ekterya.com

एक कपड़े का उपयोग कैसे करें

ड्राईर्स लोकप्रिय हो जाने से पहले, लोग कपड़े के कपड़े पर कपड़े पहने थे आजकल, इस अभ्यास का पुन: उपयोग किया जा रहा है, ऊर्जा लागत को बचाने के लिए सभी से ऊपर। ये शिक्षा माता-पिता से बच्चों तक जाती हैं, लेकिन क्या होगा अगर कोई सिखाया न जाए? वे इसे इंटरनेट पर खोजते हैं कपड़ों को लटकने के लिए कई गाइड हैं लेकिन उनमें से ज्यादातर गलत हैं। वे आपको अपने कंधों से लटका शर्ट्स की तस्वीरें दिखाते हैं, और जब आप उन्हें अपने कंधे पर डालते हैं तो ये दो मजाकिया स्पैक्स पैदा करेगा। इस अनुच्छेद में हम आपको सिखाते हैं कि यह कैसे सही ढंग से करना है

चरणों

1
अपनी शर्ट ऊपर की तरफ रुको करें ताकि ट्वीनर के निशान भी दिखाई न दें। इस तरह आपको इसे लौटना नहीं होगा और आप ऊर्जा बचा पाएंगे। यदि संभव हो तो, मुहरों पर clamps जगह, अगर सब पर।
  • 2
    सूती कपड़े को तेजी से चिमटी के साथ लटका दें, इससे उन्हें तेज और शुष्क या झुर्रियों को छोड़ने में मदद मिलती है।

  • वैकल्पिक रूप से, आप कपड़े लाइन पर शर्ट और टी-शर्ट लटका सकते हैं वे कुछ अंक छोड़ देंगे और आपको उन्हें लोहे नहीं करना होगा।
  • या आप आस्तीन से शर्ट लटकाने का प्रयास कर सकते हैं। वहां आपको चिमटी के निशान नहीं दिखाई देंगे।
  • Video: पुराने कपड़ों से बनाए सुन्दर जुते(make shoes with old clothes in winter)

    3
    जब आप इस्त्री को कम करने के लिए लटकाए जाते हैं तो अपने कपड़े बढ़ाएं यदि वे वॉशिंग मशीन से बहुत झुर्री हुई हैं, तो स्पिन चक्र नीचे जाता है वे सूखने में अधिक समय ले सकते हैं, लेकिन वे इसे अधिक धीरे से करेंगे हिंसक तरीके से गीला कपड़े हिला मत करो, क्योंकि लंबे समय में इसे पहले से ही क्षतिग्रस्त किया जा सकता है
  • 4

    Video: नाइटी कपड़े की- (गंजी कपड़े की) सिलाई कैसे करें ,किस नंबर की सुई से परफेक्ट स्टिचिंग हो सकती है?

    इसे तंग करने के लिए एक तौलिया के ऊपर का एक टुकड़ा मोड़ो। इस तरह, दर्शकों को इसे लेने की संभावना कम होगी भारी कपड़ों के लिए दो से अधिक क्लैंप का उपयोग करें।



  • 5
    पैम्स को हेम्स द्वारा लटकाएं उच्च हिस्से का वजन सुखाने के दौरान खिंचाव में मदद करेगा, और अतिरिक्त पानी अधिक आसानी से गिर जाएगा।
  • Video: कपड़े से किसी को भी करें अपने वश में सबसे शक्तिशाली वशीकरण ! Video

    6
    छाया में अपने कपड़े लटका सूरज डाई खाती है और आपके सबसे बहुमूल्य कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है हमारी दादी ने सूरज से ढंके स्थानों में कपड़े पहने थे, इसलिए उन्होंने रंगों को संरक्षित किया और बारिश के मामले में उन्हें लेने के लिए अधिक समय दिया।

  • यदि आपके पास अपनी स्टाल में छाया की कोई जगह नहीं है, तो आप क्षति को कम करने के लिए इसे अंदर से बाहर रखने के लिए कपड़े बदल सकते हैं।
  • 7

    Video: 50 का खरीदो 500 में बेचो ! यहाँ कपडे मिलते है रद्दी के भाव में ! सारे पटरी वाले यही से खरीदते है !

    सावधानी से चिमटी का चयन करें जो आप उपयोग करने जा रहे हैं। यदि आप सस्ते कपड़े खरीदते हैं, तो वे शायद खराब गुणवत्ता के होते हैं और भारी कपड़े पहनते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप विभिन्न प्रकार की क्लिप को देख सकें जो आप प्राप्त कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि कौन सा सबसे उपयुक्त है।
  • युक्तियाँ

    • किसी कपड़ों को आधा में नहीं गुना, जब तक कि यह बहुत पतली न हो। यदि नहीं, तो यह एक दो-परत की कपड़ा बन जाएगी और यह सूखने में अधिक समय लगेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि कपड़े चिकना करें, इस तरह से कोई निशान नहीं होगा और आपको इसे लौह नहीं करना होगा।
    • घर के अंदर सूखना बारिश दोपहर के लिए एक अच्छा विकल्प है। कुछ परिवार घर के भीतर कपड़े पहनते हैं ताकि ऊर्जा बचाने और कमरे में नमी बढ़ सके। यदि आप अपने घर से दूर हैं तो क्या आप अपने लिविंग रूम में कपड़े धोने में क्या फर्क पड़ता है?
    • पुराने घरों में यह कपड़े ऊंचे पर लटकाते थे चूंकि गर्म हवा में उगता है, कपड़े उंगलियों के ऊपर से पहले सूख जाता है अच्छे घरों के साथ आधुनिक घरों में, यह आवश्यक नहीं है।
    • यदि आपके पास दो स्टॉल रस्सियां ​​हैं, तो रस्सी पर अपने सबसे शर्मनाक कपड़े (अंडरवियर की तरह) लटकाएं और बाहर तौलिये डाल दें ताकि आपके पड़ोसी उन्हें न देख सकें। फिर उल्टे क्रम में उन्हें उजागर करें अंडरवियर छोटा होने से पहले सूख जाता है
    • जब आप एक स्टाल लटकाते हैं, तो हवा की दिशा पर विचार करें। यदि हवा पश्चिम से आती है, तो यह अच्छा लग रहा है कि उत्तर की तरफ देखने के लिए उन हवाओं का फायदा उठाया जाए।

    चेतावनी

    • पड़ोस के कपड़ों की नींव पर ध्यान दें। कई मालिक संघों के इन मुद्दों के बारे में सख्त नीति है वे स्टालों के इस्तेमाल पर रोक लगा सकते हैं अपने क्षेत्र के कानूनों के बारे में पता करें कभी-कभी स्टालों के उपयोग को इमारत के सौंदर्यशास्त्र को नुकसान पहुंचाने के लिए दंडित किया जाता है। सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com