ekterya.com

एक मेज़पोश के लिए माप कैसे लें

आदर्श आकार जानने के लिए कि एक मेज़पोश का होना चाहिए, कुछ सरल और तेज़ है इसके अलावा, इस अनुच्छेद में सुझाव हैं ताकि आपको पता चले कि आपका मेज़पोश कितनी दूर जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपकी टेबल अनियमित रूप से आकार का हो, तो आप माप कर सकते हैं जैसे कि यह गोल या आयताकार तालिका है, इसकी निर्भरता के आधार पर इसकी लंबाई और चौड़ाई माप लगभग समतुल्य हैं या यदि वे पूरी तरह से अलग हैं

चरणों

विधि 1

वर्ग, आयताकार या अंडाकार तालिका के लिए माप लें
1
मेज को उस आकार में बढ़ाएं या छोटा करें जिससे आप आम तौर पर मेज़पोश का प्रयोग करेंगे। यदि तालिका हटाए जाने योग्य पंखों या सहायक उपकरण हैं जो इसके आकार को संशोधित कर सकती हैं, तो उस आकार को ढूंढें, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। यदि आप रोज़ाना उपयोग करने के लिए एक मेज़पोश चाहते हैं, तब तालिका को उन आयामों के साथ रखें, जिन्हें आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। यदि आप मेहमानों को प्राप्त करते समय उपयोग करने के लिए एक औपचारिक मेज़बॉले चाहते हैं, तो तालिका के माप को अधिकतम तक बढ़ाएं।
  • यदि आप एक मेज़पोश चाहते हैं जो किसी भी आकार में फिट बैठता है, तो तालिका के माप को अधिकतम लेते समय बढ़ाया जाता है और एक मेज़पोश चुनता है जो किनारे से 15 सेमी (6 ") से अधिक लटका नहीं करता ध्यान रखें कि जब आप टेबल जमानत करते हैं तो मेज़पोश असमान दिख सकता है।
  • 2

    Video: मेज़पोश आकार

    तालिका की लंबाई को मापें तालिका की लंबाई को मापने के लिए एक टेप माप का उपयोग करें, यदि यह आयताकार या अंडाकार है और दोनों तरफ अगर यह चौकोर है टेबल के केंद्र से सीधे माप लें, न कि पक्षों से, खासकर यदि यह एक अंडाकार तालिका है
  • उपाय भूलने के लिए, उन्हें लेने के बाद उन्हें लिखिए।
  • Video: गोल और आयताकार मेज़पोश आकार

    3
    तालिका की चौड़ाई को मापें तालिका के दूसरी तरफ एक सही कोण पर सामने की ओर मापें तालिका के केंद्र में मापने के लिए याद रखें यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक वर्ग तालिका है, तो यह चौड़ाई को मापने के लिए किसी को चोट नहीं पहुँचाता है क्योंकि कभी-कभी आयताकार तालिका से वर्ग तालिका को अंतर करना मुश्किल होता है।
  • 4
    देखो कि तुम कितनी दूर मेज़पोश जाना चाहते हो। फांसी पर लटका रहता है कि मेज़पोश का हिस्सा है मेज़पोश की उड़ान. अधिकांश मेज़पोशों में 15 से 30 सेंटीमीटर (6 और 12 के बीच) के बीच की उड़ान होती है, जो रेस्तरां के मेज़पोश से अधिक नहीं होती एक अधिक औपचारिक मेज़पोश फर्श पर पहुंच सकता है - मेज पर छिपने के लिए मेज पर उपयोग करने के लिए बहुत अच्छे पैर भी नहीं हैं।
  • एक नज़र में पता करने के लिए कि आप मेज़पोश को कितनी दूर पाना चाहते हैं, कपड़े या कागज का एक टुकड़ा लें और टेबल के किनारे से लटका दें। कुर्सियां ​​और अन्य फर्नीचर रखो जहां वे मौके पर होंगे जब आप इस मेज़पोश का इस्तेमाल करेंगे।
  • 5
    मेज़पोश की लंबाई और चौड़ाई की गणना करें मेज के दोनों किनारों पर मेज़पोश के बाद से उड़ान के लिए इच्छित दो लंबाई की गुणा करें। मेज़पोश के आदर्श आकार को प्राप्त करने के लिए, तालिका के लंबाई और चौड़ाई के परिणाम को जोड़ें।
  • यदि आपकी तालिका अंडाकार है, तो आप एक अंडाकार या आयताकार मेज़पोश खरीद सकते हैं जिसकी माप आपने ली है।
  • 6
    यदि आपको सटीक मापन के एक मेज़पोश नहीं मिला है, तो थोड़ा सा एक खरीद लें यदि आपको एक मेज़पोश नहीं मिल पाती जिसका माप आप को मिला है और आप खरीदना या कस्टम बनाना नहीं चाहते हैं, तो एक मेज़पोश का प्रयोग करें जो कि आदर्श तालिका से थोड़ी ही बड़ी है। थोड़ा बड़ा मेज़पोश केवल निचले स्तर पर आ जाएगा, लेकिन एक छोटे से पूरे टेबल को कवर नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, किसी भी कपड़े के साथ, टेबलcloths हर बार जब वे धो रहे हैं के बारे में 10 सेमी (4 ") हटना कर सकते हैं
  • आप कुछ विकल्प एक आयताकार "चटाई" के रूप में देख सकते हैं, हालांकि यह लंबाई को कवर करेगा, तालिका की पूरी चौड़ाई को कवर नहीं करेगा।
  • विधि 2

