साथ ठोस या ईंटों में ड्रिल करना संभव है, लेकिन ऐसा करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक सामान्य ड्रिल को रेशेदार सामग्री (जैसे कि लकड़ी) में कटौती करने या धातु की परतों (जैसे एल्यूमीनियम या स्टील) में कटौती करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और ठोस या ईंट रेशेदार सामग्री नहीं हैं और न ही वे सामग्री की परतों से बना हैं कंक्रीट एक समग्र समग्र (छोटे चट्टानों सीमेंट के साथ जुड़े), जबकि ईंट खनिजों से बना सामग्री है और पत्थरों गर्मी के साथ जुड़ा हुआ है सीमेंट या ईंट में एक छेद को ड्रिल करने के लिए, दो अलग-अलग क्रियाएं निष्पादित की जानी चाहिए: मलबे हटाने के लिए कुल मिलाकर और ड्रिल करने के लिए हथौड़ा। इस दो चरण की प्रक्रिया को एक प्रभावी ड्रिल की आवश्यकता है ताकि इसे सही ढंग से पूरा किया जा सके। आम तौर पर, यदि आप एक आम ईंट के साथ एक छेद ड्रिल करने की कोशिश, 1) कोई छेद taladrarás नहीं है और 2) ड्रिल मोटर, ज़्यादा गरम होगा जिससे डिवाइस को बर्बाद कर।
    • ड्रिल को अपनी सारी ताकत से दबाएं, क्योंकि ड्रिल टूट सकती है।
    • यदि आप चिनाई को खरीदने के लिए जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि दो प्रकार हैं: बहुउद्देशीय (आम ड्रिल या प्रभाव ड्रिल के लिए) और जो केवल रोटरी प्रभाव अभ्यास में उपयोग किया जाता है इन विशेष अभ्यासों को एसडीएस, एसडीएस मैक्स या ग्रोव डैंक कहा जाता है, और उन आम अभ्यासों के साथ प्रयोग नहीं किया जा सकता जो कि घुमावों को प्रभावित नहीं करते हैं। बहुउद्देशीय चिनाई अभ्यासों को प्रभाव या आम अभ्यास में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन रोटरी प्रभाव अभ्यास में नहीं।
    • आप आसानी से छेद को 5 सेमी (2 इंच) व्यास में या उससे अधिक के साथ चिनाई में ड्रिल कर सकते हैं जिसे किनुला कहा जाता है, जिसे आप किराए पर ले सकते हैं।
    • क्षेत्र में पानी डालना, जबकि ड्रिलिंग बिट की गर्मी और कंक्रीट और ड्रिल के बीच घर्षण को कम करेगी।
    • जब आप एक प्रभाव ड्रिल का उपयोग करते हैं, तो आपको कंक्रीट धूल को खत्म करने के लिए केवल कुछ ही अवसरों में बिट को निकालना होगा।
    • यदि आपके पास एक व्यक्ति को वैक्यूम क्लीनर की नली (या आधे कार्डबोर्ड प्लेट दीवार से चिपके हुए) को छूने के ठीक नीचे रखती है, तो आप सफाई से समय बचा सकते हैं।
    • यदि संभव हो तो, ब्लॉक के बीच मोर्टार में शिकंजा रखें, क्योंकि कंक्रीट ब्लॉक की तुलना में उस क्षेत्र में ड्रिल करना बहुत आसान है। यदि आप मोर्टार में ड्रिल करने जा रहे हैं, तो हमेशा शिकंजे को सुरक्षित रखने के लिए लीड एंकर का उपयोग करें, क्योंकि मोर्टार में रखी पेंच समय के साथ ढीले हो जाएंगे। हल्के कुछ अनुप्रयोगों (विद्युत बॉक्स, पाइप clamps) के लिए या प्लास्टिक लंगर इस्तेमाल किया जा सकता (मानक शिकंजा के साथ) ठोस शिकंजा "Tapcon" (कोई एंकर)। टैपॉन स्क्रू पहचानना आसान है, क्योंकि वे नीले हैं किसी भी आवेदन के लिए जिसमें स्क्रू को वजन का समर्थन करना चाहिए (जैसे कि सीटें, हैंड्रल्स या अलमारियां), मजबूत लीड लंगर प्लग को छेद ड्रिल करने के बाद एक हथौड़ा के साथ रखा जाना चाहिए और फिर स्कूरों को एंकर प्लग में डालना होगा।