    एक गोल मेज के लिए उपाय करें


    1
    तालिका के व्यास को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें एक परिपत्र ऑब्जेक्ट का व्यास उस चक्र पर दो बिंदुओं के बीच की दूरी (सीधी रेखा में) है, जब जुड़ा हुआ है, आंकड़े के मध्य से गुजरता है। सबसे मेज़पोश के लिए, आप आँख से केंद्र की गणना कर सकते हैं। यदि आप अधिक सटीक होना चाहते हैं, तो आप विभिन्न बिंदुओं से माप ले सकते हैं और उन मापों के औसत की गणना कर सकते हैं। सबसे सटीक पद्धति केवल तभी अनुशंसा की जाती है जब आप टेबल क्लॉथ चाहते हैं जो तालिका को कवर करती है और केवल किनारे से 5 सेमी (2 ") गिरती है
    • आप अनियमित आकृतियों के साथ हेक्सागोनल तालिकाओं या तालिकाओं के लिए भी इस विधि का उपयोग कर सकते हैं, जब तक किनारों का आकार समान होता है।
  • 2
    देखो, आप मेकक्लॉथ कितनी दूर जाना चाहते हैं ज्यादातर मामलों में, यह एक मेज़पोटल के लिए उचित है जो लगभग 15 सेमी (6 इंच) लटकाए। एक छोटी उड़ान यह छाप दे सकती है कि तालिका के लिए मेज़पोश बहुत छोटा है अधिक औपचारिक अवसरों या तालिकाओं के लिए जो कुर्सियों के साथ नहीं हैं, आपके पास एक मेज़पोश है जो मंजिल तक पहुंचता है
  • उड़ान के अधिकतम आकार को जानने के लिए, कुर्सियां ​​और तालिका के बीच की ऊंचाई में अंतर को मापें। यह उपाय जानने से मेज़पोश को कुर्सियों पर ढकेल दिया जायेगा जब आप उनसे मेज पर जायेंगे।
  • 3
    मेज़पोश के लिए वांछित व्यास की गणना करें। मेज़पोश को टेबल के दोनों किनारों पर लटका देना चाहिए क्योंकि वांछित उड़ान दो गुणा करना। उस गुणा के परिणाम को मापने वाले व्यास में जोड़ें ताकि टेबल टेबल अपने टेबल के लिए सही हो।
  • 4
    अन्य विकल्पों के बारे में सोचें, अगर आपको सटीक मापन का मेज़पोश नहीं मिलता है यदि आप चाहते हैं कि व्यास का एक मेज़पोश नहीं मिलता है और अपने खुद के गोल मेज़पोटल बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो एक के लिए देखो जो केवल कुछ सेंटीमीटर या इंच बड़ा है आपको थोड़ा बड़ा मेज़पोश के साथ समस्या नहीं होगी, लेकिन एक छोटे से एक के साथ
  • आप गोल टेबल पर एक स्क्वायर टेबलक्लोट भी इस्तेमाल कर सकते हैं। मेज़पोश निर्माता द्वारा सुझाए गए गोल मेज माप का पालन करें या वर्ग के विकर्ण को मापें। विकर्ण की लंबाई पिछले चरणों में आपके द्वारा की जाने वाली आदर्श व्यास की तुलना में बराबर या थोड़ी बड़ा होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहते हैं कि मेज़पोश की माप मानक माप से मेल नहीं खाता है, तो आप मापने के लिए बनाई गई टेबलक्लॉथ प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, यह लगभग निश्चित है कि इन मेज़पोश एक ही लेकिन मानक आकार की तुलना में अधिक महंगे होंगे।
    • उड़ान की अधिकतम लंबाई को मापने के लिए कुर्सियों को मेज पर लाएं। ऐसा करने से आपको सुविधाजनक उड़ान से अधिक उड़ान छोड़ने से रोका जा सकेगा और कुर्सी पर कपड़ा ढेर कर दिया जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत छोटी उड़ान छोड़ते हैं, तो मेज़पोश टेबल पर केंद्रित नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेप उपाय
    • कागज और पेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com