    • बड़े छेद (1.3 सेमी या 1/2 इंच से बड़ा) या किसी भी आकार के कई छेद ड्रिल करने के लिए, आपको एक रोटरी प्रभाव ड्रिल की आवश्यकता होगी। ये बड़े पिस्टन प्रभाव अभ्यास हैं जो "प्रभाव केवल" मोड में उपयोग किए जा सकते हैं। यह मोड आपको कंक्रीट और ईंट काटकर उन्हें ड्रिल करने के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। रोटरी इंपैक्ट ड्रिल का इस्तेमाल महंगी हो, लेकिन अब आपको पाउंड 40 से भी कम पा सकते हैं यह घर परियोजनाओं के लिए अच्छा है, लेकिन पेशेवर उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए महंगा अभ्यास के रूप में वे मुश्किल नहीं हैं। इन अभ्यासों को भी विशेष बिट्स की आवश्यकता होती है (सबसे सामान्य एसडीएस, एसडीएस मैक्स और ग्रोएड थूक) हालांकि, कई छेद, बड़े छेद या दोनों को ड्रिल करने के लिए रोटरी प्रभाव ड्रिल होने के लिए आवश्यक है। वे एकल छेनी समारोह का उपयोग करके कंक्रीट और ब्लॉक को विभाजित या तोड़ने के लिए आवश्यक प्रयास को भी कम कर सकते हैं।
    • एक अच्छी गुणवत्ता प्रभाव ड्रिल 5 सेमी (2 इंच) की गहराई और एक मिनट से कम समय में एक ठोस ब्लॉक में 0.5 सेमी (एक इंच का 1/4) की चौड़ाई के साथ छेद को समाप्त करेगा। एक आम ड्रिल में अधिक समय लगेगा, और यह ईंट या कंक्रीट कास्टिंग पर बिल्कुल भी काम नहीं करेगा। एक प्रभाव ड्रिल का उपयोग करें जब भी संभव हो

    चेतावनी

    • पानी का उपयोग करते समय, सावधान रहें कि आपकी ड्रिल की मोटर को गीला न करें।
    • धूल को निर्वात न करने के लिए सावधान रहें। धूल मुखौटा का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है
    • ध्यान रखें कि ठोस में पत्थर आपके चेहरे पर गिरने वाले स्पार्क्स को विस्फोट कर सकते हैं और निकाल सकते हैं।
    • कंक्रीट पुराने, कड़ी मेहनत के लिए यह ड्रिल होगा।
    • ध्यान रखें कि चिनाई बिट्स बहुत गर्म होती हैं कंक्रीट या ईंट में ड्रिल करने पर मोटी दस्ताने का उपयोग करें
    • ठोस या ईंट में एक प्रभाव ड्रिल का उपयोग करना बहुत शोर देगा इसलिए, कान संरक्षण का उपयोग करें, भले ही आप केवल कुछ छेद ड्रिल करने जा रहे हों।
    • लेंस के साथ अपनी आँखों को सुरक्षित रखें जब आप ड्रिल करते हैं, और साफ़ धूल और मलबे
    • जब आप एक चिनाई कील के साथ कुल तोड़ने की कोशिश करते हैं, सावधान रहें, इसे बहुत गहरा नहीं लगाया जाए या इसे हटाने में मुश्किल होगी। एक फ्लैट पेचकश के साथ हथौड़ा न करें पेचकश की नोक के विस्तृत किनारों कंक्रीट में अंतराल बनायेगा, जिससे लंगर ढीली हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com